NDTV Khabar

Chhattisgarh News in Hindi


'Chhattisgarh' - 636 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बोले, PM मोदी की छवि खराब हुई, इसलिये पोस्टर में कद घट गया

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बोले, PM मोदी की छवि खराब हुई, इसलिये पोस्टर में कद घट गया

    कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विदेशों से 90 लाख करोड़ रुपये तो आए नहीं, उल्टे यहां के लोगों का पैसा निकाल लिया गया. एनडीटीवी से खास बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी जैसे लोगों का पैसा तो आया नहीं. आम लोगों का पैसा ले लिया गया.

  • मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव...

    मायावती-जोगी ने दिलचस्प बनाया चुनाव...

    छत्तीसगढ़ में एक चरण के चुनाव के बाद बसपा नेता मायावती ने यह साफ किया है कि उनकी पार्टी चुनाव के बाद बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर रखेगी. हालांकि उनके ही सहयोगी अजीत जोगी ने एक दिन पहले यह पूछे जाने पर कि क्या जरूरत पड़ी जो बीजेपी को अपना सर्मथन दे सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा था कि राजनीति में कुछ भी संभव है मगर बाद में वे अपने बयान से पलट गए. जाहिर है मायावती चुनाव परिणाम से पहले अपने पत्ते नहीं खोलना चाहती है. जाहिर है इन चुनावों का 2019 के लोकसभा चुनाव पर भी काफी असर पड़ने वाला है. सभी पार्टियों को पता है कि अभी तक छत्तीसगढ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जीत का अंतर एक फीसदी से भी कम होता है. ऐसे में यहां एक-एक वोट कीमती होता है.

  • NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि छत्तीसगढ़़ विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में वह न तो बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगी और ना हीं कांग्रेस के साथ. उन्होंने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह न BJP के साथ जाएंगी, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ है तो एक नागनाथ.

  • एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया? चायवाले ने 4 साल में क्या दिया, आओ हो जाए मुकाबला : PM मोदी

    एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया? चायवाले ने 4 साल में क्या दिया, आओ हो जाए मुकाबला : PM मोदी

    मध्य प्रदेश के शहडोल में पीएम मोदी चुनावी रैली संबोधित करते हुए गांधी परिवार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाजा में पूछा, 'पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए कि नहीं देना चाहिए? एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया? एक चायवाले ने चार साल में क्या दिया..आओ हो जाए मुकाबला.

  • छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस गठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) भी शामिल है. बसपा ने 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं जोगी की पार्टी ने अपने 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसके अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सुकमा और दंतेवाड़ा सीट दी गई है.

  • क्या रमन सिंह चौथी बार मुख्यमंत्री बन पाएंगे?

    क्या रमन सिंह चौथी बार मुख्यमंत्री बन पाएंगे?

    छत्तीसगढ़ के चुनावों में चार-चार मोर्चा है. एक मोर्चा है रमन सिंह का जो 15 साल से मुख्यमंत्री हैं, चौथी बार बनना चाहते हैं. कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. अजित जोगी की जनता कांग्रेस और मायावती की बसपा का तीसरा मोर्चा है. चौथा मोर्चा है समाजवादी पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी.

  • कॉलेजों में शिक्षक नहीं हैं तो छत्तीसगढ़ के छात्र कॉलेज जाना ही बंद कर दें...?

    कॉलेजों में शिक्षक नहीं हैं तो छत्तीसगढ़ के छात्र कॉलेज जाना ही बंद कर दें...?

    घोषणापत्र देखकर भले जनता वोट न करती हो मगर चुनावों के समय इसे ठीक से देखा जाना चाहिए. दो चार बड़ी हेडलाइन खोजकर हम लोग भी घोषणापत्र को किनारे लगा देते हैं. राजनीतिक दल कुछ तो समय लगाते होंगे, बात-विचार करते होंगे कि क्या इसमें रखा जा रहा है और क्या इससे निकाला जा रहा है, इसी को समझकर चुनावी चर्चाओं में घोषणापत्र को गंभीरता से लिया जाना चाहिए.

  • राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

    राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

    राहुल गांधी ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के 15 सबसे अमीर कारोबारियां का कर्जा माफ किया है. जबकि सीएम रमन सिहं और पीएम ने किसी किसान का कर्जा माफ नहीं किया. मैंने मोदी जी से इस बारे में बात की. लेकिन पीएम ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि आपको पता है कि छत्तीसगढ़ में किसानों का क्या हाल है. यहां आपको एमएसपी तक नहीं मिलती. धान के लिए 2100 रुपये का वादा किया गया था. यह भी नहीं मिलता. किसान को बोनस तक नहीं मिलता.

  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर घट्टी में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, BSF जवान समेत छह घायल

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर घट्टी में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, BSF जवान समेत छह घायल

    बीते कुछ दिनों में नक्सलियों ने इस तरह के कई हमले किए हैं. कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में हमला किया था. इस दौरान एक बस को निशाना बनाया गया. इस घटना में पांच लोगों की जान  चली गई थी, जिसमें एक सीआईएसएफ जवान और चार आम नागरिक शामिल थे. ​हमले में दो अन्य जवान घायल भी हुए थे. घटना बचेली एरिया की है जहां एक बस पर नक्सलियों ने विस्फोटक पदार्थ फेंककर उसे उड़ा दिया. इस हमले के चलते कुल पांच लोगों की मौत हो गई.

  • राहुल गांधी का पीएम पर निशाना: मोदी नहीं जानते कि देश को जनता चलाती है, न कि एक व्यक्ति

    राहुल गांधी का पीएम पर निशाना: मोदी नहीं जानते कि देश को जनता चलाती है, न कि एक व्यक्ति

    राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लघु एवं मध्यम कारोबारियों की कमर तोड़ने के लिए थे. कांग्रेस युवाओं को कारोबार करने और बैंकों से कर्ज लेने की सुविधा के लिए प्रोत्साहित करेगी. गांधी ने कहा कि कांग्रेस बड़े उद्यमियों के खिलाफ नहीं है, लेकिन यदि सरकार उन्हें फायदा पहुंचाती है तो लघु और मध्यम उद्यमों की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए.

  • पीएम मोदी का सोनिया-राहुल पर हमला- जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर है वो मुझसे नोटबंदी के फायदे पूछ रहे हैं

    पीएम मोदी का सोनिया-राहुल पर हमला- जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर है वो मुझसे नोटबंदी के फायदे पूछ रहे हैं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नोटबंदी पर उनसे सवाल पूछने को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी खुद जमानत पर हैं लेकिन दूसरों को ईमानदारी का प्रमाणपत्र बांट रहे हैं. मोदी ने एक चुनावी जनसभा में कहा, "जो मां-बेटे रुपयों की हेरा-फेरी पर जमानत पर हैं, वो मुझे प्रमाणपत्र दे रहे हैं और मुझसे नोटबंदी के फायदे के बारे में पूछ रहे हैं." उन्होंने कहा, "जो जमानत पर हैं, वे ईमानदारी के प्रमाणपत्र बांट रहे हैं."

  • NEWS FLASH: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शीर्ष नक्‍सली मारा गया, 2 राइफलें भी बरामद

    NEWS FLASH: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शीर्ष नक्‍सली मारा गया, 2 राइफलें भी बरामद

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में देश का पहला मल्टी मोडल टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया. प्रधानमंत्री ने गंगा नदी पर बने इस टर्मिनल का बटन दबाकर उद्घाटन किया.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 18 सीटों के लिए मतदान खत्‍म, 70% हुई वोटिंग

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 18 सीटों के लिए मतदान खत्‍म, 70% हुई वोटिंग

    छत्तीसगढ़ में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहले चरण का मतदान खत्‍म हो गया है. पहले चरण में कुल 70 फीसदी वोटिंग हुई. कोंडागांव में 61.47%, केशकाल में 63.51%, कांकेर में 62%, बस्‍तर में 58%, दंतेवाड़ा 49%, खैरागढ़ में 70.14%, डोंगरगढ़ में 71% और खुज्‍जी में 72% फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 76.28 फीसदी हुआ मतदान

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 76.28 फीसदी हुआ मतदान

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में प्रथम चरण के मतदान के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

  • छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभावित करने के लिए माओवादियों ने कैसे बिछाया है 'मौत का जाल', देखें- VIDEO

    छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रभावित करने के लिए माओवादियों ने कैसे बिछाया है 'मौत का जाल', देखें- VIDEO

    माओवादी जंगलों में सुरक्षाबलों और मतदान कर्मियों को निशाना बनाने के लिए लोहे की नुकीली छड़ें, बूबी ट्रैप आदि का इस्तेमाल करते रहे हैं. बस्तर में ऐसे कई ट्रैप पकड़े जा चुके हैं. अकेले दंतेवाड़ा में ही धनिकारका के जंगलों में सुरक्षाबलों ने 14 बूबी ट्रैप पकड़ा है. बूबी ट्रैप एक तरीके के छिपे हुए गड्ढे होते हैं

  • छत्तीसगढ़ : चुनाव से एक दिन पहले नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, अंतागढ़ में किये 7 धमाके, बीजापुर में 1 नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ : चुनाव से एक दिन पहले नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, अंतागढ़ में किये 7 धमाके, बीजापुर में 1 नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ में चुनाव से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने हमला किया है. छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ गांव में नक्सलियों ने 7 ब्लास्ट किये. इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है. सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. दूसरी तरफ, बीजापुर में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है. पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है और उसका शव बरामद कर लिया गया है.

  • राहुल छत्तीसगढ़ में लोगों के लिए 'एक मनोरंजन भर' हैं, राज्य के बारे में कुछ नहीं जानते : रमन सिंह

    राहुल छत्तीसगढ़ में लोगों के लिए 'एक मनोरंजन भर' हैं, राज्य के बारे में कुछ नहीं जानते : रमन सिंह

    चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राज्य में लोगों के लिए 'एक प्रकार के मनोरंजन हैं' और उनका चुनाव प्रचार करना उनकी अपनी ही पार्टी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है.

  • छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी ने 15 अमीरों को दिए बैंकों के साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये

    छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी ने 15 अमीरों को दिए बैंकों के साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh  Assembly election, 2018) के मद्देनजर कांकेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( Rahul Gandhi ) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं. किसान को सही दाम नहीं मिलता.

12345»

Advertisement

 

Chhattisgarh फोटो

Chhattisgarh वीडियो

Chhattisgarh से जुड़े अन्य वीडियो »