NDTV Khabar

Congress tdp


'Congress tdp' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Assembly Election Results 2019: लालच ने ध्वस्त किया आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू का किला, वाईएसआर कांग्रेस ने इस वजह से पाई प्रचंड जीत

    Assembly Election Results 2019: लालच ने ध्वस्त किया आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू का किला, वाईएसआर कांग्रेस ने इस वजह से पाई प्रचंड जीत

    Assembly Election Results 2019: आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में सत्ता परिवर्तन हो गया है और वाईएसआर कांग्रेस ने बहुमत के साथ प्रचंड जीत हासिल की है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक वाईएसआर कांग्रेस ने 175 विधानसभा सीटों में से 150 सीटों पर जीत हासिल की है और वह एक सीट पर आगे चल रही है.

  • आंध्र प्रदेश में मतदान शुरू होते ही भिड़े टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थक, देखें- VIDEO

    आंध्र प्रदेश में मतदान शुरू होते ही भिड़े टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थक, देखें- VIDEO

    इस बीच आंध्र प्रदेश से खबर है कि वहां मतदान शुरू होने के बाद तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. कई जगह ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया में देरी भी हुई. गुंतकल से पूर्व विधायक और जन सेना पार्टी के उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने मतपत्र इकाई पर पार्टी चिन्ह के सही से छपे ना होने का आरोप लगाते हुए गुस्से में ईवीएम तोड़ दिया. वह ड्यूटी पर तैनात चुनाव कर्मियों पर भी चिल्लाए. गुप्ता को तत्काल हिरासत में ले लिया गया.

  • कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्‍प पत्र को बताया 'झांसा पत्र' कहा- '45 दिन बचे हैं झोला उठाकर जाने की तैयारी कर लीजिए'

    कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्‍प पत्र को बताया 'झांसा पत्र' कहा- '45 दिन बचे हैं झोला उठाकर जाने की तैयारी कर लीजिए'

    कांग्रेस (Congress) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब साल 2014 के घोषणा पत्र पर 125 सवाल खड़े हों, तो आज के "झांसा पत्र" पर भरोसा कैसे करें? इस पर सिर्फ इतना ही कहना है कि 'फिर एक बार उन्होंने किया झांसा पत्र तैयार...देश की जनता खारिज़ करके इस बार...और झोला उठाकर हो जाओ जाने को तैयार'. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पार्टी नेता अहमद पटेल ने भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर निशाना साधा.

  • 'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 'संकल्प पत्र' के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र में भाजपा ने देश के हर एक वर्ग के लिए वादे किए हैं. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सभी तरह की संभावनाएं तलाशी जाएंगी और सौहार्दपूर्ण माहौल में जल्द राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. साथ ही कहा कि देश की सुरक्षा के साथ हमारी सरकार किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेगी. सुरक्षा बलों को आतंकवादियों का सामना करने के लिए फ्री हैंड नीति जारी रहेगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम नए भारत के निर्माण में 130 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को विज़न डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह संकल्प पत्र बनाने के लिए हमारे अध्यक्ष जी ने मेरी अध्यक्षता में एक समिति बनाई और मेरे साथ 12 लोगों को भी उसमें नामित किया था और संकल्प पत्र को Multi Dimensional बनाने के लिए 12 श्रेणियों में भी उसे विभाजित किया था.

  • बीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस के 72 हजार के बाद अब टीडीपी ने हर साल दो लाख रुपये देने का किया वादा

    बीजेपी के 6 हजार और कांग्रेस के 72 हजार के बाद अब टीडीपी ने हर साल दो लाख रुपये देने का किया वादा

    टीडीपी अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां प्रत्येक गरीब परिवार को 72,000 रुपये सालाना देने का वादा किया है वहीं अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह हर साल प्रत्येक परिवार को दो लाख रुपये दिये जाएंगे.

  • लोकसभा चुनाव : यहां बाप-बेटी आमने-सामने, एक को टीडीपी ने दिया है टिकट, तो दूसरा कांग्रेस के टिकट पर मैदान में

    लोकसभा चुनाव : यहां बाप-बेटी आमने-सामने, एक को टीडीपी ने दिया है टिकट, तो दूसरा कांग्रेस के टिकट पर मैदान में

    आंध्रप्रदेश की अराकू लोकसभा सीट पर मुकाबला रोचक होने जा रहा है. इस सीट पर अनुभवी जनजातीय नेता को चुनावी दंगल में उनकी बेटी चुनौती दे रही हैं. अनुभवी राजनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विरीचेरला किशोर चंद्र सूर्यनारायण देव यहां तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं और कांग्रेस पार्टी ने उनकी बेटी और दिल्ली की वकील, सामाजिक कार्यकर्ता वी. श्रुति देवी को उनके खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है.

  • यूपी में नए सिरे से महागठबंधन? सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस को दिया इतनी सीटों का ऑफर

    यूपी में नए सिरे से महागठबंधन? सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस को दिया इतनी सीटों का ऑफर

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन (SP-BSP Alliance) ने कांग्रेस (Congress) को 10 सीटों का ऑफर दिया है. यह विचार देश में लगातार बदलते हालात के बाद हुआ है. सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP) के नेताओं को लगता है कि इस हालात में एक-एक वोट कीमती है और उसे व्यर्थ नहीं किया जाना चाहिए.

  • प्रियंका की एंट्री के बाद नए तेवर में कांग्रेस, आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी 'एकला चलो' रणनीति पर फोकस

    प्रियंका की एंट्री के बाद नए तेवर में कांग्रेस, आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी 'एकला चलो' रणनीति पर फोकस

    आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल उनमें से एक हैं. कांग्रेस ने बुधवार को आंध्र प्रदेश में इसकी घोषणा भी कर दी. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने इस संबंध में कहा था कि कांग्रेस आंध्र प्रदेश में सभी 175 विधानसभा सीटों और 25 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी टीडीपी के साथ हमारा गठबंधन केवल राष्ट्रीय स्तर पर है, ऐसे में हम राज्य में टीडीपी के साथ गठबंधन  नहीं करेंगे.’’    

  • अब आंध्र प्रदेश के 'चुनावी रण' में अकेली उतरेगी कांग्रेस, विधानसभा और लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी

    अब आंध्र प्रदेश के 'चुनावी रण' में अकेली उतरेगी कांग्रेस, विधानसभा और लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी

    आंध्र प्रदेश में एक साथ होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अकेली चुनाव लड़ेगी.

  • ममता बनर्जी के मंच पर सरकार चंद्रबाबू नायडू का फूटा गुस्सा, कहा- पीएम मोदी ने जनता के साथ धोखा किया

    ममता बनर्जी के मंच पर सरकार चंद्रबाबू नायडू का फूटा गुस्सा, कहा- पीएम मोदी ने जनता के साथ धोखा किया

    ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में देश की विपक्षी पार्टियों को एक साथ एक मंच पर आमंत्रण दिया. इस कवायद में ममता का साथ देश की कई दिग्गज पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने दिया. इस दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू भी मौजूद रहे. नायडू, हाल ही में एनडीए से अलग हुए हैं.

  • बाहुबली फेम प्रभास के साथ जुड़ा इस महिला नेता का नाम, पुलिस कार्रवाई की मांग

    बाहुबली फेम प्रभास के साथ जुड़ा इस महिला नेता का नाम, पुलिस कार्रवाई की मांग

    सोशल मीडिया पर वाईएसआर कांग्रेस की नेता शर्मिला का नाम बाहुबली फेम प्रभास के साथ जोड़ा जा रहा है. हालांकि अपनी शिकायत में शर्मिला ने साफ तौर पर इन अफवाहों का खंडन करते हुए इन सबके लिए तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) को जिम्‍मेदार ठहराया है. 

  • तेलंगाना: KCR की इस चाल ने कर दिया कमाल, दांव खेलकर कांग्रेस-भाजपा को किया चित

    तेलंगाना: KCR की इस चाल ने कर दिया कमाल, दांव खेलकर कांग्रेस-भाजपा को किया चित

    रुझानों के आंकड़ों के मुताबिक 119 सीटों में से 86 सीटों पर टीआरएस आगे बनी हुई है. पिछले बार की बजाय इस बार टीआरएस को 23 सीटों का फायदा होता दिख रहा है. वहीं कांग्रेस की बात करें उसने 22 सीटों पर बढ़त बना रखी है. यहां कांग्रेस को 15 सीटों का नुकसान दिख रहा है. भाजपा केवल दो सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है. भाजपा को भी तीन सीटों का नुकसान होता हुआ दिखा रहा है. वहीं अन्य के खाते में 9 सीटें जा सकती हैं.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • Assembly Election 2018: ताबड़तोड़ रैलियों के बाद अब जनता की बारी, राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग आज, 10 बातें

    Assembly Election 2018: ताबड़तोड़ रैलियों के बाद अब जनता की बारी, राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग आज, 10 बातें

    विधानसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए आज वोटिंग है. राजस्थान विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी अहम है, क्योंकि यहां बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती है. वहीं कांग्रेस के लिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले जीत हासिल कर पटरी पर लौटने का मौका है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जीत की उम्मीद लगाए बैठी हैं और उनका दावा है कि फिर से बीजेपी की वहां जीत होगी. उधर, तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव के लिए दोहरी मुसीबत है. इस बार उनके सामने कांग्रेस और टीडीपी साथ-साथ है. टीआरएस के सामने कांग्रेस और चंद्रबाबू नायडू ही नहीं, बल्कि बीजेपी भी है. राजस्थान में आज 199 सीटों पर वोटिंग हो रही है, वहीं तेलंगाना की पूरे 119 सीटों पर. पांचों राज्यों में हो रहे चुनाव के परिणामों का ऐलान 11 दिसंबर को होगा. हालांकि, आज हो रही वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

  • NDTV Exclusive: चंद्रबाबू संग गठबंधन पर बोले राहुल गांधी: हमारी केमिस्ट्री अच्छी, साथ काम करने में मजा आ रहा है

    NDTV Exclusive: चंद्रबाबू संग गठबंधन पर बोले राहुल गांधी: हमारी केमिस्ट्री अच्छी, साथ काम करने में मजा आ रहा है

    अपनी उम्र से 20 साल बड़े आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से कंधा में कंधा मिलाकर खड़े राहुल गांधी ने एनडीटीवी से कहा कि वे विरोधी नहीं हैं और उनकी केमिस्ट्री काफी अच्छी है.  तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की कवायद में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद में चुनावी अभियान के दौरान बुधवार को कहा कि हम एक दूसरे को पसंद करते हैं. हमें लगता है कि ऐसा बहुत कुछ है जो हम साथ में कर सकते हैं और मुझे लगता है कि आप आने वाले चुनावों में यह देखने वाले हैं. हम चुनाव जीतने जा रहे हैं. दरअसल, कुछ अरसे पहले तक बीजेपी के साथ केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा रही तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने अब तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ मिला लिया है.

  • NDTV से बोले राहुल गांधी- देश के संस्थागत ढांचे को बचाने के लिए टीडीपी और कांग्रेस साथ-साथ

    NDTV से बोले राहुल गांधी- देश के संस्थागत ढांचे को बचाने के लिए टीडीपी और कांग्रेस साथ-साथ

    तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी ने हाथ मिला लिया है. राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू ने एक मंच से तेलंगाना के खमम में एक रैली भी की. इस राजनीतिक मेल पर इन दोनों नेताओं से NDTV ने खास बातचीत की.

  • NEWS FLASH : पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा किसानों से मिलने दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे

    NEWS FLASH : पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा किसानों से मिलने दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...