NDTV Khabar

Congress no confidence motion


'Congress no confidence motion' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद में पीएम मोदी से गले मिले राहुल गांधी, अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया ये 'खास अभियान'

    संसद में पीएम मोदी से गले मिले राहुल गांधी, अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया ये 'खास अभियान'

    संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon session of parliament)  में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी का पीएम मोदी से गले मिलने की घटना को कांग्रेस पूरी तरह से अपने फायदे के लिए भुनाने की जुगत में जुट गई है. कांग्रेस कार्यकर्ता अब गले मिलने की घटना को अपना एक कैंपेन बना चुके हैं और घृणा की राजनीति के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने लगे हैं. दरअसल, मंगलवारर को दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'फ्री हग' कैंपेन चलाया और लोगों में घृणा को खत्म करने की अपील की. 

  • पीएम मोदी से गले मिलने का महीनों से इंतजार कर रहे थे राहुल गांधी!

    पीएम मोदी से गले मिलने का महीनों से इंतजार कर रहे थे राहुल गांधी!

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी से गले मिलना अभी भी लोगों के जहन से मिटा नहीं है. संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जब राहुल गांधी भाषण देते वक्त अचानक पीएम मोदी से जाकर गले मिले, तो लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि आखिर संसद में यह अचानक हुआ कैसे? मगर सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी के जिस गले मिलने वाले प्रकरण की चर्चा चहुंओर हो रही है, उसके इंतजार में राहुल गांधी करीब कई महीनों से थे. दरअसल, शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के गले मिलने वाली घटना ने मीडिया में काफी लाइमलाइट पाया था. मगर सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी का यह फैसला त्वरित और स्वत: स्फूर्त नहीं था, बल्कि इसकी ताक में वह काफी पहले से थे. राहुल गांधी करीब तीन महीने से इस पल का इंतजार कर रहे थे कि पीएम मोदी को कैसे सार्वजनिक तौर पर गले लगाया जाए और एक खास तरह का संदेश दिया जाए. 

  • PM मोदी से राहुल के गले मिलने वाली तस्वीर का मुंबई कांग्रेस ने किया कुछ इस तरह इस्तेमाल... दीवारों पर सटे पोस्टर

    PM मोदी से राहुल के गले मिलने वाली तस्वीर का मुंबई कांग्रेस ने किया कुछ इस तरह इस्तेमाल... दीवारों पर सटे पोस्टर

    संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon session of parliament) में अविस्वास प्रस्ताव के ऊपर चर्चा के दौरान राहुल गांधी का पीएम मोदी से अचानक गले मिलने की बात सबकी जुबां पर है. विपक्ष जहां इसकी तारीफ कर रहा है, वहीं मोदी सरकार और बीजेपी इसकी आलोचना कर रही है. मगर मुंबई कांग्रेस ने राहुल गांधी का पीएम मोदी से गले लगने की तस्वीर का एक अलग तरह से इस्तेमाल किया है. कांग्रेस ने अब दीवारों पर इसके पोस्टर लगाने शुरू कर दिये हैं, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी को गले लगाया था. 

  • राहुल गांधी ने बेहतरीन मौका गंवा दिया, भारतीय राजनीतिज्ञ की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया : जेटली

    राहुल गांधी ने बेहतरीन मौका गंवा दिया, भारतीय राजनीतिज्ञ की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया : जेटली

    राहुल गांधी पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बातचीत की कहानी गढ़ने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने विश्व के समक्ष किसी भारतीय राजनीतिज्ञ की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाया है.

  • इतिहास के पन्नों को उलट PM मोदी ने बताया, आखिर क्यों वह कांग्रेस से नहीं मिलाना चाहते हैं आंखें

    इतिहास के पन्नों को उलट PM मोदी ने बताया, आखिर क्यों वह कांग्रेस से नहीं मिलाना चाहते हैं आंखें

    ससंद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन कई मायनों में खास और यादगार रहा. विपक्ष और सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बाण तो चले ही, मगर कई ऐसे नजारे देखने को मिले, जिस पर सहसा विश्वास नहीं किया जा सकता. अविस्वास प्रस्ताव के पक्ष में एक ओर जहां कांग्रेस ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर कई आरोप लगाए और सवालों की बौछारें कीं, वहीं पीएम मोदी और मोदी सरकार की ओर से कांग्रेस के सवालों और आरोपों पर जवाब दिये गये और कई समस्याओं को लेकर कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया गया. लोकसभा में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ हमले किये और रोजगार से लेकर एमसएपी और राफेल पर मोदी सरकार को घेरा. मगर बाद में जब पीएम मोदी की बारी आई, तो उन्होंने भी राहुल गांधी के सवालों का जमकर जवाब दिया. इतना ही नहीं, राहुल गांधी के आंख मिलाने वाली बात पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला और इतिहास बोध कराते हुए कांग्रेस को ही कठघरे में ला खड़ा किया. 

  • NEWS FLASH: सैनिटरी नैपकिन को जीएसटी से छूट दी गयी, जीएसटी परिषद ने कई उत्पादों पर कर की दरें कम की : वित्त मंत्री पीयूष गोयल

    NEWS FLASH: सैनिटरी नैपकिन को जीएसटी से छूट दी गयी, जीएसटी परिषद ने कई उत्पादों पर कर की दरें कम की : वित्त मंत्री पीयूष गोयल

    पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसानों की रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का एक माह से कम समय में यूपी का यह तीसरा दौरा है.

  • अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

    अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

    पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के खिलाफ टीडीपी और कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों द्वारा लोकसभा में पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव 126 के मुकाबले 325 मतों से गिर गया. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए जिनके पीएम मोदी ने सिलसिलेवार जवाब दिए.

  • अविश्‍वास प्रस्‍ताव: लोकसभा में राहुल गांधी ने PM मोदी पर राफेल, JIO, MSP को लेकर किए ये 15 वार

    अविश्‍वास प्रस्‍ताव: लोकसभा में राहुल गांधी ने PM मोदी पर राफेल, JIO, MSP को लेकर किए ये 15 वार

    कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी पर कई वॉर किए. उन्‍होंने कहा कि मैं दिल से कहता हूं मैं प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस का दिल से आभारी हूं कि इन्होंने मुझे कांग्रेस का, हिंदुस्तानी होने का, हिंदू होने का मतलब सिखाया और मैं इसके लिये अंदर से धन्यवाद करना चाहता हूं. आपके अंदर मेरे लिये नफरत है और इसे मैं प्यार से आपके अंदर से निकालूंगा. हम और पूरा विपक्ष मिलकर प्रधानमंत्री जी को चुनाव में हराने जा रहे हैं. राहुल गांधी ने भाषण खत्‍म करने के बाद पीएम मोदी को गले भी लगाया.

  • अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार का साथ देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा इन 5 बड़े 'मसलों' पर कर चुके हैं विरोध

    अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार का साथ देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा इन 5 बड़े 'मसलों' पर कर चुके हैं विरोध

    बीजेपी के बागी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को एक बयान देकर सबको अचंभित कर दिया. संसद के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के मसले पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह सरकार का साथ देंगे और सरकार के पक्ष में वोट करेंगे. यानी अब यह स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखर विरोधी माने जाने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली वोटिंग के दौरान विपक्ष का नहीं, बल्कि केंद्र सरकार का साथ देंगे. यह बयान इसलिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि अभी तक शत्रुघ्न सिन्हा के जो रुख रहे हैं, उससे लग रहा था कि वह इस बार मोदी सरकार का साथ नहीं देंगे. शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी का बागी सांसद कहने के पीछे की वजह है कि ऐसे कई मौके आएं हैं, जब उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ मुखर तरीके से अपनी आवाज बुलंद की है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन-किन मौकों पर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार का विरोध किया है...

  • मॉनसून सत्र भी धुलेगा? संसद में कई दौर की बैठकों के बाद भी अंदेशा बरकरार

    मॉनसून सत्र भी धुलेगा? संसद में कई दौर की बैठकों के बाद भी अंदेशा बरकरार

    क्या मॉनसून सत्र का वही हाल होगा जो बजट सत्र के दूसरे हिस्से का हुआ? मंगलवार को संसद में कई दौर की बैठकों के बाद भी ये अंदेशा बना हुआ है. कांग्रेस से लेकर टीडीपी के अपने-अपने मुद्दे हैं और सरकार को घेरने की तैयारी भी.

  • टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

    टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

    बजट सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा और मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखने के बाद अब टीडीपी ने 18 जुलाई से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. बजट सत्र में ये प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया गया था.

  • छत्तीसगढ़ : कांग्रेस को बड़ा झटका, 14 घंटे चर्चा के बाद गिरा अविश्वास प्रस्ताव

    छत्तीसगढ़ : कांग्रेस को बड़ा झटका, 14 घंटे चर्चा के बाद गिरा अविश्वास प्रस्ताव

    विपक्ष ने अपना दायित्व निभाते हुए 6 माह में दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव लाया था. चर्चा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस 3 पारियों में 5 बार अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई.

  • कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप 

    कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप 

    कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार सदन में मुख्य विपक्षी दल होने की वजह से कांग्रेस पार्टी इसे अपना अधिकारी मानती है कि वह हर क्षेत्र में विफल हो रही केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए.

  • TDP और YSR के बाद अब कांग्रेस लाएगी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

    TDP और YSR के बाद अब कांग्रेस लाएगी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

    पार्टी सूत्रों ने आज यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोकसभा में अपने सांसदों को तीन पंक्तियों का व्हिप जारी कर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा है.

  • TDP के अलग होने के बाद आज आंध्र प्रदेश में BJP नेताओं से मिल 'रणनीति' बनाएंगे अमित शाह

    TDP के अलग होने के बाद आज आंध्र प्रदेश में BJP नेताओं से मिल 'रणनीति' बनाएंगे अमित शाह

    भारतीय जनता पार्टी के साथ अभी सबकुछ सही नहीं चल रहा है. आंध्र प्रदेश में जारी राजनीतिक उठा-पटक के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आंध्र प्रदेश के बीजेपी नेताओं से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि आज शाम यानी शनिवार को अमित शाह आंध्र प्रदेश के बीजेपी कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. 

  • मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- बजट पर सेंसेक्स ने 'अविश्वास प्रस्ताव' पारित किया

    मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- बजट पर सेंसेक्स ने 'अविश्वास प्रस्ताव' पारित किया

    मोदी सरकार के आखिरी पूर्ण बजट पर विपक्ष की ओर से हमला लगातार जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शेयर बाजार में गिरावट को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आम बजट को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को कहा कि शेयर बाजार ने बजट के खिलाफ ‘अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया’ है. बता दें कि इससे पहले सेंसेक्स में 800 से ज्यादा अंक की गिरावट दर्ज की गई. 

  • तेलंगाना मुद्दे पर नाराज कांग्रेसी सांसदों ने दिया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

    तेलंगाना मुद्दे पर नाराज कांग्रेसी सांसदों ने दिया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

    तेलंगाना के गठन से नाराज़ कांग्रेस के छह सांसदों ने मनमोहन सिंह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है। कांग्रेस के ये सांसद हैं आर संबाशिव राव, सब्बम हरि, वी अरुण कुमार, ए साईं प्रताप, एल राजगोपाल और जीवी हर्षकुमार।