NDTV Khabar

Conspiracy


'Conspiracy' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई: TV पर क्राइम शो देखकर 13 वर्षीय लड़के का किया अपहरण, 3 घंटे में गिरफ्तार

    मुंबई: TV पर क्राइम शो देखकर 13 वर्षीय लड़के का किया अपहरण, 3 घंटे में गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि शेखर विश्वकर्मा (35) और दिव्यांशु विश्वकर्मा (21) ने 12 वर्षीय लड़के का उस समय अपहरण किया, जब वो अपने घर के बाहर खड़ी ऑटोरिक्शा में खेल रहा था. पुलिस ने कहा कि अपहरण के बाद इन दोनों ने लड़के के पिता को फोन किया और फिरौती के रूप में उनसे 10 लाख रुपये मांगे. हालांकि, लड़के के पिता ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद हमने दोनों व्यक्तियों को मोबाइल की मदद से मलाड (पश्चिम) में वल्नाई कॉलोनी में ट्रैक किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

  • ट्रंप का समर्थन करने वाली QAnon कॉन्सपिरेसी थ्योरी से जुड़े 70,000 अकाउंट Twitter ने किए सस्पेंड

    ट्रंप का समर्थन करने वाली QAnon कॉन्सपिरेसी थ्योरी से जुड़े 70,000 अकाउंट Twitter ने किए सस्पेंड

    सोशल मीडिया कंपनी Twitter ने ट्रंप समर्थक QAnon conspiracy थ्योरी से जुड़े '70,000 से ज्यादा' ट्विटर हैंडल्स को निलंबित कर दिया है.

  • कत्ल के बदले कत्ल की साजिश नाकाम, मुंबई की क्राइम ब्रांच ने बचाई दो बहनों की जान

    कत्ल के बदले कत्ल की साजिश नाकाम, मुंबई की क्राइम ब्रांच ने बचाई दो बहनों की जान

    मुंबई के मटका किंग भगत परिवार में मटका कारोबार पर कब्जे के लिए साजिशों का दौर अब भी जारी है. साल 2008 में सुरेश भगत की पत्नी जया भगत ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पनवेल में सुरेश भगत की दुर्घटना में हत्या करवा दी. अब सुरेश भगत के भाई ने उस हत्या का बदला लेने के लिए जया भगत और उसकी बहन आशा की हत्या की सुपारी दी थी जिसे मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट- 9 ने नाकाम कर दिया. मुंबई क्राइम ब्रांच के सह आयुक्त मिलिंद भराम्बे के मुताबिक हत्या की साजिश की वजह भाई की मौत का बदला या फिर मटका कारोबार पर कब्जे की कोशिश दोनों हो सकता है.

  • यूपी के गोंडा में मंदिर के पुजारी ने खुद पर चलवाई थी गोली, पुलिस के खुलासे से सनसनी

    यूपी के गोंडा में मंदिर के पुजारी ने खुद पर चलवाई थी गोली, पुलिस के खुलासे से सनसनी

    यूपी (UP) के गोंडा (Gonda) में राम जानकी मंदिर के पुजारी ने अपने दुश्मन को फंसाने के लिए एक प्रोफेशनल शूटर से अपने ऊपर गोली चलवाई थी. इसमें मंदिर का महंत भी शामिल था. महंत को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अस्पताल में भर्ती पुजारी ठीक होते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गोंडा में 11 अक्टूबर को इटियाथोक इलाके के राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को रात दो बजे मंदिर में गोली मार दी गई थी. घायल पुजारी को फौरन लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया था.

  • अराजक तत्वों ने हाथरस के पीड़ित परिवार को झूठ बोलने के लिए दिया 50 लाख रुपये का लालच : पुलिस

    अराजक तत्वों ने हाथरस के पीड़ित परिवार को झूठ बोलने के लिए दिया 50 लाख रुपये का लालच : पुलिस

    हाथरस कांड लगातार कानूनी दांव-पेंच में फंसता जा रहा है. इस केस में पुलिस ने कई आरोपों में अब तक 19 एफआईआर (First Information Report) फाइल किया है. इनमें से FIR नंबर 151 काफी अहम है. इस FIR में एक बड़ी आपराधिक साजिश की बात की गई है.

  • हाथरस केस : देर रात की गई पीड़िता की अंत्येष्टि को जायज़ ठहराया UP सरकार ने, SC को बताई यह वजह

    हाथरस केस : देर रात की गई पीड़िता की अंत्येष्टि को जायज़ ठहराया UP सरकार ने, SC को बताई यह वजह

    हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. जिसमें कहा कि कथित बलात्कार और हमले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए जाना चाहिए. यूपी सरकार ने कहा कि हालांकि वो मामले की निष्पक्ष जांच कर सकती है लेकिन "निहित स्वार्थ" निष्पक्ष जांच को पटरी से उतारने के मकसद से प्रयास कर रहे हैं. 

  • 'हाथरस में गहरी साजिश' : यूपी पुलिस ने पूरे राज्य में दर्ज किए 19 मामले

    'हाथरस में गहरी साजिश' : यूपी पुलिस ने पूरे राज्य में दर्ज किए 19 मामले

    हाथरस मामले को लेकर तीखी आलोचना झेल रही उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले को लेकर 19 एफआईआर दर्ज की हैं जिनमें देशद्रोह, अंतरराष्ट्रीय साजिश और धार्मिक नफरत फैलाने जैसे आरोप लगाए गए हैं.

  • कांग्रेस ने कहा, राज्यसभा में उप सभापति के साथ बीजेपी नेताओं की कानाफूसी क्या कोई साजिश?

    कांग्रेस ने कहा, राज्यसभा में उप सभापति के साथ बीजेपी नेताओं की कानाफूसी क्या कोई साजिश?

    अभूतपूर्व हंगामे के बीच संसद में दो विवादास्पद कृषि बिलों (Agriculture Reform Bills) को मंजूरी दिए जाने के बाद कांग्रेस ने रविवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) के उपसभापति की कार्रवाइयों पर सवाल उठाया. उन पर सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ मिलीभगत करने और मत विभाजन न कराकर सदस्यों के मौलिक अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाया. रविवार को राज्यसभा में उप सभापति हरिवंश सिंह की तूफानी कार्यवाही के बाद कांग्रेस ने कहा कि उन्होंने विपक्ष को अपनी बात कहने का मौका दिए बिना विधेयक को जल्दबाजी में पारित कर दिया. उन्हें सुझाए गए संशोधनों के लिए मतों के विभाजन की इजाजत नहीं दी.

  • ज्वेलर ने खुद ही रची लूट की साजिश, बुर्का पहनकर साथी ही दुकान में घुसा लूटने; सीसीटीवी ने खोला राज

    ज्वेलर ने खुद ही रची लूट की साजिश, बुर्का पहनकर साथी ही दुकान में घुसा लूटने; सीसीटीवी ने खोला राज

    कई व्यक्ति कानून को अंधा समझकर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अपने मकसद को पूरा करने का खेल खेलते हैं, मगर पुलिस की चतुराई के आगे ऐसे शातिरों की चालकी पकड़ी जाती है. सेंट्रल दिल्ली की चांदनी महल पुलिस ने बड़े ही मजेदार केस का पर्दाफाश किया है. इस केस का किस्सा किसी कॉमेडी सीरियल की तरह है. सेंट्रल जिला पुलिस के चांदनी महल थाने में 1.5 करोड़ की सोने की खुद ही लूट की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी ज्वेलर अभिजीत सहित प्लानिग करने वाले उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों से एक टॉय गन, बुर्का सहित लूट की नकली ज्वैलरी बरामद कर ली है.

  • Rajasthan Audio Clip: बीजेपी ने की CBI जांच की मांग, पूछा- क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की जा रही है?

    Rajasthan Audio Clip: बीजेपी ने की CBI जांच की मांग, पूछा- क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की जा रही है?

    Rajasthan Audio Clip: बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘राजस्थान में कांग्रेस की राजनीतिक नौटंकी हम देख रहे हैं. षड्यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, यह उसका मिश्रण है." उन्होंने कहा कि कुछ ऑडियो टेप के माध्यम से आरोप लगाया जा रहा है कि बीजेपी द्वारा कांग्रेस पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इसमें कोई तथ्य नहीं है बल्कि सारा षड्यंत्र उन्हीं के घर में रचा जा रहा था. 

  • गंदा पानी आने पर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, साजिश की ओर इशारा

    गंदा पानी आने पर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, साजिश की ओर इशारा

    ''दिल्ली में सप्लाई होने वाला पानी अन्य राज्यों से आता है. इसमें हरियाणा सबसे बड़ा स्रोत है. चुनाव की घोषणा के बाद से हरियाणा से आने वाले पानी में अमोनिया की मात्रा बहुत बढ़ गई है. इससे दिल्ली सौ एमजीडी कम पानी का उत्पादन कर रहा है. इससे दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की सप्लाई प्रभावित हो गई है. हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और चुनाव के दौरान खराब पानी की सप्लाई राजनीतिक साजिश की ओर इशारा करता है.'' यह कहना है दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया का.

  • गुजरात सरकार की किताब में दावा, गोधरा ट्रेन अग्निकांड कांग्रेस की ‘साजिश’ का हिस्सा

    गुजरात सरकार की किताब में दावा, गोधरा ट्रेन अग्निकांड कांग्रेस की ‘साजिश’ का हिस्सा

    यूजीएनबी ने इस गुजराती पुस्तक का प्रकाशन किया है. कांग्रेस ने कहा कि वह गोधरा ट्रेन अग्निकांड में अदालत के फैसले को “तोड़ने-मरोड़ने” को लेकर लेखक के खिलाफ कानूनी राय लेगी. ‘गुजरात नी राजकीय गाथा’ शीर्षक वाली किताब का प्रकाशन दिसंबर 2018 में हुआ था और इसका संपादन पूर्व भाजपा सांसद और बोर्ड की मौजूदा उपाध्यक्ष भावनाबेन दवे ने किया है. 

  • फर्जी बाबाओं के जरिए सैन्य जवानों को जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की पाक की साजिश का खुलासा

    फर्जी बाबाओं के जरिए सैन्य जवानों को जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की पाक की साजिश का खुलासा

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की नापाक हरकत सामने आई है. हनी ट्रैप में सेना के जवानों को फंसाने की साजिश का खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी फर्जी बाबाओं के जरिए सेना के जवानों की जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रच रही थी. फर्जी बाबाओं के जरिए सेना के जवानों की जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश का यह एक नया ट्रेंड सामने आया है. ऐसे 150 फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइलों का पता लगा है जिनके जरिए ऐसी हरकतें होती हैं. इंडियन आर्मी ने अक्टूबर में अपनी सभी यूनिटों को नए सिरे से एडवाइजरी जारी की. एडवाइजरी में सोशल मीडिया पर संयम बरतने की सलाह दी गई है.

  • क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर ठगी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज

    क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर ठगी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज

    दिल्ली के मालवीय नगर थाने में क्रिकेटर मनोज प्रभाकर, उनकी पत्नी फरहीन प्रभाकर, बेटे और सहयोगी संजीव गोयल को अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह मामला ठगी, जालसाज़ी और आपराधिक साजिश का है. मनोज प्रभाकर सहित अन्य आरोपियों पर लंदन में रहने वाली एक बुज़ुर्ग महिला के फ्लैट पर कब्जा करने और धमकी देने का आरोप है. पीड़ित महिला का नाम संध्या शर्मा पंडित है.

  • शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम

    शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम

    गुरुग्राम के थाना डीएलएफ फेस-3 में 14 अक्टूबर को दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि वह दिल्ली में एक कम्पनी मे काम करता है. उसके साथ चीफ एकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले उसके दोस्त को गुरुग्राम के यू-ब्लॉक में रहने वाली एक लड़की ने अपने चंगुल में फंसा लिया है. लड़की ने तीन अक्टूबर को उसे अपने कमरे पर बुलाया और चार अक्टूबर को उस लड़की ने उसके दोस्त के खिलाफ थाना डीएलएफ फेस-3 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो पांच अक्टूबर को वे दोनों उस लड़की से मिलने के लिए डीएलएफ फेस-3 गए.

  • ठेकेदार की हत्या की साजिश का ऑडियो आया सामने, विधायक अनंत सिंह को नोटिस

    ठेकेदार की हत्या की साजिश का ऑडियो आया सामने, विधायक अनंत सिंह को नोटिस

    पंडारक थाना प्रभारी रमण प्रकाश वशिष्ठ ने मंगलवार को बताया कि अनंत के आवास पर इस संबंध में बीती रात नोटिस चस्पा किया गया. उनसे एक अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे यहां बिहार पुलिस मुख्यालय स्थित एफएसएल कार्यालय में ‘आवाज परीक्षण’ के लिए पेश होने को कहा गया है. 

  • 'बिहार में महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव नहीं, षड्यंत्र जिम्मेदार'

    'बिहार में महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव नहीं, षड्यंत्र जिम्मेदार'

    बिहार में भले महागठबंधन को करारी हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन महागठबंधन के प्रचार की कमान संभाल रहे राजद के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को इसकी ज़िम्मेदारी लेने की कोई ज़रूरत नहीं है. राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेताओं ने सभी 19 पराजित उम्मीदवारों के साथ मंगलवार को एक समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया है.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- BJP सुरक्षाकर्मियों की मदद से करवा सकती है मेरी हत्या, दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- BJP सुरक्षाकर्मियों की मदद से करवा सकती है मेरी हत्या, दिल्ली पुलिस ने दिया यह जवाब...

    आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल (Arvidn Kejriwal) ने पंजाब में एक समाचार चैनल से कहा कि भाजपा एक दिन इंदिरा गांधी की तरह ही मेरे पीएसओ से ही मेरी हत्या करा देगी. मेरे अपने सुरक्षा अधिकारी भाजपा को रिपोर्ट करते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा मेरी जान के पीछे पड़ी है, वे एक दिन मेरी हत्या करा देंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com