NDTV Khabar

Congress leader


'Congress leader' - 354 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर बोले- इन कायरों को देखो, 31 केंद्रीय मंत्रियों को जम्मू और सिर्फ 5 को कश्मीर भेजा...

    कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर बोले- इन कायरों को देखो, 31 केंद्रीय मंत्रियों को जम्मू और सिर्फ 5 को कश्मीर भेजा...

    कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. जम्मू-कश्मीर में दौरा करने वाले 36 केंद्रीय मंत्रियों पर निशाना साधते हुए उन्हें डरपोक बताया. मणिशंकर अय्यर केरल में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बारे में जिक्र किया. साथ ही जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले बीजेपी नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये जम्मू-कश्मीर में 36 केंद्रीय मंत्री भेज रहे हैं. इन कायरों की तरफ देखो, 31 जम्मू और सिर्फ 5 कश्मीर में जा रहे हैं.

  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता का राहुल गांधी पर हमला, बताया 'नकली गांधी' तो उठा सवाल

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता का राहुल गांधी पर हमला, बताया 'नकली गांधी' तो उठा सवाल

    झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने जब सरायकेला खरसांवा में पिछले वर्ष भीड़ द्वारा तबरेज अंसारी की हत्या जाने के मामले में सीधे तौर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया तो भाजपा के विधायकों ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया और भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह ने जवाबी हमले में यहां तक आरोप लगाकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं.

  • कांग्रेस के दो बड़े नेता गुपचुप फिरोजाबाद पहुंचे, मृतकों के परिजनों को प्रियंका गांधी की चिट्ठी सौंपी

    कांग्रेस के दो बड़े नेता गुपचुप फिरोजाबाद पहुंचे, मृतकों के परिजनों को प्रियंका गांधी की चिट्ठी सौंपी

    कांग्रेस के नेता पीएल पुनिया व राशिद अल्वी शुक्रवार को फ़िरोज़ाबाद पहुंचे. वे मृतकों के परिजनों से गोपनीय रूप से मिले. इन दोनों नेताओं ने प्रियंका गांधी का दो जनवरी 20 का लिखा एक पत्र मृतकों के परिजनों को दिया है. इनका दौरा इतना गोपनीय था कि जिला प्रशासन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष को भी इसकी खबर नहीं लगी. कुछ देर रुककर शाम को 7.45 बजे ये दोनों नेता चले गए.

  • शिअद नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप

    शिअद नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप

    पुलिस ने कहा कि गुरदीप के शरीर में पांच गोलियां दागने के बाद हमलावर भागने में कामयाब रहे. गुरदीप की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने हत्या के संबंध में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है जिसमें पिता-पुत्र निर्मल सिंह और हरमनजीत सिंह शामिल हैं.

  • महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के मंत्रियों ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

    महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के मंत्रियों ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

    महाराष्ट्र में सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस के मंत्रियों ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मंगलवार को यहां मुलाकात की. मंत्रियों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी. वेणुगोपाल और पार्टी सचिव आशीष दुआ भी थे. बालासाहेब थोरात और अशोक चव्हाण सहित सोमवार को शपथ ग्रहण करने वाले वरिष्ठ मंत्रियों ने भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की.

  • महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद पृथ्वीराज चव्हाण सहित कई नेता नाराज, दिल्ली में आज सोनिया गांधी के साथ अहम बैठक

    महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद पृथ्वीराज चव्हाण सहित कई नेता नाराज, दिल्ली में आज सोनिया गांधी के साथ अहम बैठक

    महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य कांग्रेस के कई नेता नाराज़ बताए जा रहे हैं. ख़बरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मंत्री नसीम खान, तीन बार की विधायक प्रणीति शिंदे सहित संग्राम थोपते, अमीन पटेल, रोहिदास पाटिल जैसे नेता नाराज़ हैं. इनमें से कुछ ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाक़ात कर अपनी नाराज़गी जताई है. आज दिल्ली में महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं की सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक है. इस बैठक में नाराज़ नेताओं के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है.

  • कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- बहिष्कार का ढोंग मत करो

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- बहिष्कार का ढोंग मत करो

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने राज्यसभा (Rajyasabha)  में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill)  पर हो रही चर्चा पर ट्वीट किया है. निरूपम ने ट्विटर पर लिखा है कि अगर संसद के किसी सदन में किसी बिल के प्रावधान पर वोटिंग होना है और कोई इसके खिलाफ है तो उसे वोट करना चहिए न कि मतदान का बहिष्कार.

  • नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है : चिदंबरम

    नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है : चिदंबरम

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को रांची में केन्द्र की भाजपा सरकार को नाकाबिल बताते हुए कहा कि उसकी नीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है और राष्ट्रीय विकास दर पांच प्रतिशत के भी नीचे जाने की आशंका है.

  • इकॉनमी पर बोले राहुल गांधी- PM मोदी, शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में

    इकॉनमी पर बोले राहुल गांधी- PM मोदी, शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में

    उत्तरी केरल में अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करते हुए गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ‘संकट’ में हैं क्योंकि उन्होंने जो ‘काल्पनिक दुनिया’ बनाई थी वह बिखर रही है.

  • कांग्रेस की रैली में नारा लगा- प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद! जानिए-क्या हुआ, कैसे हुआ? Video

    कांग्रेस की रैली में नारा लगा- प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद! जानिए-क्या हुआ, कैसे हुआ? Video

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जिंदाबाद...कांग्रेस (Congress) पार्टी जिंदाबाद...राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जिंदाबाद... प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जिंदाबाद!! यह नारे आज दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में पार्टी के नेता सुरेंद्र कुमार ने लगवाए. सोनिया से राहुल तक के जिंदाबाद के नारे तक तो सब ठीक था, लेकिन जब बालीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा के जिंदाबाद का नारा लगा तो मंचासीन नेताओं के साथ-साथ जनसभा में मौजूद भीड़ भी हतप्रभ रह गई. कांग्रेस को इस वाकये पर शर्मसार होना पड़ा. इस घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया जो तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

  • महाराष्ट्र में बिना मुख्यमंत्री के ही विधायकों ने ली शपथ, जानें क्या है इसके पीछे वजह

    महाराष्ट्र में बिना मुख्यमंत्री के ही विधायकों ने ली शपथ, जानें क्या है इसके पीछे वजह

    राजेंद्र भागवत ने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय के अंतरिम आदेश के चलते शपथ ग्रहण समारोह करवाना हमारे लिए अनिवार्य हो गया था. सभी सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद विधानसभा बिना प्रमुख और बिना मंत्रिमंडल के ही आरंभ हो जाएगी.’’ राजेंद्र भागवत ने कहा कि मुख्यमंत्री को शपथ लेने के बाद मंत्रिमंडल का गठन करना होगा.उन्होंने बताया, ‘‘अगले पूर्ण सत्र का कार्यक्रम मंत्रिमंडल की पहली बैठक में तय होगा.

  • महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में प्रोटेम स्पीकर ने विधायकों को दिलवाई शपथ

    महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में प्रोटेम स्पीकर ने विधायकों को दिलवाई शपथ

    पीठासीन अधिकारी पचपुते और गावित ने सबसे पहले शपथ ली और फिर इसके बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली. अजित पवार जब शपथ लेने के लिए मंच पर गए तो राकांपा सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया.

  • BJP से अलग होने के बाद जब विधानसभा पहुंचे अजित पवार तो बहन सुप्रिया सुले ने ऐसे किया स्वागत

    BJP से अलग होने के बाद जब विधानसभा पहुंचे अजित पवार तो बहन सुप्रिया सुले ने ऐसे किया स्वागत

    अजित पवार के बीजेपी के साथ सरकार बना लेने के बाद शरद पवार की बेटी और अजित पवार की बहन सुप्रिया सुले ने अपने स्टेटस में लिखा था कि परिवार में और पार्टी में टूट हो गई है. जिसके बाद माना जा रहा था कि शरद पवार के परिवारिक कुनबे में फूट हो गई हैै.

  • कांग्रेस और NCP के साथ आने से शिवसेना के कार्यकर्ता ने दिया इस्तीफा, कहा- जो राम का नहीं...

    कांग्रेस और NCP के साथ आने से शिवसेना के कार्यकर्ता ने दिया इस्तीफा, कहा- जो राम का नहीं...

    रमेश सोलंकी नामक व्यक्ति ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा ट्विटर पर की. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि वह शिवसेना के बीवीएस/युवा सेना के पद से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी अंतरात्मा और विचारधारा कांग्रेस के साथ काम करने की अनुमति नहीं देती है.

  • बीजेपी को सदन में हराएंगे, NCP गठबंधन की सरकार बनेगी और हमारा विधानसभा अध्‍यक्ष होगा: नवाब मलिक

    बीजेपी को सदन में हराएंगे, NCP गठबंधन की सरकार बनेगी और हमारा विधानसभा अध्‍यक्ष होगा: नवाब मलिक

    नवाब मलिक ने कहा कि सदन में देवेंद्र फडनवीस की सरकार को हराएंगे और अपनी सरकार बनाएंगे. नवाब मलिक ने कहा कि विधायकों को फोन कर विचार-विमर्श करने के नाम पर बुलाया गया. उनमें से 4 विधायक वापस लौट आए हैं और अन्‍य विधायक भी वापस लौट आएंगे. नवाब मलिक ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी और स्‍पीकर एनसीपी का ही बनेगा.

  • ''महाराष्ट्र में 'फर्जिकल स्ट्राइक' की गई...'', शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP पर किया हमला

    ''महाराष्ट्र में 'फर्जिकल स्ट्राइक' की गई...'', शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP पर किया हमला

    इतना ही नहीं, उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और अजित पवार के साथ सरकार बनाने के दावे को 'फर्जिकल स्ट्राइक' करार दिया है. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने कहा, सभी तीन पार्टियां (शिवसेना, कांग्रेस और रांकपा) सरकार बनाने के लिए अभी भी साथ हैं, लेकिन अजित पवार कुछ विधायक लेकर गए. अजित पवार के फैसले पर हम साथ नहीं, जो विधायक गए उनपर कार्रवाई की जाएगी. 

  • 'टूट गई पार्टी और परिवार...': NCP नेता सुप्रिया सुले ने WhatsApp पर लिखा ये स्टेटस, आखिर क्या है मायने?

    'टूट गई पार्टी और परिवार...': NCP नेता सुप्रिया सुले ने WhatsApp पर लिखा ये स्टेटस, आखिर क्या है मायने?

    सुबह करीब 8 बजे बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इतना ही नहीं, एनसीपी के नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर लिया. इस बड़े उलटफेर के बाद शरद पवार ने अजित पवार को फैसले को निजी बताया और एनसीपी पार्टी को खुद से अलग कर लिया. इसी मसले पर खबर आई कि उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने अपने वाट्सऐप पर स्टेटस लगाया "Party And Family Split" (टूट गई पार्टी और परिवार)...

  • BJP नेता ने संजय राउत पर किया हमला, कहा- शिवसेना के कई विधायक उनसे निराश, वे भी हमारे साथ...

    BJP नेता ने संजय राउत पर किया हमला, कहा- शिवसेना के कई विधायक उनसे निराश, वे भी हमारे साथ...

    शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अजित पवार पर जमकर निशाना साधा. इस पर बीजेपी नेता गिरिश महाजन ने संजय राउत पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, ''बड़बोलापन शब्द उनके लिए उपयोग करना सही मुहावरा होगा. यहां तक कि शिवसेना के कई विधायक भी उनसे निराश हैं और वे भी हमारे साथ जाने की सोच सकते हैं.''

Advertisement