NDTV Khabar

Commonwealth games


'Commonwealth games' - 201 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बबीता फोगाट को मिला 'दिलवाला', सोशल मीडिया पर खुद दिखाई होने वाले पति की तस्वीर...Post Viral

    बबीता फोगाट को मिला 'दिलवाला', सोशल मीडिया पर खुद दिखाई होने वाले पति की तस्वीर...Post Viral

    गीता और बबीता फोगाट के जीवन पर फिल्म भी बन चुकी है, जिसका नाम था दंगल (Dangal). इस फिल्म में गीता फोगाट का किरदार फातिमा सना शेख ने निभाया था. वहीं, बबीता का रोल एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने निभाया. वहीं, इनके पिता का किरदार आमिर खान (Aamir Khan) ने निभाया था.

  • कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू डोप टेस्ट में फेल, अस्थायी रूप से निलंबित

    कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू डोप टेस्ट में फेल, अस्थायी रूप से निलंबित

    आईडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "आईडब्ल्यूएफ ने संजीता चानू को टोप टेस्ट में फेल पाया है. उनके नमूने में एनाबॉलिक स्टेरॉइड टेस्टोस्टेरॉन नाम का ड्रग पाया गया है जो प्रतिबंधित किया जा चुका है. इसी के चलते उन्हें डोपिंग रोधी नियम का उल्लंघन करने पर अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है." मणिपुर की संजीता के पास अब आईडब्ल्यूएफ के फैसले को डोपिंग रोधी अनुशासन समिति के समक्ष चुनौती देने का अधिकार है.

  • सीबीएसई ने ली भारतीय खिलाड़ियों की अलग से बोर्ड परीक्षा...

    सीबीएसई ने ली भारतीय खिलाड़ियों की अलग से बोर्ड परीक्षा...

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पहली बार वैश्विक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा के छह छात्रों की अलग से परीक्षा ली. ये खिलाड़ी नियमित बोर्ड परीक्षा के समय अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग ले रहे थे.

  • कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान शर्मसार हुए भारतीय एथलेटिक्‍स महासंघ ने उठाया यह कड़ा कदम....

    कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान शर्मसार हुए भारतीय एथलेटिक्‍स महासंघ ने उठाया यह कड़ा कदम....

    इस घटना से सबक लेते हुए भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपने सभी राष्ट्रीय शिविरों और प्रशिक्षण केंद्रों में सख्त ‘नो नीडल’ नीति लागू करने का फैसला किया है.‘नो नीडल ’ नीति लागू करने वाले पहले राष्ट्रीय खेल महासंघों में से एक एएफआई ने प्रोटोकाल तैयार किया है जो सभी एथलीटों को भेजा जाएगा.

  • पीएम मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मुलाकात की

    पीएम मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मुलाकात की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस माह ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं से मुलाकात की. मोदी ने इन राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पदक जीतने में असफल रहे खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की.

  • वर्ष 2022 के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स से शूटिंग को हटाने से युवा खिलाड़ी होंगे प्रभावित : जीतू राय

    वर्ष 2022 के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स से शूटिंग को हटाने से युवा खिलाड़ी होंगे प्रभावित : जीतू राय

    गोल्ड कोस्ट में भारत के लिए स्‍वर्ण पदक जीतने वाले जीतू ने कहा है कि 2022 के बर्मिंघम खेलों में शूटिंग के शामिल नहीं होने से युवा निशानेबाजी पर प्रतिकूल असर होगा. जीतू ने भारतीय सेना द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा , ‘हम राष्ट्रमंडल खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में काफी पदक जीतते हैं. जरा इन बच्चों को देखो जो निशानेबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और वे आगे और भी बेहतर खेल दिखाएंगे.

  • कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले इन मेडल्‍स से बदलेगी देश में टेबल टेनिस की तस्वीर...

    कॉमनवेल्थ गेम्‍स 2018 में मिले इन मेडल्‍स से बदलेगी देश में टेबल टेनिस की तस्वीर...

    भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ि‍यों ने इस बार कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में कुल 8 पदक जीते. भारतीय टीटी खिलाड़ि‍यों की यह सफलता काबिलेतारीफ मानी जा सकती है. भारत में टेबल टेनिस खिलाड़ियों का देश वापसी पर ऐसा स्वागत शायद ही पहले कभी हुआ हो. फ़ैन्स ने देश वापसी पर चैंपियन खिलाड़ियों का ढोल-नगाड़ों के साथ ज़ोरदार स्वागत किया. खिलाड़ियों ने भी फ़ैन्स को ऑटोग्राफ़ देने और सेल्फ़ी खिंचवाने के मामले में निराश नहीं किया.

  • बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...

    बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने बताया, इस मामले में थोड़ी कमजोर हैं पीवी सिंधु...

    इस मुकाबले में साइना ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाली सिंधु को हराकर स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया. तमाम अनुमानों को झुठलाते हुए साइना ने इस मुकाबले में सीधे गेमों में सिंधु पर जीत दर्ज की. पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार का मानना है कि पीवी सिंधु के खेल में यह कमजोरी है कि जवाबी हमले से उसे परेशानी में डाला जा सकता है और यही वजह है कि वे हाल के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के फाइनल सहित खिताबी मुकाबलों में हारीं.

  • Viral Video: मल्लिका शेरावत का दिखा अनोखा अंदाज, कुछ इस तरह डांस करती आईं नजर

    Viral Video: मल्लिका शेरावत का दिखा अनोखा अंदाज, कुछ इस तरह डांस करती आईं नजर

    हरियाणा के हिसार में जन्मीं मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लाम्बा है. मल्लिका ने 2003 में 'ख्वाहिश' फिल्म से डेब्यू किया था, और एकदम से वे चर्चा में आ गई थीं.

  • NEWS FLASH: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राशन के OTP घोटाले की जांच ACB को भेजी

    NEWS FLASH: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राशन के OTP घोटाले की जांच ACB को भेजी

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • CWG 2018 closing ceremony: रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ समापन, अब होगी बर्मिंघम में मुलाकात!

    CWG 2018 closing ceremony: रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ समापन, अब होगी बर्मिंघम में मुलाकात!

    बर्मिंघम  में वर्ष 2022 में दोबारा मिलने के वादे के साथ रविवार को यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों का समापन हो गया. खेल भावना और सौहार्द के साथ 4 से 15 अप्रैल के बीच आयोजित इन खेलों विश्व के 71 देशों और टेरेटरीज के 6,600 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इन खेलों के अंतिम रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें विभिन्न कलाकारों ने अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया. आस्ट्रेलिया के पोएट्री स्लैम प्रतियोगिता के सबसे युवा विजेता 13 वर्ष के सोली राफाएल ने एक कविता भी सुनाई. जमैका के दिग्गज फर्राटा धावक यूसेन बोल्ट ने एक डीजे बनकर भी समारोह में मौजूद दर्शकों का मनोरंजन किया

  • Commonwealth Games 2018: कुछ ऐसे किदांबी श्रीकांत ने गंवा दिया सिंगल्स का स्वर्ण पदक

    Commonwealth Games 2018: कुछ ऐसे किदांबी श्रीकांत ने गंवा दिया सिंगल्स का स्वर्ण पदक

    वर्ल्ड नम्बर-1 भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा और इस कारण वह स्वर्ण पदक से चूक गए. श्रीकांत को मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई ने मात देकर राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां स्वर्ण पदक हासिल किया. इस कारण भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा

  • CWG 2018: कुल 66 पदकों के साथ खत्म हुआ भारत का अभियान, रचा इतिहास, मिला तीसरा स्थान

    CWG 2018: कुल 66 पदकों के साथ खत्म हुआ भारत का अभियान, रचा इतिहास, मिला तीसरा स्थान

    ऑस्ट्रेलिया में 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आखिरी दिन भारत ने इतिहास रच दिया है. खेलों के 10वें दिन भारत का अभियान बैडमिंडन में पुरुष डबल्स मेंं हार और जत के साथ 66 पदकों के साथ खत्म हुआ, जो भारत का खेलों के इतिहास में तीसरा सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. रविवार को करोड़ों हिंदुस्तानी खेलप्रेमियों की नजरें इसी बात पर लगी थीं कि क्या भारत साल 2014 में ग्लास्गो के प्रदर्शन को पीछे छोड़ पाएगा या नहीं. और आखिरी दिन भारतीय धुरंधरों ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ग्लास्गो के 64 पदकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. कुल मिलाकर भारत ने 66 पदक जीते. इनमें  26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य पदक शामिल हैं

  • CWG 2018: बैडमिंटन में भारत को 2 पदक, सायना नेहवाल को गोल्ड और पीवी सिंधु को सिल्वर

    CWG 2018: बैडमिंटन में भारत को 2 पदक, सायना नेहवाल को गोल्ड और पीवी सिंधु को सिल्वर

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में बैडमिंटन सिंगल्स के खिताबी मुकाबले में सायना नेहवाल को गोल्ड मिला है, वहीं पीवी सिंधु को सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा है.

  • NEWS FLASH: बीजेपी ने यूपी से MLC की 11वीं सीट अपना दल के लिए छोड़ी

    NEWS FLASH: बीजेपी ने यूपी से MLC की 11वीं सीट अपना दल के लिए छोड़ी

    इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • CWG 2018: इस बड़ी वजह से पुरुष हॉकी टीम ने गंवाया कांस्य पदक

    CWG 2018: इस बड़ी वजह से पुरुष हॉकी टीम ने गंवाया कांस्य पदक

    भारतीय पुरुष हाकी टीम को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को कांस्य पदक के मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले की तरह इस मैच भी भारत की शुरुआत आक्रामक रही लेकिन पांच मिनट के बाद ही इंग्लैंड ने टीम ने भारतीय आक्रमण को तोड़ते हुए डिफेंस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. भारतीय टीम ने कुल मिलाकर बहुत ही निराश किया और एक बार फिर से बड़ी खामी हॉकी टीम की पोल खोल गई

  • Commonwealth Games 2018: इस स्कोर के साथ नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    Commonwealth Games 2018: इस स्कोर के साथ नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    नीरज चोपड़ा ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया. नीरज ने पुरुषों की भालाफेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता. वहीं इसी स्पर्धा में एक और भारतीय विपिन कशाना पांचवें स्थान पर रहे. और स्वर्ण पदक के साथ ही नीरज ने कॉमनवेल्थ खेलों में इतिहास रच दिया.

  • CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आखिरी और 10वें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात के बीच नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, शाम के सेशन में मुक्केबाजी में विकास कृष्ण, महिला टीटी में सिंगल्स में मनिका बत्रा, कुश्ती में सुमित मलिक और विगनेश ने क्रमश पुरुष व महिला वर्ग में स्वर्ण दिलाए, तो बॉक्सिंग में स्टार मैरीकॉम और गौरव सोलंकी ने भी सोने पर मुक्का जड़ा. इसके अलावा संजीव राजपूत ने भी सोने पर निशाना साधा. कुल मिलाकर खेलों के नौ दिन अभी तक भारत आठ स्वर्ण पदक कब्जा चुका है