NDTV Khabar

Chhattisgarh


'Chhattisgarh' - 647 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जीत के लिए BJP मंत्री का अनोखा कारनामा: पहले अगरबत्ती जलाई, EVM को किया प्रणाम, फिर नारियल फोड़ डाला वोट

    जीत के लिए BJP मंत्री का अनोखा कारनामा: पहले अगरबत्ती जलाई, EVM को किया प्रणाम, फिर नारियल फोड़ डाला वोट

    बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार और रमन सरकार के मंत्री दयालदास बघेल अगरबत्ती जलाकर मतदान केंद्र पहुंचे. इतना ही नहीं उन्होंने अगरबत्ती जलाकर पूरे बूथ का चक्कर काटा. इसके बाद नारियल हाथ में लेकर उन्होंने बकायदा ईवीएम मशीन को प्रणाम किया और मतदान केंद्र से बाहर आकर नारियल फोड़ा.

  • मतदान के घमासान के बीच एक रिपोर्टर की व्हॉट्सऐप डायरी...

    मतदान के घमासान के बीच एक रिपोर्टर की व्हॉट्सऐप डायरी...

    चूंकि मैं न्यूज़ की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल नहीं रहता, इसलिए नहीं कह सकता कि इन तमाम सूचनाओं का क्या होता होगा. TV पर सब लगाना संभव भी नहीं है. फिर भी एक रिपोर्टर सूचनाएं भेजता ही रहता है. छपें, चाहे गुम हो जाएं. कल रात से सोमेश पटेल की भेजी हुई सूचनाएं पढ़ रहा हूं. उन्हें एक नज़र में देखने से ग़ज़ब किस्म का चुनावी पाठ उभरता है, इसलिए सोचा कि इन्हें यहां दर्ज करता हूं.

  • छत्तीसगढ़: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, टीचर के पास EVM मिलने और कैश बांटने के सौंपे वीडियो

    छत्तीसगढ़: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, टीचर के पास EVM मिलने और कैश बांटने के सौंपे वीडियो

    कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार द्वारा कैश बांटने और एक युवक के पास से ईवीएम बरामद होने के वीडियो आयोग को सौंपे हैं. कांग्रेस ने इन घटनाओं का हवाला देते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई और आरोप लगाया कि राज्य में कुछ लोगों की ओर से नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस ने साथ ही चुनाव आयोग से यह भी अपील की है कि इन मामलों में उचित कदम उठाया जाएं और ईवीएम के इस्तेमाल की तब तक समीक्षा की जाए जब तक चुनाव आयोग मामले की जांच करके किसी नतीजे तक नहीं पहुंच जाता.

  • Top 5 News : सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया, पुलगांव डिपो में विस्फोट से 3 की मौत

    Top 5 News : सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया, पुलगांव डिपो में विस्फोट से 3 की मौत

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया. एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया और तीन अन्य जख्मी हो गए. महाराष्ट्र के वर्धा में स्थित पुलगांव सेना डिपो में मंगलवार सुबह एक विस्फोट से तीन लोगों की मौत हो गई.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग आज, अजीत जोगी सहित इन बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग आज, अजीत जोगी सहित इन बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने यहां बताया कि राज्य के 19 जिलों की 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

  • छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम ख़त्म, दूसरे चरण में 71.93% मतदान, 11 दिसंबर को नतीजे

    छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम ख़त्म, दूसरे चरण में 71.93% मतदान, 11 दिसंबर को नतीजे

    छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम (Chhattisgarh Elections ) ख़त्म हो गया है. दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए वोट डाले गए. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक़ दूसरे चरण में 71.93% वोट डाले गए. कांग्रेस ने ईवीएम की गड़बड़ियों को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की है. इस दौरान हमने परिवर्तन की बहुत बात सुनी. लेकिन 11 दिसंबर बताएगा कि चौथी बार रमन सरकार या अबकी बार कांग्रेस का बेड़ा पार या फिर मायावती-जोगी का साबित होगा कोई आधार. 

  • NEWS FLASH: ओडिशा: कटक में बड़ा हादसा, 30 यात्रियों से भरी बस महानदी ब्रिज से नीचे गिरी, 7 की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

    NEWS FLASH: ओडिशा: कटक में बड़ा हादसा, 30 यात्रियों से भरी बस महानदी ब्रिज से नीचे गिरी, 7 की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : दूसरे चरण का प्रचार खत्‍म, 20 नवंबर को होगी 72 सीटों के लिए वोटिंग

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : दूसरे चरण का प्रचार खत्‍म, 20 नवंबर को होगी 72 सीटों के लिए वोटिंग

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार रविवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया. दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ की 72 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान होगा.

  • ऐसे ही 10-15 साल और मिल जाएं तो छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान के तीन पहले राज्यों में शामिल हो : पीएम मोदी

    ऐसे ही 10-15 साल और मिल जाएं तो छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान के तीन पहले राज्यों में शामिल हो : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को देश की बड़ी ताकत बताते हुए आज कहा कि देश का नौजवान रोजगार देने की ताकत के साथ खड़ा होना चाहता है और यही वजह है कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से देश में 14 करोड़ लोगों के लिए ऋण स्वीकृत किए गए हैं.  प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए महासमुंद जिले में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा ‘‘हमारे देश का नौजवान रोजगार देने की ताकत के साथ खड़ा होना चाहता है.

  • छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है

    छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ के भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है और झूठे वादे कर रही है. कर्नाटक में वादा किया था कर्ज माफी कर देंगे, लेकिन उसे निभाया नहीं. हमनें किसान को ताकतवर बनाया और किसानों को आधुनिक खेती की ओर ले जा रहे हैं.  किसान को भी जिन्होंने नहीं छोड़ा वह आज किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. अगर 50 साल के अंदर किसानों को पानी पहुंचाया होता तो आज का किसान आंसू नहीं बहा रहा होता.  

  • नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

    नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

    कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुकि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) चुनाव प्रचार के लिए अकसर पंजाब से बाहर रहते हैं और ऐसे इलाकों में भी जाते हैं जहां उनकी सुरक्षा पर खतरा हो सकता है. ऐसे में उनकी सुरक्षा में सीआईएसएफ जवानों को तैनात किया जाना चाहिए.

  • कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बोले, PM मोदी की छवि खराब हुई, इसलिये पोस्टर में कद घट गया

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बोले, PM मोदी की छवि खराब हुई, इसलिये पोस्टर में कद घट गया

    कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विदेशों से 90 लाख करोड़ रुपये तो आए नहीं, उल्टे यहां के लोगों का पैसा निकाल लिया गया. एनडीटीवी से खास बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी जैसे लोगों का पैसा तो आया नहीं. आम लोगों का पैसा ले लिया गया.

  • मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव...

    मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव...

    छत्तीसगढ़ में एक चरण के चुनाव के बाद बसपा नेता मायावती ने यह साफ किया है कि उनकी पार्टी चुनाव के बाद बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर रखेगी. हालांकि उनके ही सहयोगी अजीत जोगी ने एक दिन पहले यह पूछे जाने पर कि क्या जरूरत पड़ी जो बीजेपी को अपना सर्मथन दे सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा था कि राजनीति में कुछ भी संभव है मगर बाद में वे अपने बयान से पलट गए. जाहिर है मायावती चुनाव परिणाम से पहले अपने पत्ते नहीं खोलना चाहती है. जाहिर है इन चुनावों का 2019 के लोकसभा चुनाव पर भी काफी असर पड़ने वाला है. सभी पार्टियों को पता है कि अभी तक छत्तीसगढ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जीत का अंतर एक फीसदी से भी कम होता है. ऐसे में यहां एक-एक वोट कीमती होता है.

  • NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि छत्तीसगढ़़ विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में वह न तो बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगी और ना हीं कांग्रेस के साथ. उन्होंने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह न BJP के साथ जाएंगी, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ है तो एक नागनाथ.

  • एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया? चायवाले ने 4 साल में क्या दिया, आओ हो जाए मुकाबला : PM मोदी

    एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया? चायवाले ने 4 साल में क्या दिया, आओ हो जाए मुकाबला : PM मोदी

    मध्य प्रदेश के शहडोल में पीएम मोदी चुनावी रैली संबोधित करते हुए गांधी परिवार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाजा में पूछा, 'पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए कि नहीं देना चाहिए? एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया? एक चायवाले ने चार साल में क्या दिया..आओ हो जाए मुकाबला.

  • छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस गठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) भी शामिल है. बसपा ने 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं जोगी की पार्टी ने अपने 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसके अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सुकमा और दंतेवाड़ा सीट दी गई है.

  • क्या रमन सिंह चौथी बार मुख्यमंत्री बन पाएंगे?

    क्या रमन सिंह चौथी बार मुख्यमंत्री बन पाएंगे?

    छत्तीसगढ़ के चुनावों में चार-चार मोर्चा है. एक मोर्चा है रमन सिंह का जो 15 साल से मुख्यमंत्री हैं, चौथी बार बनना चाहते हैं. कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. अजित जोगी की जनता कांग्रेस और मायावती की बसपा का तीसरा मोर्चा है. चौथा मोर्चा है समाजवादी पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी.

  • कॉलेजों में शिक्षक नहीं हैं तो छत्तीसगढ़ के छात्र कॉलेज जाना ही बंद कर दें...?

    कॉलेजों में शिक्षक नहीं हैं तो छत्तीसगढ़ के छात्र कॉलेज जाना ही बंद कर दें...?

    घोषणापत्र देखकर भले जनता वोट न करती हो मगर चुनावों के समय इसे ठीक से देखा जाना चाहिए. दो चार बड़ी हेडलाइन खोजकर हम लोग भी घोषणापत्र को किनारे लगा देते हैं. राजनीतिक दल कुछ तो समय लगाते होंगे, बात-विचार करते होंगे कि क्या इसमें रखा जा रहा है और क्या इससे निकाला जा रहा है, इसी को समझकर चुनावी चर्चाओं में घोषणापत्र को गंभीरता से लिया जाना चाहिए.

Advertisement