NDTV Khabar

Chhattisgarh News in Hindi


'Chhattisgarh' - 556 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सेक्स सीडी मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल जेल भेजे गए

    सेक्स सीडी मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल जेल भेजे गए

    सेक्स सीडी मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को सीबीआई अदालत ने सीडी बांटने का दोषी पाया है. उन्हें आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. बघेल 8 अक्टूबर तक रिमांड पर रहेंगे. इस मामले में विजय भाटिया और विनोद वर्मा को जमानत मिल गई है.

  • पहले रुपये में 15 पैसों का काम होता था लेकिन आज 100 पैसों का काम होता है : पीएम मोदी

    पहले रुपये में 15 पैसों का काम होता था लेकिन आज 100 पैसों का काम होता है : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ का संक्षिप्‍त दौरा कियाकिया. दौरे के दौरान उन्‍होंने विभिन्‍न विकास योजनाओं की शुरुआत की और साथ ही जिला मुख्यालय जांजगीर में राज्य सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित किसानों के सम्मेलन को सम्बोधित किया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

    पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरा करेंगे और वहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम इन दो प्रदेशों के दौरे के दौरान अनेक कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • NEWS FLASH : पाकिस्तान की बर्बरता का बदला लेने की आवश्यकता, दूसरे पक्ष को भी वही पीड़ा महसूस होनी चाहिए : सेना प्रमुख

    NEWS FLASH : पाकिस्तान की बर्बरता का बदला लेने की आवश्यकता, दूसरे पक्ष को भी वही पीड़ा महसूस होनी चाहिए : सेना प्रमुख

    पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरा करेंगे. वे वहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. मोदी ओडिशा में तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य का शुभारंभ करेंगे. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. वे दोपहर पश्चात छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले पहुंचेंगे जहां वे पारंपरिक हथकरघा एवं कृषि पर एक प्रदर्शनी देखने जाएंगे. वे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और पेंड्रा-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे.

  • छत्तीसगढ़ में अमित शाह की मौजूदगी में पूर्व आईएएस और आईपीएस सहित 17 अधिकारियों ने थामा BJP का दामन

    छत्तीसगढ़ में अमित शाह की मौजूदगी में पूर्व आईएएस और आईपीएस सहित 17 अधिकारियों ने थामा BJP का दामन

    छत्तीसगढ़ में पूर्व आईएएस, आईपीएस और आईएफएस समेत 17 अधिकारियों ने आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा है. बीजेपी की सदस्यता लेने वालों में 10 से ज्यादा अधिकारी पुलिस विभाग से हैं. कुल 17 पूर्व अधिकारियों में एक पूर्व आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं.

  • छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, अमित शाह आज रायपुर आएंगे

    छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, अमित शाह आज रायपुर आएंगे

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को रायपुर पहुंच रहे हैं.

  • छत्तीसगढ़ में माया-जोगी गठबंधन से क्या कांग्रेस को होगा नुकसान?

    छत्तीसगढ़ में माया-जोगी गठबंधन से क्या कांग्रेस को होगा नुकसान?

    बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हाथ को झटककर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का साथ थामा है. तय हुआ है कि विधानसभा की 90 सीटों में बसपा 35 और जनता कांग्रेस पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ऐसे में बड़ा सवाल है कि नए गठबंधन से क्या छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटों का समीकरण बदलेगा? राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं. छत्तीसगढ़ में 27 जिले हैं. राज्य विधानसभा में 51 सीट सामान्य, 10 सीट एससी और 29 सीट एसटी के लिए आरक्षित है.

  • मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

    मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

    बसपा प्रमुख मायावती मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि वह सभी 230 सीटों अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी. बसपा ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी. इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम हैं. बसपा की पहली सूची में जिन 22 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें तीन वर्तमान विधायक हैं. जारी सूची के अनुसार, मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट, अम्बाह से सत्य प्रकाश, भिंड से संजीव सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बाल कृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को झटका, अजीत जोगी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ेंगी मायावती

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को झटका, अजीत जोगी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ेंगी मायावती

    छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को झटका लगा है. अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस (छत्तीसगढ़-जे) और मायावती की बीएसपी के बीच गठबंधन हुआ है और वे दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. दोनों दलों के बीच हुए समझौते के तहत 90 में से 35 सीटों पर BSP, लड़ेगी जबकि अजीत जोगी की पार्टी 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

  • आखिर राहुल गांधी ने क्यों कहा- नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही अब एक पेशा बन गई है

    आखिर राहुल गांधी ने क्यों कहा- नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही अब एक पेशा बन गई है

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस द्वारा पिटाई को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार एवं रमन सिंह सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही अब एक पेशा बन चुकी है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में एक मंत्री के घर के भीतर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर कचरा फेंक दिए जाने के बाद मंगलवार को पुलिस के लाठीचार्ज में पार्टी के कम से कम सात कार्यकर्ता घायल हो गये. 

  • छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा, वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता घायल

    छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा, वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता घायल

    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस की बर्बरता कैमरे में क़ैद हुई है. पुलिसवालों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अटल श्रीवास्तव घायल हो गये.

  • क्या मायावती को घेरने की तैयारी कर रही बीजेपी?

    क्या मायावती को घेरने की तैयारी कर रही बीजेपी?

    बीएसपी प्रमुख मायावती को उनके गढ़ में ही घेरा जा रहा है. एक तरफ मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में कांग्रेस के साथ समझौते को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पा रही है तो अब उत्तर प्रदेश में नए समीकरण बनते दिख रहे हैं. पिछले साल सहारनपुर में हुई हिंसा के आरोपी और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून एनएसए के तहत जेल में बंद भीम सेना के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण की समय से पहले रिहाई इसी की ओर इशारा कर रही है.

  • छत्तीसगढ़ के कोरबा में आरोपियों ने प्रेमी के सामने लड़की का किया गैंगरेप, शख्स ने की कथित खुदकुशी

    छत्तीसगढ़ के कोरबा में आरोपियों ने प्रेमी के सामने लड़की का किया गैंगरेप, शख्स ने की कथित खुदकुशी

    छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में आदिवासी लड़की से सामूहिक बलात्कार के बाद प्रेमी ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र निवासी युवक सावन साय (21 वर्ष) का गांव के ही एक आदिवासी नाबालिक लड़की के साथ प्रेम संबंध था.

  • दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

    दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

    चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि पुराने चुनावी कार्यक्रम को देखते हुए छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो सकता है जबकि अन्य राज्यों में एक चरण में ही मतदान संपन्न हो सकता है.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा ने 2018-19 के लिए द्वितीय अनुपूरक मांग ध्वनिमत से किया पारित 

    छत्तीसगढ़ विधानसभा ने 2018-19 के लिए द्वितीय अनुपूरक मांग ध्वनिमत से किया पारित 

    मुख्यमंत्री ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए एक ऐतिहासिक अवसर है, जब किसानों को धान बोनस देने के लिए विशेष सत्र बुलाया गया है. तीज और गणेश चतुर्थी के अवसर पर किसानों के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा ने धान बोनस के लिए राशि की मंजूरी दी है.

  • छत्तीसगढ़ : रमन सिंह सरकार के वित्तीय प्रबंधन पर कैग के तल्ख तेवर

    छत्तीसगढ़ : रमन सिंह सरकार के वित्तीय प्रबंधन पर कैग के तल्ख तेवर

    छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार के वित्तीय प्रबंधन पर चुनावों से ठीक पहले नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) ने कई सवाल उठाते हुए तल्ख लहज़े में कहा है कि अनुपूरक बजट लाने को अच्छा फाइनेंसियल प्रबंधन नहीं माना जा सकता.कई विभाग ऐसे हैं जो अपने बजट को खर्च नहीं कर पाते उसके बावजूद वे सप्लेमेंट्री बजट की बात करते हैं.

  • छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले शिक्षकों को तोहफा, 7वें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी

    छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले शिक्षकों को तोहफा, 7वें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी

    छत्तीसगढ़ सरकार ने चुनाव से पहले कर्मियों को लुभाने की कोशिश तेज कर दी है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के सरकारी कॉलेजों, विश्विद्यालयों और शत प्रतिशत अनुदान प्राप्त अशासकीय कॉलेजों के शिक्षकों के लिए सातवें वेतनमान की घोषणा कर दी है. शिक्षकों को एक जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान के अंतर्गत यूजीसी वेतनमान देने का ऐलान किया गया है.

  • छत्तीसगढ़ में महिला कर्मचारियों को सरकार की बड़ी सौगात, अब मिलेगी 730 दिन की चाइल्ड केयर लीव

    छत्तीसगढ़ में महिला कर्मचारियों को सरकार की बड़ी सौगात, अब मिलेगी 730 दिन की चाइल्ड केयर लीव

    छत्तीसगढ़ में महिला कर्मचारियों को मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बड़ी सौगात दी है. सरकार ने महिलाकर्मियों के लिए 730 दिन का चाइल्ड केयर लीव लागू करने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को इस बात का निर्देश दिया था कि वो महिलाओं को चाइल्ड केयर लीव देने के संदर्भ में प्रारूप बनाये. आपको बता दें कि प्रदेश में चाइल्ड केयर लीव लागू करने के लिए सिम्स की प्रोफेसर डॉ. अर्चना सिंह ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल किया था. जिसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार ने बच्चों की देखरेख के लिए चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) लागू किया है.

12345»

Advertisement

 

Chhattisgarh वीडियो

Chhattisgarh से जुड़े अन्य वीडियो »