NDTV Khabar

Champaran


'Champaran' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'तब अंग्रेज कम्पनी बहादुर था, अब मोदी-मित्र कम्पनी बहादुर हैं', किसान आंदोलन पर राहुल गांधी का तंज 

    'तब अंग्रेज कम्पनी बहादुर था, अब मोदी-मित्र कम्पनी बहादुर हैं', किसान आंदोलन पर राहुल गांधी का तंज 

    राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार अपने कॉरपोरेट मित्रों के हितों की रखवाली के लिए काम कर रहे हैं और उनके ही इशारे पर नए कृषि कानून लाए गए हैं. गांधी ने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग का भी विरोध किया है.

  • मोतिहारी में गरजे PM मोदी, बोले- अब तो चुनाव में जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े वाले भी शामिल हो गए

    मोतिहारी में गरजे PM मोदी, बोले- अब तो चुनाव में जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े वाले भी शामिल हो गए

    Bihar Polls 2020: प्रधानमंत्री ने मोतिहारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, जो चीनी मिले, दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गईं. अब तो इस चुनाव में जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालों के समर्थक भी शामिल हो गए हैं.

  • जब राहुल गांधी के भाषण के दौरान भीड़ से एक शख्स ने किया 'पकौड़े' का जिक्र...

    जब राहुल गांधी के भाषण के दौरान भीड़ से एक शख्स ने किया 'पकौड़े' का जिक्र...

    बाधित होने से पहले राहुल गांधी ने झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. "अब, प्रधानमंत्री अब भाषणों में नहीं कहते हैं कि वह 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे," उन्होंने कहा. "वह जानते हैं कि वह झूठ बोल रहे थे और लोग भी इसे जानते हैं. मैं गारंटी देता हूं, अगर प्रधानमंत्री यहां आते हैं और कहते हैं कि वह 2 करोड़ नौकरियां देंगे, तो भीड़ उनका पीछा नहीं छोड़ेगी."

  • असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 134 लोगों की हो चुकी है मौत

    असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 134 लोगों की हो चुकी है मौत

    जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बागमती नदी सीतामढी, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में, बूढी गंडक नदी समस्तीपुर एवं खगडिया में, कमला बलान नदी मधुबनी में और खिरोई दरभंगा में बुधवार को खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जल संसाधन विभाग के अनुसार विभाग के अंतर्गत सभी बाढ़ सुरक्षात्मक बांध सुरक्षित हैं. बिहार में बाढ़ से अबतक कुल 24 व्यक्तियों की अबतक मौत हो चकी है. 

  • बिहार में बाढ़ का कहर, 14 जिलों में 56.53 लाख लोग हुए प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर, 14 जिलों में 56.53 लाख लोग हुए प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग से सोमवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 14 जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया, सारण, समस्तीपुर, सिवान एवं मधुबनी में 56,53,704 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. इनमें से 4,18,490 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा चुका है. 17,554 लोग 19 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं .

  • Bihar Bridge News: क्या नीतीश सरकार, बिहार में ध्वस्त पुल के दोषियों को बचा रहे हैं ?

    Bihar Bridge News: क्या नीतीश सरकार, बिहार में ध्वस्त पुल के दोषियों को बचा रहे हैं ?

    Bihar bridge news: बिहार में गोपालगंज (Gopalganj) और चंपारण (Champaran) को जोड़ने वाली सतर घाट पुल के संपर्क पथ पर बने ब्रिज के टूट जाने के मामले में 3 अलग-अलग FIR दर्ज हुई है. पुल गिरने के बाद प्रथम दृष्टया में निर्माण कार्य करने वाली कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है, कंपनी ने पानी के तेज बहाव के लिए जो उपाय किए जाने थे, उसकी अनदेखी की. लेकिन  प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख कहीं भी नहीं है.

  • बिहार : नीतीश भी चुनावी मोड में आए, कहा- जब तक ज़िंदा रहूंगा चंपारण की सेवा करता रहूंगा

    बिहार : नीतीश भी चुनावी मोड में आए, कहा- जब तक ज़िंदा रहूंगा चंपारण की सेवा करता रहूंगा

    बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कोरोना संकट के बाद भले राज्य की जनता को एक बार भी संबोधित नहीं किया और ना एक संवाददाता सम्मेलन करने की ज़रूरत समझी लेकिन चुनाव सर पर हैं तो उन्होंने रविवार से वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करना शुरू कर दिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मधुबनी के सभी कार्यकताओं, बूथ अध्यक्षों, बूथ सचिवों को "वर्चुअल सम्मेलन" के माध्यम से संबोधित कर विकास पर चर्चा की. नीतीश कुमार ने अपने सम्बोधन में अपनी उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि ''चम्पारण से मेरा आत्मीय लगाव है इसलिए जब तक जिंदा रहूंगा तब तक चंपारण की सेवा करुंगा. इसी कारण से मैं जो भी कार्यक्रम की शुरुआत करता हूं, वह चम्पारण से ही करता हूं.''

  • Champaran Mutton: दिल में उतर जाएगा बिहार के मटन का स्वाद, घर पर ऐसे बनाएं चंपारण मटन करी

    Champaran Mutton: दिल में उतर जाएगा बिहार के मटन का स्वाद, घर पर ऐसे बनाएं चंपारण मटन करी

    Champaran Mutton Recipe: बिहार से यह चंपारण मटन है जिसने हमेशा के लिए खाने के फैंसी होने पर कब्जा कर लिया है. चंपारण मटन (Champaran Mutton) को कई नामों से जाना जाता है, कुछ इसे 'आहुना मटन' कहते हैं, जबकि कुछ इसे 'मटका गोश्त' कहते हैं.

  • बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार, हरसिद्धि थाना क्षेत्र के पकड़िया पंचायत के वार्ड संख्या 15 स्थित चंद्र किशोर राय के घर में ही शुक्रवार को यह हत्या हुई थी.

  • बिहार: पूर्वी चंपारण में कोरोना से बचाव को लेकर जागरुकता फैलाने पहुंची टीम पर ग्रामीणों का हमला, 3 पुलिसकर्मी जख्मी

    बिहार: पूर्वी चंपारण में कोरोना से बचाव को लेकर जागरुकता फैलाने पहुंची टीम पर ग्रामीणों का हमला, 3 पुलिसकर्मी जख्मी

    पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि प्रखंड स्थित जागापाकड़ गांव में एईएस जेई और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरुकता फैलाने पहुंचे प्रशासनिक टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. घटना में प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. जिसमें एक पुलिसकर्मी की स्थिति गंभीर है. सभी जख्मी लोगों का इलाज अरेराज रेफरल अस्पताल में चल रहा है. दरअसल हरसिद्धि बीडीओ सुनील कुमार पूरी टीम के साथ जागापाकड़ गांव के महादलित टोला में लोगों को एईएस जेई और कोरोना संक्रमण के रोकथाम व उससे बचाव को लेकर जागरुक करने के लिए चौपाल लगाए हुए थे. उसी दौरान गांव के हीं कुछ लोग आए और बीडीओ से राशन नहीं मिलने की शिकायत करने लगे.

  • बिहार : महिला के पति ने दोस्तों के साथ मिलकर किया था दुष्कर्म, 3 साल बाद मामला दर्ज

    बिहार : महिला के पति ने दोस्तों के साथ मिलकर किया था दुष्कर्म, 3 साल बाद मामला दर्ज

    बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को अब न्याय मिलने की आस जग गई है. आरोप है कि विवाहिता के साथ उसके पति ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर करीब तीन साल पहले दुष्कर्म किया. अब मुख्यमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है.

  • बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार के बाढ़ग्रस्त पूर्वी चंपारण जिले में एक महिला ने एनडीआरएफ की नाव पर एक बच्ची को जन्म दिया. मां और बच्ची दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

  • नीतीश कुमार ने गांधी के चम्पारण आंदोलन पर आधारित तीन पुस्तकों का लोकार्पण किया

    नीतीश कुमार ने गांधी के चम्पारण आंदोलन पर आधारित तीन पुस्तकों का लोकार्पण किया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी के चम्पारण आंदोलन-1917 पर आधारित तीन पुस्तकों का शनिवार को लोकार्पण किया.

  • बिहार : पश्चिम चंपारण में संदिग्ध हालत में लड़का-लड़की के शव बरामद, 3 गिरफ्तार

    बिहार : पश्चिम चंपारण में संदिग्ध हालत में लड़का-लड़की के शव बरामद, 3 गिरफ्तार

    बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने बुधवार को एक लड़का और एक लड़की का शव बरामद किया है. मृतक अलग-अलग समुदाय के थे. पुलिस इसे 'प्रतिष्ठा के लिए' हत्या की आशंका जताते हुए इस मामले में लड़की के परिवार के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. नौतन के थाना प्रभारी कुंदन कुमार सिंह ने बुधवार को बताया, "लड़के मुकेश कुमार का शव शेखटोली गांव से, जबकि लड़की नूरजहां खातून का शव खापटोला गांव के समीप चंद्रावत नदी के किनारे कीचड़ से बरामद किया गया है."

  • बिहार : सरकारी दफ्तर में शराब पीते पकड़े गए 2 अधिकारी, हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित

    बिहार : सरकारी दफ्तर में शराब पीते पकड़े गए 2 अधिकारी, हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक सरकारी दफ्तर में दो सरकारी कर्मचारियों को शराब पीते गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

  • बिहार : जहरीली चाय पीने से दो बच्चों समेत एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत

    बिहार : जहरीली चाय पीने से दो बच्चों समेत एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कुंदवा चैनपुर थानांतर्गत समनपुर गांव में बुधवार को जहरीली चाय पीने से एक ही परिवार के दो बच्चों समेत तीन सदस्यों की मौत हो गयी.

  • नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी यादव की 'जनादेश अपमान यात्रा' शुरू

    नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी यादव की 'जनादेश अपमान यात्रा' शुरू

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को मोतिहारी से 'जनादेश अपमान यात्रा' की शुरुआत की.

  • बिहार के पूर्वी चंपारण में 25 हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

    बिहार के पूर्वी चंपारण में 25 हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र से पुलिस ने 25 हजार रुपये के एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. इस पर पूर्वी चंपारण के विभिन्न थानों में 14 मामले दर्ज हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com