NDTV Khabar

Cm nitish kumar


'Cm nitish kumar' - 381 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

    बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और उनके बीच दरार की बात को खारिज करते हुए कहा, "मुझे एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है." गौरतलब है कि चिराग पासवान, द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश की आलोचना ने लोजपा के नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर संदेह पैदा कर दिया था. चिराग ने कहा, "... मैं भाजपा द्वारा चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ खुश हूं."

  • बिहार चुनाव की बिसात बिछाने के लिए मिले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार

    बिहार चुनाव की बिसात बिछाने के लिए मिले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार

    बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) होने वाले हैं. सभी राजनैतिक दल जोरशोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बिहार चुनाव की तैयारियों और सीटों के बंटवारे को लेकर वह पटना पहुंचे हैं. नड्डा ने अब से कुछ देर पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की.

  • बिहार: सीएम के लंबे भाषण को RJD के शिवानंद तिवारी ने बताया 'उबाऊ', कहा-नीतीशजी खाली बर्तन की तरह...

    बिहार: सीएम के लंबे भाषण को RJD के शिवानंद तिवारी ने बताया 'उबाऊ', कहा-नीतीशजी खाली बर्तन की तरह...

    शिवानंद ने कहा कि कल नीतीश जी जब बोल रहे थे तो उनके सामने नरेंद्र मोदी नहीं, बल्कि तेजस्वी यादव थे. मोदी के सामने तो नीतीश आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई देते थे. लेकिन तेजस्वी के सामने कल डगमगाए हुए लगे. इस लंबे भाषण में नीतीश जी में कभी भी आत्मविश्वास नज़र नहीं आया.

  • बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

    बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

    Bihar Election 2020: बिहार के मुख्यमंत्री और आगामी चुनाव में एनडीए (NDA) के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य के लोगों से दो टूक शब्दों में कहा है कि उन्हें जो पंद्रह वर्ष काम करने का मौक़ा मिला, उन्होंने जमकर उनकी ख़िदमत की, लेकिन अगर अब राज्य गड़बड़ लोगों के चक्कर में या उनके हाथ में गया तो सब बर्बाद हो जाएगा. नीतीश का इशारा साफ़ तौर पर वर्तमान राजनीतिक प्रतिद्वंदी तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की ओर था.

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव ने बेरोजगारी को लेकर साधा निशाना, कहा-नीतीश जी इस मुद्दे पर ईमानदारी से..

    बिहार: तेजस्‍वी यादव ने बेरोजगारी को लेकर साधा निशाना, कहा-नीतीश जी इस मुद्दे पर ईमानदारी से..

    तेजस्‍वी यादव ने बयान में कहा कि युवाओं का वर्तमान और भविष्य बर्बाद करने वाले आदरणीय नीतीश कुमार जी,आपसे यह करबद्ध प्रार्थना है कि आप दलगत राजनीति से ऊपर उठकर बिना डरे बेरोजगारी, पलायन और रोजगार सृजन जैसे सबसे अधिक प्रासंगिक और ज्वलंत मुद्दे पर ईमानदारी से बोलिए!

  • तेजस्वी यादव का वार - बात करने से डरते क्यों हैं CM नीतीश कुमार, क्या उन्हें शर्म आती है...?

    तेजस्वी यादव का वार - बात करने से डरते क्यों हैं CM नीतीश कुमार, क्या उन्हें शर्म आती है...?

    तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने ट्वीट में लिखा- "बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेरोज़गारी पर बात करने से डरते क्यों हैं? क्या बिहार को बेरोज़गारी का मुख्य केंद्र बनाने के बाद उन्हें शर्म आती है? क्या नौकरियों में धांधली और बिहार के उद्योग-धंधे बंद करवाने के बाद भी वह युवाओं को भ्रमित कर और अधिक ठगना चाहते है?"

  • बिहार विधानसभा चुनाव : नालंदा के 'मुन्ना' से लेकर 'सुशासन बाबू' तक का सफर

    बिहार विधानसभा चुनाव :  नालंदा के 'मुन्ना' से लेकर 'सुशासन बाबू' तक का सफर

    'नालंदा के मुन्ना' से लेकर बिहार के ‘सुशासन बाबू’ तक का सफर तय कर चुके नीतीश कुमार केंद्रीय रेल मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री पद का सफर तय कर चुके हैं. वैद्य राम लखन सिंह के बेटे नीतीश कुमार का जन्म  एक मई 1950 को पटना के बख्तियारपुर में हुआ था.  पटना इंजीनियरिंग कॉलेज से उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. छात्र जीवन में उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. वह जयप्रकाश नारायण के सम्पूर्ण क्रांति आंदोलन में भी शामिल हुए. 1985 में नीतीश कुमार पहली बार बिहार विधानसभा के सदस्य चुने गए थे. 1987 में उन्हें युवा लोकदल का अध्यक्ष बनाया गया था. 1989 में उन्हें बिहार में जनता दल का सचिव चुना गया. इसी साल वह बिहार से दिल्ली की ओर बढ़े और नौंवी लोकसभा के सांसद बने थे. 

  • नीतीश को फिर CM बनाने की 'साजिश', PM मोदी से लेकर तेजस्वी, चिराग पासवान तक शामिल

    नीतीश को फिर CM बनाने की 'साजिश', PM मोदी से लेकर तेजस्वी, चिराग पासवान तक शामिल

    बिहार में दो से तीन महीने के दौरान विधानसभा चुनाव होंगे. इस बार मुक़ाबला निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए बनाम विपक्ष के नेता और राष्ट्रीय जनता दल में सुप्रीमो लालू यादव के राजनीतिक उतराधिकारी तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन के बीच होगा. अभी तक के जो भी रुझान हैं उससे नीतीश कुमार अपने साथ चुनावी अंकगणित और सामाजिक समीकरण दोनो में तेजस्वी यादव पर भारी पड़ रहे हैं. लेकिन अगर नीतीश कुमार की पंद्रह वर्षों के बाद सत्ता में वापसी तय है तो इसके पीछे आपको प्रधानमंत्री , नरेंद्र मोदी , विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और कुछ हद तक लोजपा नेता चिराग़ पासवान की साज़िश को समझना होगा कि कैसे इन्होंने अपने अलग-अलग निर्णय से नीतीश कुमार की वापसी तय कर दी है. 

  • बिहार : तेजस्वी यादव ने बाढ़ और कोरोना के बहाने CM नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

    बिहार : तेजस्वी यादव ने बाढ़ और कोरोना के बहाने CM नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

    बिहार (Bihar Elections 2020) में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का खेल तेज हो रहा है. शनिवार को अखबारों में होम क्वॉरंटीन की खबरों को गलत करार देते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मीडिया के सामने आए और फिर एक बार बाढ़ (Bihar Flood) और कोरोना (Coronavirus) के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से कई सवाल पूछे. तेजस्वी ने कहा कि बिहार पिछले 15 वर्षों में तरक्की की जगह बर्बादी की ओर बढ़ता गया. आज भी बाढ़ जैसी विभीषिका अगर तबाही मचाती है तो उसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार हैं.

  • बिहार : CM नीतीश कुमार ने शिक्षकों के बाद पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सरकारी खज़ाना खोला

    बिहार : CM नीतीश कुमार ने शिक्षकों के बाद पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सरकारी खज़ाना खोला

    नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम में वार्ड क्रियान्वयन समिति के लिए वार्षिक सहायता 12 हज़ार से 24 हज़ार करने की घोषणा की. वहीं हर घर के पेय जल के रेटेनर को मासिक एक हज़ार से दो हज़ार की बढ़ोतरी की. नीतीश हर कार्यक्रम के मंच से जैसे जैसे उनकी मांगों को मानते जा रहे हैं, उससे साफ़ है कि वो पूरी तरीक़े से चुनावी मोड में हैं.

  • नीतीश कुमार ने छात्रों के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की राशि माफ करने की घोषणा की

    नीतीश कुमार ने छात्रों के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की राशि माफ करने की घोषणा की

    नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के एक कार्यक्रम में जहां शिक्षकों के लिए ‘नियोजित‘ शब्द के प्रयोग पर आपत्ति जताई, वहीं लाखों शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी उनका वेतन बढ़ता रहेगा  इसके अलावा उन्होंने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के मदद से पढ़ाई कर रहे छात्रों को उन्होंने भरोसा दिलाया कि ऋण माफ़ कर देंगे.

  • स्‍वच्‍छता सर्वे में पटना के 'प्रदर्शन' पर तेजस्‍वी ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा-15 वर्षों में कहीं तो नंबर-1..

    स्‍वच्‍छता सर्वे में पटना के 'प्रदर्शन' पर तेजस्‍वी ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा-15 वर्षों में कहीं तो नंबर-1..

    बिहार में विधानसभा चुनाव इसी वर्ष होने हैं, ऐसे में आरजेडी नेता तेजस्‍वी ने इस मौके पर पूरा उपयोग नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा करने के लिए किया. तेजस्‍वी ने ट्वीट में लिखा, 'देश में पटना को गंदगी में नंबर-1 स्थान मिलने पर 15 वर्षों के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को कोटि-कोटि बधाई.चलिए 15 वर्षों में कहीं तो नंबर-1 स्थान प्राप्त किया.'

  • बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से तोड़ा नाता, NDA में वापस मार सकते हैं एंट्री

    बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से तोड़ा नाता, NDA में वापस मार सकते हैं एंट्री

    Bihar Assembly Polls: मांझी ने महागठबंधन में रहने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सामने कई शर्तें रखी थी, लेकिन नीतीश कुमार से उनकी बढ़ती नज़दीकी के खबरों कें बीच तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उनकी किसी भी मांग को गंभीरता से नहीं लिया.

  • सुशांत सिंह केस : CM नीतीश बोले- अब मिलेगा न्याय, बिहार पुलिस का काम कतई विधिसम्मत था

    सुशांत सिंह केस : CM नीतीश बोले- अब मिलेगा न्याय, बिहार पुलिस का काम कतई विधिसम्मत था

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब लोगों को न्याय मिलेगा. उन्होंने साथ ही कहा कि बिहार पुलिस ने काम कतई विधिसम्मत किया था.

  • तेजस्‍वी ने कोरोना टेस्‍ट मामले में बिहार सरकार को घेरा, कहा-बताइए CM और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री में कौन सच्‍चा..

    तेजस्‍वी ने कोरोना टेस्‍ट मामले में बिहार सरकार को घेरा, कहा-बताइए CM और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री में कौन सच्‍चा..

    तेजस्वी ने कहा, 'बिहार के स्वास्थ्यमंत्री ने 3 अगस्त को सदन में मेरे बार-बार पूछने पर बताया कि बिहार में कुल कोरोना जांच में से 52.9% RT-PCR, 17.9% TrueNat और 29% एंटीजेन टेस्ट हो रहे हैं. लेकिन CM नीतीश कुमार ने 11 अगस्त को PM के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार में प्रतिदिन 10% से भी कम RT-PCR जांच हो रही हैं.

  • बिहार: पुल का अप्रोच रोड धंसने पर तेजस्‍वी का CM नीतीश पर 'वार', कहा-भ्रष्‍टाचार के भीष्‍म पितामह इस पर कुछ..

    बिहार: पुल का अप्रोच रोड धंसने पर तेजस्‍वी का CM नीतीश पर 'वार', कहा-भ्रष्‍टाचार के भीष्‍म पितामह इस पर कुछ..

    तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट में लिखा, 'वीडियो में देखिए.पटना में बैठकर 509 करोड़ की लागत के जिस पुल का अभी नीतीश कुमार जी उद्घाटन कर रहे है उसका पहुंच मार्ग वास्तविक लोकेशन पर धंस रहा है.अब इससे ज़्यादा भ्रष्टाचार का बड़ा सबूत क्या होगा?कोई पुल उद्घाटन के दिन,कोई उद्घाटन के पहले और कोई उद्घाटन के 29 दिन बाद टूट जाता है.'

  • बिहार में फिर उद्घाटन से पहले टूटा पुल का अप्रोच रोड, CM आज ही करने वाले थे उद्घाटन

    बिहार में फिर उद्घाटन से पहले टूटा पुल का अप्रोच रोड, CM आज ही करने वाले थे उद्घाटन

    गोपालगंज में बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बुधवार को उदघाटन करने वाले हैं. इस महासेतु का अप्रोच रोड करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है. ध्वस्त अप्रोच रोड को उद्घाटन से पहले दोबारा दुरुस्‍त करने की कवायद की जा रही है.

  • राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में सबको साथ लेकर और विकल्प बनकर जनता के बीच जाना है.सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने फरवरी में कोरोना और आर्थिक संकट के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com