NDTV Khabar

Cm chandrababu naidu


'Cm chandrababu naidu' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM की कुर्सी से बेदखल होने के बाद चंद्रबाबू नायडू की हवाई अड्डे पर ली गई तलाशी, नहीं मिला VIP वाहन

    CM की कुर्सी से बेदखल होने के बाद चंद्रबाबू नायडू की हवाई अड्डे पर ली गई तलाशी, नहीं मिला VIP वाहन

    आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को शुक्रवार को विजयवाड़ा में गन्नवरम हवाई अड्डे पर तलाशी से गुजरना पड़ा. नायडू को विमान तक जाने के लिए वीआईपी सुविधा से भी वंचित कर दिया गया और आम यात्रियों के साथ बस में यात्रा करनी पड़ी.

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • पीएम मादी का चंद्रबाबू पर निशाना, कहा - U-turn बाबू ने आंध्र के विकास के वादे से भी U-turn ले लिया

    पीएम मादी का चंद्रबाबू पर निशाना, कहा - U-turn बाबू ने आंध्र के विकास के वादे से भी U-turn ले लिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने धुआंधार प्रचार अभियान के तहत शुक्रवार को आंध्रप्रदेश में भी एक रैली को संबोधति किया. रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, '5 साल पहले आपके एक वोट की ताकत ने मुझे प्रधान सेवक बनाया. आपकी उम्मीद, आपकी आशा-आकांक्षा, आपके ही आदेश को ध्यान में रखते हुए आपके सेवक ने 5 साल तक दिन रात काम किया है.

  • आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में धरने पर बैठेंगे, विपक्षी दलों से मांगा सहयोग

    आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में धरने पर बैठेंगे, विपक्षी दलों से मांगा सहयोग

    तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठेंगे. नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इसके अलावा नायडू 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.

  • देश के पलटीमार CM हैं चंद्रबाबू नायडू, TDP के लिए अब NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद: अमित शाह

    देश के पलटीमार CM हैं चंद्रबाबू नायडू, TDP के लिए अब NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद: अमित शाह

    श्रीकाकुलम जिले के पलासा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण की राज्यव्यापी बस यात्रा का उद्घाटन करते हुए शाह ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश के पलटीमार मुख्यमंत्री (यू-टर्न सीएम) के तौर पर जाने जाते हैं, क्योंकि उन्होंने हर चीज पर अनगिनत बार अपने रुख में बदलाव किया है.

  • विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, 2019 की रणनीति पर होगी चर्चा

    विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, 2019 की रणनीति पर होगी चर्चा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को होने वाली विपक्षी दलों की अहम मीटिंग (Opposition Meeting) में शामिल होंगे. केजरीवाल पहली बार ऐसी किसी बैठक का हिस्सा होंगे. आप सूत्रों ने एनडीटीवी इंडिया को बताया कि ये बैठक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल होंगे.

  • महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू की राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुक से मुलाकात, क्या बन पाएगी बात

    महागठबंधन पर महामंथन: दिल्ली में एक दिन और चंद्रबाबू नायडू की राहुल, अखिलेश, शरद पवार और फारुक से मुलाकात, क्या बन पाएगी बात

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष पूरी तरह से एकजुट होने की कोशिशों में लगा है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के मुखिया भी विपक्ष के एक छतरी के नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. यही वजह है कि गुरुवार को वह दिल्ली में विपक्षी दलों के कई नेताओं से मिले और गैर बीजेपी दलों को एक साथ आने का आह्वान किया. 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को राहुल गांधी सहित कई विपक्षी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की. तेदेपा प्रमुख नायडू ने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को देश की रक्षा के लिए ‘लोकतांत्रिक विवशता’ बताया. राहुल गांधी और नायडू ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विपक्षी दलों के समक्ष मुख्य चुनौती साथ मिल कर काम करके भारत की संस्थाओं तथा लोकतंत्र की रक्षा करने की है. हालांकि, उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा.

  • दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

    तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भविष्य का कार्यक्रम मिल-बैठकर तय किया जाएगा. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है.

  • BJP की पूर्व सहयोगी पार्टी का ऐलान: भाजपा संपर्क भी करेगी तो हम 2019 के लिए NDA में शामिल नहीं होंगे

    BJP की पूर्व सहयोगी पार्टी का ऐलान: भाजपा संपर्क भी करेगी तो हम 2019 के लिए NDA में शामिल नहीं होंगे

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि भाजपा अगर 2019 के आम चुनाव के लिए संपर्क करे तब भी उनकी पार्टी राजग में शामिल नहीं होगी. उन्होंने साथ ही कहा कि राजग सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ‘नैतिकता बनाम बहुमत’ की लड़ाई थी. नायडू ने कहा कि तेदेपा राज्य के लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने की खातिर 2014 में राजग में शामिल हुई थी और ‘हम सत्ता के भूखे नहीं है. हमें कभी भी कैबिनेट सीटों की आकांक्षा नहीं रही.’ उन्होंने कहा , ‘हमने आंध्र प्रदेश को न्याय दिलाने के लिए उनके (भाजपा सरकार) साथ चार साल इंतजार किया लेकिन उन्होंने राज्य के लोगों के साथ धोखा किया। हम कैसे यकीन कल लें कि वे दोबारा ऐसा नहीं करेंगे.’

  • नीति आयोग की बैठक आज, CM नायडू ‘इन मुद्दों’ को PM मोदी के सामने जोरदार तरीके से उठाएंगे

    नीति आयोग की बैठक आज, CM नायडू  ‘इन मुद्दों’ को PM मोदी के सामने जोरदार तरीके से उठाएंगे

    नीति आयोग के चौथे संचालन परिषद् की बैठक के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों को उठाने के लिए पिछले चार दिनों में मुख्यमंत्री ने राज्य के मंत्रियों, शीर्ष नौकरशाहों और सांसदों से व्यापक विचार-विमर्श किया है.

  • आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू बोले- 2019 के लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियां ही होंगी 'किंग मेकर'

    आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू बोले- 2019 के लोकसभा चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियां ही होंगी 'किंग मेकर'

    कुछ समय पहले तक मोदी सरकार का हिस्सा रही  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी यानी तेलगू देशम पार्टी अब बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है. इस बार खुद पार्टी के मुखिया और सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि 2019 में क्षेत्रीय पार्टियां किंग मेकर बनेंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सभी क्षेत्रिय पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ेगी. 

  • भगवान वेंकटेश्वर की भक्त हूं, लेकिन नहीं बनना चाहती तिरुपति बोर्ड का सदस्य : MLA का CM को खत

    भगवान वेंकटेश्वर की भक्त हूं, लेकिन नहीं बनना चाहती तिरुपति बोर्ड का सदस्य : MLA का CM को खत

    आंध्र प्रदेश में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड में तेलगू देशम पार्टी की विधायक वांगलपुड़ी अनीता को सदस्य के रूप में नियुक्त किए जाने पर खड़े हुए विवाद में एक नया मोड़ आया है. टीडीपी विधायक वांगलपुड़ी अनिता ने आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू को तिरुपति मंदिर के बोर्ड में अपनी नियुक्ति रद्द करने को लेकर एक पत्र लिखा है और अपना नाम वापस लेने की गुजारिश की है. उन्होंने लिखा कि 'मैं इस विवाद में नहीं पड़ना चाहती, जो आपको और आपकी सरकार को शर्मिंदा करे. '

  • आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा: जन्मदिन पर मोदी सरकार के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू

    आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा: जन्मदिन पर मोदी सरकार के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू

    आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने के विराध में 20 अप्रैल यानी कि आज एक दिन का उपवास रख रहे हैं. सीएम चंद्रबाबू नायडू भूख हड़ताल पर बैठने के लिए निर्धारित स्थल पर पहुंच चुके हैं और वह विजयवाड़ा में एक दिन के उपवास पर बैठ गये हैं. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष अपने 68वें जन्म दिवस पर विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार पर 2014 में आंध्रप्रदेश के बंटवारे के समय किए सभी वादों को पूरा करने का दबाव बनाएंगे. 

  • चंद्रबाबू नायडू ने PMO पर लगाया साजिश रचने और अपराधियों की मदद करने का आरोप

    चंद्रबाबू नायडू ने PMO पर लगाया साजिश रचने और अपराधियों की मदद करने का आरोप

    नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग हो गई है.

  • TDP के दोनों मंत्री अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी ने पीएम मोदी को सौंपा इस्तीफा

    TDP के दोनों मंत्री अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी ने पीएम मोदी को सौंपा इस्तीफा

    टीडीपी के दोनों मंत्रियों ने पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बजट के बाद से ही लगातार आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही टीडीपी ने बुधवार रात केंद्र का साथ छोड़ दिया था. इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद गुरुवार शाम आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात की है. इसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया. मोदी सरकार में तेदेपा से दो मंत्री- नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी हैं.

  • मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र को चेताया, जनता के गुस्से का संज्ञान लेने को कहा

    मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र को चेताया, जनता के गुस्से का संज्ञान लेने को कहा

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को केंद्र से उनके राज्य के साथ किये गए अन्याय के मद्देनजर जनता के गुस्से का संज्ञान लेने को कहा. 

  • 177 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के साथ चंद्रबाबू नायडू देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री, जानिए सबसे गरीब सीएम कौन ?

    177 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के साथ चंद्रबाबू नायडू देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री, जानिए सबसे गरीब सीएम कौन ?

    राजनीतिक दलों पर निगाह रखने वाले संगठन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने सोमवार को देश के 31 मुख्यमंत्रियों पर एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट में देश के सबसे अमीर और सबसे गरीब मुख्यमंत्रियों के बारे में भी बात की गई है. इसके अलावा रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कितने फीसदी मुख्यमंत्रियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • नोटबंदी : कैशलेस लेनदेन के लिए लोगों को मुफ्त में मोबाइल फोन देगी आंध्र सरकार

    नोटबंदी : कैशलेस लेनदेन के लिए लोगों को मुफ्त में मोबाइल फोन देगी आंध्र सरकार

    आंध्रप्रदेश सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को नकदीरहित लेनदेन करने में सक्षम बनाने के लिए सभी को मुफ्त में मोबाइल फोन देगी. वर्तमान नकदी संकट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

Advertisement