NDTV Khabar

Christian michel extradition order


'Christian michel extradition order' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

    5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोल रहा है. NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला है.

  • क्या कांग्रेस की गले की फांस  बन सकता है अगस्ता वेस्टलैंड सौदा, जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम...

    क्या कांग्रेस की गले की फांस  बन सकता है अगस्ता वेस्टलैंड सौदा, जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम...

    अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान भारत और राज्य सरकारों के VVIP लोग भारतीय वायुसेना के MI-8 हेलिकॉप्टर्स का इस्तेमाल करते थे. इन हेलिकॉप्टर्स की तकनीक पुरानी हो चुकी थी, इसलिए वायुसेना ने अगस्त 1999 में  MI-8 चॉपर बदलने का सुझाव दिया. इसपर सरकार ने अमल करना शुरू किया. 

  • अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ (Aljo Joseph) को युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने पार्टी से निकाल दिया है. एल्जो जोसेफ कांग्रेस पार्टी में इंडियन यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि जोसेफ व्यक्तिगत स्तर पर मिशेल की पैरवी कर रहे थे. उन्होंने पैरवी करने से पहले यूथ कांग्रेस से बातचीत नहीं की थी. इंडियन यूथ कांग्रेस इस तरह की पैरवी की हिमायती नहीं है. इसलिए जोसेफ को लीगल डिपार्टमेंट और पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील: कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील: कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) मामले में भारत की जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) को देर रात एक प्राइवेट प्लेन में दुबई से भारत लाया गया. देर रात उससे CBI मुख्यालय में पूछताछ भी की गई. इसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष अदालत (CBI Special Court) में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया.

  • अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक, पढ़ें अब तक की 10 बातें...

    अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक, पढ़ें अब तक की 10 बातें...

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में भारत की जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को देर रात एक प्राइवेट प्लेन में दुबई से भारत लाया गया. देर रात उससे CBI मुख्यालय में पूछताछ भी की गई. इसके बाद मिशेल को विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया. बता दें कि सीबीआई ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. मिशेल क्रिश्चियन से पूछताछ में कई सवालों के जवाब मिलेंगे. संभव है, ये राज़ खुले कि यहां उसने किन-किन लोगों को पैसे दिए. ये पूरा सौदा यूपीए के दौर में हुआ और एनडीए का आरोप है कि इसमें यूपीए के नेताओं की मिलीभगत है. दरअसल एनडीए के लिए ये रफ़ाल सौदे की राजनीतिक काट भी है. बता दें कि सीबीआई की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि NSA अजित डोभाल के 'निर्देशन के तहत एक अभियान' में क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित किया गया है. पिछले महीने ही दुबई कोर्ट में उसकी याचिका खारिज हो गई थी उसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

  • क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के लिए चला ऑपरेशन 'यूनिकॉर्न', NSA अजीत डोभाल संभाल रहे थे कमान, 10 खास बातें

    क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के लिए चला ऑपरेशन 'यूनिकॉर्न', NSA अजीत डोभाल संभाल रहे थे कमान, 10 खास बातें

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे ( Agusta Westland chopper Case) में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स (Christian Michel) को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया. मिशेल को लेकर आ रहा गल्फस्ट्रीम का विमान रात दस बजकर 35 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा. हालांकि अभी यह साफ पता नहीं चल पाया है कि मिशेल (Christian Michel) को अदालत में पेश करने से पहले रात में किसी सुरक्षित मकान में रखा जाएगा या सीबीआई के मुख्यालय में रखा जाएगा. आपको बता दें कि अधिकारियों की एक टीम मिशेल को लाने के लिए दुबई गई थी और प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद मिशेल को भारत वापस लाया गया. दुबई सरकार ने उसे प्रत्यर्पित करने की मंजूरी दे दी थी. इससे पहले इस कदम के खिलाफ की गई उसकी अपील को वहां की एक अदालत ने खारिज कर दिया था. बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स (Christian Michel James) के प्रत्यर्पण को कूटनीतिक मोर्चे पर भारत की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. आइये आपको बताते हैं इस प्रत्यर्पण के पीछे की 10 खास बातें.

  • अगस्ता वेस्टलैंड केस में भारत को बड़ी कामयाबी, , बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण का आदेश

    अगस्ता वेस्टलैंड केस में भारत को बड़ी कामयाबी, , बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण का आदेश

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर घोटाले की जांच में जुटी एजेंसियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 3,600 करोड़ रुपये की डील के कथित बिचौलिए एवं ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया है. दुबई की एक अदालत ने  क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण का आदेश दिया है.