NDTV Khabar

Cm of madhya pradesh


'Cm of madhya pradesh' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सड़क किनारे जूते बेचने वाले की बेटी लाई 97% नंबर, आगे के लिए मांगी मदद तो CM बोले- 'पढ़ाई पर ध्यान दो, तुम्हारा मामा...'

    सड़क किनारे जूते बेचने वाले की बेटी लाई 97% नंबर, आगे के लिए मांगी मदद तो CM बोले- 'पढ़ाई पर ध्यान दो, तुम्हारा मामा...'

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर (Sheopur) में सड़क किनारे जूते बेचने वाले की बेटी (Daughter Of a Roadside Shoe-Seller) ने हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा में 97 फीसदी नंबर लाई और स्ट्रीम की मेरिट सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी उनकी खूब तारीफ की है.

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    मध्यप्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी के दो नेताओं की जुबान फिसल गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट विकास दुबे की जगह गलती से प्रधानमंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को समाज के लिए कलंक कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि मंत्री ने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है, और वो ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं इंदौर के सांसद शंकर ललवानी ने आठ पुलिस वालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को दुबे जी कहकर संबोधित किया.

  • घर वापस लौट रहे मजदूरों से किराया वसूले जाने से नाराज मध्यप्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ ने कही यह बात...

    घर वापस लौट रहे मजदूरों से किराया वसूले जाने से नाराज मध्यप्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ ने कही यह बात...

    शुक्रवार को जारी एक आदेश में कहा गया था कि किराए में शयनयान श्रेणी के टिकट की कीमत, 30 रुपये का सुपरफास्ट शुल्क और प्रति यात्री भोजन तथा पानी के लिए 20 रुपये शामिल होंगे.

  • MP Board Exams: शिक्षकों ने सीएम शिवराज से की मांग, कैंसिल की जाएं एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं

    MP Board Exams: शिक्षकों ने सीएम शिवराज से की मांग, कैंसिल की जाएं एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं

    Madhya Pradesh Board Exam: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी है. लॉकडाउन होने से स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है. कई राज्यों में लॉकडाउन के चलते 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है. इनमें मध्य प्रदेश भी शामिल हैं, जहां कोरोनावायरस की वजह से बोर्ड की परीक्षाएं पूरी नहीं हो पाई हैं. 

  • CM कमलनाथ ने बाढ़ पीड़ितों से किया वादा, कहा- पहले की सरकारों की तरह प्रभावितों को भटकना नहीं पड़ेगा, सरकार खुद...

    CM कमलनाथ ने बाढ़ पीड़ितों से किया वादा, कहा- पहले की सरकारों की तरह प्रभावितों को भटकना नहीं पड़ेगा, सरकार खुद...

    कमलनाथ ने कहा कि हम इसका आकलन कर रहे हैं लेकिन केन्द्र सरकार की मदद का इंतजार किए बिना राज्य सरकार ने प्रभावितों को राहत देने का काम 22 सितम्बर से शुरु कर दिया है और अगले 15 अक्टूबर तक हर प्रभावित को मदद दे दी जाएगी. उन्होंने कहा, ‘सरकार आपके साथ है आपके दु:ख-दर्द, पीड़ा और समस्या के साथ साझी है.’

  • मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

    मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

    भाजपा नेताओं पर सदन के बाहर बार-बार कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश सरकार के गिरने का बयान देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि यदि भाजपा में हिम्मत है तो वह विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में साबित करे कि कमलनाथ सरकार के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने मीडिया को बताया था, ‘भाजपा नेता सदन के बाहर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिरने के बयान देते हैं. बजट के दौरान मौके होते हैं. भाजपा ने सदन में मत-विभाजन क्यों नहीं मांगा?’’

  • सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!

    सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!

    सत्ता का नशा जनप्रतिनिधियों के रिश्तेदारों को किस कदर चढ़ा हुआ है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) के भांजे ओर भांजी के प्रोटोकॉल में उज्जैन (Ujjain) के प्रशासनिक अमले ने पूरी ताकत झोंक दी. प्रशासनिक अमले को इन रिश्तेदारों के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने से ज्यादा शायद सत्ताधारियों द्वारा कार्रवाई का डर सता रहा होगा इसीलिए तो महाकाल दर्शन करने आए सीएम के भांजे-भांजी की आवाभगत में छह से अधिक पुलिस ओर प्रशासनिक वाहनों का काफिला साथ में लगा दिया. वीआईपी मूवमेंट की तर्ज पर इन रिश्तेदारों को उज्जैन भ्रमण करवाया गया. सारे दिन सरकारी मशीनरी उनके आगे-पीछे घूमते रही.

  • मध्य प्रदेश वालों को रोजगार देने के बयान पर कमलनाथ कायम, बोले- ये सब जगह, कौन सी नई बात कही?

    मध्य प्रदेश वालों को रोजगार देने के बयान पर कमलनाथ कायम, बोले- ये सब जगह, कौन सी नई बात कही?

    मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने विवादित बयान का बचाव करते नजर आए. मध्य प्रदेश वालों को रोजगार देने के बयान पर कमलनाथ ने कहा, ''ये सब जगह है, मैंने कौन सी नई बात कही?'

  • विपक्षी एकता को झटका देने की तैयारी में मायावती और अखिलेश यादव?

    विपक्षी एकता को झटका देने की तैयारी में मायावती और अखिलेश यादव?

    मायावती के अलावा टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं दिखेंगी. हालांकि, ममता बनर्जी ने कहा है कि वह पारिवारिक मजबूरियों के चलते शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन उनकी तरफ से उनके प्रतिनिधि वहां मौजूद होंगे. पर मायावती और अखिलेश ने शामिल नहीं होने के लिए अभी तक कोई वजह नहीं बताई है.

  • अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, सचिन पायलट चुने गए डिप्टी सीएम

    अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, सचिन पायलट चुने गए डिप्टी सीएम

    राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद से ही इस बात पर सबकी नजरें टिकीं थीं कि आखिर राजस्थान का सीएम कांग्रेस किसे बनाती है. मगर अब राजस्थान के सीएम पर से सस्पेंस खत्म हो गया है. राहुल गांधी ने अशोक गहलोत के नाम पर मंजूरी दे दी है.

  • Kamal Nath Profile: मध्यप्रदेश के नवनियुक्त सीएम कमलनाथ को तीसरा बेटा मानती थीं इंदिरा गांधी, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    Kamal Nath Profile: मध्यप्रदेश के नवनियुक्त सीएम कमलनाथ को तीसरा बेटा मानती थीं इंदिरा गांधी, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    चुनाव परिणाम के बाद दो दिन तक चली माथापच्ची के बाद कांग्रेस ने आखिरकार कमलनाथ (Kamal Nath) को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री (CM Of Madhya Pradesh) घोषित कर दिया. कमलनाथ राज्य के 18वें मुख्यमंत्री होंगे. मध्यप्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सीएम की रेस थी.

  • CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

    CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

    मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री (CM Of Madhya Pradesh) इसे लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. कमलनाथ (Kamal Nath) मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे.  कांग्रेस ने ट्वीट कर कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी.

  • राजस्थान में सीएम पद की रस्साकशी के बीच सचिन पायलट ने समर्थकों से की यह अपील...

    राजस्थान में सीएम पद की रस्साकशी के बीच सचिन पायलट ने समर्थकों से की यह अपील...

    राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर रस्साकशी जारी है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. उनके समर्थकों का भी सब्र जवाब दे रहा है. राजस्थान के करौली में कथित तौर पर सचिन पायलट के समर्थकों ने हंगामा किया और हाइवे जाम कर दिया.

  • राजस्थान, MP में सीएम पर अब भी सस्पेंस, जानिये कौन है सोनिया गांधी की पसंद...

    राजस्थान, MP में सीएम पर अब भी सस्पेंस, जानिये कौन है सोनिया गांधी की पसंद...

    राजस्थान और मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री इसे लेकर सस्पेंस अभी बना हुआ है. ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी दिल्ली में ही हैं. इस संकट का हल निकालने के लिए बैठकों का दौर अब भी जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अशोक गहलोत (Ashok gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के साथ आज बैठक भी की, लेकिन अभी कोई हल नहीं निकल सका है. सचिन पायलट जहां राहुल गांधी की पसंद बताए जा रहे हैं, वहीं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) चाहती हैं गहलोत मुख्यमंत्री बनें.

  • मध्यप्रदेश में सीएम पर सस्पेंस 'खत्म', भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे बधाई वाले पोस्टर...

    मध्यप्रदेश में सीएम पर सस्पेंस 'खत्म', भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे बधाई वाले पोस्टर...

    विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस में राजस्थान और मध्यप्रदेश में सीएम पद को लेकर माथापच्ची जारी है. सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya Scindia) पर कमलनाथ (Kamal Nath) का पलड़ा भारी है. इस बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं, जिनमें कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी गई है.

  • सचिन पायलट नहीं, बल्कि अशोक गहलोत हो सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री: सूत्र

    सचिन पायलट नहीं, बल्कि अशोक गहलोत हो सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री: सूत्र

    राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम पर स्थिति साफ होती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और इसका ऐलान आज जयपुर में किया जाएगा. हालांकि, अभी भी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि अशोक गहलोत ही सीएम बनेंगे या फिर सचिन पायलट. सूत्रों की मानें तो अभी दोनों नेता दिल्ली में ही मौजूद हैं और सचिन पायलट अभी भी सीएम पद की मांग पर अड़े हैं. सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही मुख्यमंत्री की रेस में थे. विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद पर फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया था. गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर बैठकों के कई दौर चले. बताया जा रहा है कि बैठक में राजस्थान की कमान गहलोत को सौंप देने का फैसला किया गया. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

  • शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देश पर  गुरुवार को पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चलाने उतरी. मगर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब एक शख्स खुद को मुख्यमंत्री का जीजा बताने लगा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा के नजदीक गुरुवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसवालों का एक ऐसे शख्स से सामना हुआ, जो चालान कटने से बचने के लिए अपने आपको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जीजा बताने लगा. हालांकि, इस पर अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी बयान आ गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने कहा कि वह राज्य में कई लोगों के साला हैं. 

  • झाबुआ विस्फोट : पीड़ितों के सवालों से असहज हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान

    झाबुआ विस्फोट : पीड़ितों के सवालों से असहज हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश के झाबुआ में शनिवार को हुए विस्फोट के बाद हालात का जायजा लेने रविवार को घटनास्थल पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। जनता के सवालों से वह कई बार असहज भी हो गए।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com