NDTV Khabar

Child


'Child' - 916 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान के कसूर इलाके से एक और बच्चे का अपहरण, अभी तक 3 से दुष्कर्म कर हत्या के मामले आ चुके हैं सामने

    पाकिस्तान के कसूर इलाके से एक और बच्चे का अपहरण, अभी तक 3 से दुष्कर्म कर हत्या के मामले आ चुके हैं सामने

    पाकिस्तान (Pakistan) की चुनिया तहसील में तीन नाबालिग लड़कों के शव मिलने के दो दिन बाद कसूर इलाके से एक बच्चे के अपहरण की खबर आई है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. पुलिस ने कहा था कि तीन नाबालिग लड़कों से कुकर्म करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी.

  • 15 साल की उम्र में रिश्ता पक्का और 18वें बर्थडे से पहले शादी, इस देश में लड़कियों की...

    15 साल की उम्र में रिश्ता पक्का और 18वें बर्थडे से पहले शादी, इस देश में लड़कियों की...

    इंडोनेशियाई (Indonesia) संसद ने देश में बाल विवाह (Child Marriage) पर रोक लगाने के लिए महिलाओं की शादी करने की न्यूनतम उम्र सीमा बढ़ाकर 19 वर्ष कर दी है. इंडोनेशिया की प्रतिनिधि सभा की वेबसाइट पर जारी हुए एक बयान के अनुसार, देश के मौजूदा विवाह कानून में संशोधन पर सभी एकमत नहीं थे.

  • आधी रात बच्चा चोरी करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला उठी और फिर... देखें VIDEO

    आधी रात बच्चा चोरी करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला उठी और फिर... देखें VIDEO

    कुछ समय पहले ऐसी ही एक घटना बिहार से सामने आई थी. बिहार के हाजीपुर के एक निजी नर्सिंग होम से तीन दिन का नवजात बच्चा चोरी हो गया था. बच्चा चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. बच्चे के परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर जमकर हंगामा किया. लोगों ने सड़क पर आग लगाकर प्रदर्शन किया था. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. हंगामा होते देख बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

  • दिल्ली में मच्छरों से परेशान हुई ऋषि कपूर और नीतू कपूर की नातिन, तो Video में कह डाली यह बात

    दिल्ली में मच्छरों से परेशान हुई ऋषि कपूर और नीतू कपूर की नातिन, तो Video में कह डाली यह बात

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जनता को डेंगू से लड़ने और उसे हराने के लिए हर रविवार अपने घरों में सफाई करने का अनुरोध किया. उनकी इस पहल को देखते हुए लोगों ने उनका खूब साथ भी दिया. लेकिन हाल ही में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की नातिन समारा (Samara) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह बता रही हैं कि दिल्ली में डेंगू को नहीं हराया जा रहा है.

  • बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई, सिर में आई गंभीर चोट

    बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई, सिर में आई गंभीर चोट

    जमशेदपुर में शनिवार को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना सिदगोड़ा पुलिस थाना अंतर्गत बाबूडीह की है. सिदगोड़ा के थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि युवक के सिर में गंभीर चोटें आयी हैं. कुछ पुलिस अधिकारियों ने उसे भीड़ से बचाकर एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय लोगों ने युवक की पहचान भाटू सरदार के तौर पर की है.

  • महज 7 महीने के बच्चे के पेट से निकाला दुर्लभ ट्यूमर, मिली नई जिंदगी

    महज 7 महीने के बच्चे के पेट से निकाला दुर्लभ ट्यूमर, मिली नई जिंदगी

    ऑपरेशन के बाद अबीर सात से दस दिनों में ठीक होने लगा. उन्होंने कहा, "अब वह अपनी उम्र के किसी भी अन्य सामान्य बच्चे की तरह बिल्कुल ठीक है और बच्चे का अब सामान्य रूप से वजन भी बढ़ रहा है."

  • मुंबई : मासूम बच्ची को सातवीं मंजिल से फेंककर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, डायरी ने खोला राज

    मुंबई : मासूम बच्ची को सातवीं मंजिल से फेंककर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, डायरी ने खोला राज

    मुंबई के कोलाबा इलाके में शनिवार की शाम को एक शख्स ने सातवीं मंजिल से तीन साल की मासूम को नीचे फेंककर उसकी हत्या कर दी. पहले तो हत्या का यह सीधा साधा मामला लगा इसलिए पुलिस ने धारा 302 के तहत केस दर्ज कर आरोपी अनिल चुगानी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अब जांच में पता चला है कि वह उस बच्ची के साथ उसकी जुड़वा बहन को भी फेंकने वाला था. उससे मोरक्को की एक महिला ने कहा थी कि खुशहाल जिंदगी चाहिए तो जुड़वा बच्चियों की बलि देनी होगी. इसी अंधविश्वास में उसने एक बच्ची की जान ले ली.

  • चलती कार से गिर गई 1 साल की बच्ची, फिर हुआ कुछ ऐसा... CCTV में कैद हुआ हादसा

    चलती कार से गिर गई 1 साल की बच्ची, फिर हुआ कुछ ऐसा... CCTV में कैद हुआ हादसा

    केरल में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. मुन्नार क्षेत्र के इडुक्की जिले में एक साल की बच्ची कार से गिर गई. बच्ची को बचा लिया गया है और उसे माता-पिता से हवाले कर दिया है.

  • नोएडा में बच्चा चोरी के शक में लोगों ने युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

    नोएडा में बच्चा चोरी के शक में लोगों ने युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

    नोएडा के सेक्टर-119 में रविवार को कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को पेड़ से बांध कर उसकी जमकर पिटाई की. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना फेस -3 पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है

  • वॉट्सएप पर फैला रहा था बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

    वॉट्सएप पर फैला रहा था बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

    नोएडा में पुलिस ने शनिवार को सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी के संबंध में अफवाह फैलाने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

  • बच्चा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने दो महिलाओं की जमकर कर दी पिटाई- देखें Video

    बच्चा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने दो महिलाओं की जमकर कर दी पिटाई- देखें Video

    भीड़ के बीच फंसी ये दोनों महिलाएं अपने आप को बचाने की कोशिश कर रही है लेकिन लोगों ने इन पर थप्पड़ों की बरसात कर दी. लोगों का आरोप है कि एक लड़के ने इन दोनों महिलाओं को एक ढाई साल के बच्चे को उठाते हुए देख लिया फिर क्या था बच्चा चोरी करने की खबर पूरी कॉलोनी में आग की तरह फैल गयी.

  • खरीददारी करने के लिए बठिंडा से दिल्ली आए दो युवकों को बच्चा चोर समझकर पीटा

    खरीददारी करने के लिए बठिंडा से दिल्ली आए दो युवकों को बच्चा चोर समझकर पीटा

    पंजाब के बठिंडा से दो युवक खरीददारी के लिए शुक्रवार की सुबह पुरानी दिल्ली इलाके में पहुंचे. यहां उन्हें बच्चा चोर समझकर पब्लिक ने पीटना शुरू कर दिया. बहरहाल, कुछ लोगों ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी, जिसने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. तफ्तीश में दोनों बेकसूर निकले तो उन्हें छोड़ दिया गया. फिलहाल हौजकाजी थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

  • समस्तीपुर : इंजीनियर पहुंचे रेलवे लाइन का सर्वे करने, ग्रामीणों ने बच्चा चोर बताकर धुन दिया

    समस्तीपुर : इंजीनियर पहुंचे रेलवे लाइन का सर्वे करने, ग्रामीणों ने बच्चा चोर बताकर धुन दिया

    मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की घटनाएं इस कदर बेकाबू होती जा रही हैं कि कहीं भी कोई इसका शिकार बन रहा है. समस्तीपुर में बच्चा चोर समझकर रेलवे के दो इंजीनियरों की लोगों ने जमकर धुनाई कर दी. वे रेलवे लाइन के लिए सर्वे करने आए थे. बदमाशों ने अफवाह फैला दी कि वे दोनों बच्चा चोर हैं. इसके बाद ग्रामीणों ने बिना कोई पूछताछ किए उन दोनों को जमकर पीटा. उन्हें जब पुलिस को सौंपा गया तब जाकर असलियत सामने आई. फिलहाल पुलिस उन दोनों से लिखित शिकायत मांग रही है ताकि मामला दर्ज किया जा सके.

  • बाल तस्करी के मामले पर केंद्र और पश्चिम बंगाल में टकराव, कोर्ट ने लगाई फटकार

    बाल तस्करी के मामले पर केंद्र और पश्चिम बंगाल में टकराव, कोर्ट ने लगाई फटकार

    बाल तस्करी के मामले में पश्चिम बंगाल और केंद्र सरकार आमने-सामने आ गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने इस टकराव पर नाराजगी जताई है. कोर्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र के बीच लड़ाई के कारण गरीब लड़कियां पीड़ित नहीं हो सकतीं. हम पश्चिम बंगाल को लेकर परेशान नहीं हैं, हम गरीब लड़कियों के बारे में परेशान हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दो वैधानिक निकायों के बीच लड़ाई है. आप दोनों गरीब बच्चों के फायदे के लिए किसी फैसले पर नहीं पहुंच सकते.

  • झारखंड: आकाशीय बिजली गिरने से 6 बच्चे घायल, एक की मौत 

    झारखंड: आकाशीय बिजली गिरने से 6 बच्चे घायल, एक की मौत 

    घायलों की पहचान पवन कुमार, शिवम कुमार, अंकित कुमार, रुद्रा देवी और अनिल उरांव के रूप में की गयी है वह गंभीर रूप से घायल हैं. इन सभी को आनन-फानन में ग्रामीणों के सहयोग से बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी की स्थिति खतरे से बाहर है. इधर, बालूमाथ थाना पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर विकास के शव को पोस्टमॉर्टम के लातेहार भेज दिया. घटना के बाद से इलाके में मातम का माहौल है. 

  • हरियाणा: पहली कक्षा के छात्र पर रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    हरियाणा: पहली कक्षा के छात्र पर रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    पुलिस को मामले की जानकारी सिरसा सिविल अस्पताल के डॉक्टरों से पता चला. डीसीपी राजेश कुमार ने कहा कि बच्ची की मां ने बताया कि उसकी बेटा के एक सहपाठी ने स्कूल में लंच ब्रेक के दौरान उसके साथ रेप की कोशिश की है.

  • यूपी: बच्चा चोरी के शक में मजदूरों पर भीड़ ने किया हमला, एक की पीट-पीटकर की हत्या, 8 जख्मी

    यूपी: बच्चा चोरी के शक में मजदूरों पर भीड़ ने किया हमला, एक की पीट-पीटकर की हत्या, 8 जख्मी

    यूपी के अमेठी स्थित एक गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना में 8 लोग घायल हो गये. इससे पहले यूपी के संभल में भी बच्चा चोरी के शक में एक शख्स की हत्या कर दी गई थी.यह शख्स अपने भतीजे को डॉक्टर के पास लेकर जा रहा था.

  • उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने फैलाई बच्चा चोरी होने की अफवाह, जांच में ऐसे सामने आई सच्चाई

    उत्तर प्रदेश: सरकारी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने फैलाई बच्चा चोरी होने की अफवाह, जांच में ऐसे सामने आई सच्चाई

    सिधौली सर्कल अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज के उप-प्रधानाचार्य रूपेश सिंह को यह अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया कि प्राइमरी सेक्शन के दो छात्र पिछले दो दिनों से लापता हैं और संभवत: बच्चा चोरों का शिकार बन गए हैं. अधिकारी ने कहा, "उन्होंने (उप प्रधानाचार्य) कॉलेज के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों को भी इसकी जानकारी दी. यह अफवाह इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई

Advertisement