NDTV Khabar

Congress manifesto for 2019 elections


'Congress manifesto for 2019 elections' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 'संकल्प पत्र' के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र में भाजपा ने देश के हर एक वर्ग के लिए वादे किए हैं. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सभी तरह की संभावनाएं तलाशी जाएंगी और सौहार्दपूर्ण माहौल में जल्द राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. साथ ही कहा कि देश की सुरक्षा के साथ हमारी सरकार किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेगी. सुरक्षा बलों को आतंकवादियों का सामना करने के लिए फ्री हैंड नीति जारी रहेगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम नए भारत के निर्माण में 130 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को विज़न डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह संकल्प पत्र बनाने के लिए हमारे अध्यक्ष जी ने मेरी अध्यक्षता में एक समिति बनाई और मेरे साथ 12 लोगों को भी उसमें नामित किया था और संकल्प पत्र को Multi Dimensional बनाने के लिए 12 श्रेणियों में भी उसे विभाजित किया था.

  • कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित पार्टी के पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब हमने एक साल पहले घोषणा पत्र को लेकर प्रक्रिया शुरू की थी तो मैंने पी. चिदंबरम और राजीव गौड़ा को दो बातें कही थीं. मैंने कहा था कि यह बंद कमरे में बनाया हुआ घोषणा पत्र नहीं होना चाहिए. इसमें भारत के लोगों की बातें होनी चाहिए. दूसरी यह सच्चाई पर आधारित होना चाहिए, इसमें एक भी बात झूठ पर आधारित नहीं होना चाहिए. हम लोग हमारे प्रधानमंत्री से रोजाना झूठ सुनते रहते हैं. कमेटी ने इन दोनों बातों पर अच्छे से काम किया है.

  • Congress Manifesto 2019: कांग्रेस का 'जन आवाज घोषणापत्र' जारी कर राहुल गांधी ने दिया नारा- गरीबी पर वार, 72 हजार

    Congress Manifesto 2019: कांग्रेस का 'जन आवाज घोषणापत्र' जारी कर राहुल गांधी ने दिया नारा- गरीबी पर वार, 72 हजार

    Congress President Rahul Gandhi launches 2019 Manifesto: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर राहुल गांधी ने कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया.

  • राहुल गांधी कुछ देर में जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, इन बड़े वादों पर रहेगी नजर...

    राहुल गांधी कुछ देर में जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, इन बड़े वादों पर रहेगी नजर...

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार की दोपहर कांग्रेस का घोषणापत्र (Congress Manifesto) जारी करेंगे, जिसमें न्यूनतम आय योजना (न्याय) और स्वास्थ्य के अधिकार के साथ किसान की कर्ज माफी, नीति आयोग को खत्म करने से लेकर दलितों एवं ओबोसी समुदायों के लिए कई प्रमुख वादे हो सकते हैं.  

  • BJP के भावनात्मक मुद्दों की कांग्रेस ने ढूंढ निकाली काट, इन मुद्दों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    BJP के भावनात्मक मुद्दों की कांग्रेस ने ढूंढ निकाली काट, इन मुद्दों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019(Loksabha Elections 2019) के मद्देनजर कांग्रेस(Congress) ने साफ कर दिया है कि वह बीजेपी(BJP) की ओर से उछाले गए भावनात्मक मुद्दों में फंसने की जगह जनता को उन मुद्दों से जोड़ने की कोशिश करेगी, जो उसे हकीकत में प्रभावित करते हैं.

  • 'ट्रिपल तलाक कानून होगा रद्द', लोकसभा चुनाव में कितना असर डालेंगे राहुल गांधी के ऐसे ही 4 बड़े ऐलान

    'ट्रिपल तलाक कानून होगा रद्द', लोकसभा चुनाव में कितना असर डालेंगे राहुल गांधी के ऐसे ही 4 बड़े ऐलान

    लोकसभा ऐलान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जनता को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ ऐलान और वादे कर रहे हैं. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से किए जा रहे वादे सिर्फ हवा में ही नहीं किए जा रहे हैं. इन वादों के पीछे डाटा और चुनावी गुणाभाग का पूरा इस्तेमाल किया जा रहा है और इनको चुनावी घोषणापत्र भी शामिल किया जाएगा.