NDTV Khabar

Chidambaram


'Chidambaram' - 656 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • News Flash : मथुरा में बुजुर्ग दंपती ने आग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या की

    News Flash : मथुरा में बुजुर्ग दंपती ने आग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • INX Media केस की जांच में सीबीआई ने 5 देशों से मांगी मदद : सूत्र

    INX Media केस की जांच में सीबीआई ने 5 देशों से मांगी मदद : सूत्र

    सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में मनी ट्रेल की जांच के लिए 5 देशों से संपर्क किया है. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि 5 देशों को LR'S यानी लेटर ऑफ रोगेटरी भेजे गए हैं. इनमें यूके, स्विट्ज़रलैंड, बरमूडा, मॉरीशस और सिंगापुर शामिल हैं. आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को इसी मामले में कल सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था.

  • एयरसेल-मैक्सिस डील: कोर्ट से पी चिदंबरम और कार्ती को बड़ी राहत, 3 सितंबर तक नहीं होंगे अरेस्ट, ED को पड़ी फटकार

    एयरसेल-मैक्सिस डील: कोर्ट से पी चिदंबरम और कार्ती को बड़ी राहत, 3 सितंबर तक नहीं होंगे अरेस्ट, ED को पड़ी फटकार

    पिछली सुनवाई के दौरान एजेंसी के तरफ से कोर्ट में दलील दी गयी थी कि कार्ति चिदम्बरम साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर रहे है. जब भी कार्ति चिदम्बरम विदेश जाते है तभी वो साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ करते है. तो वहीं कार्ति चिदम्बरम के वकील ने इन आरोपों को निराधार और बेबुनियाद बताया है. पी चिदम्बरम का कोर्ट में पक्ष कपिल सिब्बल ने रख रहे हैं. कपिल सिब्बल ने कोर्ट से सुनवाई के दौरान कहा था कि उनके क्लाइंट पी चिदम्बरम और कार्ति चिदम्बरम को फंसाया जा रहा है और एजेंसी के पास कोई ग्राउंड नहीं है गिरफ्तार करने के लिए. इस मामले में सीबीआई ने पिछले साल 18 जुलाई को चार्जशीट दायर कर दी थी लेकिन अभी भी कोर्ट ने उस पर संज्ञान नहीं लिया है.

  • चिदंबरम को राहत: ED मामले में गिरफ्तारी पर SC ने लगाई रोक, गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुनवाई

    चिदंबरम को राहत: ED मामले में गिरफ्तारी पर SC ने लगाई रोक, गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुनवाई

    कोर्ट ने पूछा कि चिदंबरम कब तक पुलिस रिमांड पर हैं तो बताया गया कि सोमवार तक सीबीआई कोर्ट रिमांड दे चुकी है. तो कोर्ट ने कहा कि ऐसे में केस को क्या मंगलवार को सुना जाए. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिका प्रभावहीन हो गई है. सीबीआई कोर्ट ने सोमवार तक रिमांड दिया है. हम सोमवार को सुनवाई करेंगे. सिब्बल ने कहा कि हमने सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती दी है. कोर्ट उस पर भी सोमवार को सुनवाई करेगा.

  • INX Media Case: बतौर आरोपी FIR में नहीं है चिदंबरम का नाम, फिर भी कैसे बना उनकी परेशानी का सबब

    INX Media Case: बतौर आरोपी FIR में नहीं है चिदंबरम का नाम, फिर भी कैसे बना उनकी परेशानी का सबब

    पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी दोनों ही इंद्राणी की पहले विवाह से हुई बेटी की कथित रूप से हत्या करने के लिए जेल में बंद हैं.

  • पी चिदंबरम ने कोर्ट में किया CBI के दावे का खंडन, कहा- ऐसा कोई सवाल नहीं, जिसका मैंने जवाब नहीं दिया

    पी चिदंबरम ने कोर्ट में किया CBI के दावे का खंडन, कहा- ऐसा कोई सवाल नहीं, जिसका मैंने जवाब नहीं दिया

    सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चिदंबरम ने कहा, 'कृप्या सवाल और जवाब देखिए. ऐसा कोई सवाल नहीं, जिसका मैंने जवाब नहीं दिया.

  • ...दूसरे मामले की जांच करते हुए ऐसे सामने आया था INX मीडिया केस, फिर ED ने CBI को लिखा था खत

    ...दूसरे मामले की जांच करते हुए ऐसे सामने आया था INX मीडिया केस, फिर ED ने CBI को लिखा था खत

    इस कंपनी के बारे में जांचकर्ताओं का दावा है कि इसका नियंत्रण अप्रत्यक्ष रूप से पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के पास है. हालांकि, कार्ति चिदंबरम ने हमेशा एएससीपीएल में किसी प्रकार के नियंत्रण से इनकार किया है. आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल मैक्सिस सौदा दोनों मामलों में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग जांच ईडी और सीबीआई कर रही है.

  • रिमांड पूरी होते ही तिहाड़ में लकड़ी के तख्त पर कटेंगीं पूर्व मंत्री पी चिदंबरम की रातें

    रिमांड पूरी होते ही तिहाड़ में लकड़ी के तख्त पर कटेंगीं पूर्व मंत्री पी चिदंबरम की रातें

    सीबीआई रिमांड खत्म होने के बाद अगर अदालत कांग्रेस के मौजूदा राज्यसभा सांसद, देश के पूर्व केंद्रीय गृह और वित्तमंत्री पी चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजती है तो, वहां उनकी रातें लकड़ी के सख्त तख्त पर गुजरेंगी. वहां न आरामदायक तकिया-गद्दा होगा और न ही एसी की ठंडी हवा. अभी तक चिदंबरम सीबीआई मुख्यालय की एयरकंडीशंड इमारत में पुलिस रिमांड की रातें गुजार रहे हैं, जहां सुविधाएं तिहाड़ से कहीं ज्यादा बेहतर हैं. चिदंबरम से हाईप्रोफाइल कैदी के आज नहीं तो कल (सीबीआई रिमांड पूरी होते ही) तिहाड़ जेल पहुंचने की खबर से सजग जेल प्रशासन ने तमाम इंतजामात शुरू कर दिए हैं.

  • वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम आरोपी बॉक्स में खड़े थे, कुर्सी की पेशकश पर दिया यह जवाब

    वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम आरोपी बॉक्स में खड़े थे, कुर्सी की पेशकश पर दिया यह जवाब

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय में एक रात बिताने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की अदालत में गुरुवार को पेश किया गया. सुनवाई के दौरान चिदंबरम को बैठने के लिए कुर्सी की पेशकश की गई तो उन्होंने मना कर दिया. चिदंबरम खुद वरिष्ठ वकील हैं लेकिन वे आरोपी बॉक्स में चुपचाप खड़े रहे और वकीलों के बीच चली बहस सुनते रहे. सफेद कमीज और धोती पहने चिदंबरम ने जब कोर्ट परिसर में प्रवेश किया तो गलियारे में भीड़ जमा हो गई. चिदंबरम की वकील पत्नी नलिनी भी कोर्ट पहुंची थीं.

  • पी चिदंबरम से सीबीआई ने आधी रात के बाद की पूछताछ, पूछे गए यह 20 सवाल

    पी चिदंबरम से सीबीआई ने आधी रात के बाद की पूछताछ, पूछे गए यह 20 सवाल

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार को देर रात में गिरफ्तार किया था, जहां उन्हें एजेंसी द्वारा पूछे गए 20 सवालों का सामना करना पड़ा, जो आईएनएक्स मीडिया मामले में जुड़े मनी लांडरिंग और भ्रष्टाचार से संबंधित हैं. चिदंबरम ने सीबीआई मुख्यालय में करीब सारी रात जागते हुए गुजारी, क्योंकि उनसे वआधी रात के बाद ही पूछताछ की गई. उनसे औपचारिक पूछताछ गुरुवार को रात 12 बजे के बाद शुरू हुई. सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला खुद शीर्ष एजेंसी के सभी अधिकारियों के साथ वहां मौजूद थे. चिदंबरम ने ज्यादातर सवालों के जवाब अधूरे दिए. उन्होंने कई के जवाब में मालूम नहीं कहा और कई के जवाब ही नहीं दिए.

  • NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान- कैपिटल गेन पर सरचार्ज वापस लिया गया

    NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान- कैपिटल गेन पर सरचार्ज वापस लिया गया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • जब लालू यादव को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई सेना की मदद मांगने पहुंची, पढ़ें- पूरा किस्सा

    जब लालू यादव को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई सेना की मदद मांगने पहुंची, पढ़ें- पूरा किस्सा

    बुधवार को दिल्ली में जब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ़्तार करने के लिए CBI के कुछ अधिकारी उनके बंगले की दीवार फांदकर घर में घुसे तो बहुत लोगों को इस पर आश्चर्य हुअा. मीडिया के एक वर्ग ने उसे ऐसे पेश किया कि जैसे इससे पहले जांच एजेन्सी ने कभी ऐसी तत्परता नहीं दिखाई थी. लेकिन सीबीआई के कई अधिकारियों को, ख़ासकर जो एजेंसी में 5 दशक या उससे ज्यादा का वक्त गुजार चुके हैं, उन्हें चारा घोटाले में लालू यादव की गिरफ़्तारी का वाकया जरूर याद होगा. उस वक्त एजेंसी को सेना की मदद मांगनी पड़ी थी. 

  • पी चिदंबरम और कार्ति का आज एक और बड़ा केस, इस मामले में भी CBI और ED की टीम कर रही है जांच

    पी चिदंबरम और कार्ति का आज एक और बड़ा केस, इस मामले में भी CBI और ED की टीम कर रही है जांच

    दोनों की अग्रिम जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई हो रही है. सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसी इस मामले में जांच कर रही है. पिछली सुनवाई के दौरान एजेंसी के तरफ से कोर्ट में दलील दी गयी थी कि कार्ति चिदम्बरम साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर रहे है.

  • पी चिदंबरम मामले पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, लिखा- 'तोता' किसी का...

    पी चिदंबरम मामले पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, लिखा- 'तोता' किसी का...

    पी चिदंबरम मामले को लेकर राजनीतिक गलियारा भी गर्माया हुआ है. मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गए हैं. इसी बीच कुमार विश्वास ने पी चिदंबरम के मामले में अपने ही अंदाज में चुटकी ली है. बुधवार को पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर जिस तरह की गहमा गहमी रही, उसी दौरान कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'तोता' किसी का नहीं 'होता'.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम 26 अगस्त तक CBI की रिमांड पर भेजे गए

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम 26 अगस्त तक CBI की रिमांड पर भेजे गए

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) को 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया गया है. इससे पहले बृहस्पतिवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया. यहां दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि तथ्यों पर विचार करने के बाद रिमांड देना सही है.

  • पी चिदंबरम ने कोर्ट में अपने बचाव में क्या-क्या कहा?

    पी चिदंबरम ने कोर्ट में अपने बचाव में क्या-क्या कहा?

    चिदंबरम ने अपना पक्ष रखते हुए कहा, 'सीबीआई ने मुझसे पूछा कि आपका कोई विदेश में अकाउंट है? मैंने बताया कि मेरे बेटे का विदेश में अकाउंट है. मेरा कोई अकाउंट बाहर नहीं है. मैंने 6 जून 2018 को सीबीआई के हर सवाल का जबाब दिया था. मैंने कोई पैसा नहीं लिया है. बता दें कि चिदंबरम ने 2 बार कोर्ट में बोलने की कोशिश की, लेकिन सीबीआई ने दोनों बार इसका विरोध किया.

  • पी चिदंबरम के मामले में आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ? पढ़ें दोनों पक्ष के वकीलों की बातचीत

    पी चिदंबरम के मामले में आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ? पढ़ें दोनों पक्ष के वकीलों की बातचीत

    सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड की मांग की. चिदम्बरम की ओर से कोर्टरूम में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें पेश की. चिदंबरम के बेटे कार्ति भी कोर्ट में मौजूद थे. सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

  • चिदंबरम मामले पर बीजेपी बोली, अब कांग्रेस के घोटालों की परत खुल रही है, इसमें...

    चिदंबरम मामले पर बीजेपी बोली, अब कांग्रेस के घोटालों की परत खुल रही है, इसमें...

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पी चिदंबरम (P. Chidambaram) के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चिदंबरम की गिरफ़्तारी भ्रष्टाचार के प्रकरण में हुई है. कांग्रेस के जमाने में कोयला, टूजी, सीएजी, आईएनएक्स जैसे घोटाले हुए. अब एक-एक करके परत खुल रही है, तो इसमें चिल्लाने की क्या जरूरत है.