NDTV Khabar

Congress rally in bihar


'Congress rally in bihar' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी.

  • पीएम मोदी बोले-फिर मोदी सरकार बनी तो हटेगी 5 एकड़ की शर्त, सभी किसानों को मिलेगी किसान सम्मान निधि

    पीएम मोदी बोले-फिर मोदी सरकार बनी तो हटेगी 5 एकड़ की शर्त, सभी किसानों को मिलेगी किसान सम्मान निधि

    पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे हम मिशेल मामा को उठाकर लाएं हैं, उसी तरह इनके बाकी चाचाओं को भी भारत आना ही पड़ेगा.

  • अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मंगलवार को तीन रैलियों हैं. पीएम मोदी पहली रैली बिहार में संबोधित करेंगे, उसके बाद वह उत्तर प्रदेश के बहराइच और बाराबंकी में रैलियां करेंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चार चरण के चुनाव के बाद ये लोग चारों खाने चित हो चुके हैं. अब आने वाले चरणों में तय होना है कि उनकी हार कितनी बड़ी होगी और एनडीए की जीत कितनी भव्य होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, जो जेल में हैं, जो जेल के दरवाजे पर हैं, जो बेल पर हैं, जो बेल के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं वो सब केंद्र में एक मजबूत सरकार को एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करना चाहते.

  • Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता

    Election 2019 updates: चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री की रैलियों के खर्च का ब्योरा मांगने को कहेंगे : ममता

    रायबरेली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है, वहीं अमेठी में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं. दोनों सीटों पर पांचवें चरण में पांच मई को मतदान होना है. पासवान ने ट्वीट किया, '28 अप्रैल को अमेठी में स्मृति ईरानी और रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह के लिये प्रचार करूंगा.'

  • राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    रविवार को पटना में आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के अपने सहयोगियों को साफ़ किया कि अगर आप कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहेंगे तो कांग्रेस पार्टी भी लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों तक उनकी सहयोगी बन कर चुनाव लड़ेगी. रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. तक़रीबन 28 साल बाद कांग्रेस बिहार में अपने दम पर रैली कर रही थी. रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, मीरा कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने बिहार में शिक्षा और रोज़गार को लेकर कई वादे किए. अपने वादों को वज़न देने के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का ज़िक्र किया, जहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों के क़र्ज़ माफ़ किए गए. राहुल ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्ज़ा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिहार समेत पूरे देश के किसानों का क़र्ज़ माफ़ करेगी. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में बीजेपी की सरकार केवल उद्योगपतियों को हज़ारों करोड़ बांट रही है लेकिन अगर उनकी सरकार बनी तो ग़रीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पटना के गांधी मैदान में रैली क्यों है खास, जानें 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी की पटना के गांधी मैदान में रैली क्यों है खास, जानें 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. वह रैली स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. करीब तीन दशक में गांधी मैदान में कांग्रेस (Congress) की यह पहली सार्वजनिक सभा होगी. कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो. बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • बिहार: कांग्रेस गांधी मैदान में आज करीब 30 साल बाद करेगी रैली, राहुल गांधी रहेंगे मौजूद

    बिहार: कांग्रेस गांधी मैदान में आज करीब 30 साल बाद करेगी रैली, राहुल गांधी रहेंगे मौजूद

    कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो. बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

  • पटना में कांग्रेस की रैली का क्या मायने हैं...

    पटना में कांग्रेस की रैली का क्या मायने हैं...

    कांग्रेस पार्टी ने क़रीब 28 वर्षों के बाद रविवार को पटना के गांधी मैदान में एक रैली का आयोजन किया ह. इस रैली में जहां कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उपस्थित रहेंगे वहीं उम्मीद की जा रही है कि वो अपने संबोधन में शुक्रवार को पारित अंतिम अंतरिम बजट का भी जवाब देंगे.

  • ममता की रैली में घंटों देरी से पहुंचे तेजस्वी यादव बोले- हमारे ऊपर मोदी और अमित शाह जी की कृपा

    ममता की रैली में घंटों देरी से पहुंचे तेजस्वी यादव बोले- हमारे ऊपर मोदी और अमित शाह जी की कृपा

    तेजस्वी यादव रैली में पहुंचे और जब मंच पर बोलने का मौका मिला तो उन्होंने मोदी सरकार और पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया. साथ ही उन्होंने टीएमसी की रैली में देर से आने की वजह भी लोगों से कही.