NDTV Khabar

Controversy


'Controversy' - 550 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी को 'अनपढ़-गंवार' वाले अपने बयान पर अड़े कांग्रेस नेता संजय निरूपम, बोले- लोकतंत्र में PM भगवान नहीं होता

    पीएम मोदी को 'अनपढ़-गंवार' वाले अपने बयान पर अड़े कांग्रेस नेता संजय निरूपम, बोले- लोकतंत्र में PM भगवान नहीं होता

    कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरूपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बुधवार को एक विवादित बयान दिया. हालांकि, वह अपने बयान को विवादित और गलत मानने से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने बुधवार को पीएम मोदी को लेकर जो टिप्पणी की थी, उसमें कुछ भी गलत नहीं हैं और वह अपने बयान पर अब भी कायम हैं. उन्होंने कहा कि यह यह लोकतंत्र है, और लोकतंत्र में प्रधानमंत्री भगवान नहीं होते हैं. लोग उनके बारे में डेकोरम का ध्यान रखकर ही बात करते हैं. मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे अभद्र नहीं थे."

  • रेलवे की परीक्षा देने से चूक गए 11 लाख नौजवान, यूपी में बीटीसी बनाम बीएड का विवाद

    रेलवे की परीक्षा देने से चूक गए 11 लाख नौजवान, यूपी में बीटीसी बनाम बीएड का विवाद

    11 लाख परीक्षार्थी रेलवे की परीक्षा नहीं दे सके. 11 लाख क्या छोटी संख्या है? 47 लाख परीक्षार्थियों में से 11 लाख परीक्षा में शामिल नहीं हो सके, यह बात हर दर्ज़े से शर्मनाक़ है. आप जानते हैं कि रेलवे ने अगस्त में 64,037 पदों के लिए परीक्षा ली है.

  • अटल जी के नाम से निकाली गई विकास यात्रा से अटल जी की ही तस्वीर गायब

    अटल जी के नाम से निकाली गई विकास यात्रा से अटल जी की ही तस्वीर गायब

    अटल विकास यात्रा की शुरुआत डोंगरगढ़ से की जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मां बड़ी बगलेश्वरी की पूजा के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की 'अटल विकास यात्रा' को हरीझंडी दिखाई. विकास यात्रा जिन क्षेत्रों में पहुंचेगी वहां की मिट्टी अटल जी की मूर्ति बनाने के लिए एकत्र करने की योजना है. यात्रा के इस चरण में रमन सिंह 6 हजार किमी की यात्रा करेंगे.

  • अब राफेल का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने कहा- हम सुनवाई को तैयार, मगर अगले हफ्ते

    अब राफेल का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने कहा- हम सुनवाई को तैयार, मगर अगले हफ्ते

    मोदी सरकार और विपक्ष के बीच में तकरार की वजह बनी राफेल का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.

  • शोभा डे ने Twitter पर गरीबों के बच्चों की कामयाबी का बनाया मजाक, लोग बोले- गेट वेल सून...

    शोभा डे ने Twitter पर गरीबों के बच्चों की कामयाबी का बनाया मजाक, लोग बोले- गेट वेल सून...

    शोभा डे (Shobhaa De) अपने चुटीले ट्वीट्स के लिए पॉपुलर हैं. शोभा डे अपनी तीखी लेखनी और खरा-खरा कहने के लिए भी पहचानी जाती हैं.

  • Priya Prakash Varrier: प्रिया के खिलाफ FIR को सुप्रीम कोर्ट ने किया रद्द, इस Video ने मचाई थी सनसनी

    Priya Prakash Varrier: प्रिया के खिलाफ FIR को सुप्रीम कोर्ट ने किया रद्द, इस Video ने मचाई थी सनसनी

    Priya Prakash Varrier की मलयालम फिल्म 'ओरू अदार लव' फिल्म का यह टीजर यूट्यूब पर 13 फरवरी को रिलीज हुआ था, और इस 26 सेकंड के वीडियो ने रिलीज होते ही धमाका मचा दिया था.

  • ताजमहल रख-रखाव मामला : SC ने सरकार से एक महीने में विजन डॉक्यूमेंट मांगा

    ताजमहल रख-रखाव मामला : SC ने सरकार से एक महीने में विजन डॉक्यूमेंट मांगा

    ताजमहल के रख-रखाव के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार द्वारा नियुक्त एक्सपर्ट पैनल को एक महीने में विजन डाक्यूमेंट देने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार पर भी उठाए सवाल.

  • झारखंड: पाकुड़ में ईद की कुर्बानी को लेकर हिंसक झड़प, 9 गिरफ्तार, 110 अब भी हिरासत में

    झारखंड: पाकुड़ में ईद की कुर्बानी को लेकर हिंसक झड़प, 9 गिरफ्तार, 110 अब भी हिरासत में

    झारखंड के पाकुड़ में महेशगंज के डागा पाड़ा गांव में बकरीद के मौके पर पुलिस और स्थानीय गांव वालों के बीच हिंसा हुई. गोकशी और पुलिस थाने पर हमले के मामले में 9 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. गुरुवार की शाम में करीब 135 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की. हालांकि, बाद में निजी बॉन्ड पर 25 लोगों को छोड़ दिया गया. मगर 110 लोग अब भी हिरासत में हैं. 

  • झारखंड: ईद में कुर्बानी को लेकर विवाद, झड़प में 7 पुलिसकर्मी और 14 ग्रामीण घायल

    झारखंड: ईद में कुर्बानी को लेकर विवाद, झड़प में 7 पुलिसकर्मी और 14 ग्रामीण घायल

    भीड़ ने महेशपुर पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया. घटना की जानकारी मिलते ही आस पास के पुलिस थानों से मदद भेजी गई, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए.

  • UIDAI विवाद : Google ने मानी गलती, उसने ही डाला है लोगों के एंड्रॉयड फोन में हेल्पलाइन नंबर

    UIDAI विवाद : Google ने मानी गलती, उसने ही डाला है लोगों के एंड्रॉयड फोन में हेल्पलाइन नंबर

    लोगों के मोबाइल फोन में अचानक भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के नाम से एक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर सेव हो गया, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा होने लगा और लोग यूआईडीएआई की आलोचना करने लगे, मगर मोबाइल फोन में यूआईडीएआई के नाम से नंबर सेव होने के मामले में गूगल ने अपनी जिम्मेवारी ले ली है. गूगल ने यह कबूल कर लिया है कि लोगों के मोबाइल फोन में दिखने वाले नंबर में उसकी गलती है. उसकी गलती की वजह से लोगों के फोन में यह नंबर दिखा. बता दें कि इससे पहले यूआईडीएआई के ऊपर सवाल उठ रहे थे, मगर बाद में उसने कहा कि उसने किसी फोन निर्माता या दूरसंचार सेवा प्रदाता को मोबाइल फोन में अपना टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर पहले से डालने के लिए नहीं कहा है. प्राधिकरण ने यह भी स्पष्ट किया कि एंड्रायड फोन में पाया जा रहा हेल्पलाइन नंबर 1800-300-1947 पुराना और अमान्य है. 

  • 'जिला गोरखपुर' का पोस्टर रिलीज होते ही केस दर्ज, डायरेक्टर ने दिया ये बड़ा बयान

    'जिला गोरखपुर' का पोस्टर रिलीज होते ही केस दर्ज, डायरेक्टर ने दिया ये बड़ा बयान

    मेरठ में भाजपा विधायक सोमेंद्र तोमर ने मेडिकल थाने में फिल्म के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. ‘जिला गोरखपुर’ नाम से एक फिल्म का पोस्टर शनिवार को रिलीज किया गया. इस पोस्टर में एक व्यक्ति को भगवा कपड़े पहने और हाथ में रिवाल्वर लिए खड़े दिखाया गया है.

  • भारत चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका, मगर अब तक सिर्फ पीएम मोदी ही जानते हैं फ्रांस में क्या हुआ था: राहुल गांधी

    भारत चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका, मगर अब तक सिर्फ पीएम मोदी ही जानते हैं फ्रांस में क्या हुआ था: राहुल गांधी

    राफेल विमान पर कांग्रेस का मोदी सरकार को घेरने की तैयारी लगातार जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा. राहुल गांधी ने दावा किया कि मोदी सरकार में अब तक जितने भी रक्षा मंत्री हुए उनमें से किसी को यह पता नहीं है कि फ्रांस में अचानक से यह विमान सौदा कैसे बदल दिया गया.

  • क्या है राफेल डील और क्यों इसको लेकर भाजपा-कांग्रेस हैं आमने-सामने, 10 बड़ी बातें

    क्या है राफेल डील और क्यों इसको लेकर भाजपा-कांग्रेस हैं आमने-सामने, 10 बड़ी बातें

    लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत - फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान के सौदे का मुद्दा जोरशोर से उठाया और सरकार पर करारा हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बारे में देश से झूठ भी बोला है. हालांकि बाद में राहुल गांधी के इस बयान पर हंगामा हुआ. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने तथ्य पेश किये और थोड़ी देर में ही फ्रांस सरकार ने भी बयान जारी कर अपना पक्ष रखा. फ्रांस ने कहा कि भारत के साथ 2008 में किया गया सुरक्षा समझौता गोपनीय है और दोनों देशों के बीच रक्षा उपकरणों की संचालन क्षमताओं के संबंध में इस गोपनीयता की रक्षा करना कानूनी रूप से बाध्यकारी है. आपको बता दें कि राफेल डील के मुद्दे पर पहले से ही कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग चलती रही है. कांग्रेस लगातार लड़ाकू विमानों की कीमत में बढ़ोतरी और अपारदर्शिता का आरोप लगाती रही है. जबकि भाजपा ने इससे इनकार किया है. आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्या है 'राफेल डील'  और क्यों छिड़ा है इस पर विवाद. 

  • Rahul Gandhi ने अनुराग कश्यप के 'सैक्रेड गेम्स' पर किया कुछ इस तरह का ट्वीट, बॉलीवुड का यूं आया रिएक्शन

    Rahul Gandhi ने अनुराग कश्यप के 'सैक्रेड गेम्स' पर किया कुछ इस तरह का ट्वीट, बॉलीवुड का यूं आया रिएक्शन

    विक्रम चंद्रा के उपन्यास 'सैक्रेड गेम्स' पर आधारित वेब सीरीज में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा लगाए गए आपातकाल के साथ-साथ बोफोर्स घोटाला और शाहबानो मामले का उल्लेख किया गया है. इन्हीं मामलों ने राजीव गांधी के प्रधानमंत्री काल में तूफान ला दिया था.

  • रितेश देशमुख ने शिवाजी की प्रतिमा संग शेयर की तस्वीर, विवाद होने पर मांगी माफी

    रितेश देशमुख ने शिवाजी की प्रतिमा संग शेयर की तस्वीर, विवाद होने पर मांगी माफी

    दरअसल, रितेश ने रायगढ़ के किले में मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के साथ खिंचाई गई कई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था लेकिन ये तस्वीरें शिवाजी के अनुयायियों के गले नहीं उतरी और इसे लेकर उन्होंने रितेश देशमुख का विरोध करना शुरू कर दिया.

  • 'पकौड़े बेचने' की सलाह के बाद PM मोदी के मंत्री ने दिया अचार को रोजगार बनाने का सुझाव...

    'पकौड़े बेचने' की सलाह के बाद PM मोदी के मंत्री ने दिया अचार को रोजगार बनाने का सुझाव...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पकौड़े बेचने की सलाह के बाद बेरोजगारों को अब उन्हीं के कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अचार को रोजगार का साधन बनाने की सलाह दी है. मध्य प्रदेश आए मंत्री शेखावत ने  संवाददाताओं से कहा, 'बेरोजगारों को अचार बेचना चाहिए. मैंने अपने एक मित्र की पत्नी को अचार बनाने की सलाह दी थी, मेरी सलाह पर महिला ने अचार का कारोबार किया तो उनकी कंपनी का टर्नओवर दो साल में दो करोड़ हो गया.'

  • डोकलाम विवाद के बाद पहली बार चीनी सैन्य प्रतिनिधिमंडल भारत दौरे पर

    डोकलाम विवाद के बाद पहली बार चीनी सैन्य प्रतिनिधिमंडल भारत दौरे पर

    दिल्ली में इस दल ने थल सेना के सह सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबु से मुलाकात की. ये दल आगरा, सुकना और कोलकात्ता जायेगा.

  • हिजाब विवाद: कॉलेज ने कहा-छात्राओं को ड्रेस कोड का पालन करना होगा 

    हिजाब विवाद: कॉलेज ने कहा-छात्राओं को ड्रेस कोड का पालन करना होगा 

    छात्राओं को तीन दिन के भीतर अपने माता - पिता की मौजूदगी में लिखित में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है. जसविना ने कहा कि ड्रेस कोड के अनुसार , कार्य समय के दौरान कॉलेज परिसर में कॉलेज द्वारा निर्धारित पोशाक के अलावा कोई भी अन्य ड्रेस पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने बताया कि छात्राओं को इन नियमों के आधार पर ही दाखिला दिया जाता है.

Advertisement