NDTV Khabar

Cognress


'Cognress' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र: राज्य में सत्ता के साथ ही भाजपा ने नासिक और कोल्हापुर जिला परिषद के शीर्ष पद भी गंवाए

    महाराष्ट्र: राज्य में सत्ता के साथ ही भाजपा ने नासिक और कोल्हापुर जिला परिषद के शीर्ष पद भी गंवाए

    कोल्हापुर और नासिक में शिवसेना ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव के दौरान कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिला लिया. नासिक में शिवसेना के बालासाहेब क्षीरसागर अध्यक्ष और राकांपा के सयाजी गायकवाड़ उपाध्यक्ष बने हैं. वहीं, कोल्हापुर जिला परिषद में कांग्रेस के बजरंग पाटिल अध्यक्ष बने हैं, जबकि राकांपा के सतीश पाटिल उपाध्यक्ष बने हैं.

  • Delhi Assembly Election: ठंडा रहा भाजपा का चुनाव से पहले बुलाया गया व्यापारी सम्मेलन

    Delhi Assembly Election: ठंडा रहा भाजपा का चुनाव से पहले बुलाया गया व्यापारी सम्मेलन

    पीयूष गोयल ने सम्मेलन में मौजूद बीजेपी नेताओं और वहां पर मौजूद व्यापारियों को आने में देरी की वजह बताते हुए कहा, 'मेरी मुंबई से सुबह 10:30 बजे की फ्लाइट थी जो ढीले होते होते आखिर में 3:30 बजे टेक ऑफ हो पाई इसके चलते मुझे यहां आने में देरी हुई मैं आप सब से माफी चाहता हूं.'

  • झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया यह पहला बड़ा फैसला

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. शपथ लेने के कुछ घंटों बाद देर शाम हेमंत सोरेन ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में फैसला किया कि राज्य में दो वर्ष पूर्व पत्थलगड़ी को लेकर हुए आंदोलन के दौरान दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे.

  • पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    पीएम मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को दी बधाई

    प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन जी को बधाई। मैं झारखंड के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं." झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में 44 वर्षीय आदिवासी नेता ने रविवार को शपथ ली. 

  • हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी एकता की झलक, इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

    हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी एकता की झलक, इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत

    हेमंत सोरेन (Hemant Soren) झारखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने मोरहाबादी मैदान में शपथ ली. हेमंत सोरेन के साथ तीन मंत्रियों ने भी शपथ ली. इसमें दो कांग्रेस और एक आरजेडी से हैं. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक भी दिखी.

  • Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    झारखंड मु्क्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, RJD नेता तेजस्वी यादव, AAP सांसद संजय सिंह, DMK नेता एमके स्टालिन व लेफ्ट के कई नेता पहुंचे.

  • CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

    CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- पूरी दिल्ली में 16 दिसंबर से मुफ्त Wi-Fi, हर रोज यूज कर पाएंगे 1.5 GB डाटा

    इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने योजना की जानकारी देते हुए बताया कि 16 दिसंबर को इस योजना की शुरुआत होगी, दिल्ली में 100 वाईफाई हॉटस्पॉट चालू कर दिए जाएंगे. कुल 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जा रहे हैं. 4 हजार बस स्टॉप पर, बाकी 7 हजार पूरी दिल्ली में लगाये जाएंगे. इसका कुल खर्च 100 करोड़ आएगा. पहले हफ्ते में 100 हॉटस्पॉट चालू होने के बाद हर हफ्ते 500 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे. हर आधे किलोमीटर पर हॉटस्पॉट मिलेगा.

  • झारखंड में बोले PM मोदी- आदिवासियों के संस्‍कार ने राजकुमार राम को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बनाया

    झारखंड में बोले PM मोदी- आदिवासियों के संस्‍कार ने राजकुमार राम को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बनाया

    पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से तीन बातें स्‍पष्‍ट हुई हैं. पहली बात यह कि लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है. दूसरी बात यह कि बीजेपी सरकार ने जिस प्रकार नक्सलवाद की कमर तोड़ी है, उससे यहां डर का माहौल कम हुआ है और विकास का माहौल बना है. और तीसरी बात ये कि झारखंड के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति एक विश्वास की भावना है.  

  • कर्नाटक उपचुनाव: JDS के साथ फिर से हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है कांग्रेस

    कर्नाटक उपचुनाव: JDS के साथ फिर से हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है कांग्रेस

    खड़गे महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी महासचिव हैं, जहां पर पार्टी ने भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य में ऐसा फैसला लोकतंत्र की रक्षा और लोगों के हितों की रक्षा के लिए किया. उन्होंने कहा, ‘आपको हकीकत बताऊं, हमारी अध्यक्ष (सोनिया गांधी) इसके पक्ष में नहीं थीं और चाहती थीं कि हम विपक्ष में रहें, लेकिन लोगों, दलों और प्रगतिशील सोच वालों ने हमें भाजपा को सत्ता से बाहर रखने पर ध्यान देने को कहा.’

  • महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना बनाएगी सरकार: शरद पवार

    महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना बनाएगी सरकार: शरद पवार

    एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘मैंने अपने 50 साल के राजनीतिक करियर में कई घटनाएं देखी हैं. कठिनाईयां आती हैं, लेकिन वह अस्थायी होती हैं और मेरा अनुभव है कि राज्य के लोग मजबूती से इस स्थिति का सामना करेंगे.’ उन्होंने कहा कि जब तक उनके पास युवकों का समर्थन है उन्हें किसी चीज की चिंता नहीं है.

  • महाराष्ट्र: सत्ता के घमासान में 13 निर्दलीय और छोटे दलों के 16 विधायकों पर टिकी नजर

    महाराष्ट्र: सत्ता के घमासान में 13 निर्दलीय और छोटे दलों के 16 विधायकों पर टिकी नजर

    इसके अलावा क्रांतिकारी शेतकरी पक्ष के विधायक शंकरराव गडाख ने शिवसेना को समर्थन का पत्र दिया है. उन्होंने कुछ अन्य विधायकों को भी शिवसेना के पक्ष में किया है. इनमें आशीष जायसवाल (रामटेक), नरेंद्र भोंडेकर (भंडारा), मनीला गावित (सकरी) और चंद्रकांत पाटिल (मुक्तानगर) शामिल हैं.

  • दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

    दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

    सिन्हा ने कहा,'उच्चतम न्यायालय जिम्मेदारी तय कर रहा है....लेकिन अल्पावधि में क्या कदम उठाए जा रहे हैं? इस पर बात केवल बात करना और सम-विषम (लागू करना) कोई समाधान नहीं है.' कुछ माह पहले बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (RCEP) पर भारत द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया.

  • Odd Even: दूसरे दिन और चालान कटे, मनीष सिसोदिया ने लोगों से की यह अपील

    Odd Even: दूसरे दिन और चालान कटे, मनीष सिसोदिया ने लोगों से की यह अपील

    सिसोदिया ने कहा कि कई लोगों को कल केवल Odd Even नियम का पालन करने की चेतावनी दी गई और उनका चालान नहीं किया गया.  आधिकारिक आंकड़े के अनुसार मंगलवार को 562 चालान काटे गये. यातायात पुलिस ने 213, परिवहन विभाग ने 157 और राजस्व विभाग ने 192 चालान काटे. ऑड-ईवन योजना के पहले दिन सोमवार को 271 चालान काटे गये थे.

  • Odd-Even Scheme: CM केजरीवाल का दावा- पहला दिन रहा सफल, 15 लाख कारें आईं कम नजर, 200 लोगों का कटा चालान

    Odd-Even Scheme: CM केजरीवाल का दावा- पहला दिन रहा सफल, 15 लाख कारें आईं कम नजर, 200 लोगों का कटा चालान

    दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए शहर की केजरीवाल सरकार जिम्मेदार है. वह राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर तनिक भी प्रयत्न नहीं कर रही है, उल्टे पराली जलाने का बहाना बनाकर अपने ऊपर लगने वाले आरोपों से बचने का प्रयास कर रही है. उन्होंने ‘सम-विषम योजना’ को दिल्लीवासियों के जी का जंजाल बताते हुए कहा, ‘यह तभी सफल और संभव होगा जब शहर की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था दुरुस्त हो. इस प्रकार तो यह कमी को छिपाने की कोशिश भर है.’ 

  • कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने की भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को भारत रत्न दिए जाने की मांग

    कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने की भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को भारत रत्न दिए जाने की मांग

    मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया, '26 जनवरी 2020 को इन तीनों शहीदों को भारत रत्न दिया जाए. इनको आधिकारिक रूप से शहीद-ए-आजम घोषित किया जाए. चंडीगढ़ (मोहाली) स्थित हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा किया जाए.'

  • गुजरात में उपचुनाव को लेकर EC पर भड़की कांग्रेस, कहा- भाजपा के दबाव में आयोग...

    गुजरात में  उपचुनाव को लेकर EC पर भड़की कांग्रेस, कहा- भाजपा के दबाव में आयोग...

    प्रदेश में दो अन्य विधानसभा क्षेत्र राधनपुर और बयाड के कांग्रेस विधायकों क्रमश: अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने भाजपा में शामिल होने के लिए विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. मोरवा हदाफ के विधायक भूपेंद्रसिंह खांट अवैध जाति प्रमाण पत्र रखने के कारण अयोग्य करार दिए गए थे. यह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है.

  • नवजोत सिद्धू का ये शायराना ट्वीट, आखिर किस ओर करता है इशारा?

    नवजोत सिद्धू का ये शायराना ट्वीट, आखिर किस ओर करता है इशारा?

    हालांकि चुनाव नतीजे (Election Results) में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद विपक्ष पार्टियां हार का मंथन करने पर लगी हुई हैं. नतीजे आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर भी ठिकरा फोड़ा है.

  • लोकसभा चुनाव में भी कायम रहेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन : गुलाम नबी आजाद

    लोकसभा चुनाव में भी कायम रहेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन : गुलाम नबी आजाद

    कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद ने दावा किया कि कांग्रेस सपा का गठबंधन दो साल बाद आने वाले लोकसभा चुनावों में भी न केवल कायम रहेगा, बल्कि दोनों पार्टिंयां मिलकर सरकार भी बनाएंगी. आजाद ने चुनावी सभा में कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मिलकर उत्तर प्रदेश के किसानों, मजदूरों, नौजवानों और अकलियत के लिए जो सपने देखे हैं, हम उन्हें केवल सपना नहीं रहने देंगे. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर उन ख्वाबों को पूरा करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि मिली-जुली सरकार भी बनाएंगे, जिसके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे.’’

Advertisement