NDTV Khabar

Companies


'Companies' - 672 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुणे में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बीमा कंपनी के कार्यालय में तोड़फोड़ की

    पुणे में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बीमा कंपनी के कार्यालय में तोड़फोड़ की

    महाराष्ट्र के पुणे शहर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बुधवार को फसल नुकसान को लेकर किसानों के बीमा दावों के निपटारे की मांग को लेकर एक निजी बीमा कंपनी के कार्यालय में तोड़फोड़ की. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में भारतीय IT कंपनियों के साथ भेदभाव बढ़ा : रिपोर्ट

    डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में भारतीय IT कंपनियों के साथ भेदभाव बढ़ा : रिपोर्ट

    उदाहरण के लिए 2015 में अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट, इंटेल और गूगल में शुरुआती नौकरी के लिए दायर एच-1बी आवेदनों में महज एक प्रतिशत को खारिज किया जाता था. वहीं 2019 में यह दर बढ़कर क्रमश: छह, आठ, सात और तीन प्रतिशत हो गई है.

  • टेलीकॉम कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, कहा- DOT को देना होगा 1.33 लाख करोड़ रुपये का बकाया

    टेलीकॉम कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, कहा- DOT को देना होगा 1.33 लाख करोड़ रुपये का बकाया

    सुनवाई के दौरान DOT ने कोर्ट में कहा कि टर्मिनेशन शुल्क के अलावा टेलीकॉम कंपनियों को मिलने वाली सभी राजस्व, रोमिंग शुल्क AGR का ही हिस्सा है. जबकि टेलीकॉम कंपनियों की दलीली है कि  गैर-दूरसंचार राजस्व जैसे किराया, इंटरनेट आय, लाभांश आय आदि को AGR से बाहर रखा जाना चाहिए.2006 में TD SAT  ने AGR के मुद्दे पर टेलीकॉम कंपनियों के पक्ष में फैसला दिया था.

  • ब्रांडेड कंपनियों की नकली सीमेंट की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़, दिल्ली सहित कई राज्यों में फैला है जाल

    ब्रांडेड कंपनियों की नकली सीमेंट की फैक्ट्रियों का भंडाफोड़, दिल्ली सहित कई राज्यों में फैला है जाल

    पुलिस ने इस धंधे में लिप्त 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. एनटीपीसी प्लांट से निकलने वाली राख, पुराना खराब सीमेंट और डस्ट आदि मिलाकर नकली सीमेंट तैयार किया जाता था. हैबतपुर में हिंडन नदी के पास नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस की छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से 1022 बोरी नकली सीमेंट बरामद की. इनमें अंबुजा सीमेंट, जेके सुपर सीमेंट, एसीसी सुपर पावर आदि ब्रांड के नकली सीमेंट शामिल हैं.

  • सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह का बाजार पूंजीकरण 1.26 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह का बाजार पूंजीकरण 1.26 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से छह कंपनियों के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में बीते सप्ताह 1.26 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. बसे अधिक लाभ में रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक रहे. शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में बढ़त दर्ज करने वाली चार अन्य कंपनियां हिंदुस्तान यूनिलीवर, कोटक महिंद्रा बैंक, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक हैं. वहीं भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), इन्फोसिस, एचडीएफसी और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) के बाजार पूंजीकरण में गिरावट देखी गयी है. समीक्षाधीन सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण सबसे अधिक यानी 34,453.13 करोड़ रुपये बढ़कर 8,29,632.75 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  • दिवालिया हुई 178 साल पुरानी ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक, पूरी दुनिया में फंसे 1.5 लाख लोग

    दिवालिया हुई 178 साल पुरानी ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक, पूरी दुनिया में फंसे 1.5 लाख लोग

    ब्रिटेन की प्रसिद्ध ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक सोमवार को दिवालिया हो गई. द गार्जियन के मुताबिक कंपनी की इस हालत की वजह से पूरी दुनिया में उसके लाखों ग्राहक फंस गए हैं. ब्रिटिश सरकार का कहना है कि 178 साल पुरानी इस कंपनी के 1 लाख 50 हजार ग्राहक छुट्टियां बिताने के लिए बाहर गए थे. अब सरकार के सामने यह चुनौती होगी कि सभी लोगों को सुरक्षित अपने देश वापस कैसे लाया जाए. कंपनी ने पहले ही कह दिया था कि ब्रेक्जिट मामले की वजह से बुकिंग कम हो रही हैं और उस पर कर्ज बढ़ता जा रहा है. कंपनी को दिवालिया होने से बचने के लिए 20 करोड़ पाउंड की जरूरत थी.

  • News Flash: अलीपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की

    News Flash: अलीपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • इंडियन टेक्नोमैक कंपनी और इसके प्रमोटरों की 289.66 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच

    इंडियन टेक्नोमैक कंपनी और इसके प्रमोटरों की 289.66 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बैंक फ्रॉड मामले में मेसर्स इंडियन टेक्नोमैक कंपनी लिमिटेड और इसके प्रमोटरों की 289.66 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अटैच की है. इसमें हिमाचल प्रदेश में कंपनी के प्रमोटर राकेश कुमार शर्मा की पोंटा साहिब जिले में स्थित कंपनी की भूमि, भवन, संयंत्र और मशीनरी शामिल हैं.

  • अमेरिका में बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, बॉलीवुड का कनेक्शन भी आया सामने

    अमेरिका में बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, बॉलीवुड का कनेक्शन भी आया सामने

    अमेरिका की ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी (डीईए) ने एक सबसे बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें एक भारतीय कनेक्शन सामने आया है. अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक पूर्व सहयोगी और कथित तौर पर भारत से संचालित होने वाली एक दवा कंपनी के तार इस रैकेट से जुड़े हैं. 

  • कैट को ई-कॉमर्स कंपनियों की ‘फेस्टिवल सेल’ पर ऐतराज

    कैट को ई-कॉमर्स कंपनियों की ‘फेस्टिवल सेल’ पर ऐतराज

    कैट ने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से आग्रह किया है कि इस तरह त्योहारी सीजन की बिक्री की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही गोयल ने इस मुद्दे पर संज्ञान लेकर स्पष्ट रूप से कहा था की सरकार किसी भी पोर्टल पर लागत से भी कम मूल्य पर माल बेचने को कतई अनुमति नहीं देगी. 

  • शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 87,973.5 करोड़ रुपये घटा

    शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 87,973.5 करोड़ रुपये घटा

    सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में से छह का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में कुल मिलाकर 87,973.5 करोड़ रुपये गिर गया. टीसीएस और एचडीएफसी के बाजार पूंजीकरण में सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा, जिन कंपनियों के पूंजीकरण में कमी आई है, उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक शामिल है. वहीं, दूसरी ओर एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के बाजार पूंजीकरण में वृद्धि हुई है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) का बाजार पूंजीकरण 22,664.4 करोड़ रुपये गिरकर 8,24,642.82 करोड़ रुपये और एचडीएफसी का बाजार मूल्यांकन 21,492.9 करोड़ रुपये घटकर 3,52,367.54 करोड़ रुपये रह गया.

  • अब बेंगलुरु में फूड डिलीवर करेगा 'स्वीगी गो'

    अब बेंगलुरु में फूड डिलीवर करेगा 'स्वीगी गो'

    स्वीगी स्टोर जो किराने का सामान, फूल और दवाई जैसी रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग में आने वाली चीजों को घर तक पहुंचाने का वायदा अपने कस्मटर्स से करती है. स्वीगी गो मेन ऐप का हिस्सा होगा.

  • अमेरिका ने आदित्य बिड़ला ग्रुप की इस कंपनी के खिलाफ दायर किया मुकदमा

    अमेरिका ने आदित्य बिड़ला ग्रुप की इस कंपनी के खिलाफ दायर किया मुकदमा

    अमेरिका के कानून मंत्रालय ने आदित्य बिड़ला समूह की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई नोवेलिस को प्रतिस्पर्धी कंपनी एलेरिस का अधिग्रहण करने से रोकने के लिये एक मुकदमा दायर किया है. मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी.

  • बिस्किट कंपनी पारले के 10,000 कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार

    बिस्किट कंपनी पारले के 10,000 कर्मचारियों पर लटकी छंटनी की तलवार

    ग्रामीण क्षेत्र के संकट के कारण फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स यानी तीव्र गतिशीलता वाली उपभोक्ता वस्तुओं (एफएमसीजी) की बिक्री पर पिछली कुछ तिमाहियों से काफी असर पड़ा है. उपभोग में सुस्ती के कारण हिंदुस्तान यूनीलीवर, नेस्ले जैसी कंपनियों की वित्तीय रिपोर्ट में वृद्धि दर कमजोर बताई गई है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी जारी, आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं भाव

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी जारी, आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं भाव

    इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बुधवार को पूर्ववत क्रमश: 71.84 रुपये, 74.54 रुपये, 77.50 रुपये और 74.62 रुपये प्रति लीटर बने रहे.

  • मध्यप्रदेश में बुकिंग रद्द करने वाली कैब कंपनी को भरना होगा 1,000 रुपये जुर्माना

    मध्यप्रदेश में बुकिंग रद्द करने वाली कैब कंपनी को भरना होगा 1,000 रुपये जुर्माना

    इसके तहत बुकिंग स्वीकार करने के बाद सेवा देने से मना करने पर कैब कंपनी को 1,000 रुपये का जुर्माना भरना होगा. प्रदेश के परिवहन विभाग के उप सचिव नियाज खान ने पीटीआई भाषा से कहा कि कैब कंपनी बुकिंग स्वीकार करने के बाद यदि ग्राहक को सेवा देने से मना करती है तो कंपनी को 1,000 रूपया जुर्माना देना होगा.

  • आम्रपाली ग्रुप के दो शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार, फर्जी कंपनियां बनाई थीं

    आम्रपाली ग्रुप के दो शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार, फर्जी कंपनियां बनाई थीं

    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आम्रपाली ग्रुप के दो बड़े अधिकारियों चीफ फाइनेंस अफसर चंद्रप्रकाश वाधवा और आडिटर अनिल मित्तल को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने कई फर्जी कम्पनियां बना रखी थीं जिसमें बड़े स्तर पर फंड ट्रांसफर किया गया.

  • म्यांमार : खदान में भूस्खलन से 18 मरे, बचाव अभियान जारी

    म्यांमार : खदान में भूस्खलन से 18 मरे, बचाव अभियान जारी

    खदान से अब तक 18 शव बरामद किए जा चुके हैं. अग्निशमन विभाग के अनुसार, उत्तरी राज्य काचिन के काइन चांग गांव के पास स्थित खदान में रविवार को भूस्खलन हो गया.अधिकारियों ने बताया कि याजा हतर्नी जेड माइनिंग कंपनी के 15 कर्मचारी और सुरक्षा के लिए तैनात तीन पुलिसकर्मी भूस्खलन में मारे गए, जबकि दो अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं.