Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Congress cwc


'Congress cwc' - 74 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Covid-19: सोनिया गांधी बोलीं- कोरोना से निपटने के लिए लगातार जांच हो, स्वास्थ्यकर्मियों को मिले पूरा सहयोग

    Covid-19: सोनिया गांधी बोलीं- कोरोना से निपटने के लिए लगातार जांच हो, स्वास्थ्यकर्मियों को मिले पूरा सहयोग

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लगातार चिकित्सा जांच की जरूरत है और चिकित्साकर्मियों को पूरा सहयोग दिया जाए तथा उन्हें सभी निजी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराया जाएं. सोनिया ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में यह टिप्पणी की.

  • CWC में CAA पर बोलीं सोनिया गांधी- धर्म के आधार पर लोगों को बांटता है ये कानून

    CWC में CAA पर बोलीं सोनिया गांधी- धर्म के आधार पर लोगों को बांटता है ये कानून

    CWC की मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. CWC ने चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने CAA को लेकर कहा कि इस कानून का मकसद भारत के लोगों को धर्म के आधार पर बांटना है.

  • सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, CWC ने चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया

    सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, CWC ने चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने शनिवार को चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया. कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के विरोध को दबाने की सरकार की कोशिशों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है. इसके अलावा देश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति, जम्मू-कश्मीर में सरकार की पाबंदी के छह महीने पूरे होने और खाड़ी में ईरान और अमेरिका के बीच विवाद की वजह से बन रहे हालात को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है.

  • CWC की बैठक के बाद कांग्रेस बोली- महाराष्ट्र में NCP-Shiv Sena के साथ मिलकर सरकार बनाने पर कल होगा फैसला

    CWC की बैठक के बाद कांग्रेस बोली- महाराष्ट्र में NCP-Shiv Sena के साथ मिलकर सरकार बनाने पर कल होगा फैसला

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आज सुबह हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई.

  • महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 में से 40 विधायक जयपुर में, कांग्रेस नेता रख रहे हैं उनकी हर गतिविधि पर नजर

    महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 में से 40 विधायक जयपुर में, कांग्रेस नेता रख रहे हैं उनकी हर गतिविधि पर नजर

    महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस ने पार्टी वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक अब खत्म हो गई है. बैठक से निकलने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सुबह दस बजे से चली इस बैठक में सही पहलुओं पर बात की गई है. आखिर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यह तय किया है कि हम महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद ही किसी फैसले पर पहुंचेंगे.

  • NDA से Shiv Sena के  अलग होने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का आया बयान, कहा- हमको तो...

    NDA से Shiv Sena के  अलग होने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का आया बयान, कहा- हमको तो...

    महाराष्ट्र में BJP सरकार नहीं बनाएगी यह अब साफ हो गया है. ऐसे में अब सभी की निगाहें Shiv Sena-Congress और NCP की तरफ हैं. NCP प्रमुख शरद पवार ने Shiv Sena के साथ सरकार बनाने की संभावनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम सरकार बनाने को लेकर कोई भी फैसला कांग्रेस से बात किए बगैर नहीं करने जा रहे हैं. उधर, कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर CWC की बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी शिवसेना को समर्थन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के बाद ही कोई फैसला लेगी. 

  • अयोध्या मामले में फैसले से पहले आज होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

    अयोध्या मामले में फैसले से पहले आज होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

    कांग्रेस के शीर्ष नेता अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर शनिवार सुबह बैठक करेंगे और अपनी आगे की रणनीति पर विचार विमर्श करेंगे

  • मोदी सरकार पर कांग्रेस वार- सोनिया गांधी बोलीं- '2019 के जनादेश का खतरनाक तरीके से हो रहा इस्तेमाल' 

    मोदी सरकार पर कांग्रेस वार- सोनिया गांधी बोलीं- '2019 के जनादेश का खतरनाक तरीके से हो रहा इस्तेमाल' 

    कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी के महासचिवों, राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

  • अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे मौजूदा परिस्थितियों में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला बताया.

  • लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    दो महीनों की अनिश्चितता के बाद कांग्रेस (Congress) को अपना अंतरिम अध्यक्ष मिल गया. शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की लगभग 12 घंटों तक चली बैठक के बाद पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.

  • सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष तो BJP ने ली चुटकी, 7 सेकंड का यह VIDEO किया शेयर

    सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष तो BJP ने ली चुटकी, 7 सेकंड का यह VIDEO किया शेयर

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कांग्रेस (Congress) का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है. करीब 12 घंटे तक चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (WC) की बैठक में ये फैसला लिया गया है. CWC की बैठक में राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की अपील की गई, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इसके लिए तैयार नहीं हुए.

  • CWC की मीटिंग में फैसला, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया

    CWC की मीटिंग में फैसला, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया

    CWC Meeting: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

  • CWC की बैठक में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा, राहुल गांधी ने कहा, वहां के हालात बहुत खराब, 10 खास बातें

    CWC की बैठक में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा, राहुल गांधी ने कहा, वहां के हालात बहुत खराब, 10 खास बातें

    कांग्रेस का नया अध्य़क्ष चुनने के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक जारी है. इस बीच CWC की बैठक से बाहर आकर राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा, 'जम्‍मू कश्‍मीर में हालात बेहद खराब, सरकार को पूरी पारदर्शिता के साथ बताना चाहिए कि वहां के हालात कैसे हैं.' राहुल गांधी ने कहा कि बैठक के बीच में मुझे कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. आपको बता दें कि आज सुबह ही राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष को चुनने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की महत्वपूर्ण बैठक हुई. CWC की बैठक को 5 ग्रुप में बांटकर किया गया. इन समूहों को क्षेत्रवार बांटा गया. इसमें तय हुआ था कि सीडब्ल्यूसी शाम को फिर मिलेगी. इससे पहले कल सोनिया गांधी के घर पर एक बैठक हुई थी, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता भी मौजूद थे. बैठक में कल ये फ़ैसला लिया गया था कि आज की कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को भी बुलाया जाएगा और उनकी राय ली जाएगी लेकिन अंतिम फ़ैसला कांग्रेस कार्यसमिति ही करेगी.

  • CWC की बैठक के बीच कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने की प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

    CWC की बैठक के बीच कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने की प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की

    कांग्रेस का नया अध्यक्ष पद चुनने के लिए कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शुरू हो गई है. वहीं पार्टी के ही एक नेता  जगदीश शर्मा अपने 10-20 कार्यकर्ताओं के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि शादी के बाद प्रियंका वाड्रा अब गांधी परिवार की नहीं रहीं अब वह वाड्रा परिवार की सदस्य हैं.

  • CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है. अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलायी है.

  • आज हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान, मुकुल वासनिक रेस में आगे,10 बातें

    आज हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान, मुकुल वासनिक रेस में आगे,10 बातें

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द ही हो सकती है. इसे लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं, विभाग प्रमुखों और सांसदों की बैठक में राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले कहा कि शनिवार को होने जा रही कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष के चयन को लेकर व्यवस्था बन जाएगी और अगले कुछ दिनों के भीतर निर्णय हो जाएगा. बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि गांधी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और इसमें कांग्रेस जीतेगी और वापसी करेगी.

  • News Flash: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्‍यक्ष बनाया गया, CWC की बैठक में हुआ फैसला

    News Flash: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्‍यक्ष बनाया गया, CWC की बैठक में हुआ फैसला

    सोनिया गांधी के आवास पर मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं. जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में दो दशकों में पहली बार गांधी परिवार से बाहर के किसी शख़्स को पार्टी की कमान मिल सकती है.

  • कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

    कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

    कांग्रेस में अध्यक्ष चुनने की प्रकिया शुरू हो चुकी है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शनिवार को होने वाली है जिसमें अंतरिम अध्यक्ष चुना जाएगा. कांग्रेस के पास फिलहाल कोई अध्यक्ष नहीं है क्योंकि तीन जुलाई को राहुल गांधी के इस्तीफा देने की वजह से कांग्रेस में यह पद खाली है. अब यह तय है कि मुकुल वासनिक ही कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे, मगर सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर मुकुल वासनिक ही क्यों? अब जरा मुकुल वासनिक के प्रोफाइल को देखिए, शायद ही आपने उन्हें टीवी पर कभी बोलते हुए सुना होगा. यानी काफी लो प्रोफाइल रहते हैं और चुपचाप अपना काम करते हैं. कांग्रेस का दलित चेहरा जो चार बार सांसद रहे और केंद्रीय मंत्री भी. कांग्रेस को लगता है कि 59 साल के मुकुल वासनिक कांग्रेस के लिए अंतरिम अध्यक्ष बनने के सही हकदार हैं.