NDTV Khabar

Cgl


'Cgl' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट,  जानिए डिटेल

    SSC CGL 2018 Result: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) CGL 2018 परीक्षा का परिणा 4 अक्टूबर को जारी करेगा. हालांकि, एसएससी (SSC) ने कहा है कि ये रिजल्ट जारी होने की टेंटेटिव तारीख है. बता दें कि  SSC CGL 2018 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने में हो रही देरी के चलते सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और इसके खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं. उम्मीदवारों के इस कैंपेन #SSCdeclareCGLResults में कई राजनीतिक पार्टी और नेता इस अभियान में हिस्सा लेकर उम्मीदवारों को सपोर्ट कर रहे हैं. 

  • SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की सीजीएल परीक्षा के परिणाम घोषित करने और रेलवे की परीक्षा को लेकर छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को ट्वीट किया.  प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, "SSC और रेलवे ने कई सारी परीक्षाओं के परिणाम सालों से रोक कर रखे हैं. किसी का रिजल्ट अटका हुआ है, किसी की परीक्षा. कब तक सरकार युवाओं के धैर्य की परीक्षा लेगी, कब तक?

  • SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    SSC ने CGL, CHSL और JE समेत कई अहम एग्जाम के लिए जारी की नई तारीखें, जानिए किस दिन होगी कौन सी परीक्षा

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न री-शेड्यूल परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है. आयोग ने कोरोनावायरस महामारी के चलते SSC CGL, SSC CHSL, SSC JE और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षाओं सहित बची हुई कई अहम परीक्षाओं को नई तारीखों पर आयोजित करने का निर्णय लिया था. एसएससी (SSC) द्वारा घोषित नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में आयोजित की जाएंगी. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षाओं के संशोधित टेंटेटिव शेड्यूल ऑनलाइन जारी कर दिया गया है.

  • SSC ने CGL, CHSL समेत अन्य कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, यहां देखें परीक्षाओं का शेड्यूल

    SSC ने CGL, CHSL समेत अन्य कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी की तारीखें, यहां देखें परीक्षाओं का शेड्यूल

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने  CGL, CHSL और अन्य पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है.  कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम को स्थगित कर दिया था. इसके बाद 21 मई को SSC ने एक बयान में कहा था कि वे स्थिति का जायजा लेने के बाद परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा 1 जून को करेगा. अपने बयान के अनुसार SSC ने कई अहम परीक्षाओं की तारीखें आज जारी कर दी हैं. 

  • SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    SSC ने स्थगित किए परीक्षा परिणाम, CGL और CHSL एग्जाम के बारे में दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के प्रकोप को देखते हुए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कई एग्जाम स्थगित करने के बाद अब साल 2018 और 2019 के लिए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम, जूनियर एंजीनियर एग्जाम, मल्टी टास्किंग स्टाफ सेलेक्शन टेस्ट के रिजल्ट को भी स्थगित कर दिया है. इन परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल और मई के महीने में जारी होने थे, हालांकि अब इन परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • SSC Exams: कब आयोजित होंगे स्थगित एग्जाम? SSC ने दी ये जानकारी

    SSC Exams: कब आयोजित होंगे स्थगित एग्जाम? SSC ने दी ये जानकारी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) से उत्पन्न हुई स्थिति के बारे में मीटिंग की. मीटिंग में कमीशन ने पेंडिंग और स्थगित रिक्रूटमेंट एग्जाम के बारे में निर्णय लिया है. बता दें कि एसएससी विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों में उपलब्ध वैकेंसियों के लिए सीएचएसएल (CHSL), सीजीएल (CGL) आदि रिक्रूटमेंट एग्जाम आयोजित करता है. 

  • SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    SSC: एसएससी ने CGL 2019 एग्जाम के लिए 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2019 के लिए टेंटेटिव वैकेंसी निकाली हैं. बता दें कि SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से करीब 8,582 पदों पर भर्तियां करेगा. सेंट्रल बोर्ड ऑफ इंडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (CBIC) के पास सबसे ज्यादा वैकेंसी है.

  • SSC CGL Exam: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अब आगे क्‍या होगा, जानिए डिटेल

    SSC CGL Exam: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अब आगे क्‍या होगा, जानिए डिटेल

    SSC CGL Admit Card: परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार रीजनल साइट्स से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • SSC CGL Admit Card 2019: सीजीएल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से यूं करें डाउनलोड

    SSC CGL Admit Card 2019: सीजीएल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से यूं करें डाउनलोड

    SSC CGL टियर 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (SSC CGL Admit Card 2019) एसएससी की रीजनल साइट्स पर अपलोड किया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की एसएससी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (SSC CGL Tier 1 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन आईडी/रोल नंबर, जन्मतिथि और एग्जाम सिटी भरकर सबमिट करनी होगी.  एसएससी सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam) के माध्यम से विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और अधीनस्थ कार्यालयों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां की जाएगी. एसएससी सीजीएल परीक्षा 3 भाग में होती है. उम्मीदवारों के लिए टायर 1, टायर 2 और टायर 3 परीक्षा आयोजित की जाती है.

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी साल की पहली भर्ती इस तारीख को करेगा घोषित

    SSC Recruitment 2020: एसएससी साल की पहली भर्ती इस तारीख को करेगा घोषित

    SSC Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC)  इस साल की पहली भर्ती अप्रैल में घोषित करेगा. साल की पहली भर्ती की घोषणा से पहले एसएससी पिछले साल निकाली गई वैकेंसी पर भर्ती करेगा. एसएससी जिन भर्तियों की अप्रैल महीने में घोषणा करेगा उनमें दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर परीक्षा (Delhi Police Sub-Inspector Exam) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2020 (CAPF Exam 2020) शामिल है.

  • SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: 11,271 रिक्त पदों पर की जाएगी भर्ती

    SSC CGL 2018 Recruitment: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2018 भर्ती (CGL 2018 Recruitment) के लिए 11,271 पदों की घोषणा की है. फिलहाल इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है. 29 दिसंबर को एसएससी CGL टियर 3 परीक्षा (SSC CGL Tier 3 Exam) आयोजित की जाएगी. CGL पदों पर चयन के लिए यह तीसरे चरण की परीक्षा है जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पेपर डिस्क्रिप्टिव रहेगा. चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची टियर -1,2 और 3 में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर की जाएगी. 

  • SSC CGL 2020 Exam: एसएससी सीजीएल 2020 परीक्षा की डिटेल सितंबर में होगी जारी

    SSC CGL 2020 Exam: एसएससी सीजीएल 2020 परीक्षा की डिटेल सितंबर में होगी जारी

    SSC CGL 2020 Exam: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सीजीएल (SSC CGL) परीक्षा की डिटेल 15 सितंबर 2020 को जारी करेगा. सीजीएल परीक्षा आयोग द्वारा कराई जाने वाली सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक है. इस परीक्षा के लिए हर साल करीब 30 लाख से ज्यादा लोग आवेदन करते हैं. एसएससी सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam) के माध्यम से विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और अधीनस्थ कार्यालयों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • SSC CHSL 2017: सीएचएसएल 2017 के लिए 5,874 पदों पर होगी भर्तियां

    SSC CHSL 2017: सीएचएसएल 2017 के लिए 5,874 पदों पर होगी भर्तियां

    सीएचएसएल 2017 भर्ती (SSC CHSL 2017) के लिए एसएससी (SSC) ने खाली पदों की अंतिम सूची जारी कर दी है. वैकेंसी की बात की जाए तो कुल पदों की संख्या 5874 है, जिन पर भर्तियां की जाएगी. हालांकि, मई में जो सूची जारी की गई थी उसकी तुलना में पदों की संख्या कम की गई है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीएचएसएल 2017 (SSC CHSL 2017) और सीजीएल 2017 रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) पर लगाई गई रोक को वापिस ले लिया था.

  • Government Exams 2020: अगले साल होगी ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं, जानिए डिटेल में

    Government Exams 2020: अगले साल होगी ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं, जानिए डिटेल में

    नए साल यानी 2020 में कई सरकारी भर्ती परीक्षाएं (Government Exams) होनी है. इस साल कई बड़ी भर्तियां निकली हैं जिनकी परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं. ये सभी परीक्षाएं अब अगले साल आयोजित की जाएगी. इसके अलावा एसएससी (SSC), IBPS और अन्य भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) और बिहार पुलिस (Bihar Police) में इस साल कई पदों पर भर्तियां निकाली गई जिनकी परीक्षाएं अगले साल आयोजित की जाएगी.

  • SSC Exam Calender: एसएससी एग्जाम कैलेंडर जारी, यहां जानिए हर परीक्षा की तारीख

    SSC Exam Calender: एसएससी एग्जाम कैलेंडर जारी, यहां जानिए हर परीक्षा की तारीख

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने साल 2020-21 में होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है. इस कैलेंडर में सीजीएल, सीएचएसएल, एमटीएस और अन्य परीक्षाओं की जानकारी दी गई है. आप SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम कैलेंडर को डाउनलोड कर सकते हैं.

  • SSC CHSL 2019 Exam: 3 दिसंबर को जारी होगी एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की डिटेल

    SSC CHSL 2019 Exam: 3 दिसंबर को जारी होगी एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की डिटेल

    SSC CHSL 2019 परीक्षा की डिटेल 3 दिसंबर को जारी कर दी जाएगी. परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी होगी.  उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर परीक्षा की डिटेल (SSC CGL Exam Details) चेक कर पाएंगे. कंबाइंड हाइयर सेकंडरी लेवल (SSC CHSL 2019 Exam) परीक्षा 12वीं पास लोगों के लिए आयोजित की जाती है.  सीएचएसएल परीक्षा एसएससी द्वारा आयोजित होने वाली सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक है.

  • SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

    SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (CGL) के अंक जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने अंक (SSC CGL 2017 Final Marks) चेक कर सकते हैं. अपने अंक (SSC CGL Marks) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. बता दें कि आयोग ने 15 नवंबर को एसएससी सीजीएल 2017 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) जारी किया था. सीजीएल भर्ती परीक्षा में 8,120 उम्मीदवारों का सफलता मिली थी. 

  • SSC CGL 2019: आज है एसएससी सीजीएल के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

    SSC CGL 2019: आज है एसएससी सीजीएल के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

    SSC CGL 2019 के लिए आज रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा है वे जल्द से जल्द (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन भरकर सबमिट कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने एप्लीकेशन फॉर्म भर लिया है लेकिन अभी तक फीस नहीं जमा की है वे 27 नवंबर तक आवेदन फीस जमा कर सकते हैं. सीजीएल की परीक्षा 3 टायर में होती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com