NDTV Khabar

Centre


'Centre' - 456 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास

    दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास

    एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे. इसके अलावा वह आज दिल्ली में दीक्षा रैली भी करेंगे. नायडू की रैली में शामिल होने के लिए देश के कई हिस्सों से लोग दिल्ली पहुंच रहे हैं. नायडू का कहना है कि केंद्र सरकार ने राज्य को लेकर अन्य और भी कई वादे किए थे और उन्हें पूरा करने में भी असफल रही है.

  • NRC मामला : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लताड़ा, कहा- सहयोग नहीं कर रही सरकार

    NRC मामला : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लताड़ा, कहा- सहयोग नहीं कर रही सरकार

    राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई. कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार एनआरसी के मामले में सहयोग नहीं कर रही है. अगर हमें लगेगा तो हम होम सेक्रेट्री को तलब करेंगे.

  • चंद्रबाबू नायडू की अपील के बाद ममता बनर्जी ने किया धरना खत्म, कहा- यह हमारी जीत है

    चंद्रबाबू नायडू की अपील के बाद ममता बनर्जी ने किया धरना खत्म, कहा- यह हमारी जीत है

    कोलकाता में जारी सियासी उठापटक खत्म हो गई है. ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू नायडू की अपील के बाद अपना धरना खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम साथ मिलकर लड़ेगे तो वह लड़ाई भी बड़ी होगी और हम जीतेंगे भी. मैं अपने सभी सहयोगी राजनीतिक पार्टियों को शुक्रिया अदा करती हूं. मैं सभी राजनीतिक पार्टी के अनुरोध के बाद अपना धरना खत्म कर रही हूं.

  • असम में विदेशियों के लिए डिटेंशन सेंटर पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से जानकारी मांगी

    असम में विदेशियों के लिए डिटेंशन सेंटर पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से जानकारी मांगी

    पीठ ने पिछले 10 साल के दौरान भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले विदेशियों का वर्ष वार ब्यौरा भी मांगा है. अधिकारियों को सभी विवरण उपलब्ध कराने के लिए तीन हफ्ते का समय देकर पीठ ने मामले में अगली सुनवाई 19 फरवरी को तय की है. 

  • ममता के मंच से गरजे अखिलेश यादव: चुनाव के समय मोदी सरकार CBI और ED से गठबंधन कर रही है

    ममता के मंच से गरजे अखिलेश यादव: चुनाव के समय मोदी सरकार CBI और ED से गठबंधन कर रही है

    टीएमसी की ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि हम पार्टियों से गठबंधन कर रहे हैं, मगर केंद्र की मोदी सरकार सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों से गठबंधन कर रही है

  • पता नहीं मजदूर जीवित हैं या नहीं मगर चमत्कार होते रहते हैं, काम जारी रखें: मेघालय मामले पर सुप्रीम कोर्ट

    पता नहीं मजदूर जीवित हैं या नहीं मगर चमत्कार होते रहते हैं, काम जारी रखें: मेघालय मामले पर सुप्रीम कोर्ट

    मेघालय में कोयला खदान में फंसे मजदूरों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को राहत बचाव कार्य जारी रखने को कहा है.

  • डिलीवरी के वक्त नर्सों ने बच्चे को इतनी जोर से खींचा, सिर गर्भाशय में ही रह गया

    डिलीवरी के वक्त नर्सों ने बच्चे को इतनी जोर से खींचा, सिर गर्भाशय में ही रह गया

    जैसलमेर के रामगढ़ हेल्थ सेंटर में नर्सों ने एक प्री-मैच्योर डिलीवरी के दौरान कथित रूप से बच्चे को इतनी ज़ोर से खींचा कि उसका सिर गर्भाशय में ही रह गया.

  • इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के चुनाव में सिराजुद्दीन कुरैशी पैनल ने बाजी मारी

    इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के चुनाव में सिराजुद्दीन कुरैशी पैनल ने बाजी मारी

    इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में 6 जनवरी को हुए चुनाव के नतीजे आज आ गए. चुनाव में अध्यक्ष पद पर आरिफ मोहम्मद खान को 702 और सिराजुद्दीन कुरैशी को 1339 वोट मिले. 636 वोट की लीड के साथ कुरैशी ने आरिफ खान को पराजित कर दिया. उपाध्यक्ष पद के लिए सीबीआई के पूर्व प्रवक्ता शहजाद मोहम्मद खान पांच उम्मीदवारो में सर्वाधिक 1036 वोट मिले.

  • जिंदा या मृत, उन्हें बाहर निकालें: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार- मेघालय में मजदूरों का क्या हुआ, हम बचाव कार्य से संतुष्ट नहीं

    जिंदा या मृत, उन्हें बाहर निकालें: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार- मेघालय में मजदूरों का क्या हुआ, हम बचाव कार्य से संतुष्ट नहीं

    जस्टिस एके सीकरी और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच ने कहा कि अगर सरकार कदम उठा रही है तो खदान के मजदूरों का क्या हुआ? बेंच ने कहा, 'मजदूरों को खदान में फंसे हुए कितने दिन हो गए? क्या इस मामले में केंद्र, राज्य और एजेंसियों के बीज समन्वय नहीं है? क्या कोर्ट सेना को कदम उठाने के लिए आग्रह नहीं कर सकता? हम अभी तक उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं. मजदूरों को बाहर निकालने के लिए तुरंत कदम उठाने की जरूरत है. अगर ये भी माना जा रहा है कि वो जिंदा हैं या नहीं तो भी उन्हें बाहर निकाला जाना चाहिए.' साथ ही जस्टिस सीकरी ने कहा कि हम प्रार्थना करते हैं कि वे सब जिंदा हैं.

  • PM Modi in Ghazipur: पीएम मोदी बोले- पहले की सरकारों ने देश के वीर-वीरांगनाओं का सम्मान नहीं किया, हम कर रहे हैं

    PM Modi in Ghazipur: पीएम मोदी बोले- पहले की सरकारों ने देश के वीर-वीरांगनाओं का सम्मान नहीं किया, हम कर रहे हैं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पर हैं.

  • नोएडा :कॉल सेंटर से विदेशों में बैठे लोगों से की जा रही थी ठगी, डरा-धमकाकर मंगवाते थे लाखों-करोड़ों

    नोएडा :कॉल सेंटर से विदेशों में बैठे लोगों से की जा रही थी ठगी, डरा-धमकाकर मंगवाते थे लाखों-करोड़ों

    एफबीआई और कनाडा पुलिस की इनपुट पर विदेश में रहने वाले लोगों को सोशल सिक्योरिटी के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से संचालक और टीम लीडर समेत 126 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • AP DSC SGT Exam Centre: इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चुने अपना परीक्षा केंद्र

    AP DSC SGT Exam Centre: इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चुने अपना परीक्षा केंद्र

    आंध्र प्रदेश जिला चयन आयोग (AP DSC) ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स (SGT) परीक्षा के लिए केंद्र (AP DSC SGT Exam Centre) चुनने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स परीक्षा (SGT Exam) के लिए आवेदन किया था, वे AP DSC की ऑफिशियल वेबसाइट Apdsc.apcfss.in पर जाकर अपनी सुविधा के हिसाब से परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं.

  • मोदी सरकार की SC से गुहार: राफेल के आदेश में 'तथ्यात्मक गलती' को सुधार दीजिए, जानें 10 बड़ी बातें

    मोदी सरकार की SC से गुहार: राफेल के आदेश में 'तथ्यात्मक गलती' को सुधार दीजिए, जानें 10 बड़ी बातें

    राफेल डील (Rafale fighter jet deal) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले (Rafale deal) के बाद राहत की सांस लेने वाली मोदी सरकार पर कांग्रेस ने एक बार फिर से मजबूती से प्रहार किया और उसे दोबारा सुप्रीम कोर्ट जाने पर मजबूर कर दिया. दरअसल, राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और इस पर मचे सियासी घमासान के बीच मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची और अपने हलफनामे में 'तथ्यात्मक गलती' को माना है. केंद्र सरकार ने याचिका दाखिल कर राफेल डील पर दिये गए फैसले में एक ''तथ्यात्मत सुधार'' की मांग की है. केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से फैसले के उस पैराग्राफ में संशोधन की मांग की है, जिसमें कैग (CAG) रिपोर्ट और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के बारे में संदर्भ है. एक विधि अधिकारी ने बताया कि अदालत को अवगत कराने के लिए याचिका दायर की गयी है कि कैग और पीएसी से जुड़े मुहरबंद दस्तावेज के मुद्दे पर अलग-अलग व्याख्या की जा रही है. आपको बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा था कि कैग के साथ कीमत के ब्यौरे को साझा किया गया और कैग की रिपोर्ट पर पीएसी ने गौर किया.

  • क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केंद्र की राजनीति में जाने के सवाल पर कहा है कि वह राज्य में ही हैं तथा यहीं रहेंगे. रमण सिंह से शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि क्या चुनाव मेंहार के बाद वह केंद्र की राजनीति में जाएंगे तब उन्होंने कहा,‘मै यहीं हूं और यहीं रहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘अब मै यहां लगातार आता रहूंगा अपनी नई भूमिका में. मैं प्रेस के साथ नई भूमिका में ज्यादा मिलूंगा क्योंकि पहले मुख्यमंत्री के पद में सीमाओं से बंधा था पर अब मैं भाजपा कार्यालय में आउंगा, बैठूंगा और कार्यकर्ताओं से मिलूंगा. मीडिया के साथियों के लिए भी मैं भाजपा कार्यालय में उपलब्ध रहूंगा.’ 

  • सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल: सूचना आयोगों में खाली पदों को भरने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं?

    सुप्रीम कोर्ट का केंद्र से सवाल: सूचना आयोगों में खाली पदों को भरने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं?

    सूचना आयोगों में पदों की रिक्तियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों से एक सप्ताह के भीतर सूचना आयोगों में रिक्तियों का विवरण दाखिल करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि इन रिक्तियों को भरने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? वहीं, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह आरटीआई अधिनियम में संशोधन कर रहा है.

  • आपराधिक मामलों में स्पीडी ट्रायल: केंद्र को सुप्रीम कोर्ट की फटकार- आप अपना काम नहीं करते, अदालत की आलोचना करते हैं

    आपराधिक मामलों में स्पीडी ट्रायल: केंद्र को सुप्रीम कोर्ट की फटकार- आप अपना काम नहीं करते, अदालत की आलोचना करते हैं

    आपराधिक मामलों में स्पीडी ट्रायल के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है और कहा है कि आप अपने लोगों से कहें, अदालत की आलोचना बंद करें क्योंकि सरकार खुद ही अपना काम नहीं कर रही है.

  • इसरो की बड़ी कामयाबी, भारत ने PSLV-C43 की मदद से अमेरिका के 23 समेत लॉन्च किए 31 सैटेलाइट

    इसरो की बड़ी कामयाबी, भारत ने PSLV-C43 की मदद से अमेरिका के 23 समेत लॉन्च किए 31 सैटेलाइट

    भारत  ने आज यानी गुरुवार को एक और कामयाबी अपने नाम कर ली. इसरो ने श्रीहरिकोटा से अपने पीएसएलवी-सी43 राकेट का प्रक्षेपण किया. यह राकेट पृथ्वी का निरीक्षण करने वाले भारतीय उपग्रह एचवाईएसआईएस और 30 अन्य सेटेलाइटों को अपने साथ अंतरिक्ष ले गया, जिनमें 23 अमेरिका के हैं.  दरअसल, आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से इसरो ने हाइपरस्पेक्ट्रल इमेजिंग सैटलाइट लॉन्च किया. इस सैटलाइट को PSLV C-43 द्वारा लॉन्च किया गया है. इसके साथ इसरो ने अलग-अलग देशों के 29 सैटलाइट स्पेस में भेजे हैं. इसरो द्वारा भेजे जा रहे है 29 सैटलाइटों में से 23 सैटलाइट अमेरिका के हैं.

  • दिल्‍ली : सीसीआरटी स्कॉलरशिप घोटाले में डायरेक्टर व डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार

    दिल्‍ली : सीसीआरटी स्कॉलरशिप घोटाले में डायरेक्टर व डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार

    राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाशाली बच्चों को सेंटर फॉर कल्चरल रिसोर्सेस एंड ट्रेनिंग (सीसीआरटी) से मिलने वाली स्कॉलरशिप घोटाला मामले में फरार चल रहे निदेशक और उपनिदेशक को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement