NDTV Khabar

Cm yogi


'Cm yogi' - 586 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गाजियाबाद में बड़ा हादसा, मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत

    गाजियाबाद में बड़ा हादसा, मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जहां ये लोग काम कर रहे थे उसके ऊपर छप्पर था और बिजली का तार गिर गया जिसके चलते आग लग गई और छप्पर भरभरा कर नीचे गिर पड़ा.

  • COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करके किए जा सकते हैं बड़े आयोजन, CM योगी आदित्यनाथ ने कहा

    COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करके किए जा सकते हैं बड़े आयोजन, CM योगी आदित्यनाथ ने कहा

    योगी ने कहा कि हम सभी लोग कोविड-19 महामारी से जुड़े प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocol) का पालन करते हुए बड़े-बड़े आयोजन कर सकते हैं और यह आयोजन इसका साक्षी बनेगा.

  • यूपी में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या पर CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, मांगी रिपोर्ट

    यूपी में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या पर CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, मांगी रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में शातिर अपराधियों ने गुरुवार रात 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हुए हैं. इस घटना पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि देते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. साथ ही तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा.

  • CM योगी ने NCR के जिलों में आवागमन पर पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

    CM योगी ने NCR के जिलों में आवागमन पर पूरी सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

    उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान की सफलता के लिए ग्राम पंचायत और वार्ड वार चिकित्सकीय जांच दल का गठन कर घर-घर जाकर चिकित्सकीय जांच की जाए और इस कार्य के लिए मेरठ मंडल में 15 हजार टीम गठित की जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों में ‘हेल्प डेस्क’ की स्थापना को प्राथमिकता देते हुए उनका सुचारु संचालन सुनिश्चित किया जाए.

  • बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

    बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'यूपी सीएम ने पीएम साहब को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं. लेकिन हकीकत देखिए. पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.

  • UP Board Result 2020: रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- 'भगवान की कृपा से सब बच्चे हों पास'

    UP Board Result 2020: रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- 'भगवान की कृपा से सब बच्चे हों पास'

    UP Board Result 2020: इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी के महीने में शुरू हो गई थीं और मार्च में कोरोनावायरस के कहर से पहले खत्म भी हो गई थीं. हालांकि, कोरोनावायरस संक्रमण के कारण परीक्षाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया में देरी हो गई है, जिसकी वजह से छात्र-छात्राओं का रिजल्ट 2020 आने में भी देरी हो गई.

  • CM योगी का आदेश- चिकित्सालय, थाना, कोर्ट तहसील, और जेलों में हो कोविड हेल्प डेस्क

    CM योगी का आदेश- चिकित्सालय, थाना, कोर्ट तहसील, और जेलों में हो कोविड हेल्प डेस्क

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक थाना, चिकित्सालय, राजस्व न्यायालय एवं तहसील, विकास खण्ड तथा जेल में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करने के मंगलवार को निर्देश दिये.  योगी ने कहा कि हेल्प डेस्क पर कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी सावधानियों के पोस्टर लगाए जाएं. कोविड हेल्प डेस्क पर पल्स ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा सैनेटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. चिकित्सीय उपकरणों के संचालन के सम्बन्ध में कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाए. इन कर्मियों को मास्क तथा दस्ताने उपलब्ध कराए जाएं.

  • CM योगी ने दिए जून के अंत तक COVID-19 अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश

    CM योगी ने दिए जून के अंत तक COVID-19 अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश

    उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बिना मास्क कोई बाहर न निकले, सामाजिक दूरी का नियम हर हालत में लागू किया जाए, सघन एवं नियमित गश्त के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए, निषिद्ध जोन में पूरी सख्ती बरती जाए किन्तु यह भी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाए कि इन क्षेत्रों में लोगों को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता में कोई असुविधा नहीं हो.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए

    CM योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 से बचाव के लिए जनता के बीच इस संबंध में जागरुकता फैलाने के निर्देश दिए हैं.

  • आजमगढ़ मामले में हुई कार्रवाई पर मायावती बोलीं- यूपी के सीएम देर आए, दुरुस्त आए...अच्छी बात है

    आजमगढ़ मामले में हुई कार्रवाई पर मायावती बोलीं- यूपी के सीएम देर आए, दुरुस्त आए...अच्छी बात है

    यूपी के आजमगढ़ में एक दलित लड़कियों से छेड़छाड़ और मारपीट के मामले में 12 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इस कार्रवाई पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तंज के साथ ही तारीफ करते हुए कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री देर आये  पर दुरस्त आये, यह अच्छी बात है. लेकिन बहन-बेटियों के मामले में कार्रवाई आगे भी तुरन्त व समय से होनी चाहिये तो यह बेहतर होगा.

  • सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    पिछले महीने कामरान नामक व्यक्ति ने प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्पडेस्क को फोन किया था और सीधे मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी थी .

  • यूपी में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुईं : प्रियंका गांधी

    यूपी में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुईं : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने दावा किया, ‘एमए, बीएससी, बीएड किए हुए लोग मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं. यह जमीनी हकीकत है.’ प्रियंका उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती मामले को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगातार हमले बोल रही हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा था कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ इस मामले की जिम्मेदारी लें और ठोस कार्रवाई करें.

  • Unlock1: दो महीने बाद फिर खुले मंदिर,  CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

    Unlock1: दो महीने बाद फिर खुले मंदिर,  CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

    यूपी सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत, धार्मिक स्थल में एक स्थान पर 5 से ज्यादा श्रद्धालु न हों. इसके साथ ही फेस-कवर या मास्क का प्रयोग अनिवार्य है. मंदिर के प्रवेश द्वार पर सैनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था होनी चाहिए. प्रवेश और निकासी के अलग-अलग दरवाजों से होगी. मूर्तियों-प्रतिरूप और पवित्र ग्रंथों को छूने की अनुमति नहीं होगी. 

  • Unlock1 का मतलब आजादी नहीं है, सार्वजनिक स्थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र ना हों : सीएम योगी

    Unlock1 का मतलब आजादी नहीं है, सार्वजनिक स्थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र ना हों : सीएम योगी

    मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रदेश में कार्यरत अन्य राज्यों के श्रमिक यदि अपने गृह प्रदेश जाना चाहते हैं तो उनकी सकुशल वापसी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. यदि ऐसे श्रमिक वापस जाने के इच्छुक न हों, तो उनका यह निर्णय लिखित रूप में प्राप्त कर लिया जाए.’’ उन्होंने निर्देश दिए कि सभी रेलवे स्टेशनों पर प्रशासन, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें.

  • धर्मस्थल खोलने को लेकर CM योगी ने जारी किए निर्देश, एक बार में 5 से ज्यादा श्रद्धालु नहीं करेंगे प्रवेश

    धर्मस्थल खोलने को लेकर CM योगी ने जारी किए निर्देश, एक बार में 5 से ज्यादा श्रद्धालु नहीं करेंगे प्रवेश

    मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमित को समय पर समुचित उपचार उपलब्ध कराना अत्यन्त आवश्यक है. उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देशित किया कि वह समस्त मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों से प्रतिदिन सीधे संवाद कर कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखें.योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक गतिविधियों में वृद्धि के लिए तेजी से प्रयास करने का निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाकर रोजगार के अधिकाधिक अवसर सृजित किए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमियों को ऋण उपलब्ध कराने के लिए एम.एस.एम.ई.सेक्टर के ऑनलाइन स्वरोजगार संगम जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएं.

  • जन्मदिन विशेष : योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पास किस सब्जेक्ट की है डिग्री, 10 बातों में जानिए संन्यासी से सीएम बनने की कहानी

    जन्मदिन विशेष : योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पास किस सब्जेक्ट की है डिग्री, 10 बातों में जानिए संन्यासी से सीएम बनने की कहानी

    सीएम योगी आदित्यनाथ, हिंदुत्व की राजनीति के इस समय फायर ब्रांड नेता हैं. वो पीएम मोदी के इस समय ताकतवर जनरलों में से एक हैं. जिनके ऊपर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी है. 22 साल की उम्र में जब अजय सिंह बिष्ट यानी योगी अदित्यनाथ ने संन्यास का फैसला लिया तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि वह एक दिन देश की राजनीति के इतने अहम चेहरा बन जाएंगे. सीएम योगी उस राज्य के मुखिया हैं जिसके बारे में कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता तक जाने का रास्ता इसी राज्य से गुजरता है. सीएम योगी का आरएसएस से कभी कोई रिश्ता नहीं था. हिंदुत्व की विचारधारा को लेकर उनका अपना एक अलग अंदाज, शैली और संगठन था. जिसके दम पर वह यूपी में आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद जैसे हिंदूवादी संगठनों के लिए भी चुनौती बन गए थे. योगी के संगठन का नाम हिंदू युवा वाहिनी है. जो उनके सीएम बनने के बाद थोड़ा निष्क्रिय है. योगी वह गोरखनाथ मठ के महंत हैं और उनके गुरु इस बीजेपी से सांसद भी रह चुके हैं.

  • PM Modi की राजनीति में कितना फिट बैठते हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ?

    PM Modi की राजनीति में कितना फिट बैठते हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ?

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कहा, 'यूपी के गतिशील और मेहनती सीएम श्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन पर शुभकामनाएं. उनकी अगुवाई में राज्य सभी क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों को छू रहा है.  नागरिकों को जीवन में विकास को देखा जा सकता है. ईश्वर उन्हें स्वास्थ और दीर्घायु रखे'. गृहमंत्री अमित शाह ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, ' उत्तर प्रदेश के सीएम श्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ. प्रदेश में सुशासन, कानून व्यवस्था और जनता के कल्याण के प्रति आपका समर्पण बहुत ही प्रशंसनीय है. आपके नेतृत्व में प्रदेश नित विकास पथ पर अग्रसर रहे और आप स्वस्थ व दीर्घायु हो ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं.' 

  • CM योगी ने केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी करने को कहा

    CM योगी ने केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी करने को कहा

    भी अस्पतालों में उपचार, स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के बेहतर प्रबंध किए जाएं.मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर जिले, कानपुर नगर, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद तथा बुलन्दशहर में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इन जिलों में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर किया जाए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com