Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Chartered accountancy


'Chartered accountancy' - 27 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    ICAI Postponed CA Exam: कोरोनावायरस की वजह से देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोनावायरस के खतरे को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन कर दिया गया है, जिसके बाद देश में स्कूल से लेकर कई बड़े एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं. अब इन सबके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने भी मई में होने वाला CA का एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है. अब CA का एग्जाम जून और जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा.

  • ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

    ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

    ICAI CA Exam 2020:  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने नोटिफिकेशन जारी करके CA के उम्मीदवारों के लिए चल रही आर्टिकल ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी है. नोटिस ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. नोटिस  में ICAI के CCM ने उम्मीदवारों को बताया कि पिछले दिनों व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडियो पर एग्जाम की जो डेट्स वायरल हुई हैं, वो गलत हैं. 

  • CA Exam: छात्रों में एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन, ICAI ने दी ये जानकारी

    CA Exam: छात्रों में एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन, ICAI ने दी ये जानकारी

    कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में लगभग सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की CA की परीक्षा मई में होने वाली है. लेकिन कुछ छात्रों ने कोरोनावायरस के डर के चलते ICAI से मई के महीने में होने वाले एग्जाम को पोस्टपोन करने की अपील की है.

  • CA EXAM देने वालों के लिए अच्छी खबर, इस दिन तक एप्लीकेशन फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव

    CA EXAM देने वालों के लिए अच्छी खबर, इस दिन तक एप्लीकेशन फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव

    CA Exam 2020: देश में कोरोनावायरस पॉजिटिव केस की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. खतरे को देखते हुए तमाम बोर्ड एग्जाम और एंट्रेंस टेस्ट पोस्टपोन कर दिए गए हैं. कोरोना के डर के मद्देनजर चार्टर्ड अकाउंटेंट एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को फिर से सेंटर बदलने का मौका दिया गया है.

  • ICAI CA Final Result: सीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

    ICAI CA Final Result: सीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

    ICAI CA Final Exam Result: आईसीएआई (ICAI) सीए (Chartered Accountant) फाइनल परीक्षा का रिजल्ट (CA Final Exam Result) जारी किया जा चुका है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने सीए परीक्षा (CA exam) का रिजल्ट (CA Result) अपनी आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से चेक कर सकते हैं. सीए फाइनल परीक्षा के नतीजों के साथ-साथ आईसीएआई ऑल इंडिया मेरिट भी जारी की गई है. बता दें कि पिछले साल नतीजे 23 जनवरी को जारी किए गए थे.

  • CA Final Exam Result: ICAI अगले हफ्ते जारी कर सकता है रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    CA Final Exam Result: ICAI अगले हफ्ते जारी कर सकता है रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    CA Final Exam Result: आईसीएआई चार्टर्ड अकाउंटेंट अंतिम परीक्षा के नतीजे (CA Final Exam Result) अगले हफ्ते जारी कर सकता है. बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया सीए परीक्षा आयोजित कराता है. इंस्टीट्यूट का कहना है कि नतीजे 16 जनवरी या 17 जनवरी को घोषित किए जा सकते हैं. सीए अंतिम परीक्षा के नतीजों के साथ-साथ आईसीएआई ऑल इंडिया मेरिट भी जारी करेगा. बता दें कि पिछले साल नतीजे 23 जनवरी को जारी किए गए थे. उम्मीदवार अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर चेक कर सकेंगे. 

  • ICAI ने CA मई 2020 परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी, यहां करें चेक

    ICAI ने CA मई 2020 परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी, यहां करें चेक

    चार्टेड अकाउन्टेंट परीक्षा (Chartered Accountants exams) 2 मई से 18 मई के बीच आयोजित किए जाएंगे. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है. जबकि सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी से 26 फरवरी के बीच चलेगी.  

  • चार्टर्ड एकाउंटेंसी के छात्र प्रदर्शन के लिए मजबूर क्यों?

    चार्टर्ड एकाउंटेंसी के छात्र प्रदर्शन के लिए मजबूर क्यों?

    तीन दिनों से प्रदर्शन करने के बाद भी चार्टर्ड अकाउंटेंसी के छात्रों को कोई आश्वासन नहीं मिला है. ट्विट पर ट्रेंड कराने के बाद भी ICAI की तरफ से कोई बात करने नहीं आया है. ट्विटर पर ट्रेंड कराने के साथ-साथ छात्र दिल्ली के आईटीओ स्थित ICAI के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. द इंस्टीट्यूट चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया का मुख्यालय है यहां. तीन दिनों से प्रदर्शन करने के बाद भी इनसे कोई बात करने नहीं आया है. एक बयान आया है जिसमें कहा है कि छात्रों को री-चेकिंग का अधिकार नहीं दिया जाएगा. छात्रों का कहना है कि आगे की सभी परीक्षाओं में भी री-चेकिंग की सुविधा होनी चाहिए.

  • टेलर के बेटे ने कैसे मारी CA की परीक्षा में बाज़ी? पढ़ें- सफलता की कहानी

    टेलर के बेटे ने कैसे मारी CA की परीक्षा में बाज़ी? पढ़ें- सफलता की कहानी

    इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं में टॉपर्स का अपना "कोटा" रखने वाले कोटा शहर से इस बार सीए का टॉपर निकला है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की पुराने कोर्स की चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) फाइनल नवंबर 2018 की परीक्षा में राजस्थान के कोटा के रहने वाले शादाब हुसैन ने पहली रैंक हासिल की है. शादाब की सफलता में उनकी खुद की मेहनत और स्ट्रेटेजी तो शामिल है ही, साथ ही पेशे से टेलर पिता ने भी बेटे को

  • 13 साल की उम्र में मां ने बना दिया था Sex Worker, आज अपने दम पर CA बनी ये लड़की

    13 साल की उम्र में मां ने बना दिया था Sex Worker, आज अपने दम पर CA बनी ये लड़की

    हैदराबाद की भवानी को उसकी अपनी मां ने ही बचपन में देह व्यापार में धकेल दिया था. 13 साल की उम्र तक भवानी से जबरन देव व्यापार करवाया गया. लेकिन हैदराबाद टास्क फोर्स (Hyderabad Task Force) की मदद से ना सिर्फ उसे मुक्ति मिली, बल्कि उसने अपने भाई-बहनों को भी वहां से निकलवाया. 

  • ICAI Result 2018: सीए इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ICAI Result 2018: सीए इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) ने सीए इंटरमीडिएट (ओल्ड और न्यू कोर्स) की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. 

  • लेखापरीक्षकों, कॉरपोरेट पेशवरों के लिए नियमों में सुधार करेगी सरकार

    लेखापरीक्षकों, कॉरपोरेट पेशवरों के लिए नियमों में सुधार करेगी सरकार

    सरकार लेखापरीक्षकों (आडीटर) और कॉरपोरेट पेशेवरों के लिए नियमों में सुधार लाने पर काम कर रही है ताकि देश में "कंपनी संचालन के तौर तरीकों" को मजबूत बनाया जा सके. केंद्रीय कॉरपोरेट मामलों के मंत्री पी पी चौधरी ने यह बात कही. केंद्रीय मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है जब कुछ लेखा-परीक्षा कंपनियां शिकायत मिलने के बाद कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की निगरानी में है. 

  • पहले प्रयास में बना चार्टड अकाउंटेंट, फिर 24 साल की उम्र में ही 100 करोड़ का बिजनेस त्याग बन गया जैन भिक्षु

    पहले प्रयास में बना चार्टड अकाउंटेंट, फिर 24 साल की उम्र में ही 100 करोड़ का बिजनेस त्याग बन गया जैन भिक्षु

    अमूमन 24 साल की उम्र का इंसान भोग-विलास और आरामदायक जीवन जीने की ख्वाहिश रखता है. मगर गुजरात के एक 24 वर्षीय चार्टेड अकाउंटेंट ने एक ऐसा फैसला लिया है, जो आज के समय में निश्चित तौर पर हैरान करने वाला है. एक समृद्ध परिवार से संबंध रखने वाले चार्टड अकाउंटेंट ने साधुत्व को गले लगा लिया. हैरान करने वाली बात है कि जैन मुनि बनने के लिए उसने अपने करियर और करीब सौ करोड़ के फैमिली बिजनेस को भी त्याग दिया. 

  • INX Media case: ईडी की याचिका पर कार्ति चिदंबरम के सीए को नोटिस

    INX Media case: ईडी की याचिका पर कार्ति चिदंबरम के सीए को नोटिस

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में आरोपी कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की जमानत रद्द करने की दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने के बाद न्यायालय ने उन्हें मंगलवार को नोटिस जारी किया.

  • चार्टर्ड एकाउंटेंट डिग्री को मास्टर्स की मान्यता दी जाए- ICAI

    चार्टर्ड एकाउंटेंट डिग्री को मास्टर्स की मान्यता दी जाए- ICAI

    आईसीएआई की किसी भी स्तर पर परीक्षा में छात्र को प्रत्येक विषय में न्यूनतम 40-40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होते हैं. सचाई यह है कि चार्टेड एकाउंटेंट का पाठ्यक्रम देश में कठिन पाठ्यक्रमों में से एक है और इसीलिए परीक्षा पास करने वालों का प्रतिशत कम रहता है.

  • जीएसटी रैलीः 1 लाख संदिग्ध कंपनियों पर लगा ताला, अभी और कड़ी कार्रवाई होगी : पीएम मोदी

    जीएसटी रैलीः 1 लाख संदिग्ध कंपनियों पर लगा ताला, अभी और कड़ी कार्रवाई होगी : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्‍टेडियम में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टैक्‍स चोरी में लगी कंपनियों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने 37,000 से अधिक शेल कंपनियों की पहचान कर ली है.

  • करदाताओं का गलत आयकर विवरण देने पर चार्टर्ड अकाउंटेंट पर लगेगा 10,000 रुपये का जुर्माना

    करदाताओं का गलत आयकर विवरण देने पर चार्टर्ड अकाउंटेंट पर लगेगा 10,000 रुपये का जुर्माना

    चार्टर्ड अकाउंटेंट यदि आयकर दाताओं का गलत विवरण जमा कराते हैं, तो इनकम टैक्स अधिकारी ऐसे पेशेवरों पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाएंगे.

  • ये सलाह जारी कर नोटबंदी पर राजनीतिक दल में कूदी सीए की सर्वोच्च संस्था ICAI, 4 सीए को नोटिस जारी

    ये सलाह जारी कर नोटबंदी पर राजनीतिक दल में कूदी सीए की सर्वोच्च संस्था ICAI, 4 सीए को नोटिस जारी

    शनिवार को जारी एक सलाह में संस्था ने साफ कर दिया है कि वह नोटबंदी पर सरकार के कदम के साथ है और कहा है कि सरकार का यह कदम साहसिक है और देश की अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए काफी सहायक होगा. इतना ही संस्थान ने अपने बयान में कहा है कि संस्था यह मानती है कि इससे भ्रष्टाचार के साथ-साथ कालाधन को समाप्त करने में मदद मिलेगी.