NDTV Khabar

Congress leaders


'Congress leaders' - 348 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- बहिष्कार का ढोंग मत करो

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- बहिष्कार का ढोंग मत करो

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने राज्यसभा (Rajyasabha)  में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill)  पर हो रही चर्चा पर ट्वीट किया है. निरूपम ने ट्विटर पर लिखा है कि अगर संसद के किसी सदन में किसी बिल के प्रावधान पर वोटिंग होना है और कोई इसके खिलाफ है तो उसे वोट करना चहिए न कि मतदान का बहिष्कार.

  • नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है : चिदंबरम

    नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है : चिदंबरम

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को रांची में केन्द्र की भाजपा सरकार को नाकाबिल बताते हुए कहा कि उसकी नीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है और राष्ट्रीय विकास दर पांच प्रतिशत के भी नीचे जाने की आशंका है.

  • इकॉनमी पर बोले राहुल गांधी- PM मोदी, शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में

    इकॉनमी पर बोले राहुल गांधी- PM मोदी, शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में

    उत्तरी केरल में अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करते हुए गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ‘संकट’ में हैं क्योंकि उन्होंने जो ‘काल्पनिक दुनिया’ बनाई थी वह बिखर रही है.

  • कांग्रेस की रैली में नारा लगा- प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद! जानिए-क्या हुआ, कैसे हुआ? Video

    कांग्रेस की रैली में नारा लगा- प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद! जानिए-क्या हुआ, कैसे हुआ? Video

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जिंदाबाद...कांग्रेस (Congress) पार्टी जिंदाबाद...राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जिंदाबाद... प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जिंदाबाद!! यह नारे आज दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में पार्टी के नेता सुरेंद्र कुमार ने लगवाए. सोनिया से राहुल तक के जिंदाबाद के नारे तक तो सब ठीक था, लेकिन जब बालीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा के जिंदाबाद का नारा लगा तो मंचासीन नेताओं के साथ-साथ जनसभा में मौजूद भीड़ भी हतप्रभ रह गई. कांग्रेस को इस वाकये पर शर्मसार होना पड़ा. इस घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया जो तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

  • महाराष्ट्र में बिना मुख्यमंत्री के ही विधायकों ने ली शपथ, जानें क्या है इसके पीछे वजह

    महाराष्ट्र में बिना मुख्यमंत्री के ही विधायकों ने ली शपथ, जानें क्या है इसके पीछे वजह

    राजेंद्र भागवत ने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय के अंतरिम आदेश के चलते शपथ ग्रहण समारोह करवाना हमारे लिए अनिवार्य हो गया था. सभी सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद विधानसभा बिना प्रमुख और बिना मंत्रिमंडल के ही आरंभ हो जाएगी.’’ राजेंद्र भागवत ने कहा कि मुख्यमंत्री को शपथ लेने के बाद मंत्रिमंडल का गठन करना होगा.उन्होंने बताया, ‘‘अगले पूर्ण सत्र का कार्यक्रम मंत्रिमंडल की पहली बैठक में तय होगा.

  • महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में प्रोटेम स्पीकर ने विधायकों को दिलवाई शपथ

    महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में प्रोटेम स्पीकर ने विधायकों को दिलवाई शपथ

    पीठासीन अधिकारी पचपुते और गावित ने सबसे पहले शपथ ली और फिर इसके बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली. अजित पवार जब शपथ लेने के लिए मंच पर गए तो राकांपा सदस्यों ने मेज थपथपाकर उनका स्वागत किया.

  • BJP से अलग होने के बाद जब विधानसभा पहुंचे अजित पवार तो बहन सुप्रिया सुले ने ऐसे किया स्वागत

    BJP से अलग होने के बाद जब विधानसभा पहुंचे अजित पवार तो बहन सुप्रिया सुले ने ऐसे किया स्वागत

    अजित पवार के बीजेपी के साथ सरकार बना लेने के बाद शरद पवार की बेटी और अजित पवार की बहन सुप्रिया सुले ने अपने स्टेटस में लिखा था कि परिवार में और पार्टी में टूट हो गई है. जिसके बाद माना जा रहा था कि शरद पवार के परिवारिक कुनबे में फूट हो गई हैै.

  • कांग्रेस और NCP के साथ आने से शिवसेना के कार्यकर्ता ने दिया इस्तीफा, कहा- जो राम का नहीं...

    कांग्रेस और NCP के साथ आने से शिवसेना के कार्यकर्ता ने दिया इस्तीफा, कहा- जो राम का नहीं...

    रमेश सोलंकी नामक व्यक्ति ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा ट्विटर पर की. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि वह शिवसेना के बीवीएस/युवा सेना के पद से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी अंतरात्मा और विचारधारा कांग्रेस के साथ काम करने की अनुमति नहीं देती है.

  • बीजेपी को सदन में हराएंगे, NCP गठबंधन की सरकार बनेगी और हमारा विधानसभा अध्‍यक्ष होगा: नवाब मलिक

    बीजेपी को सदन में हराएंगे, NCP गठबंधन की सरकार बनेगी और हमारा विधानसभा अध्‍यक्ष होगा: नवाब मलिक

    नवाब मलिक ने कहा कि सदन में देवेंद्र फडनवीस की सरकार को हराएंगे और अपनी सरकार बनाएंगे. नवाब मलिक ने कहा कि विधायकों को फोन कर विचार-विमर्श करने के नाम पर बुलाया गया. उनमें से 4 विधायक वापस लौट आए हैं और अन्‍य विधायक भी वापस लौट आएंगे. नवाब मलिक ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी और स्‍पीकर एनसीपी का ही बनेगा.

  • ''महाराष्ट्र में 'फर्जिकल स्ट्राइक' की गई...'', शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP पर किया हमला

    ''महाराष्ट्र में 'फर्जिकल स्ट्राइक' की गई...'', शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP पर किया हमला

    इतना ही नहीं, उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और अजित पवार के साथ सरकार बनाने के दावे को 'फर्जिकल स्ट्राइक' करार दिया है. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने कहा, सभी तीन पार्टियां (शिवसेना, कांग्रेस और रांकपा) सरकार बनाने के लिए अभी भी साथ हैं, लेकिन अजित पवार कुछ विधायक लेकर गए. अजित पवार के फैसले पर हम साथ नहीं, जो विधायक गए उनपर कार्रवाई की जाएगी. 

  • 'टूट गई पार्टी और परिवार...': NCP नेता सुप्रिया सुले ने WhatsApp पर लिखा ये स्टेटस, आखिर क्या है मायने?

    'टूट गई पार्टी और परिवार...': NCP नेता सुप्रिया सुले ने WhatsApp पर लिखा ये स्टेटस, आखिर क्या है मायने?

    सुबह करीब 8 बजे बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इतना ही नहीं, एनसीपी के नेता अजित पवार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर लिया. इस बड़े उलटफेर के बाद शरद पवार ने अजित पवार को फैसले को निजी बताया और एनसीपी पार्टी को खुद से अलग कर लिया. इसी मसले पर खबर आई कि उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने अपने वाट्सऐप पर स्टेटस लगाया "Party And Family Split" (टूट गई पार्टी और परिवार)...

  • BJP नेता ने संजय राउत पर किया हमला, कहा- शिवसेना के कई विधायक उनसे निराश, वे भी हमारे साथ...

    BJP नेता ने संजय राउत पर किया हमला, कहा- शिवसेना के कई विधायक उनसे निराश, वे भी हमारे साथ...

    शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अजित पवार पर जमकर निशाना साधा. इस पर बीजेपी नेता गिरिश महाजन ने संजय राउत पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, ''बड़बोलापन शब्द उनके लिए उपयोग करना सही मुहावरा होगा. यहां तक कि शिवसेना के कई विधायक भी उनसे निराश हैं और वे भी हमारे साथ जाने की सोच सकते हैं.''

  • Maharashtra News: महाराष्ट्र में सरकार गठन की कोशिशें जारी, कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कही यह बात...

    Maharashtra News: महाराष्ट्र में सरकार गठन की कोशिशें जारी, कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कही यह बात...

    महाराष्ट्र में भले ही राष्ट्रपति शासन लागू हो गया हो लेकिन सरकार बनाने की कोशिशें अब भा जारी है. शिवसेना (Shiv Sena) कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर कोशिशों में जुटी है. इसी क्रम में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की.

  • महाराष्ट्र में कांग्रेस के रवैये पर भड़कीं AAP नेता, कहा- वाकई में ये...

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के रवैये पर भड़कीं AAP नेता, कहा- वाकई में ये...

    मेनन ने ट्वीट किया, "कांग्रेस नेतृत्व ने पार्टी को हमेशा देश से पहले रखा है. लोकसभा चुनाव में उन्होंने क्षेत्रीय गठबंधन से इनकार किया और भाजपा को सूपड़ा साफ करने में मदद की. अब वे भाजपा को थाली में परोसकर महाराष्ट्र दे रहे हैं. यह रूखा रवैया उसे जल्द ही खत्म कर देगा."

  • उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की खबरों के बीच अब शरद पवार सोमवार को मिलेंगे सोनिया गांधी से

    उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की खबरों के बीच अब शरद पवार सोमवार को मिलेंगे सोनिया गांधी से

    महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए एक हफ़्ते से ज़्यादा का वक्त बीत गया लेकिन सरकार गठन को लेकर यहीं गतिरोध अभी भी बरकरार है. शिवसेना की ढाई साल के मुख्यमंत्री की मांग पर बीजेपी चुप्पी साधे हुए है. नतीजा शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने बीजेपी के बगैर भी सरकार बनाने की धमकी दे दी है. वहीं दूसरी तरफ़ कहानी में एक ट्विस्ट ये भी है पहले विपक्ष में बैठने का दावा कर रही एनसीपी भी हालात पर नज़र बनाए हुए है. इस बीच खबर है कि शरद पवार सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने जा रहे हैं. दूसरी तरफ़ इस बात पर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे की शरद पवार से क्या फ़ोन पर कोई बातचीत हुई है. 

  • महाराष्ट्र: चुनाव से ठीक पहले दल बदलने वाले नेताओं की झोली में हार आई या जीत, जानें यहां

    महाराष्ट्र: चुनाव से ठीक पहले दल बदलने वाले नेताओं की झोली में हार आई या जीत, जानें यहां

    एनसीपी के पूर्व मंत्री मधुकर पिचड के बेटे वैभव पिचड चुनाव से कुछ दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें अकोले सीट से एनसीपी के डॉ किरण लहामाटे ने 57,689 वोटों से हराया. दिलचस्प है कि लाहमटे सालों से बीजेपी के कार्यकर्ता थे और पिचड परिवार का विरोध करते थे, लेकिन वैभव को पार्टी में शामिल करने के भाजपा के फैसले से नाराज होकर लाहमटे एनसीपी में शामिल हो गए और चुनाव जीत गए. 

  • झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को मिली जीत, सीएम कमलनाथ ने दी बधाई

    झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को मिली जीत, सीएम कमलनाथ ने दी बधाई

    मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को जीत हासिल हुई है. कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने भानू भूरिया को 27 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया है. कांतिलाल भूरिया की जीत पर एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा, '' झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भुरिया को बहुत-बहुत बधाई. क्षेत्र के मतदाताओं व कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार.

  • ममता सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी BJP

    ममता सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी BJP

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के प्रवक्ता बंदोपाध्याय को पुरूलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर से गुरुवार शाम में गिरफ्तार किया था. आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना वाले सोशल मीडिया पोस्ट को प्रसारित किया. उन्हें अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें शुक्रवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

Advertisement