Budget
Hindi news home page

Congress party


'Congress party' - 270 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गठबंधन के बावजूद कांग्रेस की अमिता सिंह से है सपा के गायत्री प्रजापति की जंग

    गठबंधन के बावजूद कांग्रेस की अमिता सिंह से है सपा के गायत्री प्रजापति की जंग

    समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच भले ही गठबंधन हो, लेकिन कुछ ऐसी सीटें भी है जहां दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं. अमेठी सीट भी उनमें से एक है, जहां कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों ने अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं. समाजवादी पार्टी ने अपने सीटिंग एमएलए गायत्री प्रजापति को टिकट दिया है.

  • यूपी चुनाव : पीएम मोदी के 'स्कैम' वाले बयान के बाद अब अमित शाह ने विरोधियों को बताया 'कसाब'

    यूपी चुनाव : पीएम मोदी के 'स्कैम' वाले बयान के बाद अब अमित शाह ने विरोधियों को बताया 'कसाब'

    यूपी चुनावों में नेताओं द्वारा लगातार शब्दों के बाण चलाए जाने के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए संक्षिप्त में 'कसाब' शब्द गढ़ते कहा कि यूपी में जब तक इनका खात्मा नहीं होगा, तब तक राज्य का भला नहीं होने वाला है.

  • आराधना मिश्रा: क्‍या पिता प्रमोद तिवारी के प्रतिष्‍ठा बचा पाएंगी ये

    आराधना मिश्रा: क्‍या पिता प्रमोद तिवारी के प्रतिष्‍ठा बचा पाएंगी ये

    कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी की बेटी भी इस बार रामपुर खास से चुनावी मैदान में हैं. रामपुर खास से कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के नाम विशेष कीर्तिमान है. वह वर्ष 1980 से 2012 तक लगातार नौ बार विधायक चुने जाते रहे हैं.

  • रघुराज प्रताप सिंह: क्‍या इस बार टूट पाएंगा जीतने का इनका रिकॉर्ड

    रघुराज प्रताप सिंह: क्‍या इस बार टूट पाएंगा जीतने का इनका रिकॉर्ड

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का चरण जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, राजनीतिक दलों के बीच जोर-आजमाइश भी बढ़ती जा रही है. उप्र के प्रतापगढ़ जिले की सात विधानसभा सीटों पर इस बार भी कुंडा सीट अहम मानी जा रही है. इसका कारण है प्रदेश सरकार के मंत्री रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया'.

  • जब चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का कारण...

    जब चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का कारण...

    चुनावी मौसम जारी है और हर पार्टी का बड़ा नेता विपक्षी नेताओं और दल पर कटाक्ष के साथ-साथ लोगों को जीतने का प्रयास कर रहा है. एक तरह जहां पीएम नरेंद्र मोदी मोदी यूपी में चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी और सहयोगी कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हमले करने में पीछे नहीं है. अब बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो पीएम नरेंद्र मोदी की एक रैली का है. इस वीडियो में पीएम मोदी लोगों को बता रहे हैं कि आखिर समाजवादी पार्टी जो काफी लंबे समय से राज्य में अपने काम के दम पर अकेले चुनाव लड़ने की हुंकार भर रही थी वह चुनाव से ठीक पहले आखिर कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को क्यों तैयार हो गई. वहीं कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष जो चुनावी रणनीतिकार के सहारे राज्य में एक बार फिर वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे और चुनाव से पहले पूरे राज्य का दौरा कर चुके थे. किसानों से मिल चुके थे, फिर भी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया और समझौते पर राज्य की करीब एक चौथाई सीट पर ही चुनाव को तैयार हो गई.

  • पीएम मोदी को सर्दी में भी आ रहा पसीना, सोचिए यूपी की जनता क्या हाल करने वाली है : अखिलेश यादव

    पीएम मोदी को सर्दी में भी आ रहा पसीना, सोचिए यूपी की जनता क्या हाल करने वाली है : अखिलेश यादव

    अखिलेश यादव ने झांसी की चुनावी सभा में कहा कि जब प्रधानमंत्री को बोलते-बोलते पानी पीना पड़ जाए और सर्दी में पसीना पोछना पड़े तो समझ लो सात चरणों के बाद यूपी की जनता कितना पसीना पोछवाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा को यह पता लग चुका है कि जनता का रुख उसके खिलाफ है. विधानसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के बाद भाजपा के सभी नेताओं का ब्लड प्रेशर नापना पड़ेगा.

  • UP Polls 2017 : स्मृति ईरानी का अखिलेश पर करारा प्रहार, कहा - समाजवादी पार्टी बलात्कारियों की है रक्षक

    UP Polls 2017 : स्मृति ईरानी का अखिलेश पर करारा प्रहार, कहा - समाजवादी पार्टी बलात्कारियों की है रक्षक

    समाजवादी पार्टी को 'बलात्कारियों की रक्षक' करार देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि उसका पांच साल का शासन केवल महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के लिए जाना जाएगा. वह सामूहिक बलात्कार तथा एक महिला एवं उसकी नाबालिग बेटी से बलात्कार की कोशिश के मामलों के सिलसिले में वरिष्ठ सपा मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ आज दर्ज की गई प्राथमिकी का जिक्र कर रही थीं.

  • तनुज पुनिया: जैदपुर से शुरू हो रहा है इनका चुनावी अभियान

    तनुज पुनिया: जैदपुर से शुरू हो रहा है इनका चुनावी अभियान

    कांग्रेस के दिग्गज नेता, राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉक्टर पी.एल. पुनिया के बेटे तनुज पुनिया बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. इस चुनाव से अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत कर रहे है. 32 साल के तनुज आईआईटी रुड़की से केमिकल इंजीनियरिंग कर चुके हैं.

  • UP Polls 2017 : मायावती ने किया दावा - पहले चरण का मतदान पूरी तरह बसपा के पक्ष में

    UP Polls 2017 : मायावती ने किया दावा - पहले चरण का मतदान पूरी तरह बसपा के पक्ष में

    बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने पहले चरण में शनिवार को 73 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान को पूरी तरह से अपनी पार्टी के पक्ष में जाने का दावा करते हुए कहा है कि बसपा की सरकार बनने के सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं.

  • यूपी चुनाव: प्रचार में दिख रहा युवा जोश, मुलायम-सोनिया जैसे नेता हुए 'रिटायर'

    यूपी चुनाव: प्रचार में दिख रहा युवा जोश, मुलायम-सोनिया जैसे नेता हुए 'रिटायर'

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार एक बड़ा बदलाव देखने को मिला जहां पार्टियों के दिग्गज एवं वरिष्ठ नेताओं की जगह पहले दो चरण में प्रचार की कमान युवा पीढ़ी के हाथों में दिखी. राज्य में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी तक प्रचार अभियान से नदारद रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश का रण : दिग्गज नेता चुनाव अभियान से नदारद

    उत्तर प्रदेश का रण : दिग्गज नेता चुनाव अभियान से नदारद

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार एक बड़ा बदलाव देखने को मिला जहां पार्टियों के दिग्गज एवं वरिष्ठ नेताओं की जगह पहले दो चरण में प्रचार की कमान युवा पीढ़ी के हाथों में दिखी. राज्य में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी तक प्रचार अभियान से नदारद रहे हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का पहला चरण समाप्त होने और कल दूसरे चरण का प्रचार थमने तक कोई वरिष्ठ नेता प्रचार करता नजर नहीं आया.

  • कांग्रेस 'भ्रष्टाचार की बेनामी प्रॉपर्टी' तो सपा उसकी 'किरायेदार': मुख्तार अब्बास नकवी

    कांग्रेस 'भ्रष्टाचार की बेनामी प्रॉपर्टी' तो सपा उसकी 'किरायेदार': मुख्तार अब्बास नकवी

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस को 'भ्रष्टाचार की बेनामी प्रॉपर्टी' करार देते हुए हुए दावा किया कि सपा इसकी 'किरायेदार' और बसपा बाहुबलियों एवं बेईमानों का 'बसेरा' बन गई है. उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी उत्तरप्रदेश को माफियाराज, गुंडाराज और भ्रष्टाचार के गठबंधन के चंगुल से मुक्त करायेगी.

  • मोदी सरकार की मंत्री बोलीं, यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस एक दूसरे की बैसाखी

    मोदी सरकार की मंत्री बोलीं, यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस एक दूसरे की बैसाखी

    केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कृष्णा राज ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठजोड़ का राज्य विधानसभा चुनावों में मतदाताओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला, क्योंकि जब कोई कमजोर होता है तभी सहारा लेता है और फिर यहां तो दो बेसहारा एक दूसरे की बैसाखी बने हैं.

  • दिल्ली में 'आप' का मौजूदा पार्षद कांग्रेस में शामिल, अजय माकन ने कहा - और भी हैं 'संपर्क' में

    दिल्ली में 'आप' का मौजूदा पार्षद कांग्रेस में शामिल, अजय माकन ने कहा - और भी हैं 'संपर्क' में

    एमसीडी चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को आम आदमी पार्टी के मौजूदा पार्षद अनिल मलिक का साथ मिलने से पार्टी में नया जोश भर गया है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के नानकपुरा वार्ड से पार्षद मलिक का पार्टी में स्वागत करते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन ने कहा कि भाजपा और आप के कई नेता उनके संपर्क में हैं और पार्टी में शामिल होना चाहते हैं.

  • दो युवा और दो पार्टी एक मंच पर खड़े होकर यूपी की सूरत बदल देंगे : राहुल गांधी

    दो युवा और दो पार्टी एक मंच पर खड़े होकर यूपी की सूरत बदल देंगे : राहुल गांधी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि वह देश की गरीब जनता और निर्धन वर्ग की मदद न करके केवल 50 परिवारों की मदद कर रहे हैं और उन्हीं अमीर परिवारों के एक लाख दस हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया. उन्होंने कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात करते हैं, लेकिन काम देश के 50 अमीर घरानों के लिए करते हैं.

  • वंशवाद की राजनीति पर बीजेपी अध्यक्ष ने दी सफाई, पूछा -आप बता सकते हैं बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा?

    वंशवाद की राजनीति पर बीजेपी अध्यक्ष ने दी सफाई, पूछा -आप बता सकते हैं बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा?

    उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापसी का भरोसा जताते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी अकेले ही राज्य में अगली सरकार बनाएगी क्योंकि सपा-कांग्रेस गठबंधन को करारी शिकस्त मिलेगी. उन्होंने एक समारोह में कहा, ‘‘अगर सपा चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त होती तो वह कांग्रेस के साथ गठबंधन क्यों करती? सपा ने गठबंधन इसलिए किया क्योंकि चुनाव में इसके नेताओं की हार प्रत्याशित थी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश अपराध के मामले में शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि हर तरह के विकास के मामले में निचले पायदान पर है. राज्य में हर दिन 16 हत्याएं और 23 बलात्कार होते हैं. राज्य में करीब 200 दंगे और 2,87,000 जघन्य अपराध हो चुके हैं.’’

  • Punjab Elections 2017: 75 फीसदी वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग

    Punjab Elections 2017: 75 फीसदी वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग

    पंजाब की 117 सदस्‍यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान खत्‍म हो गया है. राज्‍य में शाम 5 बजे तक रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मता‍धिकार का प्रयोग किया. निर्वाचन कार्यालय के एक प्रवक्ता ने मतदान प्रतिशत का प्रारंभिक आंकड़ा देते हुए कहा, ‘करीब 75 प्रतिशत मतदान हुआ है.’

  • पंजाब में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कल, अमृतसर लोकसभा सीट के लिए भी होगा उपचुनाव

    पंजाब में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कल, अमृतसर लोकसभा सीट के लिए भी होगा उपचुनाव

    पंजाब विधानसभा के 117 सदस्यों का चुनाव करने के लिए राज्‍य की जनता कल मतदान करेगी. इस चुनाव में जहां शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का गठबंधन अपने 10 साल के शासन के बाद सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रहा है और उसकी कोशिश सत्‍ता में वापसी की होगी, वहीं उसे कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी से कड़ी चुनौती मिल रही है.