NDTV Khabar

Cm arvind kejriwal


'Cm arvind kejriwal' - 221 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के सीएम ने किया सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन, सोमवार से आम जनता के लिए खुलेगा

    दिल्ली के सीएम ने किया सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन, सोमवार से आम जनता के लिए खुलेगा

    सीएम द्वारा उद्घाटन से पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने जमकर बवाल काटा. उन्होंने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा खुदपर हमले की बात कही. दिल्ली मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि जब वह उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान स्टेज के पास पहुंचे तो उनके खिलाफ पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और बाद में उनके साथ बदसलूकी की.

  • CBI की अंतर्कलह के लिए मोदी को घेरने के लिए केजरीवाल ने उनके पुराने ट्वीट को री-ट्वीट किया 

    CBI की अंतर्कलह के लिए मोदी को घेरने के लिए केजरीवाल ने उनके पुराने ट्वीट को री-ट्वीट किया 

    सीएम केजरीवाल ने मोदी द्वारा पांच जून 2013 में किए गए ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने की इच्छा के चलते केन्द्र खुफिया तंत्र को कमजोर कर रहा है और सीबीआई आईबी अधिकारियों से पूछताछ कर रही है.

  • दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...

    दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...

    दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप (Petrol Pumps Shut Today) सोमवार सुबह 6 बजे से एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे. पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाने से इनकार किए जाने का विरोध कर रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों अपनी ओर से पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये कम किए जाने के बाद कई राज्यों ने पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये वैट घटाया था. दिल्ली के पड़ोस की यूपी और हरियाणा की सरकारें 5 अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल पर वैट घटा चुकी है, लेकिन दिल्ली सरकार ने ऐसा नहीं किया. इसकी वजह से दिल्ली में पेट्रोल की बिक्री 20 फीसदी, जबकि डीजल की बिक्री 30 फीसदी घट गई है. निजी पेट्रोल पंप इससे नाराज हैं.

  • इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    दिल्ली के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्घाटन को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. आईटीओ स्थित बने स्काईवॉक का उद्घाटन 15 अक्टूबर को होना है, मगर इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है. खास बात ये है कि आईटीओ पर बने इस स्काईवॉक को दिल्ली सरकार के ही पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयार किया है, मगर बावजूद इसके इसमें न तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया गया है और न ही लोक कल्याण विभाग मंत्री को. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप नहीं बैठे और उन्होंने कार्यक्रम में न बुलाए जाने का दर्द साझा किया और एक तरह से केंद्र सरकार पर तंज भी कसा. 

  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

    दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

    उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से हुई मौत के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पूछा कि विवेक तिवारी तो हिन्दू थे फिर उसे क्यों मारा गया. केजरीवाल ने कहा कि भगवा दल हिंदुओं के हितों की भी रक्षा नहीं कर सकता. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कई सारे ट्वीट में कहा कि जब भाजपा हिंदुओं की रक्षक होने का दावा करती है तो क्यों विवेक तिवारी की हत्या हुई, जबकि वह तो एक हिंदू थे. वहीं, मृतक की पत्नी कल्पना ने केजरीवाल के इस ट्वीट पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि इस घटना को धर्म से न जोड़ा जाए. केजरीवाल ने विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात भी की है.

  • दिल्ली की जनता को सस्ती बिजली देने के लिए ही केंद्र सरकार ला रही है विधेयक: मनोज तिवारी

    दिल्ली की जनता को सस्ती बिजली देने के लिए ही केंद्र सरकार ला रही है विधेयक: मनोज तिवारी

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि केन्द्र सरकार विधेयक लाकर बिजली कंपनियों का होल्ड राज्य सरकार से छीनकर अपने हाथ में लेना चाहती है, जिससे दिल्ली की जनता के लिये बिजली के दाम बढ़ना तय हैं. मनोज तिवारी ने कहा कि ऐसी लूट को समाप्त करने के लिये केन्द्र सरकार एक विधेयक लेकर आ रही है.

  • अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- अंबानी-अडानी के लिए ला रहे बिजली संशोधन एक्ट

    अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- अंबानी-अडानी के लिए ला रहे बिजली संशोधन एक्ट

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से बिजली संशोधन एक्ट लेकर आई है, यानी बिजली कानून में बदलाव कर रहे हैं. ये बेहद खतरनाक बदलाव है. कुछ चुनिंदा कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया. इसके बाद बिजली इतनी महंगी हो जाएगी कि मिडिल क्लास के लिए जीना मुश्किल हो जाएगा.

  • अमित शाह से पहले इन नेताओं को बहस के लिए ललकार चुके सीएम केजरीवाल, लेकिन...

    अमित शाह से पहले इन नेताओं को बहस के लिए ललकार चुके सीएम केजरीवाल, लेकिन...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अमित शाह को बहस के लिए ललकारा है. क्या यह बहस होगी? अगर होगी तो कहां होगी? और इस बहस का एंकर कौन होगा? इस बहस की नियम व शर्तें क्या होंगी?

  • विदेश में नए लुक में नजर आए CM अरविंद केजरीवाल, देखें - VIDEO

    विदेश में नए लुक में नजर आए CM अरविंद केजरीवाल, देखें - VIDEO

    ये फोटो सीएम केजरीवाल के सहयोगी ने सोशल मीडिया पर साझा की है. दिल्ली और सियोल के बीच शहरी स्तर पर समझौता साइन करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं. 

  • डोर स्टेप डिलीवरी सेवा : केजरीवाल ने कहा मंत्री की इजाजत के बिना खारिज नहीं होगा कोई आवेदन

    डोर स्टेप डिलीवरी सेवा : केजरीवाल ने कहा मंत्री की इजाजत के बिना खारिज नहीं होगा कोई आवेदन

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेस योजना को लागू करने को लेकर दिल्ली कैबिनेट के सभी मंत्रियों को एक सख्त निर्देश मंगलवार को जारी किया है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि मोबाइल सहायक की तरफ से किसी भी विभाग में सबमिट किए गए मामलों में से कोई भी मामला संबंधित मंत्री की मंजूरी के बिना रिजेक्ट नहीं किया जा सकेगा.

  • डोरस्टेप डिलीवरी के लिए पहले ही दिन 21000 कॉल, सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटर

    डोरस्टेप डिलीवरी के लिए पहले ही दिन 21000 कॉल, सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटर

    दिल्ली सरकार के मुताबिक उसकी महत्वाकांक्षी और दुनिया में पहली बार लागू की जा रही सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. दिल्ली सरकार का दावा है कि योजना की लांच होने के कुछ ही घंटों के भीतर लगभग 21000 कॉल हेल्पलाइन नंबर पर आए. हालांकि इतनी बड़ी संख्या में कॉल आने के चलते कंजेशन हुआ और कॉल कनेक्ट नहीं हो पाए.

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों. उसके इन 70 साल पुराने मंसूबों को भारतीय जनता पार्टी आज पूरे कर रही है. वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर गांधी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही.

  • किसने दिया CM केजरीवाल को डोर स्टेप डिलीवरी का आइडिया? जानें कौन है वो शख्‍स

    किसने दिया CM केजरीवाल को डोर स्टेप डिलीवरी का आइडिया? जानें कौन है वो शख्‍स

    अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जिस व्यक्ति के दिमाग में यह आइडिया आया वह गोपाल मोहन हैं. ये मेरे टेक्निकल एडवाइजर हैं और उन्होंने इस पूरे आइडिया को सोचा और उसके बाद इस पर काम शुरू हुआ.

  • 'दुनिया में पहली बार सरकार आपके द्वार', दिल्ली में 40 सेवाओं की डिलीवरी सीधा घर पर आज से

    'दुनिया में पहली बार सरकार आपके द्वार', दिल्ली में 40 सेवाओं की डिलीवरी सीधा घर पर आज से

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार 40 सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी यानी सेवा सीधा जनता के द्वार पर देने की शुरुआत सोमवार से करने जा रही है.

  • कपिल सिब्बल ने कांग्रेस की कोशिशों के लेकर दिया बयान, SC/ST एक्ट में बदलाव की जांच करेगा SC, पढ़ें 5 बड़ी खबरें...

    कपिल सिब्बल ने कांग्रेस की कोशिशों के लेकर दिया बयान, SC/ST एक्ट में बदलाव की जांच करेगा SC, पढ़ें 5 बड़ी खबरें...

    चार राज्यों के साथ तेलंगाना में चुनाव कराए जाने को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि किसी भी घोषणा से पहले हमें तैयारियों का जायजा लेना होगा. बगैर तैयारियों को देखें हम ऐसी कोई घोषणा नहीं कर सकते हैं. उधर, SC/ST एक्ट पर मचे बवाल के बीच सुप्रीम कोर्ट इस संशोधित क़ानून का परीक्षण करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 6 हफ़्ते में जवाब मांगा है.

  • सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?

    सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे खास, करीबी और चहेते माने जाने वाले उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार इन दिनों क्या कर रहे हैं? जो लोग भी राजेंद्र कुमार और अरविंद केजरीवाल के  रिश्ते को थोड़ा भी समझते हैं उनके मन में  राजेंद्र कुमार का नाम आते ही यह सवाल उठना लाजमी है.

  • सीएम केजरीवाल ने दिया फिक्सड चार्जेस से राहत का आश्वासन 

    सीएम केजरीवाल ने दिया फिक्सड चार्जेस से राहत का आश्वासन 

    उन्होंने कहा कि अन्य राज्य सरकारों ने बिजली के दाम बढ़ाएं हैं. मैं आज आपको आश्वासन देता हूं कि हम आपको फिक्सड चार्जेस से राहत दिलाएंगे जिन्हें हाल ही में बढाया गया है.  मैं उस पर काम कर रहा हूं.

  • दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, एनसीआर वालों के लिए बुरी खबर

    दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, एनसीआर वालों के लिए बुरी खबर

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि अब दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं पर पहला और आरक्षित हक दिल्ली के नागरिकों का होगा. इसी योजना के तहत दिल्ली सरकार ने एक पायलट प्रोजेक्ट तैयार किया है जिसमें उत्तर पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 80 फ़ीसदी सेवाएं खास तौर से दिल्ली के नागरिकों के लिए आरक्षित की जाएंगी.

Advertisement