NDTV Khabar

Cbse neet 2017


'Cbse neet 2017' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE NEET 2017: राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा अलॉटमेंट लिस्ट जारी

    CBSE NEET 2017: राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा अलॉटमेंट लिस्ट जारी

    NEET 2017: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2017) एडमिशन के लिए ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग के पहले राउंड की लिस्ट जारी कर दी है. रिजल्ट एमएसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर देखा जा सकता है.

  • CBSE NEET 2017: खराब रैंक वाले छात्रों के लिए MBBS के अलावा 5 अन्य ऑप्शन

    CBSE NEET 2017:  खराब रैंक वाले छात्रों के लिए MBBS के अलावा 5 अन्य ऑप्शन

    सीबीएसई ने 23 जून को (राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा) नीट का परिणाम घोषित किया था. देश में करीब 65 हजार एमबीबीएस और 25 हजार बीडीएस सीटों पर दाखिले के लिए आयोजित हुए इस नीट एग्जाम में छह लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने क्वालिफाई किया है. काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट उम्मीदवारों की रैंक के आधार पर तय होंगे. जिन विद्यार्थियों की रैंक अच्छी आई है, उन्हें तो अपने पसंदीदा कॉलेज में एडमिशन मिल जाएगा. लेकिन जिनकी खराब रैंक खराब आई है वह मायूस होंगे. पर ये वक्त चिंता करने का नहीं बल्कि अपने करियर को लेकर फैसला करने का है. आपको चाहिए कि अपने प्रदर्शन को आंकें और राह चुनें. 

  • CBSE NEET 2017: ये रहा ऑल इंडिया कोटा सीटों का काउंसलिंग शेड्यूल

    CBSE NEET 2017: ये रहा ऑल इंडिया कोटा सीटों का काउंसलिंग शेड्यूल

    CBSE ने NEET 2017 का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. अब उम्‍मीदवारों को इंतजार है काउंसलिंग से जुड़े हर अपडेट का. अखिल भारतीय परामर्श प्रक्रिया 3 जुलाई को शुरू होगी. जहां पर 470 कॉलेजों में MBBS की 65,170  सीटों और 308 मेडिकल कॉलेजों में करीब 25,730 BDS सीटों पर किसको दाखिला मिलेगा, यह तय किया जाएगा.

  • CBSE NEET Results 2017 से जुड़ी जरूरी बातें

    CBSE NEET Results 2017 से जुड़ी जरूरी बातें

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 23 जून को सीबीएसई नीट का परिणाम घोषित किया था. यह रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है.

  • CBSE NEET 2017: इस साल 6 लाख से अधिक स्टूडेंट हुए पास, जानिए किसने किया टॉप

    CBSE NEET 2017: इस साल 6 लाख से अधिक स्टूडेंट हुए पास, जानिए किसने किया टॉप

    मेडिकल व डेंटल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में 6,11,539 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. इसकी घोषणा शुक्रवार को हुई.

  • CBSE NEET Result 2017: टॉप 10 में 6 टॉपर कोटा से, जानिए टॉपर्स की लिस्ट

    CBSE NEET Result 2017: टॉप 10 में 6 टॉपर कोटा से, जानिए टॉपर्स की लिस्ट

    कोचिंग हब बने कोटा के छात्रों ने शुक्रवार को घोषित किए गए नीट के नतीजों में सफलता का परचम लहराया. नीट में शीर्ष 10 में छह स्थान, शीर्ष 20 में 12 और शीर्ष 100 रैंकों में 39 स्थानों पर कोटा के छात्रों ने कब्जा जमाया है.

  • CBSE NEET Result 2017: पंजाब के नवदीप को नीट में शीर्ष स्थान, जानिए मिले कितने नंबर

    CBSE NEET Result 2017: पंजाब के नवदीप को नीट में शीर्ष स्थान, जानिए मिले कितने नंबर

    पंजाब के मुक्तसर शहर के एक विद्यार्थी ने मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में शीर्ष स्थान हासिल किया है.

  • CBSE NEET 2017: पांच ट्रांसजेडर छात्रों ने पास की परीक्षा

    CBSE NEET 2017: पांच ट्रांसजेडर छात्रों ने पास की परीक्षा

    राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में इस साल आठ ट्रांसजेंडर्स ने हिस्सा लिया था, जिनमें से पांच को सफलता हासिल हुई है.

  • CBSE NEET 2017: जानें ऑल इंडिया और स्‍टेट कोटे से जुड़ी जानकारी

    CBSE NEET 2017: जानें ऑल इंडिया और स्‍टेट कोटे से जुड़ी जानकारी

    CBSE ने आखिरकार CBSE NEET 2017 का रिजल्‍ट जारी कर‍ दिया है. छात्र अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in और CBSE NEET की वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • CBSE NEET Result 2017: बोर्ड ने जारी किए नतीजे, रिजल्‍ट चेक करने के लिए यहां करें क्‍लिक

    CBSE NEET Result 2017: बोर्ड ने जारी किए नतीजे, रिजल्‍ट चेक करने के लिए यहां करें क्‍लिक

    CBSE, NEET Result 2017 का इंतजार कर रहे स्‍टूडेंट्स का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है. बोर्ड द्वारा आज शाम चार बजे ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी किया जाएगा.

  • CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

    CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE आज NEET 2017 परीक्षा के परिणाम घोषित करने वाला है, लेकिन अब खबर है कि परिणाम आज नहीं आएंगे. सीबीएसई के अधिकारियों ने कहा है कि बोर्ड आज रिजल्‍ट घोषित नहीं करेगा. परिणाम आने की तिथि की घोषित जल्‍द की जाएगी. हालांकि इससे पहले कहा जा रहा था कि बोर्ड आज एनईईटी के रिजल्‍ट जारी करने वाला है. इससे जुड़ा नोटिस भी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया गया है.

  • CBSE NEET Result 2017: परिणामों की घोषणा के बाद क्‍या होगा अगला कदम?

    CBSE NEET Result 2017: परिणामों की घोषणा के बाद क्‍या होगा अगला कदम?

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE आज NEET 2017 परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा. यह रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर उपलब्‍ध होंगे.

  • CBSE NEET 2017 Result: जानिए कैसे और कहां देख सकते हैं अपना रिजल्ट

    CBSE NEET 2017 Result: जानिए कैसे और कहां देख सकते हैं अपना रिजल्ट

    CBSE NEET 2017 Result: नीट के रिजल्ट का इंतजार कर विद्यार्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in व cbseneet.nic.in पर NEET 2017 Result की घोषणा करेगा. सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर यह सूचना दी है. नतीजों की घोषणा होने से 11 लाख से ज्यादा छात्रों को राहत मिलेगी. हालांकि सीबीएसई ने रिजल्ट जारी करने का समय नहीं बताया है.

  • NEET 2017 Result: आज होगी नतीजों की घोषणा, यहां करें चेक

    NEET 2017 Result: आज होगी नतीजों की घोषणा, यहां करें चेक

    CBSE NEET 2017 Result: केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट का परीक्षा परिणाम जारी करेगा. नतीजों की घोषणा Cbseresults.nic.in पर की जाएगी.

  • NEET 2017: CBSE ने जारी की आंसर शीट

    NEET 2017: CBSE ने जारी की आंसर शीट

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे घोषित करने की अनुमति मिलने के बाद बोर्ड ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • NEET 2017: क्‍या है नीट, क्‍यों होती है नीट की परीक्षा, जानिए इसके बारे में

    NEET 2017: क्‍या है नीट, क्‍यों होती है नीट की परीक्षा, जानिए इसके बारे में

    आखिरकार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसके नतीजों पर लगी रोक को हटा दिया है

  • NEET Results 2017: परिणाम के प्रकाशन पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

    NEET Results 2017: परिणाम के प्रकाशन पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

    12 जून यानी आज सोमवार को शीर्ष अदालत  नीट परिणाम के प्रकाशन पर रोक के खिलाफ, मामले को सुनेगी जो एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों के करीब 12 लाख अभ्यार्थियों के भविष्य से जुड़ा है.

  • NEET Results 2017: CBSE ने की परीक्षा परिणाम पर से रोक हटाने की मांग

    NEET Results 2017: CBSE ने की परीक्षा परिणाम पर से रोक हटाने की मांग

    सीबीएसई ने बुधवार को मद्रास उच्च न्यायालय में इस बात से इंकार किया कि एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट 2017 के लिए क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र अंग्रेजी के प्रश्नपत्रों के मुकाबले सरल थे.