NDTV Khabar

Chirag paswan


'Chirag paswan' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'चुनाव के बाद नई सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देने की होगी' 

    'चुनाव के बाद नई सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देने की होगी' 

    दीपक पारेख ने एनडीटीवी से कहा कि जो भी सत्ता में आए उसे इन्फ्रास्टकचर में सुधार पर विशेष ध्यान देना होगा.मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में रोज़गार के अवसर पैदा करना बेहद ज़रूरी है. वहीं, उद्योगपति आनंद महेन्दा ने कहा कि नई सरकार को प्राथमिकता के तौर पर अर्थव्यवस्था में विकास और सबके लिए रोज़गार की सुविधा मुहैया कराने पर ध्यान देना होगा.

  • चिराग पासवान ने बिहार में NDA की जीत का किया दावा, कहा- इस बार मिल सकती है इतनी सीटें...

    चिराग पासवान ने बिहार में NDA की जीत का किया दावा, कहा- इस बार मिल सकती है इतनी सीटें...

    उन्होंने कहा कि युवाओं में इस बात को लेकर चिंता है कि जितने रोजगार उनको चाहिए थे उतने उपलब्ध नहीं कराए जा सके. यही वजह है कि हमारे कई ऐसे युवा हैं जो रोजगार को लेकर चिंतित हैं. चिराग पासवान ने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र में जितने भी काम किए हैं उसके हिसाब में मुझे लगता है कि मुझे 2014 की तुलना में ज्यादा वोट मिलेंगे और रिकॉर्ड वोट से जीतूंगा.

  • Lok Sabha Election 2019: बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, चिराग पासवान समेत इन नेताओं की किस्मत का होगा फैसला

    Lok Sabha Election 2019: बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, चिराग पासवान समेत इन नेताओं की किस्मत का होगा फैसला

    2019 के पहले चरण में बिहार की चार लोकसभा सीटों औरंगाबाद, जमुई, नवादा और गया तथा नवादा विधानसभा सीट के लिए गुरुवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है.

  • मोदी लहर में आसानी से संसद पहुंचने वाले चिराग को इस बार मिलेगी कड़ी टक्कर! जानिये क्या कहते हैं आंकड़े...

    मोदी लहर में आसानी से संसद पहुंचने वाले चिराग को इस बार मिलेगी कड़ी टक्कर! जानिये क्या कहते हैं आंकड़े...

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) पांच साल पहले मोदी लहर में जमुई (Jamui Seat) सुरक्षित सीट से आसानी से संसद पहुंच गए थे, लेकिन इस बार जातीय समीकरण में हुए बदलाव के कारण उनकी राह वैसी आसान नहीं दिख रही. 36 वर्षीय चिराग पासवान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म में अभिनय से की थी. उन्हें समीक्षकों की वाहवाही तो मिली, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही. इसके बाद वह राजनीति में आए और 2014 में करीब 80 हजार मतों से विजयी हुए थे.

  • जमुई से प्रत्याशी चिराग पासवान की पूरी कहानी, बॉलीवुड में फ्लॉप लेकिन राजनीति में अब तक हिट

    जमुई से प्रत्याशी चिराग पासवान की पूरी कहानी, बॉलीवुड में फ्लॉप लेकिन राजनीति में अब तक हिट

    लोक जनशक्‍ति पार्टी के युवा नेता चिराग पासवान बिहार के जमुई से दूसरी बार अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं. बॉलीवुड में 'मिले ना मिले हम' की असफलता ने चिराग पासवान को राजनीति में आने का रास्‍ता दिखा दिया. भारतीय राजनीति में कई दशकों से सक्रिय अपने पिता रामविलास पासवान की राजनीतिक विरासत को संभालने का काम चिराग पासवान बखूबी कर रहे हैं.

  • पहले चरण का आखिरी नामांकन आज, चिराग पासवान-हेमा मालिनी समेत बड़े राजनेता दाखिल करेंगे पर्चा

    पहले चरण का आखिरी नामांकन आज, चिराग पासवान-हेमा मालिनी समेत बड़े राजनेता दाखिल करेंगे पर्चा

    पहले चरण के तहत आंध्र प्रदेश की सभी 25, उत्तर प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 7, असम और उत्तराखंड की 5-5, बिहार और ओडिशा की 4-4, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर की 2-2 तथा छत्तीसगढ़, मिजोरम, सिक्कम, त्रिपुरा, मणिपुर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और लद्दाख की एक-एक लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : गिरिराज सिंह की नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे चिराग पासवान

    लोकसभा चुनाव 2019 :  गिरिराज सिंह की नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे चिराग पासवान

    लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के सांसद और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा है कि बिहार की नवादा सीट लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को मिलने से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) नाराज हैं. लेकिन सीट शेयरिंग पर फैसला करते हुए एनडीए (NDA) ने सबकी सहमति ली है.

  • लोकसभा चुनाव: हाजीपुर से रामविलास पासवान की जगह इनको मिला टिकट- सूत्र

    लोकसभा चुनाव: हाजीपुर से रामविलास पासवान की जगह इनको मिला टिकट- सूत्र

    लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. लेकिन अभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं हो पाया है. एलजेपी नेता चिराग पासवान ने कहा कि हमने अपने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है लेकिन महागठबंधन में चल रहे अंदरुनी कलह की वजह से अब तक स्थिति फाइनल नहीं हो पाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एलजेपी ने समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान को टिकट दिया है. हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस को पार्टी की जिम्मेदारी दी गई है. जमुई से चिराग पासवान खुद चुनाव लड़ेंगे. वहीं वैशाली लोकसभा सीट से एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी वीणा सिंह को टिकट दिया गया है और नवादा सीट से सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी को टिकट दिया गया है. 

  • पुलवामा हमले से आहत लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

    पुलवामा हमले से आहत लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

    केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने पुलवामा आतंकवादी हमले से आहत होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की जड़ों पर हमला करने की अपील की है.  मोदी को लिखे पत्र में लोजपा के संसदीय बोर्ड के प्रमुख चिराग पासवान ने अपील की कि आतंकवाद के खिलाफ अभियान, “इस बार तब तक नहीं रुकना चाहिए जब तक एक भी आतंकवादी जिंदा है.”

  • युवा नेताओं के लिए 'अग्निपरीक्षा' की तरह होगा 2019 का लोकसभा चुनाव, पार्टी को नया मुकाम दिलाने की होगी चुनौती

    युवा नेताओं के लिए 'अग्निपरीक्षा' की तरह होगा 2019 का लोकसभा चुनाव, पार्टी को नया मुकाम दिलाने की होगी चुनौती

    इस जीत (Lok Sabha Election 2019) से वह पार्टी में अपनी स्थिति पहले से और मजबूत कर पाएंगे. साथ ही उनका कद भी पहले की तुलना में काफी बड़ा हो जाएगा. इन युवा नेताओं में मुख्य रूप से तेजस्वी यादव, चिराग पासवान और अखिलेश यादव जैसे शामिल हैं. खास बात तो यह है कि इन युवा नेताओं में कई ऐसे भी हैं जिनके लिए यह पहला लोकसभा चुनाव होगा.

  • सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का ऐलान- यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का ऐलान- यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के ऐलान के बाद अब कांग्रेस ने अपनी रणनीति का ऐलान किया है. कांग्रेस के नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

  • SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की 'रणनीति', आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

    SP-BSP से झटके के बाद यूपी में क्या होगी कांग्रेस की 'रणनीति', आज करेगी अपने प्लान का ऐलान

    यूपी में गठबंधन के इस माहौल के बीच अब कांग्रेस ने भी शनिवार को दिल्ली में यूपी को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. बैठक में 20 से ज्यादा जिला इकाइयों के अध्यक्ष शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों ने स्थानीय इकाइयों से फीडबैक ली. इस बैठक में यूपी के बड़े कांग्रेस नेताओं में शुमार प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद भी शामिल थे.

  • सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

    सपा-बसपा गठबंधन पर बोले शिवपाल यादव- यह मेरे बिना अधूरा है, भाजपा को हराने के लिए सेक्युलर फ्रंट की जरूरत

    कुछ दिन पहले ही शिवपाल ने सपा में शामिल होने की संभावना से तो इनकार कर दिया था, लेकिन गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जरूर जाहिर की थी. शिवपाल ने कहा था, ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का सपा में विलय करने या मेरी सपा में वापसी का कोई सवाल ही नहीं उठता. हालांकि, मैं भाजपा जैसी सांप्रदायिक शक्ति को सत्ता से दूर रखने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करने को तैयार हूं. मगर वह भी तब होगा, जब हमें सम्मानजनक संख्या में सीटें मिलेंगी.' उन्होंने कहा कि प्रसपा के गठन के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले का दौरा किया है. उन्हें हर जगह उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली हैं. अगर किसी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो प्रसपा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • चिराग पासवान बोले: सपा-बसपा एक मजबूत गठबंधन, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए NDA को बनना होगा सुदृढ़

    चिराग पासवान बोले: सपा-बसपा एक मजबूत गठबंधन, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए NDA को बनना होगा सुदृढ़

    2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने शनिवार को अपने गठबंधन का औपचारिक एलान किया. दोनों पार्टियों ने कांग्रेस को साथ लिए बगैर ही आपस में गठजोड़ करने की घोषणा कर दी. इसके कुछ घंटे बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ‘पूरी क्षमता’ के साथ राज्य में चुनाव लड़ेगी और अपनी विचारधारा पर अडिग रहेगी. राहुल ने कहा कि उनके मन में इन दोनों दलों के नेताओं के प्रति ‘बड़ा सम्मान’ है और ‘वे जो भी चाहें, उन्हें वह करने का हक है.’

  • 'महागठबंधन' के नेताओं ने सीट बंटवारे पर लालू यादव से की मुलाकात तो चिराग पासवान बोले- जेल के रास्ते...

    'महागठबंधन' के नेताओं ने सीट बंटवारे पर लालू यादव से की मुलाकात तो चिराग पासवान बोले- जेल के रास्ते...

    राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा, 'यह एक विडंबना है कि महागठबंधन के वरिष्ठ नेता भ्रष्टाचार मामले के दोषी से मुलाकात के लिए लाइन लगाए हुए खड़े हैं.' साथ ही उन्होंने कहा, 'जेल के रास्त से सरकार बनाना चाह रहे हैं.' पासवान लालू प्रसाद यादव की तरफ इशारा कर रहे थे, जो अभी चारा घोटाले के मामले में जेल में सजा काट रहे हैं. हालांकि, लालू प्रसाद यादव अभी रांची में रिम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं.

  • चिराग पासवान बोले, राम मंदिर मुद्दे को बेवजह तूल न दे NDA, चुनाव में हो सकता है नुकसान

    चिराग पासवान बोले, राम मंदिर मुद्दे को बेवजह तूल न दे NDA, चुनाव में हो सकता है नुकसान

    राम मंदिर को लेकिन NDA  के घटक दलों के बीच सब कुछ सामान्य नहीं है. BJP के कई सहयोगियों ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी का मानना है कि राम मंदिर के मुद्दे को बेवजह तूल नहीं दिया जाना चाहिए. लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शनिवार को साफ़ कहा कि अगर राम मंदिर को आगामी लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाया गया तो इसका नुक़सान हो सकता है.

  • बिहार में एनडीए के 'संकटमोचक' बने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, ऐसे खत्म करवाई खींचतान

    बिहार में एनडीए के 'संकटमोचक' बने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, ऐसे खत्म करवाई खींचतान

    बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर जारी खींचतान खत्म हो गई. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को जदयू और लोजपा नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे का ऐलान किया गया. सूत्रों के मुताबिक इस खींचतान को खत्म करने में केंद्रीय वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

  • बिहार: NDA के सीट बंटवारे पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, कहा- PM से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा 2 साल बाद मिला

    बिहार: NDA के सीट बंटवारे पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, कहा- PM से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा 2 साल बाद मिला

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर रविवार को जदयू, लोजपा नेताओं के साथ बैठक हुई. बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीनों पार्टियों में सीटों के बंटावरे को लेकर एलान किया गया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसका एलान करते हुए कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 17 पर भाजपा, 17 पर जदयू और छह पर लोक जनशक्ति पार्टी चुनाव लड़ेगी.