NDTV Khabar

Corona in delhi


'Corona in delhi' - 207 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Corona मृतकों के शवों के साथ लापरवाही के मामले पर दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की सफाई

    Corona मृतकों के शवों के साथ लापरवाही के मामले पर दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की सफाई

    कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले लोगों के शवों के साथ हो रही घोर लापरवाही का मामले में  सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि राज्य में एक साथ कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के चलते ऐसी स्थिति पैदा हुई. उन्होंने कोर्ट से कहा कि फिलहाल शमशान घाट पर काम कर रहे कर्मचारियों के काम के घंटे बढ़ा दिए गए हैं. अब सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक शवों का दाह संस्कार किया जा रहा है.

  • Coronavirus India Update : कोरोनावायरस मरीज़ों का आंकड़ा 1,58,000 के पार, पिछले 24 घंटे में 6,566 नए मामले, 194 की मौत

    Coronavirus India Update : कोरोनावायरस मरीज़ों का आंकड़ा 1,58,000 के पार, पिछले 24 घंटे में 6,566 नए मामले, 194 की मौत

    Coronavirus Cases in India: दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा डेढ़ लाख के पार पर पहुंच गया है.

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने महामारी में वकीलों को कोट, गाउन और शेरवानी पहनने से छूट दी

    दिल्ली हाईकोर्ट ने महामारी में वकीलों को कोट, गाउन और शेरवानी पहनने से छूट दी

    यह छूट जिला अदालतों के वकीलों के लिये भी होगी. अदालत द्वारा जारी एक प्रशासनिक आदेश में कहा गया कि वकीलों को हालांकि संभ्रांत दिखने वाले गरिमापूर्ण कपड़े पहनने होंगे. इसमें कहा गया, “कोविड-19 के प्रसार को और रोकने के मद्देनजर, यह अधिसूचित किया जाता है कि अगले आदेश तक उच्च न्यायालय या निचली अदालतों के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस या अन्यथा पेश होने वाले वकीलों को गाउन, कोट, शेरवानी, अचकन, चपकन और जैकेट पहनने से छूट होगी.”

  • दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली सरकार ने 50 या उससे अधिक बिस्तरों वाले सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को निर्देश दिया है कि वे अपनी कुल क्षमता के 20 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए सुरक्षित रखें. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को ट्वीट किया.

  • Coronavirus Weekly Tracker: 29 मई तक मरीजों की संख्या 1,65,799 तक पहुंची

    Coronavirus Weekly Tracker: 29 मई तक मरीजों की संख्या 1,65,799 तक पहुंची

    स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 28 मई तक भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,58,333 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,531 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,566 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 67,692 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 42.75 प्रतिशत पर पहुंचा.

  • एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जेएन पांडेय का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

    एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जेएन पांडेय का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

    एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि डॉ. पांडे और उनकी पत्नी थोड़े से लक्षण के साथ मंगलवार को कोविड-19 संक्रमित पाये गये थे लेकिन उन्होंने घर में ही पृथक वास में रहने का निर्णय लिया था. डॉ. गुलेरिया ने बताया कि लेकिन शनिवार को उनकी पत्नी को एम्स लाया गया. निदेशक ने कहा, ‘‘ हम लगातार उन पर नजर रख रहे थे और उन्होंने कहा कि उनकी हालत सुधर रही है. कल उन्होंने रात में खाना खाया और सोने चले गए. नींद में ही उन्होंने संभवत: गंभीर हृदयाघात के चलते अंतिम सांस ली.’’

  • AIIMS दिल्ली के मेस में काम करने वाले कर्मी की Coronavirus से मौत, रेजिडेंट डॉक्टरों ने लगाया आरोप

    AIIMS दिल्ली के मेस में काम करने वाले कर्मी की Coronavirus से मौत, रेजिडेंट डॉक्टरों ने लगाया आरोप

    एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि छात्रावास प्रशासन ने एक महीने से ज्यादा समय से एहतियाती उपाय बरतने की उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया जिससे उसकी मौत हो गई. एसोसिएशन ने यह भी आरोप लगाया कि छात्रावास अधीक्षक ने मामले को ‘‘संभावित दिल का दौरा पड़ने’’ की तरह पेश किया और अधीक्षक तथा वरिष्ठ वार्डन के इस्तीफे की मांग की. 

  • Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 660 नए मामले, अब तक कुल 12,300 से अधिक संक्रमित

    Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 660 नए मामले, अब तक कुल 12,300 से अधिक संक्रमित

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर देश की राजधानी दिल्ली में भी जारी है. पिछले 24 घंटे में 660 नए मामले सामने आए हैं, जो दिल्ली में कोरोना के नए मामलों का नया रिकॉर्ड बन गया है. अभी तक कुल मामले 12,319 हो चुके हैं. हालांकि पिछले चौबीस घंटों में 330 मरीज ठीक, डिस्चार्ज व माइग्रेट भी हुए. अभी तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 5,897 है. दिल्ली में अभी कुल 208 मौतें हो चुकी हैं. कोरोनावायरस के संक्रमण से अभी एक्टिव मामले 6,214 हैं. फिलहाल दिल्ली में रिकवरी रेट 47.86 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.68 प्रतिशत है.

  • लगातार दो दिन कार्यालय नहीं आने वाले दिल्ली सरकार के कर्मचारियों से मांगा जाएगा जवाब

    लगातार दो दिन कार्यालय नहीं आने वाले दिल्ली सरकार के कर्मचारियों से मांगा जाएगा जवाब

    मित्रा ने कहा कि जीएडी के सभी शाखा प्रमुखों को इसके मद्देनजर निर्देश दिया गया है कि कार्यालय में कर्मचारियों की रोजाना उपस्थिति का रिकॉर्ड रखें.

  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज़्यादा नए मामले सामने आए, COVID-19 मरीज़ों का कुल आंकड़ा 1,06,750 पहुंचा

    पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज़्यादा नए मामले सामने आए, COVID-19 मरीज़ों का कुल आंकड़ा 1,06,750 पहुंचा

    Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस से अब तक  3303 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा मामला सामने आए हैं.

  • 'लोग सतर्क होंगे तो Corona Virus के साथ जीने की आदत पड़ेगी', दिल्ली में लॉकडाउन 4 के दिशा निर्देशों पर बोले मनीष सिसोदिया

    'लोग सतर्क होंगे तो Corona Virus के साथ जीने की आदत पड़ेगी', दिल्ली में लॉकडाउन 4 के दिशा निर्देशों पर बोले मनीष सिसोदिया

    देश के जारी कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन-4 को लेकर सोमवार शाम को नए दिशा-निर्देश जारी किए. केजरीवाल ने दिल्ली में शर्तों के साथ बस, टैक्सी, कैब, ऑटो, ई रिक्शा, प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दे दी. दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए नए दिशा निर्देशों पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली में रियायत इस उम्मीद के साथ दी गई है कि लोग खुद अनुशासन और सतर्कता के साथ दुकान पर या बाजार में या अपने काम पर जाएंगे.

  • दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी हिरासत में लिए गए, मजदूरों को बॉर्डर पर छोड़ने का आरोप

    दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी हिरासत में लिए गए, मजदूरों को बॉर्डर पर छोड़ने का आरोप

    दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी को हिरासत में लिया. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अनिल चौधरी दिल्ली से मजदूरों को अपनी गाड़ियों में भरकर पुलिस पिकेट को पार करके उन्हें गाजीपुर तक पहुंचा रहे थे. ऐसा करने से गाजीपुर में मजदूरों की भीड़ एकत्रित होनी शुरू हो गई. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था. पुलिस के अनुसार यह नियम के विरुद्ध है.

  • कोरोना वायरस को मात देने के बाद दिल्ली पुलिस के SHO इंस्पेक्टर ने बनाया VIDEO, बताया कैसे 3-4 दिन में ठीक हुए

    कोरोना वायरस को मात देने के बाद दिल्ली पुलिस के SHO इंस्पेक्टर ने बनाया VIDEO, बताया कैसे 3-4 दिन में ठीक हुए

    दिल्ली के उत्तम नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर राजकुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उन्होंने बताया कि उनके अंदर इस बीमारी के बहुत मामूली लक्षण थे, जिनको तुरंत भांपते हुए वो अस्पताल पहुंचे और अपनी जांच कराई. उन्होंने बताया कि तीन से चार दिनों के भीतर वह एकदम ठीक हो गए हैं और फिलहाल अपने घर पर हैं. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि घर में वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. 

  • Corona पॉजिटिव कॉन्सटेबल और उनकी गर्भवती पत्नी ने दिया बच्ची को जन्म, दिल्ली पुलिस ने जो किया जोरदार स्वागत

    Corona पॉजिटिव कॉन्सटेबल और उनकी गर्भवती पत्नी ने दिया बच्ची को जन्म, दिल्ली पुलिस ने जो किया जोरदार स्वागत

    उत्तरी पश्चिमी दिल्ली की डीसीपी विजयंता आर्या के मुताबिक 22 अप्रैल को जहांगीरपुरी थाने का एक कॉन्स्टबेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया, उसे तुरंत मैक्स साकेत अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके बाद उसकी 9 महीने की गर्भवती पत्नी की भी कोरोना जांच कराई गई जो पॉजिटिव निकली. जिसे तुरंत एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • प्रवासी मजदूर पलायन: गुड़गांव से भागलपुर के लिए परिवार संग रिक्शे पर निकले, पता नहीं कब घर पहुंचेंगे?

    प्रवासी मजदूर पलायन: गुड़गांव से भागलपुर के लिए परिवार संग रिक्शे पर निकले, पता नहीं कब घर पहुंचेंगे?

    सरकार के तमाम दावों के उलट लोग पैदल, साइकिल और रिक्शों से सैकड़ों मीलों का सफर पैदल पूरा करने निकले हुए हैं. इसी कड़ी में गुड़गांव से बिहार का सफर पूरा करने निकले अजीत भी नजर आए. जोकि पैडल वाले रिक्शा से हजारों किलोमीटर का सफर परिवार के साथ पूरा करने निकले हैं. उन्होंने NDTV को बताया कि वो गुड़गांव से बिहार के भागलपुर जा रहे हैं. सरकार द्वारा चलाई जा रही ट्रेनों के लिए रजिस्ट्रेशन भी करवाए थे लेकिन जब पुलिस के पास गए तो उन्हें भगा दिया गया लिहाजा उन्होंने तय किया कि  वह अपने रिक्शे से इस सफऱ को पूरा करेंगे. गुड़गांव से चले अजीत को नहीं पता कि वह कब तक भागलपुर पहुंचेंगे. 

  • दिल्ली में तीन और निजी अस्पतालों में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

    दिल्ली में तीन और निजी अस्पतालों में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

    आदेश के अनुसार निजी अस्पतालों में ‘पृथक बिस्तरों की कमी’ के कारण यह निर्णय लिया गया है. इन तीनों अस्पतालों में 50-50 पृथक बिस्तर होंगे. उनके चिकित्सा अधीक्षकों को सोमवार तक पृथक वार्ड को शुरू करने का निर्देश दिया गया है. 30 अप्रैल को दिल्ली की स्वास्थ्य सचिव पद्मिनी सिंगला ने महादुर्गा चैरेटिबल ट्रस्ट अस्पताल और सर गंगाराम सिटी अस्पताल को कोविड-अस्पताल घोषित किया था.

  • दिल्ली: शराब के नशे में धुत्त युवक ने दिल्ली पुलिस की गाड़ी पर किया हमला, तोड़ा शीशा, देखें VIDEO

    दिल्ली: शराब के नशे में धुत्त युवक ने दिल्ली पुलिस की गाड़ी पर किया हमला, तोड़ा शीशा, देखें VIDEO

    जानकारी के मुताबिक शख्स की पहचान हरकेश के रूप में हुई. हरकेश को पुलिस ने ड्यूटी के दौरान बाधा पहुंचाने, पुलिस पर हमला करने और पब्लिक प्लेस में हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने होश में आने के बाद बताया कि पास ही एक ठेके से उसने शराब ली. शराब पीने के बाद उसे याद नहीं कि उसने क्या-क्या किया. 

  • Coronavirus: इन 4 राज्यों को हटा दें तो पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार भी नहीं

    Coronavirus: इन 4 राज्यों को हटा दें तो पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार भी नहीं

    भारत में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 56342 पहुंच गई है. जिसमें से 16540 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी कुल एक्टिव केसों  (जिनका अभी इलाज चल रहा है+ जिनकी मौत हो चुकी है) 37916 मरीज हैं. पूरे देश में अब तक 1886 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन इन आंकड़ों पर थोड़ा और गहराई से ध्यान दें तो महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु को अगर हटा दें तो देश में कुल केसों की संख्या 19967 पर आ जाती है और कुल एक्टिव केस (37916) में इन राज्यों की संख्या अगर हटा दें तो यह संख्या घटकर 11251 हो जाती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com