NDTV Khabar

Clp News in Hindi


'Clp' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अजीत शर्मा बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नए नेता बने

    अजीत शर्मा बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नए नेता बने

    कांग्रेस ने भागलपुर से अपने विधायक अजीत शर्मा को विधायक दल का नया नेता चुना है और कुटुम्बा सीट से विधायक राजेश कुमार राम को विधानसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक बनाया है. बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्यालय में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता तथा हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की चयन समिति के प्रमुख अविनाश पांडे ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से इस आशय की घोषणा की.

  • अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    शिवसेना ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में तड़के किया गया यह ऑपरेशन विफल हो चुका है. कम से कम अब तो भाजपा को इससे सबक लेनी चाहिए. कुछ फर्जी डॉक्टरों द्वारा महाराष्ट्र में ऑपरेशन करने की नई तारीख अब सितंबर में है.’

  • अशोक गहलोत बोले - भूलो और माफ करो, तो टीम पायलट ने कहा - टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया

    अशोक गहलोत बोले - भूलो और माफ करो, तो टीम पायलट ने कहा - टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया

    राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी ड्रामे (Rajasthan Congress Political Drama) के खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बुधवार को कहा कि अब विधायकों को 'Forget and Forgive' के रास्ते पर चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि 'अब भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो देश के हित में, प्रदेश के हित, प्रदेशवासियों के हित में, डेमोक्रेसी के हित में'.

  • राजस्थान : खत्म नहीं हुई खटास, सचिन पायलट की 'घर वापसी' के बाद अब अशोक गहलोत खेमा नाराज, 10 बड़ी बातें

    राजस्थान : खत्म नहीं हुई खटास, सचिन पायलट की 'घर वापसी' के बाद अब अशोक गहलोत खेमा नाराज, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद राजस्थान का सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) तो सुलझ गया लेकिन कांग्रेस के विधायकों की नाराजगी अभी बरकरार है. मंगलवार को जैसलमेर में गहलोत समर्थक विधायकों (Gehlot Camp MLA) की मीटिंग में इसका नजारा देखने को मिला. ऐसे में आज का दिन कांग्रेस के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. पायलट और गहलोत खेमे के विधायक आज विधायक दल (CLP) की बैठक में आमने सामने होंगे.ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बैठक में हंगामा होता है या फिर गिले शिकवे मिटाकर गहलोत और पायलट एक दूसरे को गले लगाते हैं. वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने पार्टी से किसी पद की मांग नहीं की है लेकिन वह चाहते हैं कि उनके साथ आवाज उठाने वाले विधायकों के खिलाफ कोई द्वेषपूर्ण कार्रवाई नहीं हो. अपने बगावती व्यवहार से राज्य की राजनीति में घमासान मचाने के बीच लगभग एक महीने बाद जयपुर लौटे पायलट ने उम्मीद जताई कि पार्टी आलाकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति जल्द ही अपना काम शुरू करेगी.

  • राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई, विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

    राजस्थान : अंतिम दौर की लड़ाई,  विधायकों के बीच सेनापति की तरह बोले CM अशोक गहलोत

    सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि सचिन पायलट और बागी विधायक में कुछ लोग गांधी परिवार से मिलने की योजना बना रहे हैं और कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में कड़वाहट मिटने की कोशिश की जाएगी. हालांकि इस बात से सचिन पायलट का खेमा मुकर रहा है और साफ कहना है कि उनका मुख्य लक्ष्य अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री के पद से हटाना है.  उधर राजस्थान में सरकार बचाने की कोशिश में जुटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लड़ाई अब अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच गई है. 14 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाया गया है जहां विश्वास मत की तैयारी है. लेकिन इससे पहले विधायकों को तोड़ने की आशंका भी जताई जा रही है.

  • राजस्थान का सियासी संकट : बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों को कांग्रेस जारी करेगी नोटिस- सूत्र

    राजस्थान का सियासी संकट : बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों को कांग्रेस जारी करेगी नोटिस- सूत्र

    राजस्थान में सियासी संकट के बीच मंगलवार को कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विधायक दल की दूसरी बैठक में भी सचिन पायलट (Sachin Pilot) नहीं पहुंचे. ऐसे में कांग्रेस (Congress) ने बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों को नोटिस जारी की है. जाहिर है कि बगावत पर उतरे सचिन पायलट अब कांग्रेस पार्टी की गतिविधियों से भी दूरी बना ली है. सोमवार को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने विधायक दल की बैठक (CLP) बुलाई थी, लेकिन वो इस मीटिंग में भी शामिल नहीं हुए थे.

  • Rajasthan Updates: CM अशोक गहलोत के मीडिया सलाहकार का दावा- CLP में 107 विधायक मौजूद

    Rajasthan Updates: CM अशोक गहलोत के मीडिया सलाहकार का दावा- CLP में 107 विधायक मौजूद

    Rajasthan Updates: इस बीच सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा आज (सोमवार) बुलाई गई विधायक दल की बैठक में शामिल होने से इनकार किया है. दरअसल प्रदेश के सियासी संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने यह बैठक बुलाई है. सचिन पायलट ने दावा किया कि उन्हें 30 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है और गहलोत सरकार अल्पमत में है.

  • कर्नाटक में बड़ी मुश्किल में फंसी कांग्रेस, बैठक में नहीं आए ये 12 विधायक

    कर्नाटक में बड़ी मुश्किल में फंसी कांग्रेस, बैठक में नहीं आए ये 12 विधायक

    जो विधायक नहीं हैं आएं हैं उनके नाम रामलिंगा रेड्डी, डॉ. सुधाकर, रोशन बेग, तुकाराम, अंजली निंबालकर, एमटीबी नागराज, संगमेश्वरा, शिवन्ना, फातिमा, बी. नागेंद्र, राज गौड़ा, रामाप्पा शामिल हैं. वहीं जिन विधायकों ने बीमारी का हवाला दिया है.

  • NEWS FLASH: राहुल गांधी को लोकसभा में पहली पंक्ति में जगह नहीं, सरकार ने कांग्रेस का अनुरोध ठुकराया: सूत्र

    NEWS FLASH: राहुल गांधी को लोकसभा में पहली पंक्ति में जगह नहीं, सरकार ने कांग्रेस का अनुरोध ठुकराया: सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्षों के साथ चुनावी रणनीति पर की चर्चा, कहा - कांग्रेस का रुख आक्रामक ही रहेगा

    राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्षों के साथ चुनावी रणनीति पर की चर्चा, कहा - कांग्रेस का रुख आक्रामक ही रहेगा

    शनिवार को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं की दिल्ली में बैठक हुई. इस बैठक मे 2019 लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा हुई. राज्यों में मौजूदा राजनीतिक हालात के रिपोर्ट लिए गए और जल्द से जल्द उम्मीदवारों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया.

  • गोवा : सरकार बनाने का दावा करने के लिए CLP के सदस्य राज्यपाल से मिले

    गोवा : सरकार बनाने का दावा करने के लिए CLP के सदस्य राज्यपाल से मिले

    गोवा में सरकार बनाने का दावा करने के लिए कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. कांग्रेस के सभी 17 विधायकों ने राजभवन में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की.

Advertisement

Clp वीडियो

Clp से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com