NDTV Khabar

Congress releases manifesto


'Congress releases manifesto' - 1 वीडियो रिजल्ट्स

'Congress releases manifesto' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस के 72 हजार के बाद अब टीडीपी ने हर साल दो लाख रुपये देने का किया वादा

    बीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस के 72 हजार के बाद अब टीडीपी ने हर साल दो लाख रुपये देने का किया वादा

    टीडीपी अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां प्रत्येक गरीब परिवार को 72,000 रुपये सालाना देने का वादा किया है वहीं अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह हर साल प्रत्येक परिवार को दो लाख रुपये दिये जाएंगे.

  • कांग्रेस के घोषणा पत्र में न्याय योजना सबसे ख़ास

    कांग्रेस के घोषणा पत्र में न्याय योजना सबसे ख़ास

    2019 के चुनावों के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र आ गया है. इधर-उधर के बयानों से बेहतर है कि अब घोषणा पत्रों में लिखी गई बातों को पकड़ा जाए. उन्हें याद रखा जाए. उसी तरह से जैसे 2014 के चुनावों में बीजेपी के घोषणा पत्र की कई बातों को पूरे पांच साल याद रखा गया. कांग्रेस के घोषणा पत्र के कवर पर लिखा है हम निभाएंगे. पहले पन्ने पर राहुल गांधी का बयान लिखा है कि मेरा किया हुआ वादा मैंने कभी नहीं तोड़ा. प्रस्तावना में राहुल गांधी ने लिखा है कि पांच साल में जो सबसे ख़तरनाक चीज़ें हुईं हैं वह यह कि आम जनता के बीच प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के शब्दों ने अपना विश्वास खो दिया है. उन्होंने हमें केवल खोखले वादे, असफल कार्यक्रम, झूठे आंकड़े, भय और नफरत का वातारण दिया है.

  • Congress Manifesto 2019 HIGHLIGHTS: हिंदी में पढ़ें कांग्रेस का पूरा घोषणा-पत्र

    Congress Manifesto 2019 HIGHLIGHTS: हिंदी में पढ़ें कांग्रेस का पूरा घोषणा-पत्र

    Congress Manifesto 2019 HIGHLIGHTS: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया.

  • कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित पार्टी के पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब हमने एक साल पहले घोषणा पत्र को लेकर प्रक्रिया शुरू की थी तो मैंने पी. चिदंबरम और राजीव गौड़ा को दो बातें कही थीं. मैंने कहा था कि यह बंद कमरे में बनाया हुआ घोषणा पत्र नहीं होना चाहिए. इसमें भारत के लोगों की बातें होनी चाहिए. दूसरी यह सच्चाई पर आधारित होना चाहिए, इसमें एक भी बात झूठ पर आधारित नहीं होना चाहिए. हम लोग हमारे प्रधानमंत्री से रोजाना झूठ सुनते रहते हैं. कमेटी ने इन दोनों बातों पर अच्छे से काम किया है.

  • Congress Manifesto 2019: कांग्रेस का 'जन आवाज घोषणापत्र' जारी कर राहुल गांधी ने दिया नारा- गरीबी पर वार, 72 हजार

    Congress Manifesto 2019: कांग्रेस का 'जन आवाज घोषणापत्र' जारी कर राहुल गांधी ने दिया नारा- गरीबी पर वार, 72 हजार

    Congress President Rahul Gandhi launches 2019 Manifesto: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर राहुल गांधी ने कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया.

  • राजस्थान में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी: बुजुर्ग किसानों को पेंशन, कर्जमाफी का वादा, महिलाओं की पढ़ाई मुफ्त

    राजस्थान में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी: बुजुर्ग किसानों को पेंशन, कर्जमाफी का वादा, महिलाओं की पढ़ाई मुफ्त

    राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि अगर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है तो दस दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. इसके साथ ही वादा किया गया है कि बुजुर्ग किसानों को पेंशन दी जाएगी. वहीं सचिन पायलट ने कहा कि जीएसटी की वजह से किसानों पर आर्थिक रूप से भार बढ़ा है. ऐसे में ट्रैक्टर और अन्य कृषि यंत्र जीएसटी से बाहर रखे जाएंगे, वहीं महिलाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं की जन्म से लेकर आखिर तक पढ़ाई मुफ्त होगी. सचिन पायलट ने साथ ही कहा कि मजदूरों और किसानों के पलायन रोकने के लिए बोर्ड बनाए जाएंगे. इसके साथ ही 3.5 हजार प्रति महीने बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी किया गया है.