NDTV Khabar

Centre politics


'Centre politics' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राज्य के बीजेपी सांसदों को चिट्ठी लिखकर लगाई गुहार

    मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राज्य के बीजेपी सांसदों को चिट्ठी लिखकर लगाई गुहार

    मध्यप्रदेश के 29 में से 28 लोकसभा सांसद बीजेपी के हैं. आर्थिक तंगी से जूझ रही मध्यप्रदेश सरकार को केन्द्र से विकास कार्यों का हजारों करोड़ का बकाया वसूल करना है. यह राशि केंद्रीय योजनाओं के तहत मिलने वाले राज्य के हिस्से की है. ऐसे में प्रदेश सरकार के मंत्री पैसे के लिए तो केन्द्र को खत भेज ही रहे हैं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बीजेपी के सभी 28 सांसदों को भी ईमेल भेजकर गुजारिश की है कि वे केन्द्र सरकार से फंड दिलवाएं.

  • दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास

    दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास

    एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे. इसके अलावा वह आज दिल्ली में दीक्षा रैली भी करेंगे. नायडू की रैली में शामिल होने के लिए देश के कई हिस्सों से लोग दिल्ली पहुंच रहे हैं. नायडू का कहना है कि केंद्र सरकार ने राज्य को लेकर अन्य और भी कई वादे किए थे और उन्हें पूरा करने में भी असफल रही है.

  • क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केंद्र की राजनीति में जाने के सवाल पर कहा है कि वह राज्य में ही हैं तथा यहीं रहेंगे. रमण सिंह से शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि क्या चुनाव मेंहार के बाद वह केंद्र की राजनीति में जाएंगे तब उन्होंने कहा,‘मै यहीं हूं और यहीं रहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘अब मै यहां लगातार आता रहूंगा अपनी नई भूमिका में. मैं प्रेस के साथ नई भूमिका में ज्यादा मिलूंगा क्योंकि पहले मुख्यमंत्री के पद में सीमाओं से बंधा था पर अब मैं भाजपा कार्यालय में आउंगा, बैठूंगा और कार्यकर्ताओं से मिलूंगा. मीडिया के साथियों के लिए भी मैं भाजपा कार्यालय में उपलब्ध रहूंगा.’ 

  • शीतकालीन सत्र: तीन तलाक खत्म करने के लिए बिल ला सकती है सरकार

    शीतकालीन सत्र: तीन तलाक खत्म करने के लिए बिल ला सकती है सरकार

    कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा के पूरे साल में बजट, मनसून और शीतकालीन सत्र के दौरान सिर्फ 38 दिन ही संसद चली है.

  • समझ नहीं आता हम कहां के नागरिक हैं ?

    समझ नहीं आता हम कहां के नागरिक हैं ?

    भोली जनता उस वक्त और ठगी सी रह जाती है जब विकास न करने के लिए राज्य, केंद्र और केंद्र, राज्य को बिना सोचे-समझे कठघरे में खड़ा कर देते हैं. एक बोलता है हम केंद्र से पैसा भेजते हैं वह आप तक नहीं पहुंच पाते, दूसरा बोलता है पैसा ही नहीं है तो विकास कहां से करें ! संशय में हैं कि हम नागरिक, दोषी ठहराएं तो कि‍से, श्रेय दें तो कि‍से ?

  • प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर बिहार और केंद्र सरकार आमने-सामने

    प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर बिहार और केंद्र सरकार आमने-सामने

    प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर बिहार सरकार और केन्द्र सरकार आमने-सामने आ गई हैं. मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांग की कि इस योजना का नाम बदला जाए. इस पर बुधवार को कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार एक संवेदनशील मसले पर राजनीति कर रहे हैं.

  • संसदीय सचिवों के मुद्दे पर पूरा सच नहीं बता रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल : केंद्र

    संसदीय सचिवों के मुद्दे पर पूरा सच नहीं बता रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल : केंद्र

    केंद्रीय गृह मंत्रालय को पहले से ही एहसास था कि आम आदमी पार्टी अपने 21 विधायकों पर लटकी तलवार के लिए उसे ही ज़िम्मेदार ठहराएगी। इसलिए अब केंद्र सरकार की ओर से गृह मंत्रालय के दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जवाब देने का जिम्मा उठाया है।

  • कश्मीर के लोगों को हल्के तौर पर न लें : उमर

    कश्मीर के लोगों को हल्के तौर पर न लें : उमर

    जम्मू-कश्मीर के लोगों को हल्के में नहीं लेने के खिलाफ चेताते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को केंद्र से कहा कि वह उनसे राजनीतिक तौर पर बातचीत करे।

Advertisement