NDTV Khabar

Ceasefire violation


'Ceasefire violation' - 287 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत ने दिया जवाब, उड़ाए पाक के सात पोस्ट 

    पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत ने दिया जवाब, उड़ाए पाक के सात पोस्ट 

    भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था. उन्होंने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार सुबह तक भारी गोलाबारी एवं गोलीबारी जारी थी. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ और नौशेरा में शाहपुर उप-क्षेत्र में मंगलवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी और गोलीबारी की.

  • जम्मू कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

    जम्मू कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

    जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ के शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार शाम को करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई और यह रातभर लगातार होती रही.

  • जम्मू-कश्मीर: राजौरी में LoC पर पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: राजौरी में LoC पर पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

    वहीं दूसरी ओर कश्मीर बारामूला जिले के सोपेर में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका. उन्होंने बताया कि विस्फोट में डांगीवाचा थाना के प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान शुरू किया है.

  • जम्मू कश्मीर: राजौरी सेक्टर में पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद, 3 घायल

    जम्मू कश्मीर: राजौरी सेक्टर में पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद, 3 घायल

    जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर उल्लंघन में एक सैनिक शहीद हो गया जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक अखनूर के केरी बत्तल इलाके में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया. इसमें एक सैनिक शहीद हो गया जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं.

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करते हैं शांति की बात, सीमा पर उनकी सेना की ओर जारी है लगातार फायरिंग, एक नागरिक घायल

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करते हैं शांति की बात, सीमा पर उनकी सेना की ओर जारी है लगातार फायरिंग, एक नागरिक घायल

    जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलियां चलाईं, जिससे शुक्रवार को एक व्यक्ति घायल हो गया.  अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के कमलकोट इलाके में गुरुवार शाम भारतीय चौकियों और गांवों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की.

  • पाकिस्तान ने LOC पर रात भर की फायरिंग, सीजफायर तोड़े जाने पर भारत ने भी दिया करारा जवाब

    पाकिस्तान ने LOC पर रात भर की फायरिंग, सीजफायर तोड़े जाने पर भारत ने भी दिया करारा जवाब

    पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलीबारी की. यह सेक्टर भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा(LOC) से लगा हुआ है.

  • कांग्रेस ने कहा- भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर पाकिस्तान हुआ बेनकाब

    कांग्रेस ने कहा- भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर पाकिस्तान हुआ बेनकाब

    भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किए जाने के बाद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पाकिस्तान पर करारा निशाना साधा है.

  • जम्मू-कश्मीर : भारत के हमले से बौखलाया पाक कर रहा गोलीबारी, शोपिया में जैश के 2 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर : भारत के हमले से बौखलाया पाक कर रहा गोलीबारी, शोपिया में जैश के 2 आतंकी ढेर

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. भारत की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा, अखनूर और कृष्णाघाटी सेक्टर में गोलाबारी की.

  • भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

    भारत के गणतंत्र दिवस पर ना'पाक' हरकत, एलओसी पर फिर हुई गोलीबारी

    भारत के गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना की चौकियों पर गोलीबारी की. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में बिना उकसावे के गोलाबारी की जो 2003 द्विपक्षीय संघर्ष विराम संधि का उल्लंघन है.

  • जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के मेजर और बीएसएफ का जवान घायल

    जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के मेजर और बीएसएफ का जवान घायल

    जम्मू कश्मीर में सीमा रेखा के पास चौकियों और रिहायशी इलाकों में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी में सेना के एक मेजर और बीएसएफ जवान घायल होने की जानकारी मिली है.अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को लगातार तीसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका भारतीय बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

  • पाकिस्तान की नापाक हरकत! किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय चौकियों और गावों पर दागे गोले

    पाकिस्तान की नापाक हरकत! किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय चौकियों और गावों पर दागे गोले

    पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर भारत की अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की और गोले भी दागे. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से सुबह लगभग साढ़े नौ बजे नौशेरा सेक्टर के केरी, लाम, पुखर्नी और पीर बडासेर क्षेत्रों में गोलीबारी तथा गोलाबारी शुरू हुई.

  • कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार आतंकी ढेर

    कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, वहीं सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया.  मुठभेड़ में सेना के दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं. पुलिस और सुरक्षाबलों को शोपियां जिले के नादिगाम में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तड़के उस इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. छुपे हुए आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया.

  • पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के ब्रिगेड मुख्यालय के भीतर विस्फोट

    पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के ब्रिगेड मुख्यालय के भीतर विस्फोट

    एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. संघर्ष विराम की यह घटना नियंत्रण रेखा के निकट सेना के तीन जवानों के शहीद होने और पाकिस्तान के दो घुसपैठियों के मारे जाने के दो दिन बाद हुई है.

  • नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान शहीद

    नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान शहीद

    जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह घटना नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में हुई. गौरतलब है कि शनिवार को संघर्ष विराम उल्लंघन की यह घटना ईद के मौके पर हुई है, जब एलओसी पर दोनों ओर ईद का जश्न है.

  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, बीएसएफ के 4 जवान शहीद, 3 घायल

    जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, बीएसएफ के 4 जवान शहीद, 3 घायल

    पाकिस्तान ने एक बार फिर से कायराना हरकत की है. जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के चांब्लियाल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से किये गये सीजफायर उल्लंघन में बीएसएफ यानी सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हो हो गये. इतना ही नहीं, तीन जवान घायल भी बताये जा रहे हैं. 

  • पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन पर सीएम महबूबा मुफ्ती बोलीं- बंद करो रक्तपात

    पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन पर सीएम महबूबा मुफ्ती बोलीं- बंद करो रक्तपात

    जम्मू कश्मीर में सीमा पार से संघर्ष विराम के ताजा उल्लंघन पर प्रदेश की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के सैन्य अभियान महानिदेशकों को आपस में एक बार फिर बातचीत कर यह रक्तपात बंद करना चाहिए. महबूबा ने कहा , ‘सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन दुर्भाग्यपूर्ण है और यह सैन्य अभियान महानिदेशकों के स्तर पर बातचीत के बाद हुआ है. ऐसा नहीं होना चाहिए था.’    

  • पाकिस्तान पर भरोसा कर कहीं गलती तो नहीं कर रहा भारत ?

    पाकिस्तान पर भरोसा कर कहीं गलती तो नहीं कर रहा भारत ?

    भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लंबे समय बाद तोपों की गूंज और गोलों की बारिश रुकने के आसार बनने लगे हैं. दोनों देशों के डीजीएमओ की बैठक के बाद 2003 के युद्धविराम को फिर से लागू करने पर सहमति बनती दिख रही है. हालांकि बड़ा सवाल यही है कि क्या भारत पाकिस्तान पर भरोसा कर सकता है? यह सवाल इसलिए कि जब-जब भारत की ओर से युद्ध विराम किया गया, पाकिस्तान ने उसका उल्लंघन किया. पाकिस्तान की गोलाबारी से सीमा के गांवों पर रहने वाले सैंकड़ों भारतीय प्रभावित हुए. पाकिस्तान युद्ध विराम के उल्लंघन को युद्ध के स्तर तक लेकर चला गया है.

  • जम्मू : पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में 4 नागरिकों की मौत, बीएसएफ दे रहा मुंहतोड़ जवाब

    जम्मू : पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में 4 नागरिकों की मौत, बीएसएफ दे रहा मुंहतोड़ जवाब

    जम्मू के सैकडो गांवों पर पाक सेना और पाक रेंजर्स ने जबरदस्त बमबारी कर युद्ध जैसे हालात बना दिए हैं. गोलाबारी में 4 और नागरिकों की मौत हो गई. अब तक पिछले 8 दिनों में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. गोलाबारी में 50 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं.साथ ही सौ से ज्यादा पशु मारे जा चुके हैं.