Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Communal politics


'Communal politics' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने ‘असली राष्ट्रवाद’ अपनाकर रास्ता दिखा दिया है और अब बिहार के मतदाताओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए उन्हीं का अनुकरण करना चाहिए क्योंकि कुमार को सीएए जैसे मुद्दों पर अपना ‘धर्मनिरपेक्ष नकाब’ उतार फेंकने में भी कोई गुरेज नहीं है. यादव ने 23 फरवरी को पटना में विशाल रैली के बाद शुरू हो रही अपनी ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ से पूर्व एक साक्षात्कार में कहा कि बिहार में राजग सरकार के विभाजनकारी एजेंडे को हराने का जिम्मा विपक्ष पर है और उसे ‘दुर्जेय एवं एकजुट’ विकल्प देना चाहिए.

  • संविधान में किए गए संशोधन को लेकर देश भर के एंग्लो-इंडियन समुदाय की बैठक

    संविधान में किए गए संशोधन को लेकर देश भर के एंग्लो-इंडियन समुदाय की बैठक

    देश भर के आंग्ल भारतीय (एंग्लो-इंडियन) समुदाय के सदस्यों ने संविधान में किए गए हालिया संशोधन के संबंध में अपना जवाब तैयार करने के लिए सोमवार की शाम को कोलकाता में बैठक की. इस संशोधन के जरिए लोकसभा के साथ ही राज्य विधानसभाओं में समुदाय के सदस्यों के लिए सीट आरक्षण की व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है.

  • तुगलकाबाद में हिंसा: 100 से ज्यादा वाहन तोड़े, पुलिस पर किया हमला, भीम आर्मी के चीफ सहित 91 अरेस्ट

    तुगलकाबाद में हिंसा: 100 से ज्यादा वाहन तोड़े, पुलिस पर किया हमला, भीम आर्मी के चीफ सहित 91 अरेस्ट

    Ravidas Temple: चन्द्रशेखर आजाद पर दंगा फैलाना, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, आगजनी करना और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप है. इस घटना में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हो गए

  • Loksabha Elections 2019, वंशवाद, जातिवाद, सम्प्रदायवाद को समाप्त करके विकास का मंत्र हमें जिताएगा : मनोज सिन्हा

    Loksabha Elections 2019, वंशवाद, जातिवाद, सम्प्रदायवाद को समाप्त करके विकास का मंत्र हमें जिताएगा : मनोज सिन्हा

    Loksabha Elections 2019 में गाजीपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी मनोज सिन्हा को विश्वास है कि चुनाव में उनकी जीत होगी. उन्होंने कहा है कि वे विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं और पिछले पांच सालों में उन्होंने सिर्फ विकास के लिए काम किया है.

  • यूपी सरकार के मंत्री का दावा, भाजपा करा सकती है देशभर में सांप्रदायिक दंगे

    यूपी सरकार के मंत्री का दावा, भाजपा करा सकती है देशभर में सांप्रदायिक दंगे

    ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अमेरिका की एक कथित खुफिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा भारत में दंगे करा सकती है. राजभर यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, 'आगामी 21 फरवरी को साधु राम मंदिर के नाम पर चिमटा बांटेंगे और भाजपा दंगा करायेगी.

  • तीन तलाक के मुद्दे पर जेडीयू का एनडीए सरकार को समर्थन नहीं, जानिए- असहमति क्यों

    तीन तलाक के मुद्दे पर जेडीयू का एनडीए सरकार को समर्थन नहीं, जानिए- असहमति क्यों

    तीन तलाक के मुद्दे पर जनता दल यूनाइटेड केंद्र की बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के साथ नहीं है. पार्टी ने साफ कहा है कि अगर राज्यसभा में इस मुद्दे पर वोटिंग हुई तो पार्टी इसके समर्थन में वोट नहीं करेगी.

  • बीजेपी ने सोशल मीडिया पर भड़काया, अल्पेश ठाकोर के खिलाफ सुबूत हैं तो डालिए जेल में : कांग्रेस

    बीजेपी ने सोशल मीडिया पर भड़काया, अल्पेश ठाकोर के खिलाफ सुबूत हैं तो डालिए जेल में : कांग्रेस

    गुजरात में उत्तर भारत के लोगों के खिलाफ हो रही हिंसा और इस मामले में कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर पर लग रहे लोगों को भड़काने के आरोपों पर कांग्रेस ने कहा है कि ठाकोर समाज के लोगों के गुस्से को शांत करने के लिए अल्पेश ने बयान दिया था लेकिन इस पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री डाली.

  • मध्यप्रदेश : पहली बार सैयदना की खिदमत में किसी पीएम की हाजिरी, नजर अगले चुनाव पर

    मध्यप्रदेश : पहली बार सैयदना की खिदमत में किसी पीएम की हाजिरी, नजर अगले चुनाव पर

    दाऊदी बोहरा समुदाय के मौजूदा सर्वोच्च धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन मोहर्रम के मौके पर 'वाज़' यानी प्रवचन देने, मध्यप्रदेश के इंदौर आए हैं. राज्य सरकार ने सैयदना को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है. सैयदना से मिलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे. प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के इस कदम को राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

  • बच्ची से दरिंदगी करने वालों का बचाव क्यों?

    बच्ची से दरिंदगी करने वालों का बचाव क्यों?

    हम कहां जा रहे हैं, यह जानने से पहले हम कहां आ पहुंचे हैं, ज़रा रुक कर देख लेना चाहिए. जम्मू के कठुआ में बलात्कार के मामले में हमारे समाज ने अपना नक़ाब ख़ुद ही उतार दिया है. हम बेटियों की परवाह करते हैं यह ढोंग भी अपने आप सामने आ गया है. कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बारे में ही सुन लेंगे तो आपको यकीन हो जाएगा कि आप एक मरे हुए समय में जीने का भरम पाल रहे हैं.

  • बिहार : भाजपा ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाया, कांग्रेस बचाव में आई

    बिहार : भाजपा ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाया, कांग्रेस बचाव में आई

    बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जहां भाजपा आक्रामक है वहीं कांग्रेस उनके बचाव में सामने आ गई है. जहां हाल के साम्प्रदायिक घटना के बाद भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के पुलिस महानिदेशक से मिला वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि भाजपा नीतीश सरकार का सम्मान नहीं करती है.

  • न भ्रष्टाचार से समझौता किया और न साम्प्रदायिकता से करूंगा : नीतीश कुमार

    न भ्रष्टाचार से समझौता किया और न साम्प्रदायिकता से करूंगा : नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज आखिर राज्य में हाल में हुई साम्प्रदायिक घटनाओं पर अपनी चुप्पी तोड़ी. नीतीश ने साफ़ शब्दों में कहा कि न तो उन्होंने भ्रष्टाचार से समझौता किया और न ही सम्प्रदायिकता को बर्दास्त कर सकते हैं. उन्होंने यह बात एक कार्यक्रम में कही.

  • दलितों ने रामविलास पासवान और सुशील मोदी को काले झंडे क्यों दिखाए?

    दलितों ने रामविलास पासवान और सुशील मोदी को काले झंडे क्यों दिखाए?

    बिहार में हर वर्ष दलित समुदाय द्वारा मोकामा में चौहरमल जयंती धूमधाम से मनाई जाती है. लेकिन शनिवार को जब इस समारोह में भाग लेने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पहुंचे तो काले झंडों से उनका स्वागत किया गया.

  • BJP से लड़ने के लिए राहुल गांधी चुंबक की तरह सभी दलों को साथ खींच लेंगे : वीरप्पा मोइली

    BJP से लड़ने के लिए राहुल गांधी चुंबक की तरह सभी दलों को साथ खींच लेंगे : वीरप्पा मोइली

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने राहुल गांधी की तरीफ करते हुए कहा कि राहुल गांधी के भीतर भाजपा से मुकाबला करने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि भाजपा से से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में कांग्रेस के विचारों से मिलते-जुलते विचार रखने वाली दूसरी पार्टियों को साथ लाने की क्षमता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने कुछ विशेषताएं अपने परदादा जवाहरलाल नेहरू और दादी इंदिरा गांधी से हासिल की हैं. 

  • बीजेपी पर बरसे राहुल, कहा- हिंदुस्तान के सारे चोरों का पैसा नोटबंदी में बदल गया

    बीजेपी पर बरसे राहुल, कहा- हिंदुस्तान के सारे चोरों का पैसा नोटबंदी में बदल गया

    राहुल गांधी ने आज पोरबंदर में एक चुनावी सभा में मछुआरों को भरोसा दिलाया कि यदि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो अलग से मत्स्य मंत्रालय बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मनेरगा के लिए यूपीए सरकार ने 35 हजार करोड़ लगाए और दलितों के परिवारों की जिंदगी बदल दी. इतना ही पैसा मोदी जी ने टाटा को नैनो की फैक्टरी को दे दिया.

  • संजय लीला भंसाली पद्मावती के वे दृश्य हटाएं जिन पर राजपूतों को है आपत्ति : शिवसेना

    संजय लीला भंसाली पद्मावती के वे दृश्य हटाएं जिन पर राजपूतों को है आपत्ति : शिवसेना

    फिल्म पद्मावती को लेकर जारी विवाद के बीच शिवसेना ने कहा है कि यदि राजपूतों को किसी दृश्य से आपत्ति है तो फिल्मकार संजय लीला भंसाली को उसे हटाना चाहिए. सोमवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भंसाली से बात भी की.

  • गुजरात : कथित सांप्रदायिक वीडियो क्लिप को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत

    गुजरात : कथित सांप्रदायिक वीडियो क्लिप को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत

    एक सामाजिक कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि गुजरात चुनाव में ‘मतों के ध्रुवीकरण’ के मकसद के साथ मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए क्लिप का प्रसार किया जा रहा है.

  • हिंदी के गुणगान दिवस पर एक बात..

    हिंदी के गुणगान दिवस पर एक बात..

    कोई भाषा यह दावा नहीं कर सकती कि उसका अपना स्वतंत्र अस्तित्व है. क्योंकि भाषा संप्रेषण का एक माध्यम है. संप्रेषण का मतलब है कि जिससे बात की जाए उसकी समझ में आए. इसीलिए दो अलग अलग भाषाओं के बीच संप्रेषण की पहली शर्त है कि दोनों के बीच की एक और भाषा का निर्माण हो. कालक्रम में प्राकृत, संस्कृत, अपभ्रंश के रूप बदलती हुई आज हिंदी तक आई अपनी भाषा कोई अपवाद नहीं है.

  • पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में अब भी तनाव, बीजेपी नेताओं को वहां जाने से रोका गया

    पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में अब भी तनाव, बीजेपी नेताओं को वहां जाने से रोका गया

    पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में हिंसक घटनाओं के बाद अब भी तनाव है. वहां की घटनाओं पर अब सियासत पूरी तरीके से गरमाई हुई है.

Advertisement