NDTV Khabar

Cm yogi


'Cm yogi' - 422 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Uttar Pradesh By Election 2019: राज्य की 11 विधानसभा सीटों के लिए जारी है मतदान

    Uttar Pradesh By Election 2019: राज्य की 11 विधानसभा सीटों के लिए जारी है मतदान

    उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 सीटों में से आठ पर भाजपा तथा एक-एक पर सपा, बसपा और भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक जीते थे. घोसी को छोड़कर जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, वे उन पर चुने गए विधायकों के पिछले लोकसभा चुनाव में विजय हासिल करने के बाद विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने की वजह से रिक्त हुई हैं.

  • कमलेश तिवारी की मां के समर्थन में आए डॉ.कुमार विश्वास, कहा- निकम्मी सरकार आपके घरवालों को भी...

    कमलेश तिवारी की मां के समर्थन में आए डॉ.कुमार विश्वास, कहा- निकम्मी सरकार आपके घरवालों को भी...

    सीएम योगी से मुलाकात के बाद कमलेश तिवारी की मां ने इस मुलाकात पर असंतोष जताया था. आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि मुख्‍यमंत्री ने अपने आवास पर कमलेश तिवारी की मां कुसुमा, पत्‍नी किरण और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने पीड़ित परिवार को पूरी मदद का आश्‍वासन देते हुए कहा था कि सरकार इस गंभीर मामले की गहराई से जांच कर रही है और इसके दोषी लोगों को कतई बख्‍शा नहीं जाएगा.

  • कमलेश तिवारी के परिजनों से CM योगी की मुलाकात पर बोले अखिलेश यादव, दूसरों के प्रति भी ऐसी ही हमदर्दी...

    कमलेश तिवारी के परिजनों से CM योगी की मुलाकात पर बोले अखिलेश यादव, दूसरों के प्रति भी ऐसी ही हमदर्दी...

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ) ने राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को मारे गये हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मुलाकात पर कहा कि उम्मीद है कि योगी ऐसी ही हमदर्दी हाल में अन्य जिलों में मारे गये लोगों के परिवारजन के प्रति भी दिखायेंगे.

  • योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बोलीं कमलेश तिवारी की मां- 'उम्मीद के मुताबिक नहीं थे CM के हावभाव', जरूरत पड़ी तो...

    योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बोलीं कमलेश तिवारी की मां- 'उम्मीद के मुताबिक नहीं थे CM के हावभाव', जरूरत पड़ी तो...

    उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाल में मारे गए हिन्‍दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) के परिजनों से रविवार को मुलाकात की. कमलेश तिवारी की मां ने इस मुलाकात पर असंतोष जताया.

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में मिले अहम सुराग, परिजनों ने की सीएम योगी से मुलाकात

    कमलेश तिवारी हत्याकांड में मिले अहम सुराग, परिजनों ने की सीएम योगी से मुलाकात

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल में लखनऊ में मारे गये हिन्‍दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजनों से रविवार को मुलाकात की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्‍यमंत्री ने अपने आवास पर तिवारी की मां कुसुमा, पत्‍नी किरण तिवारी और उनके बेटे से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने पीड़ित परिवार को पूरी मदद का आश्‍वासन देते हुए कहा कि सरकार इस गम्‍भीर मामले की गहराई से जांच कर रही है और दोषी लोगों को कतई बख्‍शा नहीं जाएगा.

  • इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके...' प्रार्थना में गवाने पर सस्पेंड हुए प्रिंसिपल की हुई बहाली, दी गई चेतावनी

    इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके...' प्रार्थना में गवाने पर सस्पेंड हुए प्रिंसिपल की हुई बहाली, दी गई चेतावनी

    बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी ने कहा कि फुरकाल अली को अंतिम और सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. उनसे कहा गया है कि वह विभागीय कानूनों का पालन करें और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अपनी ड्यूटी करें. फुरकान अली को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की शिकायत पर निलंबित किया गया था जिसमें कहा गया था कि प्रधानाध्यापक छात्रों को, जिनमें अधिकतर बहुसंख्यक समुदाय के बच्चे हैं, जबरन प्रार्थना 'लब पे आती है दुआ' गवाते हैं.

  • यूपी में लड़की के साथ गैंगरेप, 6 आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

    यूपी में लड़की के साथ गैंगरेप, 6 आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

    कर्वी शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अनिल कुमार सिंह ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से शनिवार को बताया ‘‘दो सप्ताह पहले 23 साल की युवती अपने गांव जाने के लिए शहर के एक इंटर कॉलेज के पास किसी वाहन का इंतजार कर रही थी. इसी बीच चार पहिया वाहन में सवार कुछ लोगों ने वाहन उसके गांव का होने का झांसा दे कर उसे बैठा लिया. अज्ञात स्थान में ले जाकर उसके साथ दो दिनों तक कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया एवं अप्राकृतिक संबंध बनाया गया.’’

  • CM योगी आदित्यनाथ बोले, 15 नवंबर तक उप्र की सभी सड़कें गड्ढामुक्त होनी चाहिए

    CM योगी आदित्यनाथ बोले, 15 नवंबर तक उप्र की सभी सड़कें गड्ढामुक्त होनी चाहिए

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रदेश के समस्त मार्ग 15 नवंबर तक गड्ढामुक्त कर दिए जाएं.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    योगी ने कहा, 'लखनऊ के लोग 24 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाएं. 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव होगा और 24 अक्टूबर को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के छोटे भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणनगरी में भी यह आयोजन कैंट विधानसभा सीट पर भाजपा की होने वाली भारी मतों से जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाए.'

  • यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    रत्ना सिंह का परिवार शुरू से ही कांग्रेसी रहा है. इनके परिवार में रामपाल सिंह कांग्रेस के संस्थापक सदस्य थे. वहीं पिता राजा दिनेश सिंह कांग्रेस की सरकार में विदेश मंत्री रहे. वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बहुत करीबी थे. इसके चलते नेहरू-गांधी परिवार उनको बहुत महत्व देता था. बिना सांसद रहे भी उन्हें मंत्री बनाया गया था.

  • गौ संरक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर सीएम योगी ने की कार्रवाई, महराजगंज के DM समेत 5 अधिकारी सस्पेंड

    गौ संरक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर सीएम योगी ने की कार्रवाई, महराजगंज के DM समेत 5 अधिकारी सस्पेंड

    गौ संरक्षण और संवर्धन में लापरवाही के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव आर.के. तिवारी ने महराजगंज के जिलाधिकारी (डीएम) अमरनाथ उपाध्याय, उप जिला अधिकारी (एसडीएम) देवेंद्र कुमार और सत्यम मिश्रा, मुख्य पशु अधिकारी राजीव उपाध्याय और मुख्य उप पशु चिकित्सा अधिकारी वी. के. मौर्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

  • यूपी के मऊ में सिलेंडर फटने के बाद गिरी दो मंजिला इमारत, 13 की मौत

    यूपी के मऊ में सिलेंडर फटने के बाद गिरी दो मंजिला इमारत, 13 की मौत

    स्थानीय लोगों के साथ मिलकर प्रशासन टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है. करीब एक दर्जन से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

  • यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    साल 2017 के चुनाव में इन 10 सीटों में से बसपा और सपा ने सिर्फ दो सीटें जलालपुर और रामपुर जीती थीं, लेकिन अबकी भाजपा सभी पर नजर गड़ाए हुए है. भाजपा की कोशिश है कि इस बार के चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज हो, ताकि अभी तक हुए उपचुनावों में हुई हार का मिथक टूट सके. चुनाव की घोषणा के पहले मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और संगठन महामंत्री सुनील बंसल चुनाव वाले क्षेत्रों का दौरा कर कई कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं.

  • भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    प्रमोद कुमार वीडियो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की जांच कराने गुहार लगा रहे हैं. वीडियो में प्रमोद कुमार यह भी कह रहे हैं कि वह देश के सिपाही हैं, जब वह अपने देश के लिए जान दे सकते हैं तब अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकते हैं.

  • CM योगी बोले- भगवान राम हमारे सांसों में बसे हैं, जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी

    CM योगी बोले- भगवान राम हमारे सांसों में बसे हैं, जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी

    मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम तो हम सब की श्वास-श्वास में बसे हैं और भगवान राम के हम सभी भक्त हैं तथा भक्ति में ही शक्ति है. उन्होंने श्रद्धालुओं से भगवान राम के जीवन में प्रेरणा लेते हुए देश के निर्माण में योगदान करने की अपील की. मुख्यमंत्री योगी ने राम मंदिर निर्माण कार्य का नाम लिए बिना संकेत दिया कि बहुत जल्द बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

  • Chinmayanand Case: लॉ छात्रा के समर्थन में 'न्याय यात्रा' से पहले कांग्रेस के कई नेता हिरासत में, प्रशासन ने नहीं दी थी मंजूरी

    Chinmayanand Case: लॉ छात्रा के समर्थन में 'न्याय यात्रा' से पहले कांग्रेस के कई नेता हिरासत में, प्रशासन ने नहीं दी थी मंजूरी

    उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिये सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ के बीच 'न्याय यात्रा' के नाम से 180 किलोमीटर की पदयात्रा निकालेगी. इसमे प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव इस यात्रा में शामिल होंगी. समय-समय पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अन्य नेता भी पदयात्रा में शामिल होंगे.

  • भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए.

  • प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर निशाना- पूरा प्रशासन चिन्मयानंद को गले लगा रहा है, बचा रहा है

    प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर निशाना- पूरा प्रशासन चिन्मयानंद को गले लगा रहा है, बचा रहा है

    कानून की एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया था. बाद में 23 वर्षीय छात्रा को पांच करोड़ रुपये मांगने के आरोप में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था. उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.