NDTV Khabar

Congrees


'Congrees' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus Lockdown: सोनिया गांधी ने पूछा सवाल, '17 मई के बाद क्‍या, लॉकडाउन को लेकर कौन सा मापदंड अपना रही सरकार'

    Coronavirus Lockdown: सोनिया गांधी ने पूछा सवाल, '17 मई के बाद क्‍या, लॉकडाउन को लेकर कौन सा मापदंड अपना रही सरकार'

    सोनिया ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कहा, ‘17 मई के बाद क्या? 17 मई के बाद कैसे होगा? भारत सरकार यह तय करने के लिए कौन सा मापदंड अपना रही है कि लॉकडाउन कितना लंबा चलेगा.’

  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार बीजेपी को राहत कार्य करने से रोक रही : जेपी नड्डा

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार बीजेपी को राहत कार्य करने से रोक रही : जेपी नड्डा

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ‘‘राजनीतिक कारणों’’ के चलते राज्य में इस समय भाजपा कार्यकर्ताओं को राहत कार्य करने से रोक रही है.

  • NEWS FLASH: महाराष्‍ट्र में राज्‍यपाल ने बीजेपी को दिया सरकार बनाने का न्‍योता, सबसे बड़ा दल होने के चलते दिया गया न्‍योता

    NEWS FLASH: महाराष्‍ट्र में राज्‍यपाल ने बीजेपी को दिया सरकार बनाने का न्‍योता, सबसे बड़ा दल होने के चलते दिया गया न्‍योता

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: चुनाव आयोग के बाहर मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का चल रहा धरना खत्म हुआ

    NEWS FLASH: चुनाव आयोग के बाहर मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का चल रहा धरना खत्म हुआ

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • हैकिंग के बाद BJP की वेबसाइट आज भी बंद, कांग्रेस और 'आप' ने कसा तंज, Tweet कर कही यह बात...

    हैकिंग के बाद BJP की वेबसाइट आज भी बंद, कांग्रेस और 'आप' ने कसा तंज, Tweet कर कही यह बात...

    भारतीय जनता पार्टी (BJP Website) की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया गया है. वेबसाइट हैक करने के बाद वेबसाइट डाउन हो गई है और वह काम नहीं कर रही है. बीजेपी की आधिकारिक वेबसाइट BJP.org.com जब आप गूगल पर सर्च करेंगे तो उस पर आपको अंग्रेजी में 'वी विल बैक सून' लिखा आएगा. कांग्रेस की ट्विटर मैनेजर दिव्या स्पंदना सबसे पहले बीजेपी वेबसाइट की खराबी के बारे में ट्वीट करने वालों में से थीं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल की एक मेम का स्क्रीनशॉट साझा किया. इस पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने तंज कसा है.

  • कांग्रेस बोली, नितिन गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर

    कांग्रेस बोली, नितिन गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर

    कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि, 'गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर हैं'.कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा,‘गडकरी जी के बयान पर मैं एक हिंदी की कहावत कहना चाहता हूं- कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना.

  • NEWS FLASH: हम कहते हैं कि हमारा हिंदू राष्‍ट्र है. हिंदू राष्‍ट्र है इसका मतलब इसमें मुसलमान नहीं चाहिए, ऐसा बिल्‍कुल नहीं होता : मोहन भागवत

    NEWS FLASH: हम कहते हैं कि हमारा हिंदू राष्‍ट्र है. हिंदू राष्‍ट्र है इसका मतलब इसमें मुसलमान नहीं चाहिए, ऐसा बिल्‍कुल नहीं होता : मोहन भागवत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी में अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई प्रोजेक्टों की आधारशिला रखेंगे. इन परियोजानाओं की लागत 500 करोड़ रुपये से अधिक है.

  • राहुल गांधी कर सकते हैं मप्र में मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा : कमलनाथ 

    राहुल गांधी कर सकते हैं मप्र में मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा : कमलनाथ 

    मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष कमलनाथ का कहना कि पार्टी में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करने की परंपरा नहीं है, मगर जरूरत पड़ी तो पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकते हैं. कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के लोग शिवराज सिंह चौहान की सरकार की 'ठगी' से नाराज हैं और कांग्रेस ने इस साल के आखिर में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें हराने के लिए कमर कस ली है.

  • योगी देश के सबसे गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री : राज बब्बर

    योगी देश के सबसे गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री : राज बब्बर

    कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में जहां भयंकर तूफान से भारी तबाही और जान-माल हानि हुई है, वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री कर्नाटक में चुनाव प्रचार में व्यस्त व मस्त हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अंशकालिक नियुक्ति पर हैं. साथ ही देश के सबसे गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्रियों में एक हैं.

  • 'कांग्रेस के हाथों में भी खून के दाग' वाले बयान पर हुए बवाल के बाद सलमान खुर्शीद ने दी यह सफाई

    'कांग्रेस के हाथों में भी खून के दाग' वाले बयान पर हुए बवाल के बाद सलमान खुर्शीद ने दी यह सफाई

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि 'कांग्रेस के हाथों में भी मुसलामानों के खून के दाग हैं'. उनके इस बयान के बाद जमकर हंगामा मचा. इसके बाद वह बचाव की मुद्रा में आए और इस पर सफाई देते हुए कहा कि 'मैंने यह बयान इंसान होने के नाते दिया था. ये मेरे व्यक्तिगत विचार हैं. कांग्रेस ने भी खुर्शीद के बयान से पल्ला झाड़ लिया था और उसे उनकी 'निजी राय' करार दे दिया था. 

  • 2019 में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की जगह सिर्फ 'बेटी बचाओ' होगा भाजपा का नारा, पढ़ें राहुल गांधी के भाषण की 5 प्रमुख बातें

    2019 में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की जगह सिर्फ 'बेटी बचाओ' होगा भाजपा का नारा, पढ़ें राहुल गांधी के भाषण की 5 प्रमुख बातें

    दिल्ली में 'संविधान बचाओ अभियान' की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. एक तरफ उन्होंने देशभर में दलितों-अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों और रेप की घटनाओं को उठाया. तो दूसरी तरफ युवाओं, किसानों और कामगारों की हालत पर भी चिंता जताई और इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

  • महाभियोग मामले पर कांग्रेस ने कहा, कानून विशेषज्ञों से बात कर उठाएंगे अगला कदम

    महाभियोग मामले पर कांग्रेस ने कहा, कानून विशेषज्ञों से बात कर उठाएंगे अगला कदम

    CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू द्वारा महाभियोग प्रस्ताव को खारिज करने के बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी और अन्य विपक्षी दल इस मसले पर कानून विशेषज्ञों से बात करेंगे. इसके बाद अगला कदम उठाया जाएगा. कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने कहा कि यह वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण मामला है. हमें नहीं पता कि महाभियोग प्रस्ताव को खारिज करने के पीछे क्या वजह थी. कांग्रेस पार्टी और अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे पर कानून विशेषज्ञों से बात करने के बाद अगला कदम उठाएंगे. कहा जा रहा है कि महाभियोग नोटिस पर दस्तखत करने वाले राज्यसभा सदस्य इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है.

  • CJI दीपक मिश्रा को आरोपों पर फैसला आने तक खुद न्यायिक कामों से अलग हो जाना चाहिए : कांग्रेस

    CJI दीपक मिश्रा को आरोपों पर फैसला आने तक खुद न्यायिक कामों से अलग हो जाना चाहिए : कांग्रेस

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि अगर सीजेआई के खुद का व्यवहार विवादों के घेरे में है तो उनको स्वयं न्यायिक व प्रशासनिक कार्य से अलग हो जाना चाहिए और जांच के लिए प्रस्तुत हो जाना चाहिए. ताकि शीर्ष पद और उनकी व्यक्तिगत निष्ठा स्पष्ट हो और समुचित तरीके से कानून की प्रक्रिया का अनुपालन हो सके. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश की न्यायालिका के शीर्ष पद पर आसीन जिस अधिकारी से लोग इंसाफ की अपेक्षा करते हैं वह संदेह से परे हो. इसलिए हमने इसका फैसला उनके विवेक पर छोड़ दिया है. इससे कानून की प्रक्रिया का समुचित तरीके से अनुपालन सुनिश्चित होगा. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता पक्ष CJI की स्थिति व पद के साथ समझौता कर रहा है.

  • कांग्रेस ने कहा भारी मन से लाए महाभियोग का नोटिस, चुप नहीं बैठ सकते थे 

    कांग्रेस ने कहा भारी मन से लाए महाभियोग का नोटिस, चुप नहीं बैठ सकते थे 

    CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस सौंपने के बाद कांग्रेस ने कहा कि हम नहीं चाहते थे कि संवैधानिक ढांचे में यह दिन देखना पड़े, लेकिन लोकतंत्र के प्रति अपने कर्तव्यों को देखते हुए भारी मन से हमें महाभियोग का नोटिस सौंपना पड़ा. हमें उम्मीद है कि राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू इस नोटिस पर उचित कदम उठाएंगे. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस वार्ता में कहा कि महाभियोग नोटिस पर कुल 71 सदस्यों ने दस्तखत किए हैं, लेकिन इसमें से 7 सदस्य रिटायर हो चुके हैं. ऐसे में अब 64 सदस्य बचे हैं. जो जरूरी संख्या से अधिक है. हम राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू से मिले. करीब 40 मिनट बातचीत हुई और उन्हें नोटिस सौंप दिया है. 

  • जज लोया केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने उठाए दस सवाल

    जज लोया केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने उठाए दस सवाल

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा जज लोया की मौत मामले में एसआईटी जांच की मांग से संबंधित याचिका ठुकराने के बाद कांग्रेस ने इस पर सवाल खड़ा कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि अभी भी इस मामले में कई सवाल अनसुलझे हैं. पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि जज लोया सोहराबुद्दीन मामले की सुनवाई कर रहे थे. 

  • तृणमूल विधायक ने दी कांग्रेस नेता को सिर कलम करने की धमकी

    तृणमूल विधायक ने दी कांग्रेस नेता को सिर कलम करने की धमकी

    तृणमूल के एक नेता ने यहां अपने समर्थकों को निर्दलीय उम्मीदवारों पर हमले के लिए उकसाया तो दूसरे ने सरेआम कांग्रेस उम्मीदवार का सिर काटने की धमकी दे डाली, जबकि नादिया में भी रविवार को तृणमूल और लेफ्ट समर्थकों ने एक-दूसरे के ऊपर जमकर बम फेंके।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com