NDTV Khabar

Chirag paswan


'Chirag paswan' - 79 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • घटक दलों में बेहतर तालमेल के लिए एनडीए में संयोजक नियुक्त करना जरूरी : चिराग पासवान

    घटक दलों में बेहतर तालमेल के लिए एनडीए में संयोजक नियुक्त करना जरूरी : चिराग पासवान

    लोकजन शक्ति पार्टी (LJP) के नवनियुक्त प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार को कहा कि गठबंधन के घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए एनडीए (NDA) में संयोजक की नियुक्ति होनी चाहिए. पासवान ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले एनडीए की एक बैठक के बाद कहा कि बैठक में शिवसेना की अनुपस्थिति को महसूस किया गया क्योंकि यह पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सबसे पुराने सदस्यों में से एक थी.

  • सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

    सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

    आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई सर्वदलीय बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करने, महिला आरक्षण बिल लाने और इंडियन ज्यूडीशियल सर्विस के गठन का मामला उठाया.

  • झारखंड में NDA से अलग होने के बाद महाराष्ट्र की स्थिति पर बोले चिराग पासवान, कहा- अपनी-अपनी महत्वकांक्षा के कारण...

    झारखंड में NDA से अलग होने के बाद महाराष्ट्र की स्थिति पर बोले चिराग पासवान, कहा- अपनी-अपनी महत्वकांक्षा के कारण...

    चिराग पासवान ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए लिखा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगना दुर्भाग्यपूर्ण. जनता ने NDA सरकार बनाने का जनादेश दिया था. अपनी अपनी महत्वकांक्षा के कारण प्रदेश में सरकार न बनने देना दुखद है.

  • Jharkhand Assembly Election: सीट बंटवारे पर BJP - LJP में नहीं बनी बात, चिराग पासवान ने कहा- हम झारखंड में अकेले ही लड़ेंगे...

    Jharkhand Assembly Election: सीट बंटवारे पर BJP - LJP में नहीं बनी बात, चिराग पासवान ने कहा- हम झारखंड में अकेले ही लड़ेंगे...

    इससे पहले ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि बीजेपी ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. ये चारों सीटें सिमरिया, मांडू, सिंदरी और चक्रधरपुर हैं. खास बात यह है कि चक्रधरपुर से बीजेपी ने राज्य पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के नाम की घोषणा की थी लेकिन बाद में ऑल झारखण्ड स्टूडेंस्ट यूनियन ने चक्रधरपुर से भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया.

  • चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP

    चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP

    लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि लोजपा ने जिन सीटों की मांग की थी उनमें से अधिकांश की घटक दल भाजपा के घोषणा कर दिए जाने के मद्देनजर उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है.

  • राम विलास पासवान ने बेटे चिराग को सौंपी लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुना गया अध्यक्ष

    राम विलास पासवान ने बेटे चिराग को सौंपी लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुना गया अध्यक्ष

    कुछ महीने पहले ही चिराग पासवान को पार्टी की कमान देने की बात कही गई थी. उस दौरान कहा गया था कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की कमान अपने बेटे चिराग पासवान को सौंप सकते हैं. सूत्रों ने बताया था कि 35 वर्षीय चिराग नवंबर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं.

  • क्या लोक जनशक्ति पार्टी की कमान चिराग पासवान को मिलने वाली है?

    क्या लोक जनशक्ति पार्टी की कमान चिराग पासवान को मिलने वाली है?

    बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पार्टी की पूरी कमान युवाशक्ति को सौंपने वाले हैं. इस कड़ी में उन्होंने समस्तीपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद और अपने भतीजे प्रिंस राज को पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई की कमान सौंप दी है और अब वह अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं.

  • बिहार लोजपा के अध्यक्ष बने नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज, चिराग पासवान ने की घोषणा

    बिहार लोजपा के अध्यक्ष बने नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज, चिराग पासवान ने की घोषणा

    को लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान ने बनाया है और इसकी घोषणा लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान की. चिराग ने कहा कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी को संगठनात्मक तौर पर मजबूत करने की दृष्टि से लोजपा प्रमुख ने कई अन्य व्यक्तियों को भी नियुक्त किया गया है.

  • चिराग पासवान को मिल सकती है लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राम विलास पासवान जल्द कर सकते हैं ऐलान 

    चिराग पासवान को मिल सकती है लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राम विलास पासवान जल्द कर सकते हैं ऐलान 

    उन्होंने कहा कि यह तय है कि नयी पीढ़ी पार्टी की कमान संभालने आगे आएगी. लोजपा की बिहार इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति कुमार पारस की जगह लेंगे. पारस को राम विलास पासवान के एक और भाई राम चंद्र पासवान के निधन के बाद लोजपा की इकाई दलित सेना का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में होंगे बड़े बदलाव, अध्यक्ष पद पर होगी नए नेता की ताजपोशी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में होंगे बड़े बदलाव, अध्यक्ष पद पर होगी नए नेता की ताजपोशी

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी में बड़े बदलाव किए जाएंगे. लोक जनशक्ति पार्टी की कमान अब राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान संभालेंगे. पटना के गांधी मैदान पर 28 नवंबर को लोक जनशक्ति पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर चिराग को रामविलास पासवान की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा.

  • गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने कई बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती कर दी है. मंत्रालय ने जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई है उनमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी, बीजेपी विधायक संगीत सोम, यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव शामिल हैं. इन नेताओं की सीआरपीएफ सुरक्षा में कटौती की गई है. 

  • नीतीश कुमार को लेकर दिए बयान पर अमित शाह ने गिरिराज सिंह को लगाई फटकार, कही यह बात..

    नीतीश कुमार को लेकर दिए बयान पर अमित शाह ने गिरिराज सिंह को लगाई फटकार, कही यह बात..

    बता दें कि गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट के सामने आने के बाद बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी खींचतान की खबरें सुर्खियां बनने लगीं. मंगलवार शाम बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि गिरिराज सिंह ऐसे ट्वीट सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए करते हैं.

  • गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री और बीजपी नेता गिरिराज सिंह के इफ्तार को लेकर किए ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश ने कहा है कि गिरिराज ऐसा इसलिए करते रहते हैं ताकि मीडिया खबर बना सके यानी वो सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा करते हैं.

  • बिहार में बीजेपी-जेडीयू के बीच खींचतान और सीएम को लेकर गिरिराज सिंह के ट्वीट पर बोले चिराग पासवान, कहा- सब ठीक है...

    बिहार में बीजेपी-जेडीयू के बीच खींचतान और सीएम को लेकर गिरिराज सिंह के ट्वीट पर बोले चिराग पासवान, कहा- सब ठीक है...

    चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि नीतीश कुमार द्वारा अपने मंत्रीमंडल में बीजेपी के किसी भी नेता को शामिल न किए जाने पर चिराग पासवान ने कहा कि यह बात गलत है कि नीतीश कुमार पीएम मोदी या बीजेपी से नाराज है. ऐसा होता तो वह बीजेपी के लिए अपने मंत्रीमंडल में एक सीट खाली नहीं छोड़ते. मुझे लगता है कि सिर्फ यह बात मीडिया में है जबकि ऐसी कोई वास्तविक स्थिति नहीं है.

  • NDTV से बोले चिराग पासवान- 'मैं नहीं हूं मोदी कैबिनेट में', खुद के लिए बताया ये प्लान

    NDTV से बोले चिराग पासवान- 'मैं नहीं हूं मोदी कैबिनेट में', खुद के लिए बताया ये प्लान

    भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम की सिफारिश की. लोजपा नेता चिराग पासवान ने मीडिया से कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने एक बैठक में सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया. बैठक में पार्टी के सभी छह सांसदों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया. नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. चिराग पासवान ने कहा कि यह मोदी का विशेषाधिकार है कि उनकी सरकार में कौन मंत्री होगा, लेकिन लोजपा नयी सरकार में रामविलास पासवान को अपना प्रतिनिधि देखना चाहेगी.

  • Election Results 2019: क्या चिराग नई सरकार में शामिल होंगे? रामविलास पासवान बोले- 'कौन सा बाप नहीं...'

    Election Results 2019: क्या चिराग नई सरकार में शामिल होंगे? रामविलास पासवान बोले- 'कौन सा बाप नहीं...'

    Election Results 2019: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) केंद्र में एक बार फिर बीजेपी (BJP) सरकार बनने को लेकर आश्वस्त हैं. चुनावी नतीजे से एक दिन पहले रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने इस बात का संकेत दिए कि उनका बेटा चिराग पासवान (Chirag Paswan) सरकार में शामिल हो सकता है.

  • 'चुनाव के बाद नई सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देने की होगी' 

    'चुनाव के बाद नई सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देने की होगी' 

    दीपक पारेख ने एनडीटीवी से कहा कि जो भी सत्ता में आए उसे इन्फ्रास्टकचर में सुधार पर विशेष ध्यान देना होगा.मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में रोज़गार के अवसर पैदा करना बेहद ज़रूरी है. वहीं, उद्योगपति आनंद महेन्दा ने कहा कि नई सरकार को प्राथमिकता के तौर पर अर्थव्यवस्था में विकास और सबके लिए रोज़गार की सुविधा मुहैया कराने पर ध्यान देना होगा.

  • चिराग पासवान ने बिहार में NDA की जीत का किया दावा, कहा- इस बार मिल सकती है इतनी सीटें...

    चिराग पासवान ने बिहार में NDA की जीत का किया दावा, कहा- इस बार मिल सकती है इतनी सीटें...

    उन्होंने कहा कि युवाओं में इस बात को लेकर चिंता है कि जितने रोजगार उनको चाहिए थे उतने उपलब्ध नहीं कराए जा सके. यही वजह है कि हमारे कई ऐसे युवा हैं जो रोजगार को लेकर चिंतित हैं. चिराग पासवान ने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र में जितने भी काम किए हैं उसके हिसाब में मुझे लगता है कि मुझे 2014 की तुलना में ज्यादा वोट मिलेंगे और रिकॉर्ड वोट से जीतूंगा.