NDTV Khabar

Congress candidates in up


'Congress candidates in up' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राशिद अल्वी नहीं लड़ेंगे चुनाव, अब उनकी जगह अमरोहा से सचिन चौधरी होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

    राशिद अल्वी नहीं लड़ेंगे चुनाव, अब उनकी जगह अमरोहा से सचिन चौधरी होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

    उत्तर प्रदेश के अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित किए गए राशिद अल्वी ने ‘निजी समस्याओं’ का हवाला देते हुए सोमवार को कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और इस बारे में उन्होंने पार्टी आलाकमान को सूचित कर दिया है.

  • Lok Sabha Election Updates: PM के गढ़ में प्रियंका की बोट यात्रा, BJP जारी कर सकती है पहली लिस्ट

    Lok Sabha Election Updates: PM के गढ़ में प्रियंका की बोट यात्रा, BJP जारी कर सकती है पहली लिस्ट

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वायदा करने के बावजूद अकेले 2018 में एक करोड़ नौकरियां खत्म कर दीं. मणिपुर की राजधानी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में 2018 के दौरान हर दिन लगभग 30 हजार नौकरियां खत्म हुईं. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवारों को पहली भी लिस्ट जारी हो सकती है. मंगलवार देर रात तक भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चली है.

  • आराधना मिश्रा: क्‍या पिता प्रमोद तिवारी के प्रतिष्‍ठा बचा पाएंगी ये

    आराधना मिश्रा: क्‍या पिता प्रमोद तिवारी के प्रतिष्‍ठा बचा पाएंगी ये

    कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी की बेटी भी इस बार रामपुर खास से चुनावी मैदान में हैं. रामपुर खास से कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के नाम विशेष कीर्तिमान है. वह वर्ष 1980 से 2012 तक लगातार नौ बार विधायक चुने जाते रहे हैं.

  • यूपी चुनाव 2017 : इस पार्टी के चुनावी दंगल में उतरने से समाजवादी पार्टी-कांग्रेस के माथे पर पड़े बल

    यूपी चुनाव 2017 : इस पार्टी के चुनावी दंगल में उतरने से समाजवादी पार्टी-कांग्रेस के माथे पर पड़े बल

    इलाहाबाद में एआईएमआईएम पार्टी का चेहरा अफसर महमूद ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों से किए वादों को पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने मैनिफेस्टो में राज्य के मुसलमानों को 18 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही थी लेकिन राज्य सरकार ने यह पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार इस दिशा में ऐसी एक भी पहल नहीं की, मसलन समिति आदि बनाकर अध्ययन करना आदि की पांच सालों में जहमत नहीं उठाई.

Advertisement