NDTV Khabar

Chhattisgarh


'Chhattisgarh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेरहम पुलिस ! बीमार महिला को पुलिसवालों ने नहीं ले जाने दिया अस्पताल, रास्ते में तोड़ा दम

    बेरहम पुलिस ! बीमार महिला को पुलिसवालों ने नहीं ले जाने दिया अस्पताल, रास्ते में तोड़ा दम

    बलरामपुर जिले के गैना गांव की बिहानी देवी कुछ दिनों से बीमार थीं, पति किराये पर गाड़ी लेकर उन्हें अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल लेकर जा रहे थे लेकिन सूरजपुर जिले की सीमा से उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया.

  • रक्षाबंधन पर बहन की अपील के आगे "झुका" 8 लाख का इनामी नक्सली, किया आत्मसमर्पण

    रक्षाबंधन पर बहन की अपील के आगे

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में आठ लाख के इनामी नक्सली ने रक्षा बंधन पर बहन की अपील के बाद सरेंडर कर दिया. बहन ने रक्षा बंधन पर भाई से जंगल वापस नहीं लौटने की अपील की थी, जिसके बाद उसने सरेंडर कर दिया. आठ लाख का इनामी नक्सली मल्ला 12 साल की उम्र में घर से भाग गया था और नक्सल आंदोलन से जुड़ गया था.

  • छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन में पुलिस ने शख्स पर बरसाए ताबड़तोड़ डंडे - बर्बरता का Video वायरल

    छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन में पुलिस ने शख्स पर बरसाए ताबड़तोड़ डंडे - बर्बरता का Video वायरल

    छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा अधेड़ के साथ बर्बर तरीके से मारपीट का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी किस तरह डंडे से ताबड़तोड़ मारपीट कर रहा है.

  • छत्तीसगढ़ : नाबालिग लड़के ने पांच साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या की

    छत्तीसगढ़ : नाबालिग लड़के ने पांच साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या की

    छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पांच साल की एक बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई. नाबालिग आरोपी रिश्ते में उसका भाई है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि इस वारदात को 24 जुलाई को उस समय अंजाम दिया गया, जब बगीचा पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले अपने गांव के पास के जंगल में बच्ची आरोपी के साथ पशु चराने गई थी.

  • छत्‍तीसगढ़: सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बर्तन में बैठाकर पार करानी पड़ी नदी, तब पहुंच पाई अस्‍पताल

    छत्‍तीसगढ़: सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बर्तन में बैठाकर पार करानी पड़ी नदी, तब पहुंच पाई अस्‍पताल

    सड़क मार्ग और पुल न होने के कारण इस महिला के परिवार को ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा. इस गर्भवती महिला ने 14 जुलाई को करीब 15 किमी दूर अस्पताल जाने के लिए गोरला में अपने परिवार की मदद से बर्तन में बैठकर नदी को पार किया. इस महिला ने बाद में बच्चे को जन्म दिया. परिवार ने महिला के इलाज में भी लापरवाही का आरोप लगाया है.

  • Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    बीते कुछ दिनों में खाकी वर्दी पर कई तरह के सवाल उठाए गए हैं. लेकिन कुछ मामले में ऐसे भी आते हैं जिनको देखकर ऐसा लगता है ये सब फिल्मों ही अच्छा लगता है, रियल लाइफ में ऐसा कहां होता है. शायद ही आपने कहीं सुना होगा कि सिपाही ने अपने से बड़े अफसर को कानून का पाठ पढ़ाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत दिखाई हो. लेकिन छत्तीसगढ़ में एक बीट गार्ड ने ऐसी हिम्मत दिखाई की लोगो की अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' का एक सीन याद आ गया है. छत्तीसगढ़ में कटघोरा क्षेत्र में बांकीमोंगरा में बांस बाड़ी के अंदर बांस काटने को लेकर रेंजर और बीट गार्ड में जमकर विवाद हो गया. अपने अफसर को बीट गार्ड ने खूब खरी खोटी सुनाई यहां तक कह दिया कि थ्री स्टार लग गया पर नियमों की जानकारी नहीं रखते हो. इसके बाद बीट गार्ड ने रेंजर सहित 11 मजदूरों के खिलाफ पंचनामा तैयार कर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया.  

  • भाजपा नेता ने कहा- मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों में असंतोष

    भाजपा नेता ने कहा- मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों में असंतोष

    छत्तीसगढ़ में मंगलवार को राज्य सरकार ने 15 विधायकों को संसदीय सचिव के पद पर नियुक्त कर दिया. राज्य सरकार के मुताबिक यह संसदीय संचिव मंत्रियों को उनके संसदीय कार्यों में सहयोग करेंगे. इस नियुक्ति के बाद राज्य के विपक्षी दल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी में असंतोष के कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब संसदीय सचिवों की नियुक्ति कर रहे हैं तथा विभिन्न आयोगों, निगमों और मंडलों में विधायकों की नियुक्ति की जाएगी. छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में हुए चुनाव में राज्य के 90 सीटों में कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत हासिल की थी तथा भाजपा को 15 सीटें मिली थी.

  • छत्तीसगढ़ : मंदिर के सेवादार ने आत्महत्या की, भीड़ ने किया हंगामा; पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

    छत्तीसगढ़ : मंदिर के सेवादार ने आत्महत्या की, भीड़ ने किया हंगामा; पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद जिला मुख्यालय पर पुराने बस स्टैंड के करीब महाकाली मंदिर के एक सेवादार ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. शनिवार की सुबह सेवादार के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की खबर मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई. 

  • ITBP का मानवीय चेहरा, नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों को दे रहे हैं खाना, दवा और कपड़े

    ITBP का मानवीय चेहरा, नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों को दे रहे हैं खाना, दवा और कपड़े

    कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में आईटीबीपी के जवान अपने कर्तव्यों का पालन करने के साथ वहां के गरीब आदिवासियों की सहायता भी कर रहे हैं. उन्हें दवा, भोजन और कपड़े भी पहना रहे हैं. 

  • इस राज्य की सरकार खरीदेगी गाय का गोबर, मिलेंगे इतने पैसे और यहां होगा इस्तेमाल....

    इस राज्य की सरकार खरीदेगी गाय का गोबर, मिलेंगे इतने पैसे और यहां होगा इस्तेमाल....

    छत्तीसगढ़ सरकार हरेली उत्सव के मौके पर 20 जुलाई को शुरू होने जा रही 'गौधन न्याय योजना' के तहत पशुपालकों से डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की दर से गाय का गोबर खरीदने की योजना बना रही है.

  • बस्तर: तेंदूपत्ता का नकद भुगतान न होने से नाराज आदिवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन

    बस्तर: तेंदूपत्ता का नकद भुगतान न होने से नाराज आदिवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन

    छत्तीसगढ़ में बस्तर में आदिवासी तेंदूपत्ता के भुगतान को लेकर सरकार से नाराज हैं. सोमवार को हजारों की तादाद में ग्रामीण बीजापुर जिला मुख्यालय में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने पहुंचे. पुलिस ने जब उन्हें प्रवेश करने से रोकने की कोशिश की तो नाराज प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिए.

  • छत्तीसगढ़ : रायपुर में मुख्यमंत्री निवास के सामने एक युवक ने खुद को लगाई आग, गंभीर रूप से झुलसा

    छत्तीसगढ़ : रायपुर में मुख्यमंत्री निवास के सामने एक युवक ने खुद को लगाई आग, गंभीर रूप से झुलसा

    छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घर के बाहर एक युवक ने खुद को आग लगा ली. बताया जा रहा है कि हरदेव नाम का यह युवक धमतरी का रहने वाला है और बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है.

  • हाथ नहीं होने के बावजूद, शख्स ने पैरों से बनाई ऐसी जबरदस्त पेंटिंग, तेजी से वायरल हुआ Video

    हाथ नहीं होने के बावजूद, शख्स ने पैरों से बनाई ऐसी जबरदस्त पेंटिंग, तेजी से वायरल हुआ Video

    गोकरण पाटिल जन्म से ही बिना हाथों के हैं. गोकरण को बचपन से ही पेंटिंग करने का शौक था. हाथ न होने के बावजूद भी उन्होंने पेंटिंग करने के सपने को टूटने नहीं दिया. और फिर गोकरण ने दोनों हाथ न होने के बावजूद ऐसी पेंटिंग, जिसकी खूब तारीफ हो रही है.

  • छत्तीसगढ़ : पुलिस ने जारी की 34 नक्सली नेताओं की लिस्ट, 8 लाख से लेकर 1 करोड़ तक का इनाम

    छत्तीसगढ़ : पुलिस ने जारी की 34 नक्सली नेताओं की लिस्ट, 8 लाख से लेकर 1 करोड़ तक का इनाम

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बस्तर क्षेत्र की पुलिस ने 34 नक्सली नेताओं की सूची जारी है. इन नक्सली नेताओं में दो महिला नक्सली भी शामिल हैं. इन पर आठ लाख रूपए से एक करोड़ रूपए के इनाम रखे गये हैं.

  • छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगाई आग

    छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगाई आग

    सिन्हा ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि बीती रात नक्सलियों का एक समूह गांव के करीब पहुंचा और वहां खड़े तीन ट्रक, दो जेसीबी और एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

  • CGBSE Class 10th, 12th Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए कैसा आया है इस साल का Result

    CGBSE Class 10th, 12th Results 2020: छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, जानिए कैसा आया है इस साल का Result

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस बार छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा है. 10वीं क्लास की स्टूडेंट प्रज्ञा कश्यप का रिजल्ट 100 फीसदी रहा है. उन्होंने 600 में से 600 अंक प्राप्त किए हैं. रिजल्ट शिक्षा मंत्री प्रेमसाई सिंह टेकाम ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में रिजल्ट की घोषणा की. इस साल 12वीं क्लास का पास प्रतिशत 78.59 फीसदी रहा है, जबिक 10वीं क्लास में 73.62 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इसी के साथ 12वीं क्लास में 82.02 फीसदी लड़कियां पास हुई है. लड़कियों के मुकाबले लड़कों का पास प्रतिशत 74.70 फीसदी है. वहीं, 10वीं क्लास की बात करें तो 10वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों का पास प्रतिशत 76.28 फीसदी रहा है, जबकि 70.53 फीसदी लड़के ही परीक्षा में पास हुए हैं. 

  • Chhattisgarh Board Class 12th Toppers: तिकेश वैष्णव बने 12वीं क्लास के टॉपर, इन स्टूडेंट्स ने टॉप 3 में बनाई जगह

    Chhattisgarh Board Class 12th Toppers: तिकेश वैष्णव बने 12वीं क्लास के टॉपर,  इन स्टूडेंट्स ने टॉप 3 में बनाई जगह

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020 Class 12th Topper: छत्तीसगढ़ बोर्ड (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. इस साल छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड परीक्षा में तिकेश वैष्णव ने 97.80 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है. श्रेया अग्रवाल 97 फीसदी नंबरों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि तीसरे स्थान पर 96.06 फीसदी नंबरों के साथ तुन यादव ने अपना कब्जा जमाया है. CGBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • Chhattisgarh Board 10th Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं परीक्षा में प्रज्ञा कश्यप ने रचा इतिहास, हासिल किए 600 में 600 नंबर

    Chhattisgarh Board 10th Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं परीक्षा में प्रज्ञा कश्यप ने रचा इतिहास, हासिल किए 600 में 600 नंबर

    CGBSE Chhattisgarh Board Result 2020 Topper: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है.  छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं क्लास की परीक्षा में प्रज्ञा कश्यप ने इतिहास रचा है. जी हां, दरअसल प्रज्ञा कश्यप का रिजल्ट 100 फीसदी रहा है, उन्होंने 600 में से 600 अंक हासिल किए हैं.  वहीं, छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं क्लास में दूसरे नंबर पर प्रशंसा राजपूत ने 99.33 फीसदी नंबरों के अपनी जगह बनाई है. तीसरे स्थान पर 98.67 फीसदी नंबरों के साथ भारती यादव रहे हैं.CGBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com