NDTV Khabar

Cbse datesheet


'Cbse datesheet' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE Board Exams 2020: NSUI ने किया परीक्षाओं का विरोध, कहा- "ये स्टूडेंट्स के जीवन को दांव पर लगाने जैसा"

    CBSE Board Exams 2020: NSUI ने किया परीक्षाओं का विरोध, कहा-

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी की है. बोर्ड की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी. MHRD मंत्री के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी करने पर कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI ने कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच सीबीएसई के बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने के फैसले का विरोध किया है. 

  • CBSE Board Exam Datesheet Released: सीबीएसई ने जारी की 10वीं और 12वीं बोर्ड की डेट शीट, जानिए डिटेल

    CBSE Board Exam Datesheet Released: सीबीएसई ने जारी की 10वीं और 12वीं बोर्ड की डेट शीट, जानिए डिटेल

    CBSE 10th, 12th Board Exam Datesheet Released: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही स्टूडेंट्स परीक्षाओं की डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज 10वीं और 12वीं बोर्ड के पेंडिंग एग्जाम की डेटशीट (CBSE Datesheet) जारी कर दी है. 

  • CBSE Board Exam Date Sheet: आज जारी होगी 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट

    CBSE Board Exam Date Sheet: आज जारी होगी 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट

    CBSE Board Exams 2020: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेंगे. डेटशीट की घोषणा खुद MHRD मंत्री करेंगे. इसी के साथ सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in पर भी जारी की जाएगी. 

  • CBSE की बची हुई 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट अब सोमवार को होगी जारी

    CBSE की बची हुई 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट अब सोमवार को होगी जारी

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं कक्षा की शेष परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा को तकनीकी कारणों से शनिवार को टाल दिया. केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

  • CBSE Class 10th Board Exam Datesheet: 10वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    CBSE Class 10th Board Exam Datesheet: 10वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    CBSE Class 10th Board Exam Datesheet Released: सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स लंबे समय से अपनी डेटशीट का इंतजार कर रहे थे. लेकिन आज स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 10वीं बोर्ड की पेंडिंग एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है. मंत्री ने डेटशीट को अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किया है

  • CBSE Class 12th Board Exam Datesheet: मानव संसाधन विकास मंत्री ने जारी की 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां देखें

    CBSE Class 12th Board Exam Datesheet: मानव संसाधन विकास मंत्री ने जारी की 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां देखें

    CBSE Class 12th Board Exam 2020 Datesheet Released: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 12वीं बोर्ड  के लिए पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है.  MHRD मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडर पर 12वीं बोर्ड की डेट शीट जारी की है.

  • Board Exams 2020: बोर्ड परीक्षाओं और कॉपियां जांचने को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री ने राज्यों से की ये अपील

    Board Exams 2020: बोर्ड परीक्षाओं और कॉपियां जांचने को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री ने राज्यों से की ये अपील

    केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' के साथ मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री, संजय धोत्रे ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षा सचिवों के साथ बातचीत की. इस दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री ने सभी राज्यों से अपील की कि वे बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) की आंसर शीट्स जांचने की प्रक्रिया शुरू करें. इसके साथ ही सभी राज्यों से कहा की वे सीबीएसई (CBSE) को अपने राज्यों में छात्रों की आंसर शीट्स जांचने की प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करें.

  • CBSE Board Exams 2020: बोर्ड परीक्षाओं की तारीख पर मंथन जारी, नहीं हुआ अब तक कोई फैसला

    CBSE Board Exams 2020: बोर्ड परीक्षाओं की तारीख पर मंथन जारी, नहीं हुआ अब तक कोई फैसला

    CBSE Board Exams 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने कोरोनावायरस महामारी की वजह से बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं. बोर्ड की परीक्षाएं (CBSE Board Exams) दोबारा कब आयोजित की जाएंगी ये सवाल स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को काफी परेशान कर रहा है. इस पर सीबीएसई ने कहा है कि बोर्ड की परीक्षाएं दोबारा आयोजित करने के बारे में अभी फैसला नहीं लिया गया है.

  • CBSE Date Sheet: जनवरी में आएगी सीबीएसई परीक्षाओं की डेटशीट, जानिए डिटेल

    CBSE Date Sheet: जनवरी में आएगी सीबीएसई परीक्षाओं की डेटशीट, जानिए डिटेल

    CBSE Board जनवरी में 10वीं और 12वीं की डेट शीट जारी कर देगा. इसकी जानकारी खुद सीबीएसई की एक अधिकारी ने NDTV को दी. पिछले साल की तरह इस साल भी बोर्ड की परीक्षाएं 1 महीने पहले यानी फरवरी में शुरू हो जाएंगी. 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी के मध्य में शुरू होंगी.

  • CBSE Board Exam 2018: 10वीं, 12वीं के परीक्षार्थियों को ऐसे कहें Good Luck

    CBSE Board Exam 2018: 10वीं, 12वीं के परीक्षार्थियों को ऐसे कहें Good Luck

    सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा सोमवार से शुरू हो रही है. इस परीक्षा में करीब 28 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे. सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि 10वीं कक्षा की परीक्षा के लिए करीब 16,38,428, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए 11,86,306 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

  • CBSE Board Exam 2018: 10वीं और 12वीं की परीक्षा कल से, जानें परीक्षा का पूरा शेड्यूल

    CBSE Board Exam 2018: 10वीं और 12वीं की परीक्षा कल से, जानें परीक्षा का पूरा शेड्यूल

    सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा कल (सोमवार) से शुरू हो रही है. इस परीक्षा में करीब 28 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे. सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि 10वीं कक्षा की परीक्षा के लिए करीब 16,38,428, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए 11,86,306 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. सभी परीक्षा 10:30 बजे से शुरू होंगी. 12वीं कक्षा के गणित के पेपर 21 मार्च को, जबकि 10वीं के गणित के पेपर 28 मार्च को होंगे. सीबीएसई ने दोनों परीक्षाओं की डेटशीट जनवरी में ही जारी की थी. 12वीं कक्षा की पहली परीक्षा अंग्रेजी विषय की होगी. 10वीं की परीक्षा 5 मार्च से शुरू होकर 4 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी, वहीं, 12वीं की परीक्षा 12 अप्रैल तक होंगी.

  • CBSE Board Datesheet 2018 जारी, 5 मार्च से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षा

    CBSE Board Datesheet 2018 जारी, 5 मार्च से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षा

    सीबीएसई बोर्ड के अनुसार इस बार 10वीं परीक्षा के लिए देश भर के 16.38 लाख छात्र ने पंजीकरण कराया है. वहीं 12वीं परीक्षा के लिए 11.86 लाख छात्रों ने पंजीकरण किया है.

  • CBSE Class 12 Exams: 2 अप्रैल को JEE Main और 5 अप्रैल को बायोलॉजी का एग्जाम, टेंशन में छात्र

    CBSE Class 12 Exams: 2 अप्रैल को JEE Main और 5 अप्रैल को बायोलॉजी का एग्जाम, टेंशन में छात्र

    सीबीएसई द्वारा जारी 12वीं कक्षा की डेटशीट से इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम जेईई मेन्स 2017 की तैयारी कर रहे कुछ छात्र व उनके माता-पिता टेंशन में आ गए हैं. दरअसल जेईई मेन्स परीक्षा 02 अप्रैल, 2017 को आयोजित होगी और इसके बाद महज तीन दिन बाद कक्षा 12वीं का बायोलॉजी का एग्जाम है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com