NDTV Khabar

Congress jds alliance


'Congress jds alliance' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में कांग्रेस-JDS के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिये कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

    कर्नाटक में कांग्रेस-JDS के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिये कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

    कर्नाटक में कांग्रेस-JDS के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. कर्नाटक में 20 सीटों पर कांग्रेस (Congress) वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ( HD Deve Gowda) की पार्टी जेडीएस (JDS) 8 सीटों पर लोकसभा चुनाव (lok Sabha Election 2019) लड़ेगी. कर्नाटक में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं.

  • क्या कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिराना चाहती है बीजेपी? ऑडियो क्लिप पर मचा घमासान

    क्या कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिराना चाहती है बीजेपी? ऑडियो क्लिप पर मचा घमासान

    कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए बुधवार को कांग्रेस और जेडीएस के बीच होने वाली समन्वय समिति की बैठक से पहले एक ऑडियो क्लिप सामने आया है. जिसको लेकर राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है. इस ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर भाजपा विधायक के करीबी कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों को तोड़ने की बात कर रहे हैं.

  • क्या कहता है कर्नाटक...

    क्या कहता है कर्नाटक...

    कनार्टक में पांच सीटों पर उपचुनाव हुए हैं जिनमें से चार सीटों पर कांग्रेस-जेडीयू गठबंधन ने जीत दर्ज की है. कर्नाटक में विधानसभा की दो सीटों के लिए चुनाव हुए जिसमें जामकंडी सीट को कांग्रेस के न्यामागौड़ा ने करीब 40 हजार वोटों से जीता. जबकि रामनगरम की सीट को मुख्यमंत्री की पत्नी अनिता कुमारास्वामी ने एक लाख वोटों के जीता.

  • नतीजे के बाद बोले कुमारस्वामी, '2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, राहुल गांधी को करना चाहिए 'महागठबंधन' का नेतृत्व'

    नतीजे के बाद बोले कुमारस्वामी, '2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, राहुल गांधी को करना चाहिए 'महागठबंधन' का नेतृत्व'

    कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने पांच में से चार सीटें अपने नाम कर ली. लोकसभा की तीन सीटों में से कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन ने दो सीटें जीत लीं, वहीं विधानसभा की दो सीटों पर बीजेपी का सुपड़ा साफ कर दिया. इतना ही नहीं, बीजेपी की गढ़ माने जाने वाली बेल्लारी सीट में भी कांग्रेस ने सेंध लगा दी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता भी चुनाव जीत गई हैं.

  • Karnataka By Polls: कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-JDS गठबंधन को मिला दिवाली बोनस, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा

    Karnataka By Polls: कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-JDS गठबंधन को मिला दिवाली बोनस, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा

    कर्नाटक में हुए तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है और कुल पांच में से चार सीटें अपने नाम कर ली. लोकसभा की तीन सीटों में से कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन ने दो सीटें जीत लीं, वहीं विधानसभा की दो सीटों पर बीजेपी का सुपड़ा साफ कर दिया. इतना ही नहीं, बीजेपी की गढ़ माने जाने वाली बेल्लारी सीट में भी कांग्रेस ने सेंध लगा दी और वहां जीत दर्ज कर ली. इस चुनाव में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता भी चुनाव जीत गई हैं. कर्नाटक में एक बार फिर से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के शानदार प्रदर्शन पर कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार ने इस जीत के लिए कर्नाटक खास तौर पर बेल्लारी के लोगों का धन्यवाद दिया है. साथ ही राहुल गांधी और पूर्व पीएम देवगौड़ा का भी शुक्रिया अदा किया है. 

  • Karnataka By-Poll Results: बीजेपी के गढ़ बेल्लारी में कांग्रेस का कब्जा, 19 साल का सूखा खत्म

    Karnataka By-Poll Results: बीजेपी के गढ़ बेल्लारी में कांग्रेस का कब्जा, 19 साल का सूखा खत्म

    कर्नाटक उपचुनाव 2018 में प्रतिष्ठा की लड़ाई में बीजेपी को उसी के गढ़ में मात देने में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन कामयाब हो गया. कांग्रेस ने वीएस उगरप्पा ने बीजेपी के जे शांता को हरा दिया है. हैरान करने वाली बात है कि 2014 लोकसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के खाते में ही थी मगर अब यह कांग्रेस के खाते में हो गया. 

  • Karnataka By Election Results 2018 Live Updates: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

    Karnataka By Election Results 2018 Live Updates: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

    कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित कर दिए गये. प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुके कर्नाटक  उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस को दिवाली बोनस मिला है. वहीं, बीजेपी एक सीट बकरार रखने में कामयाब हो पाई है. कर्नाटक उपचुनाव में लोकसभा सीटें, शिवमोग्गा (शिमोगा), बेल्लारी और मंड्या थीं और विधानसभा सीटें जमखंडी और रामानगर में उपचुनाव हुए.   लोकसभा की तीन सीटों में एस दो सीटें कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के खाते में गई हैं, वहीं बीजेपी एक सीट बचा पाई है. इसके अलावा दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और जेडीएस का ही कब्जा रहा. बता दें कि लोकसभा की तीन सीटों में से जहां पहले 2 पर बीजेपी का कब्जा था, वहीं, एक पर जेडीएस की जीत हुई थी. बता दें कि कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों शिमोगा, बेल्लारी (अजजा) व मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों रामनगरम व जामखंडी पर शनिवार को औसतन 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

  • कर्नाटक उपचुनाव 2018 : कांग्रेस-JDS गठबंधन की अग्निपरीक्षा, BJP के पास बदला लेने का मौका - 10 खास बातें

    कर्नाटक उपचुनाव 2018 : कांग्रेस-JDS गठबंधन की अग्निपरीक्षा, BJP के पास बदला लेने का मौका - 10 खास बातें

    कर्नाटक में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम अगले साल होने वाले आम चुनाव 2019 के लिहाज़ से काफी अहम हैं. कर्नाटक मंगलवार को उपचुनावों के परिणामों के लिए इंतज़ार कर रहा है, जो न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (BJP), बल्कि राज्य में सत्तासीन कांग्रेस-JDS के लिए भी काफी अहम हैं. लोकसभा सीटों, शिमोगा, बल्लारी और मांड्या तथा विधानसभा सीटों जामखंडी और रामनगरम के परिणाम सभी के लिए अहम इसलिए हैं, क्योंकि लोकसभा की तीन में से दो सीटों पर अब तक BJP का कब्ज़ा था, वहीं, एक पर JDS की जीत हुई थी. इन तीन सीटों में से दो पर भी जीत BJP का मनोबल ऊंचा रखेगी, वहीं, विधानसभा चुनाव में मिली कामयाबी से कांग्रेस-JDS गठबंधन भी खुद को कमतर नहीं आंक रहा है. बता दें कि मई में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस-JDS ने मिलकर सरकार बनाई थी.

  • Karnataka ByPoll Result 2018 : तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के नतीजे आज, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की अग्निपरीक्षा

    Karnataka ByPoll Result 2018 : तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के नतीजे आज, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की अग्निपरीक्षा

    सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के लिए चुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि पांचों निर्वाचन क्षेत्रों में पांचों केंद्रों पर मंगलवार सुबह आठ बजे सुबह मतगणना शुरू होगी.

  • अपने आंसुओं पर कुमारस्वामी ने दी सफाई, बोले- कभी नहीं कहा कि कांग्रेस परेशान कर रही है

    अपने आंसुओं पर कुमारस्वामी ने दी सफाई, बोले- कभी नहीं कहा कि कांग्रेस परेशान कर रही है

    साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ कुछ नहीं कहा है. कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी के कार्यक्रम में भावुक होने में कुछ भी गलत नहीं है.

  • गठबंधन की सरकार पर छलके CM कुमारस्वामी के आंसू, कहा- मैं खुश नहीं, विषकंठ बनकर पी रहा हूं जहर

    गठबंधन की सरकार पर छलके CM कुमारस्वामी के आंसू, कहा- मैं खुश नहीं, विषकंठ बनकर पी रहा हूं जहर

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पर एक बार फिर से दर्द छलका है. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक बार फिर से गठबंधन की सरकार की मजबूरियों को सार्वजनिक मंच से सबके सामने रखा और इस दौरान उनके मजबूरियों के आंसू भी छलके. अभी कर्नाटक में नई सरकार के बने ज्यादा दिन भी नहीं भी हुए हैं कि कुमारस्वामी ने एक बार फिर से स्वीकार किया कि वह इस गठबंधन वाली सरकार से खुश नहीं हैं. 

  • कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस में मतभेद के बीच बीजेपी ने बुलाई बैठक, बनेगी रणनीति

    कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस में मतभेद के बीच बीजेपी ने बुलाई बैठक, बनेगी रणनीति

    कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस में मतभेद के बीच बीजेपी में हलचल बढ़ गई है. बेंगलुरु में आज राज्य बीजेपी की अहम बैठक होगी. ये स्टेट एक्ज़ीक्यूटिव की विधानसभा चुनाव के बाद होने वाली पहली बैठक है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में जेडीएस और कांग्रेस में मतभेद के बाद पैदा हुई स्थिति पर चर्चा होगी और पार्टी अपनी आगे की रणनीति तैयार करेगी.

  • JDS के साथ गठबंधन पर बोले डीके शिवकुमार, ‘धर्मनिरपेक्ष सरकार के लिए कड़वा घूंट पीना पड़ा’

    JDS के साथ गठबंधन पर बोले डीके शिवकुमार, ‘धर्मनिरपेक्ष सरकार के लिए कड़वा घूंट पीना पड़ा’

    शिवकुमार ने कहा कि 1985 से ही वह गौड़ा परिवार के खिलाफ लड़ते आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं संसदीय चुनाव में सीनियर गौड़ा से हार गया था. उनके बेटे और बहु के खिलाफ चुनाव जीता.

  • कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को शाह ने बताया ‘अपवित्र’, बोले- ऐसी सरकारें ज्यादा दिन नहीं चलती

    कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को शाह ने बताया ‘अपवित्र’, बोले- ऐसी सरकारें ज्यादा दिन नहीं चलती

    उन्होंने उन आरोपों को भी खारिज किया जिसके तहत कहा जा रहा था कि भाजपा ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ की कोशिश कर रही थी. 

  • कांग्रेस-JDS गठबंधन में देवेगौड़ा की वजह से फंसा पेंच, बड़े बेटे को डिप्टी CM बनाने की मांग: सूत्र

    कांग्रेस-JDS गठबंधन में देवेगौड़ा की वजह से फंसा पेंच, बड़े बेटे को डिप्टी CM बनाने की मांग: सूत्र

    कर्नाटक में बहुमत से महज़ सात सीट दूर रही बीजेपी की विधायक दल की सुबह 10:30 बजे बैठक है, जिसमें येदियुरप्पा को पार्टी का नेता चुना जाएगा. उसके बाद सभी विधायक गर्वनर से मिलकर उनसे बीजेपी को सरकार बनाने का मौका देने का आग्रह करेंगे. 

  • गुजरात में चुनाव की घोषणा से पहले ही कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, जदयू और एनसीपी आए साथ

    गुजरात में चुनाव की घोषणा से पहले ही कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, जदयू और एनसीपी आए साथ

    कांग्रेस के सहयोगी माने जाने वाले जदयू और एनसीपी ने शुक्रवार को एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एलान किया कि गुजरात में वे गठबंधन करके चुनाव लड़ेंगे. साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस को अगर इस गठबंधन का हिस्सा बनना होगा तो उसे बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. जदयू के केसी त्यागी ने स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि जदयू ने बिहार में बड़ा दिल दिखाया था. वैसा ही बड़ा दिल गुजरात में कांग्रेस को दिखाना होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस पार्टी के पास पांच विधायक थे. जदयू ने फिर भी कांग्रेस को 40 विधानसभा की सीट दीं और आज उनकी संख्या 28 है. ऐसा बड़ा दिल भी दिखाना पड़ता है बड़े गठबंधन के लिए.