NDTV Khabar

Conrad sangma


'Conrad sangma' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगर नागरिकता संशोधन विधेयक राज्यसभा में हुआ पास तो एनडीए का साथ छोड़ देगा यह 'दल'

    अगर नागरिकता संशोधन विधेयक राज्यसभा में हुआ पास तो एनडीए का साथ छोड़ देगा यह 'दल'

    इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को असम मे रैली करते हुए कहा कि विपक्ष में बैठी पार्टियों का काम सिर्फ लोगों को गुमराह करना है. पीएम मोदी ने कहा कि असम के साथ-साथ देश में के किसी भी हिस्से में घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने देश को बर्बाद कर दिया है. हमारी सरकार पूर्वोत्तर की जनता के अधिकारी की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

  • BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है तो वहीं एनपीपी नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार को भाजपा समर्थन दे रही है. उत्तर-पूर्व की अन्य क्षेत्रिय पार्टियों के साथ संगमा ने कई दलों से समर्थन की मांग की है कि अगर यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाए तो इसके विरोध में वोट दें. आठ जनवरी को लोकसभा में पहले ही पास हो चुके बिल में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के छह गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • मेघालय विधानसभा उपचुनाव नतीजे: दक्षिण तुरा सीट से मुख्‍यमंत्री कोनराड के. संगमा जीते

    मेघालय विधानसभा उपचुनाव नतीजे: दक्षिण तुरा सीट से मुख्‍यमंत्री कोनराड के. संगमा जीते

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफआर खारकोंगोर ने यह जानकारी दी. मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार के तौर पर दक्षिण तुरा सीट से चुनाव लड़ा.

  • मेघालय में विधानसभा उपचुनाव गुरुवार को, मुख्यमंत्री संगमा भी चुनावी मैदान में

    मेघालय में विधानसभा उपचुनाव गुरुवार को, मुख्यमंत्री संगमा भी चुनावी मैदान में

    मेघालय में गुरुवार को दक्षिण तुरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है और सभी राजनीतिक दलों की नजरें उस पर हैं, जहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा उम्मीदवार हैं. अभी तक लोकसभा में तुरा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पश्चिम गारो हिल्स जिले में स्थित दक्षिण तुरा विधानसभा सीट से भाग्य आजमा रहे हैं. लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी ए संगमा के बेटे कोनराड इस साल छह मार्च को मुख्यमंत्री बने थे. उनकी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी ने क्षेत्रीय दलों तथा भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया है. 

  • केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों के 1000 जवान शिलांग भेजे

    केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों के 1000 जवान शिलांग भेजे

    शिलांग में रविवार शाम भड़की ताजा हिंसा के बाद शहर में तनाव बने रहने के मद्देनजर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के करीब 1000 जवान मेघालय भेजे गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भी राज्य सरकार के अधिकारियों के संपर्क में है और मेघालय की राजधानी शिलांग की वर्तमान स्थिति के बारे में नियमित रूप से सूचना ले रहे हैं. 

  • मेघायल के सीएम ने कहा - शिलांग की झड़प सांप्रदायिक नहीं, कर्फ्यू में सात घंटे की ढील

    मेघायल के सीएम ने कहा - शिलांग की झड़प सांप्रदायिक नहीं, कर्फ्यू में सात घंटे की ढील

    मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा है कि गुरुवार को हिंसा स्थानीय मुद्दे पर भड़की थी और यह सांप्रदायिक नहीं थी. कर्फ्यू में रविवार को सात घंटे की ढील दी गई.

  • मेघालय: कॉनरेड संगमा की सरकार ने जीता विश्वासमत

    मेघालय: कॉनरेड संगमा की सरकार ने जीता विश्वासमत

    विश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कुल 35 वोट पड़े, जबकि इसके खिलाफ 20 वोट पड़े. एक वोट अवैध करार दिया गया, जबकि एक विधायक अनुपस्थित रहे. विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष ने वोट नहीं डाला.

  • मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ

    मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कॉनरेड संगमा सिर्फ पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं बल्कि राजनीति में खुद काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं. उनकी उम्र भले ही 40 साल है लेकिन राजनीति में वे करीब 19 साल से सक्रिय हैं. कॉनरेड को उनके पिता पीए संगमा ने राजनीति का पहला पाठ 1999 में सिखाया था.

  • एनपीपी नेता कॉनरेड संगमा ने ली मेघालय के सीएम पद की शपथ

    एनपीपी नेता कॉनरेड संगमा ने ली मेघालय के सीएम पद की शपथ

    नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा ने मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल गंगा प्रसाद ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था.  संगमा ने कहा था, 'मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.' 

  • मेघालय में BJP के समर्थन से कॉनरैड संगमा बना रहे हैं सरकार, शपथ से पहले आई ये चुनौती

    मेघालय में BJP के समर्थन से कॉनरैड संगमा बना रहे हैं सरकार, शपथ से पहले आई ये चुनौती

    NDTV से बात करते हुए कॉनरैड ने कहा था, "यह कभी आसान नहीं होता...", लेकिन उम्मीद भी जताई थी कि उनकी नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) के नेतृत्व वाला पांच पार्टियों का गठबंधन उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा, लेकिन भूतपूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा के 40-वर्षीय पुत्र कॉनरैड को इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि उनके लिए पहली चुनौती इतनी जल्दी सामने आएगी.

  • मेघालय: जानें, कौन हैं कॉनरैड संगमा, क्‍या 2 सीट वाली BJP को मंत्रालय में मिलेगी जगह, 10 बातें

    मेघालय: जानें, कौन हैं कॉनरैड संगमा, क्‍या 2 सीट वाली BJP को मंत्रालय में मिलेगी जगह, 10 बातें

    नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा आज मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.एनपीपी प्रमुख कॉनरैड संगमा ने बताया कि मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद राज्य में सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों का शपथ-ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह 10:30 बजे आयोजित किया जाएगा. संगमा ने कहा, 'मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.' इसकी पुष्टि करते हुए राज भवन के एक अधिकारी ने कहा, 'राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए कॉनरैड संगमा को आमंत्रित किया है, क्योंकि उनके पास 34 विधायकों का समर्थन है.'  अब सवाल यह है कि कॉनरैड संगमा केे मंत्रालय में बीजेपी के विधायक शामिल होंगेेे, क्‍योंकि बीजेपी को वहां सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल हुई है लेकिन सरकार बनाने में उन्‍होंने बड़ी भूमिका निभाई.

  • NEWS FLASH : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं सात मार्च से

    NEWS FLASH : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं सात मार्च से

    देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • मेघालय : NPP प्रमुख कॉनरैड संगमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्योता

    मेघालय : NPP प्रमुख कॉनरैड संगमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्योता

    नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा आज मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. 

  • कॉनरैड संगमा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को किया खारिज, कहा- सभी पार्टियां बदलाव चाहती हैं

    कॉनरैड संगमा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को किया खारिज, कहा- सभी पार्टियां बदलाव चाहती हैं

    कॉनरैड संगमा मेघालय के अगले मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी के सहयोगी कॉनरैड संगमा मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मेघालय के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले कॉनरैड संगमा ने NDTV से बात करते हुए विधायकों की ख़रीद फ़रोख़्त के आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि केवल बीजेपी के सहयोग की वजह से नहीं बल्कि एकमत रखने वाली सभी पार्टियों के साथ आने से यह सरकार बनने जा रही है. सभी पार्टी बदलाव चाहती है.

  • कांग्रेस के 'पंजे' से मेघालय भी फिसला, BJP गठबंधन से बनेगी सरकार, कॉनरैड संगमा होंगे मुख्यमंत्री

    कांग्रेस के 'पंजे' से मेघालय भी फिसला, BJP गठबंधन से बनेगी सरकार, कॉनरैड संगमा होंगे मुख्यमंत्री

    कांग्रेस से मेघालय भी फिसलता दिख रहा है. कांग्रेस के साथ मेघालय में एक बार फिर गोवा और मणिपुर जैसा हाल होने जा रहा है. कांग्रेस यहां पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन उसके बावजूद सरकार बनाने में नाकाम होती नज़र आ रही है और NPP यानी नेश्नल पीपल्स पार्टी बीजेपी और यूडीपी के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है. गठगंधन रिजनल डेमोक्रेटिक अलायंस (आरडीए) में चार दल - एनपीपी, यूडीपी, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) और भाजपा शामिल हैं.