NDTV Khabar

Congress party


'Congress party' - 647 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

    अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि पांच साल पहले आप लोगों ने राजनीति बदली थी, एक ईमानदार सरकार बनाई थी. हमने बड़ी मेहनत करके बिजली, स्वास्थ्य, सीसीटीवी कैमरे, पानी समेत तमाम काम किया है. इस बार किसी और को वोट मत देना. वरना स्कूल व अस्पताल फिर खराब हो जाएंगे. आप सबको पांच साल बाद एक बार फिर राजनीति बदलने का मौका आया है. इस बार आप सभी लोग सिर्फ काम के नाम पर वोट देना. किसी धर्म, जाति के नाम पर वोट मत देना.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    एक तरफ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और दूसरी तरफ़ अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी नेता दिल्ली के विधानसभा चुनाव में ताकत झोंक रहे हैं. वहीं कांग्रेस के खेमे से राष्ट्रीय स्तर का कोई नेता प्रचार में अभी तक नहीं उतरा है.

  • दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर

    दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अमानतउल्ला और कांग्रेस के समतीन अहमद ने हिंसा फैलाई. दिल्ली के लोगों को पूछना चाहिए कि इन लोगों ने किसकी संपत्ति जलाई. हिंसा में दोनों की मिलीभगत है. लोगों को भ्रमित करके आंदोलन चलाया जा रहा है. कांग्रेस के लोग रोजाना जा रहे हैं. मणिशंकर अय्यर तो गालीगलौज करते हैं.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : नई दिल्ली सीट के 'ऐतिहासिक' नामांकन के पीछे की क्या यह है कहानी?

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : नई दिल्ली सीट के 'ऐतिहासिक' नामांकन के पीछे की क्या यह है कहानी?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने में करीब साढे छह घंटे का समय लग गया था. अरविंद केजरीवाल सोमवार 20 जनवरी को रोड शो करते हुए नामांकन करने निकले थे लेकिन दोपहर तीन बजे के निर्धारित समय से पहले नहीं पहुंच पाए, इसलिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का फैसला किया था. लेकिन जब मंगलवार 21 जनवरी को दोपहर करीब 12:15 बजे वह नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो उनको 45 वा नंबर नामांकन दाखिल करने के लिए दिया गया था. लेकिन दोपहर से शाम हो गई और करीब 6:45 बजे जाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना नामांकन दाखिल कर सके.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: सबसे अमीर उम्मीदवार धर्मपाल लाकड़ा की संपत्ति को विरोधियों ने बनाया चुनावी मुद्दा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: सबसे अमीर उम्मीदवार धर्मपाल लाकड़ा की संपत्ति को विरोधियों ने बनाया चुनावी मुद्दा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी धर्मपाल लाकड़ा अपनी बेशुमार संपत्ति के चलते सुर्खियों में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के मास्टर आजाद सिंह और कांग्रेस के डाक्टर नरेश के साथ है. वे दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं, जिनके पास 325 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. अब लकड़ा की संपत्ति को ही उनके विरोधी चुनावी मुद्दा बना रहे हैं.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साधा निशाना, बोलीं- कांग्रेस TMC और CPM को विपक्ष कहना बंद कर दो क्योंकि असली विपक्ष...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साधा निशाना, बोलीं- कांग्रेस TMC और CPM को विपक्ष कहना बंद कर दो क्योंकि असली विपक्ष...

    सयानी गुप्ता (Sayani Gupta) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रही है. हाल ही में उन्होंने देश में मौजूद विपक्षी पार्टियों को लेकर निशाना साधा है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

    दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत करेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तमनगर के मैरिज हॉल में विधानसभा के बूथ कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे. बिना मीडिया के कैमरों के वे इसी तरह 70 विधानसभा के कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्हें जीत के टिप्स बता रहे हैं.

  • बीजेपी, कांग्रेस के समर्थक अपनी पार्टी में बने रहें, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें : अरविंद केजरीवाल

    बीजेपी, कांग्रेस के समर्थक अपनी पार्टी में बने रहें, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज कहा कि ''बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और अन्य पार्टियों के समर्थकों से अपील है कि आप अपनी पार्टी में रहें, लेकिन इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट दें. बड़ी मुश्किल से स्कूल, अस्पताल ठीक किए हैं. अगर किसी और को वोट दिया तो सब खराब हो जाएगा.'' अरविंद केजरीवाल ने एनडीटीवी इंडिया से यह बात कही.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट, बोले- BJP पहले ही चुनाव हार चुकी है...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट, बोले- BJP पहले ही चुनाव हार चुकी है...

    कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले ही चुनाव हार चुकी है...

  • Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राजधानी की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला होगा. AAP सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी अभी तक 57 और कांग्रेस 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. सत्तारूढ़ AAP ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने खुद इसकी घोषणा की. उन्होंने दिल्ली में फिर से AAP की सरकार बनने पर जनता से इन 10 दावों पर गारंटी की बात कही.

  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.

  • किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी. दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है.

  • दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    आप कहती है कि केजरीवाल के मुकाबले भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है? इस सवाल पर तिवारी ने मुस्कुराते हुए कहा, 'अब तो आम आदमी पार्टी ने भी कह दिया कि उनके पास चेहरा ही नहीं है। जब उनके गाने पर ही उनका चेहरा नहीं आ पाया तो फिर क्या कहें। वह तो अपने गाने में मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हैं.'

  • Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी होगी.

  • दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एनडीटीवी इंडिया से कहा है कि ''हर जगह लोग कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने काम बहुत किए. हर जगह यही बात लेकर जाएंगे कि इसी काम को आगे बढ़ाना है, इसलिए हमें वोट दीजिए.'' उन्होंने कहा कि ''67 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे.'' उन्होंने कहा कि ''हमारे खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी नहीं है, बल्कि हम लोगों से कह रहे हैं कि अगर काम हुआ है तो वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो.''

  • दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने वार रूम बना लिया है. कांग्रेस दिल्ली के 35 लाख लोगों तक आम आदमी पार्टी के विधायकों की नाकामी का रिपोर्ट कार्ड पहुंचाएगी. वह व्हाट्स ऐप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए 'आप' और बीजेपी की पोल खोलेगी. वॉर रूम में दिन और रात 40 लोग काम करेंगे.

  • दिल्ली में CAA और NRC चुनावी मुद्दा बन गया, अमित शाह ने विपक्ष को घेरा

    दिल्ली में CAA और NRC चुनावी मुद्दा बन गया, अमित शाह ने विपक्ष को घेरा

    दिल्ली में चुनावी बिगुल बज गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) का कहना है कि सिर्फ भाजपा (BJP) दिल्ली को स्थिर सरकार दे सकती है. दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में हुई हिंसा में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) का हाथ है, यह बात दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि अब केंद्रीय गृह मंत्री भी कह रहे हैं. यही नहीं मंत्रीजी का यह भी कहना है कि अब दिल्ली की जनता उन्हें (कांग्रेस और 'आप') सबक़ सिखाएगी.

  • पश्चिम बंगाल: शाह को कोलकाता एयरपोर्ट पर रोके जाने की बात पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कैसे कोई मंत्री...

    पश्चिम बंगाल: शाह को कोलकाता एयरपोर्ट पर रोके जाने की बात पर बीजेपी का पलटवार, कहा- कैसे कोई मंत्री...

    CAA के विरोध में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद की रैली में उन्होंने कहा, ''अगर जरूरत पड़ी तो हमलोग उन्हें (शाह को) शहर के हवाई अड्डे के बाहर कदम नहीं रखने देंगे. उन्हें रोकने के लिए हमलोग एक लाख लोगों को वहां जमा कर सकते हैं."राज्य के पुस्तकालय सेवा मंत्री ने दावा किया कि संगठन का प्रदर्शन लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण होगा. 

Advertisement