NDTV Khabar

Contracts


'Contracts' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : सुशील मोदी का दावा- महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का चीनी कम्पनी का ठेका रद किया गया

    बिहार : सुशील मोदी का दावा- महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का चीनी कम्पनी का ठेका रद किया गया

    बिहार में राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु के समानांतर एक पुल का निर्माण फिर से अधर में लटक गया है हालांकि इस पुल के निर्माण की घोषणा पांच वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने बिहार के विशेष पैकेज में की थी और इसके टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी हो गई थी. लेकिन फ़िलहाल तकनीकी आधार पर इस टेंडर को रद्द कर दिया गया है. हालांकि आधिकारिक सूत्रों की मानें तो इस टेंडर में कुछ चीनी कंपनियों की भागीदारी के कारण भी इस निविदा को फ़िलहाल स्थगित किया गया है और इसका फिर से टेंडर कराया जाएगा.

  • अडाणी ग्रीन को SECI से सौर परियोजना के लिए 45,000 करोड़ रुपये का ठेका मिला

    अडाणी ग्रीन को SECI से सौर परियोजना के लिए 45,000 करोड़ रुपये का ठेका मिला

    कंपनी ने बताया कि इस ठेके के साथ ही कंपनी 2025 तक 25 गीगावाट उत्पादन क्षमता तैयार करने के अपने लक्ष्य के करीब पहुंच जाएगी. इसके लिए कंपनी की योजना अगले पांच वर्षों में नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में 1,12,000 करोड़ रुपये निवेश करने की है.

  • बिहार के नियोजित शिक्षकों के बहाने लोकतंत्र का सत्य

    बिहार के नियोजित शिक्षकों के बहाने लोकतंत्र का सत्य

    बिहार के नियोजित शिक्षक पत्र लिखते रहते हैं. अब उनका दावा है कि पचास से अधिक शिक्षकों की असामयिक मौत हो चुकी है. यूपी में कई शिक्षामित्रों के साथ यही हुआ लेकिन वही लोग चुनाव में जनता कम समर्थक ज़्यादा बने रहे. सांप्रदायिक मीम में डूबे रहे. उनकी भी संख्या कई हज़ार और परिवारों की मिलाकर लाख थी. बिहार में चार लाख शिक्षकों का वर्ग है. बार-बार बताते हैं. आप याद करें प्राइम टाइम के पुराने एपिसोड, जिसमें मैं आपकी ही गालियाँ सुनता हुआ कहा करता था कि लोकतंत्र में संख्या ही सब कुछ है मगर अब संख्या का महत्व शून्य हो गया. जनता, जनता ही नहीं रही.

  • Sarkari Naukri 2020: रेलवे मेडिकल प्रैक्टिश्नर जॉब के लिए वीडियो कॉल के जरिए लेगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: रेलवे मेडिकल प्रैक्टिश्नर जॉब के लिए वीडियो कॉल के जरिए लेगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

    उत्तर रेलवे ने मुरादाबाद डिवीजन में कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. केंद्र और राज्य सरकार के रिटायर्ड हो चुके सरकारी मेडिकल ऑफिसर और ओपन मार्केट के साथ-साथ सीएमपी के लिए कुल 26 वैकेंसी निकली है, जिनका कार्यकाल समाप्त हो गया है या फिर जिनका कार्यकाल समाप्त होने वाला है. 

  • कोरोनावायरस के चलते चीन की अर्थव्यवस्था में तीन दशक में पहली बार आई गिरावट : AFP सर्वे

    कोरोनावायरस के चलते चीन की अर्थव्यवस्था में तीन दशक में पहली बार आई गिरावट : AFP सर्वे

    चीन में बहुत-से व्यवसाय दोबारा शुरू हो चुके हैं, लेकिन कोरोनावायरस महामारी ने दुनियाभर की शेष अर्थव्यवस्थाओं को घुटनों पर ला दिया है, और अधिकतर व्यापारिक साझीदार मुल्क COVID-19 के फैलाव की वजह से लॉकडाउन में हैं. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) का कहना है कि महामारी के चलते दुनियाभर का उत्पादन इस साल तीन फीसदी घट जाएगा.

  • MS Dhoni बाहर हुए BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से तो भड़के फैन्स, बोले- 'बोर्ड शायद भूल गया कि...'

    MS Dhoni बाहर हुए BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से तो भड़के फैन्स, बोले- 'बोर्ड शायद भूल गया कि...'

    BCCI Contract List 2020: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को गुरूवार को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों (Contract List) की सूची से बाहर कर दिया गया. कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नाम न होने की वजह से माही के फैन्स काफी नाराज हैं.

  • दिल्ली : कलयुगी पत्नी ने पति की दी 'सुपारी', प्रेमी सहित पहुंची तिहाड़ जेल

    दिल्ली : कलयुगी पत्नी ने पति की दी 'सुपारी', प्रेमी सहित पहुंची तिहाड़ जेल

    दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के उपायुक्त राजेश देव ने शनिवार को बताया कि पति का कत्ल कराने के आरोप में गिरफ्तार पत्नी का नाम बिलकिस है. बिलकिस के पति का नाम दिलशाद था. बिलकिस के प्रेमी साबिर को भी क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है. साबिर पर आरोप है कि उसने एक लाख रुपए में बिलकिस के पति को ठिकाने लगवाया.

  • विदेशी निवेश बढ़ाने पर कई अहम फैसले होने की संभावना, कल मोदी कैबिनेट की बैठक

    विदेशी निवेश बढ़ाने पर कई अहम फैसले होने की संभावना, कल मोदी कैबिनेट की बैठक

    अर्थव्यवस्था में विदेशी निवेश बढ़ाने के लिए कैबिनेट बुधवार को कई अहम फैसले ले सकती है. सूत्रों को मुताबिक सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में एफडीआई के मानकों को और उदार बनाने पर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हो सकती है. प्रस्तावों में सिंगल ब्रांड रिटेल फर्मों को आनलाइन स्टोर्स खोलने की अनुमति देना शामिल है.

  • पति ने पत्नी के 'बॉयफ्रेंड' को खत्म करने के लिए हायर किया कॉन्ट्रैक्ट किलर और फिर...

    पति ने पत्नी के 'बॉयफ्रेंड' को खत्म करने के लिए हायर किया कॉन्ट्रैक्ट किलर और फिर...

    दिल्ली में एक शख्स ने शक में ऐसा किया, जिसको सुनकर सभी हैरान रह गए. पति को शक था कि उसकी पत्नी का पड़ोस में रहने वाले बिजनेसमैन के साथ अफेयर था.

  • टीम इंडिया की नई Salary List: बुमराह ने दिया भुवी और धवन को झटका, ये खिलाड़ी हुए मालामाल

    टीम इंडिया की नई Salary List: बुमराह ने दिया भुवी और धवन को झटका, ये खिलाड़ी हुए मालामाल

    Indian Cricket Team के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को बीसीसीआई ने ए प्लस श्रेणी से बाहर कर दिया है.

  • अनिल अंबानी की कंपनी को गुजरात में मिला 648 करोड़ का प्रोजेक्ट, नौ कंपनियां थीं लाइन में

    अनिल अंबानी की कंपनी को गुजरात में मिला 648 करोड़ का प्रोजेक्ट, नौ कंपनियां थीं लाइन में

    कंपनी (Reliance Infrastructure) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुताबिक एयरपोर्ट राजकोट के हिरासर में बनाया जाएगा. कॉन्ट्रेक्ट पाने के लिए रिलायंस के अलावा एलएंडटी, एफकॉन, दिलीप बिल्डकॉन और गायत्री प्रोजेक्ट सहित नौ कंपनियां लाइन में थीं. कंपनी ने कहा कि उसने सबसे ज्यादा तकनीकी स्कोर 92.2 फीसदी हासिल किया और उसकी बोली सबसे कम थी.

  • डीयू में अब 10 प्रतिशत परमानेंट पदों पर अनुबंध के आधार पर होंगी नियुक्तियां

    डीयू में अब 10 प्रतिशत परमानेंट पदों पर अनुबंध के आधार पर होंगी नियुक्तियां

    दिल्ली विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद ने बुधवार को एक प्रावधान को पारित किया जिसके तहत विश्वविद्यालय में 10 प्रतिशत स्थायी पदों पर अनुबंध के आधार पर नियुक्तियां होंगी. इसका कुछ सदस्यों ने विरोध किया.

  • सीएजी रिपोर्ट : रेलवे में ठेके पर काम कर रहे मज़दूरों को लूट रहे हैं ठेकेदार

    सीएजी रिपोर्ट : रेलवे में ठेके पर काम कर रहे मज़दूरों को लूट रहे हैं ठेकेदार

    मीडिया में गढ़ी गई छवि के बरक्स अगर आप ठेके पर काम करने वाले मज़दूरों पर आई सीएजी की रिपोर्ट को देखेंगे कि तो पता चलेगा कि रेलवे बग़ैर किसी मंत्री के चल रहा है. राम भरोसे कहना ठीक नहीं होगा क्योंकि राम भरोसे तो सारा देश चलता है.

  • स्पेक्ट्रम के ठेकों में मोदी सरकार ने 69 हजार करोड़ का घोटाला किया : कांग्रेस

    स्पेक्ट्रम के ठेकों में मोदी सरकार ने 69 हजार करोड़ का घोटाला किया : कांग्रेस

    कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चार सालों में स्पेक्ट्रम के ठेकों में मोदी सरकार ने 69,381 करोड़ का घोटाला किया है. इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जानी चाहिए.

  • राफेल डील: राहुल गांधी का फिर पीएम मोदी पर हमला: HAL को खत्म कर अनिल अंबानी को गिफ्ट देना सरकार की रणनीति

    राफेल डील: राहुल गांधी का फिर पीएम मोदी पर हमला: HAL को खत्म कर अनिल अंबानी को गिफ्ट देना सरकार की रणनीति

    मंगलवार को टि्वटर पर शेयर किए गए एक गए वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, 'संसद में कहा गया था कि एक लाख करोड़ रुपए एचएएल को इस सरकार ने दिया है. हमने उसे चुनौती दी, अपने बयान में उन्होंने कहा कि 26,570 करोड़ रुपए एचएएल को दिए गए गए हैं. मतलब रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में सीधे तौर पर झूठ बोला है. जब पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल डील को रद्द करके बायपास सर्जरी की थी और नया कॉन्ट्रेक्ट तैयार किया था तो रक्षामंत्रालय के सीनियर अधिकारियों ने पीएम के दखल पर एतराज जताया था या नहीं? इस पर निर्मला जी ने कहा कि एचएएल की मदद कर रहे हैं. छोटा सा सवाल था. डासौल्ट कंपनी ने एक भी विमान डिलिवर नहीं किया है, उस कंपनी को भारत सरकार की ओर से 30 हजार करोड़ रुपए पेमेंट दे दी गई है. एचएएल कंपनी ने हवाई जहाज डिलिवर कर दिया और उनका 15,700 करोड़ रुपए नहीं दिए गए.'

  • राफेल डील: राहुल गांधी ने फिर दी पीएम मोदी को बहस की चुनौती, कहा- चौकीदार लोकसभा में आने से डरते हैं, क्योंकि उन्होंने की है चोरी

    राफेल डील: राहुल गांधी ने फिर दी पीएम मोदी को बहस की चुनौती, कहा- चौकीदार लोकसभा में आने से डरते हैं, क्योंकि उन्होंने की है चोरी

    राहुल गांधी ने कहा कि देश के चौकीदार लोकसभा (Lok Sabha) में आने से डरते हैं, क्योंकि चौकीदार ने ही चोरी की है. प्रधानमंत्री मेरे साथ केवल 15 मिनट बहस कर लें. इसके साथ ही एचएएल विवाद पर उन्होंने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री ने मेरी बातों का जवाब नहीं दिया. सवाल का जवाब देने की बजाय वे ड्रामा कर रही हैं. इसके साथ ही राहुल ने फिर कहा कि रक्षामंत्री ने लोकसभा में झूठ कहा है.

  • HAL विवाद: लोकसभा में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया सारे कॉन्ट्रेक्ट का ब्योरा, कहा- मेरे बयान का दुष्प्रचार किया जा रहा है

    HAL विवाद: लोकसभा में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया सारे कॉन्ट्रेक्ट का ब्योरा, कहा- मेरे बयान का दुष्प्रचार किया जा रहा है

    उन्होंने सदन में कहा कि 4 जनवरी को मेरे द्वारा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड पर दिए गए एक बयान पर संशय उठाया जा रहा है. मैं साफ करना चाहती हूं कि साल 2014 से अब तक रक्षा मंत्रालय और एचएएल के बीच 26,570 करोड़ रुपए के ऑर्डर साइन हो चुके है. इसके अलावा 73 हजार करोड़ रुपए के आर्डर पाइपलाइन में हैं. इसमें 50 हजार करोड़ के 83 तेजस लड़ाकू विमान, 15 हल्के लड़ाकू हेलीकाप्टर, 20 हजार करोड के 200 कमोव हेलीकॉप्टर, 19 डोर्नियर विमान व एरो इंजन के आर्डर शामिल हैं. साथ ही रक्षामंत्री ने कहा कि इसको लेकर गलत तरीके से सवाल उठाए जा रहे है और दुष्प्रचार किया जा रहा है.

  • निर्मला सीतारमण का राहुल पर पलटवार, देश को गुमराह करने का लगाया आरोप

    निर्मला सीतारमण का राहुल पर पलटवार, देश को गुमराह करने का लगाया आरोप

    कांग्रेस प्रमुख गांधी की ओर से हिन्दुस्तान एयरोनॉक्टि्स लिमिटिड (एचएएल) से एक लाख करोड़ रुपये की खरीद को लेकर रक्षा मंत्री पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाने के कुछ घंटों बाद निर्मल सीतारमण ने पलटवार करते हुए रविवार को इल्जाम लगाया कि यह ‘शर्म‘ की बात है कि कांग्रेस अध्यक्ष मुद्दे को पूरी तरह से समझे बिना देश को ‘गुमराह’ कर रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com