NDTV Khabar

Changing bihar News in Hindi


'Changing bihar' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में होंगे बड़े बदलाव, अध्यक्ष पद पर होगी नए नेता की ताजपोशी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में होंगे बड़े बदलाव, अध्यक्ष पद पर होगी नए नेता की ताजपोशी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में बड़े बदलाव किए जाएंगे. लोक जनशक्ति पार्टी की कमान अब राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान संभालेंगे. पटना के गांधी मैदान पर 28 नवंबर को लोक जनशक्ति पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर चिराग को रामविलास पासवान की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा.

  • किन्नरों को सेक्स चेंज ऑपरेशन के लिए बिहार सरकार देगी लाखों की मदद, LGBTQ के लिए किए और भी ऐलान

    किन्नरों को सेक्स चेंज ऑपरेशन के लिए बिहार सरकार देगी लाखों की मदद, LGBTQ के लिए किए और भी ऐलान

    बिहार की राजधानी पटना में हुए इस महोत्सव में उन्होंने कहा कि जो भी ट्रांसजेंडर अपनी मर्जी से अपना सेक्स चेंज कराना चाहता है तो बिहार सरकार उसे ऑपरेशन के लिए 1.5 लाख रुपये देगी.

  • बिहार में जलवायु परिवर्तन पर सभी राजनीतिक दल आए साथ, CM ने कहा - हम सबको सजग होना पड़ेगा

    बिहार में जलवायु परिवर्तन पर सभी राजनीतिक दल आए साथ, CM  ने कहा - हम सबको सजग होना पड़ेगा

    बिहार में इस वर्ष पहले सूखा की आशंका व्यक्त की गयी. लेकिन पिछले एक सप्ताह के दौरान जमकर बारिश भी हुई और कई जिलो में बारिश के पानी के कारण बाढ़ की स्थिति हो गयी है. लेकिन इस बीच बिहार विधानसभा और विधान परिषद के सभी सदस्य शनिवार को राज्य में जलवायु परिवर्तन से उत्पन आपदाजनक स्थिति पर पूरे दिन कारण और निदान बताते रहे.

  • मोदी सरकार के मंत्री ने बिहार के इस शहर का नाम बदलने की मांग की, सहयोगी JDU को ऐतराज - कही यह बात

    मोदी सरकार के मंत्री ने बिहार के इस शहर का नाम बदलने की मांग की, सहयोगी JDU को ऐतराज - कही यह बात

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने को सही ठहराया. इसके साथ-साथ उन्होंने इसी तर्ज पर बिहार के कुछ शहरों का भी नाम बदले जाने की मांग सोमवार को उठाई. सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'योगी जी ने यह कदम (इलाहाबाद का नामकरण प्रयागराज करने का) अच्छा उठाया है. वह धन्यवाद के पात्र हैं.' उन्होंने कहा, 'मैं आपसे पूछता हूं कि आपके घर पर कोई कब्जा कर ले और जब आप सामर्थ्यवान होंगे तो क्या अपने घर का नाम उसी का रहने देंगे.'

  • बिहार में बदलेगा शराबबंदी कानून, नीतीश कुमार ने की घोषणा

    बिहार में बदलेगा शराबबंदी कानून, नीतीश कुमार ने की घोषणा

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य के शराबबंदी क़ानून में जल्द संशोधन किया जाएगा. नीतीश ने कहा कि 'कब कहां क्या ज़रूरत है, सुधार की क्या-क्या अवश्यकता है, इस पर मंथन चल रहा है. जो भी संशोधन करना है, वह करेंगे.'

  • यूपी-बिहार में बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच आज उपचुनाव के लिए मतदान, 10 बड़ी बातें

    यूपी-बिहार में बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच आज उपचुनाव के लिए मतदान, 10 बड़ी बातें

    यूपी की दो लोकसभा सीटों और बिहार की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान होगा. यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट और बिहार के अररिया लोकसभा सीट के साथ भबुआ और जहानाबाद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनावों को भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा के बीत जो तालमेल बना है उसका भी इस चुनाव के जरिए टेस्ट होगा. वहीं, बिहार में महागठबंधन तोड़कर दोबार एनडीए के साथ आए नीतीश कुमार का पहला चुनावी टेस्ट होगा. इन सीटों पर मतदान आज सुबह 7 बजे से लेकर 5 बजे तक किए जाएंगे.

  • दिखी बदलाव की बयार, अगर साइकिल न होती तो न होता यह बिहार

    दिखी बदलाव की बयार, अगर साइकिल न होती तो न होता यह बिहार

    बिहार में बाइक-सवार लड़कियां कम दिखती हैं, मगर गली-गली में साइकिल-सवार लड़कियों को देख लगता है कि काफी कुछ बदला है। हमारी राजनीति शायद लड़कियों के बदलाव को बदलना नहीं मानती, मगर आप किसी भी सड़क पर झुंड में या अकेले साइकिल चलाती लड़कियों को देख गदगद हो सकते हैं।

  • नीतीश का रिपोर्ट कार्ड : बिहार में परिवर्तन आया, दुनिया के लिए बना आदर्श

    नीतीश का रिपोर्ट कार्ड : बिहार में परिवर्तन आया, दुनिया के लिए बना आदर्श

    बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही सरकार के करीब 10 वर्ष पूरे होने पर सोमवार को रिपोर्ट कार्ड जारी किया गया। रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई वहीं, सरकार के एक दशक को 'न्याय के साथ विकास यात्रा का 10वां वर्ष' बताया।