NDTV Khabar

Cbse paper leak 2018


'Cbse paper leak 2018' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE पेपर लीक मामले में मदर खजानी स्कूल के प्रिसिंपल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    CBSE पेपर लीक मामले में मदर खजानी स्कूल के प्रिसिंपल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में बवाना के 'मदर खजानी कॉन्वेंट स्कूल' के प्राचार्य को गिरफ्तार किया. प्रश्न पत्र लीक करने में कथित संलिप्तता को लेकर इससे पहले भी इस स्कूल के दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस उपायुक्त (अपराध) जी राम गोपाल नाइक ने स्कूल के प्राचार्य प्रवीण कुमार झा की गिरफ्तारी की पुष्टि की.

  • CBSE Compartment Exam 2018: अब लीक नहीं हो पाएंगे पेपर, सेंटरों तक सीधे ऑनलाइन भेजे जाएंगे पर्चे

    CBSE Compartment Exam 2018: अब लीक नहीं हो पाएंगे पेपर, सेंटरों तक सीधे ऑनलाइन भेजे जाएंगे पर्चे

    CBSE जुलाई में होने वाले 10वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रश्न पत्र 30 मिनट पहले ऑनलाइन परीक्षा सेंटरों को भेजेगा. मंगलवार को HRD की हुई रिव्यू मीटिंग में ये फैसला हुआ है. मंगलवार को HRD की हुई रिव्यू मीटिंग में ये फैसला हुआ है. ये कंपार्टमेंट परीक्षाएं 16 से 25 जुलाई के बीच होनी है.

  • CBSE 10वीं का गणित का पेपर फिर से नहीं होगा, हाईकोर्ट में दिया हलफनामा

    CBSE 10वीं का गणित का पेपर फिर से नहीं होगा, हाईकोर्ट में दिया हलफनामा

    पेपर लीक मामले में सीबीएससी ने हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. इसमें कहा गया है कि दिल्ली पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है और इसमें प्रगति हुई है. हरियाणा समेत कहीं भी दसवीं की गणित की दोबारा परीक्षा न कराने का फैसला लिया गया है.

  • CBSE पेपर लीक मामला : दो बैंक कर्मी और एक महिला सहित चार गिरफ्तार

    CBSE पेपर लीक मामला : दो बैंक कर्मी और एक महिला सहित चार गिरफ्तार

    सीबीएससी 10वीं क्लास के मैथ्स के पेपर लीक मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. इनमें ऊना की यूनियन बैंक की शाखा के मैनेजर शेरूराम, बैंक का हेड कैशियर ओम प्रकाश, ऊना में ही पेशे से टीचर राकेश और उसकी एक महिला रिश्तेदार को फिरोजाबाद से गिरफ्तार किया गया है.

  • NEWS FLASH : बिहार के वैशाली में RTI कार्यकर्ता जयंत कुमार की दिनदहाड़े हत्या

    NEWS FLASH : बिहार के वैशाली में RTI कार्यकर्ता जयंत कुमार की दिनदहाड़े हत्या

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • पेपर लीक मामले पर CBSE अध्यक्ष अनीता करवाल ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

    पेपर लीक मामले पर CBSE अध्यक्ष अनीता करवाल ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह बयान

    सीबीएसई पेपर लीक मामले ने एक बार फिर से देश की परीक्षा व्यवस्था की पारदर्शिता पर सवाल खड़े कर दिये हैं. सीबीएसई ने बुधवार को घोषणा की थी कि पेपर लीक के मद्देनजर 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी. इस बीच पहली बार इस मामले पर सीबीएसई अध्यक्ष अनीता करवाल ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. सीबीएसई अध्यक्ष अनीता करवाल ने कहा है कि हमने यह फैसला छात्रों के पक्ष में लिया है. हम उनकी बेहतरी के लिए लगातार काम कर रहे हैं. परीक्षा के तारीखों की जल्द ही घोषणा की जाएगी.

  • CBSE पेपर लीक मामले में 25 लोगों से पूछताछ, कोई गिरफ्तारी नहीं

    CBSE पेपर लीक मामले में 25 लोगों से पूछताछ, कोई गिरफ्तारी नहीं

    सीबीएसई के पेपर लीक के माामले में दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों से पूछताछ की है. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

  • CBSE पेपर लीक: छात्रों-अभिभावकों का दावा- सभी पेपर हुए थे लीक, दोबारा हो परीक्षा, 10 बातें

    CBSE पेपर लीक: छात्रों-अभिभावकों का दावा- सभी पेपर हुए थे लीक, दोबारा हो परीक्षा, 10 बातें

    सीबीएसई पेपर लीक मामला सामने आने और 10वीं की मैथ और 12 वीं की इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबोरा कराने के फैसले के खिलाफ अब छात्र एकजुट होने लगे हैं. दिल्ली के जंतर-मंतर पर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं और सीबीएसई बोर्ड से सिर्फफ दो पेपर की बजाय सभी पेपर की परीक्षा दोबारा से कराने की मांग कर रहे हें. गौरतलब है कि सीबीएसई ने 10वीं की गणित की और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा फिर कराने का ऐलान किया है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि मैथ और इकोनॉमिक्स के पेपर के अलावा अन्य विषयों के पेपर भी परीक्षा से पहले लीक हुए हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कल कहा था कि परीक्षा से 30 मिनट पहले दो-तीन पेपर व्हाट्सएप्प के जरिये लीक कर दिये ये थे. इस मामले की जांच के लिए स्पेशल जांच टीम का गठन कर दिया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों से विशेषकर छात्रों से पूछताछ की है, जिनके पास हैंड रिटेन पेपर्स मिले थे.

  • CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, सिस्टम में बदलाव लाएंगे

    CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, सिस्टम में बदलाव लाएंगे

    सीबीएसई पेपर लीक मामले ने एक बार फिर से देश की परीक्षा व्यवस्था की पारदर्शिता पर सवाल खड़ कर दिये हैं. सीबीएसई ने कल घोषणा की थी कि पेपर लीक के मद्देनजर 10वीं की गणित की परीक्षा और कक्षा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा ली जाएगी. इसी मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जिन लोगों ने यह काम किया है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि मुझे दुख है, मैं यह समझता हूं क्योंकि मैं भी एक अभिभावक है. जिस तरह से पुलिस ने एसएससी के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वैसे ही इसमें भी गिरफ्तारी होगी. 

  • NEWS FLASH : बॉल टैम्‍परिंग मामला : अगले टेस्‍ट के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कोच का पद छोड़ेंगे डेरेन लेहमैन

    NEWS FLASH : बॉल टैम्‍परिंग मामला : अगले टेस्‍ट के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कोच का पद छोड़ेंगे डेरेन लेहमैन

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.