NDTV Khabar

Corona In India


'Corona in india' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने पहली बार किया ये दावा...

    कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने पहली बार किया ये दावा...

    देश मे कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम है. लेकिन इस टीकाकरण अभियान में लगाई जा रही वैक्सीन के बारे में केंद्र सरकार ने जो दावा मंगलवार को किया वो पहली बार किया गया.

  • भारत ने सहायता अनुदान के तहत छह देशों को कोरोना वायरस का टीका आपूर्ति करने की घोषणा की

    भारत ने सहायता अनुदान के तहत छह देशों को कोरोना वायरस का टीका आपूर्ति करने की घोषणा की

    भारत ने मंगलवार को घोषणा की कि वह सहायता अनुदान के तहत बुधवार से भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमा और सेशेल्स को कोविड-19 के टीके की आपूर्ति करेगा .प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि भारत वैश्विक समुदाय की स्वास्थ्य सेवा जरूरतों को पूरा करने के लिये ‘भरोसेमंद’ सहयोगी बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा है.

  • Coronavirus India Updates: केरल में कोविड-19 के 6186 नए मामले, 26 लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates: केरल में कोविड-19 के 6186 नए मामले, 26 लोगों की मौत

    Coronavirus Updates: संक्रमण से एक दिन में मरने वालों की संख्या भी बीते करीब आठ महीने में सबसे कम है. इसमें बताया गया कि संक्रमणमुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है और यह 1,02,28,753 है. इसके साथ ठीक होने वालों की राष्ट्रीय दर 96.66 फीसदी हो गई है.

  • यूपी में 24 घंटों में आए कोरोना के 379 नए केस, 622 मरीज ठीक होकर घर भी पहुंचे

    यूपी में 24 घंटों में आए कोरोना के 379 नए केस, 622 मरीज ठीक होकर घर भी पहुंचे

    New corona cases In Uttar Pradesh: उत्‍तर प्रदेश में कुल 8,631 लोगों का कोविड-19 का इलाज चल रहा है जिनमें 2,948 घर में पृथकवास में हैं जबकि 823 निजी अस्‍पतालों में अपना उपचार करा रहे हैं और बाकी मरीज़ों का सरकारी अस्‍पतालों में उपचार चल रहा है.

  • भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान पर प्रियंका चोपड़ा ने यूं दिया रिएक्शन, लिखा- ब्रावो इंडिया...

    भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान पर प्रियंका चोपड़ा ने यूं दिया रिएक्शन, लिखा- ब्रावो इंडिया...

    प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने ट्वीट किया:  "ब्रावो इंडिया! दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) की शुरुआत के लिए भारतीय अधिकारियों, चिकित्सा और स्वास्थ्य टीमों को बधाई. हम हमेशा हमारे उन नायकों के प्रति आभारी रहेंगे, जो दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं."

  • भारत: पहले दिन करीब 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन, CoWIN में खामियों से महाराष्ट्र में थमा वैक्सीनेशन; 10 बड़ी बातें

    भारत: पहले दिन करीब 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन, CoWIN में खामियों से महाराष्ट्र में थमा वैक्सीनेशन; 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) द्वारा कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ शुरू किए गए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) के तहत शनिवार को भारत में अग्रिम पंक्ति के लगभग दो लाख स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई. इसके साथ ही दुनियाभर में 10 महीनों में लाखों जिंदगियों और रोजगार को लील लेने वाली इस महामारी के भारत में खात्मे की उम्मीद जगी है. करीब एक करोड़ लोगों के संक्रमित होने और 1,52,093 लोगों की मौत के बाद देश ने ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ टीके के साथ महामारी को मात देने के लिए पहला कदम उठाया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में टीकाकरण के पहले दिन 3,352 केंद्रों पर 1,91,181 स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने को-विन (Co-win) ऐप में तकनीकी खामियों की वजह से टीकाकरण अभियान को दो दिन के लिए रोक दिया.

  • देश ने कुछ इस तरह किया कोरोना वैक्सीन डे का स्वागत, कहा- साथ मिलकर हम जीत सकते हैं...देखें Photo

    देश ने कुछ इस तरह किया कोरोना वैक्सीन डे का स्वागत, कहा- साथ मिलकर हम जीत सकते हैं...देखें Photo

    COVID Vaccination: मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने कोविड-19 वैक्सीन के स्वागत और लोगों को जागरुक करने के लिए रेत पर एक खूबसूरत कलाकृति तैयार की है. इस कलाकृति में उन्होंने कोविड वैक्सीन का स्वागत करते हुए उसका चित्र बनाया है और उसके उन्होंने लिखा है, 'साथ मिलकर हम जीत सकते हैं.'

  • अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    अदार पूनावाला ने लगवाई वैक्सीन, बोले- सुरक्षित और प्रभावशाली है 'कोविशील्ड'

    देश में आज (शनिवार) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने COVID-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. जिसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने खुद वैक्सीन लगवाकर देश को संदेश दिया कि कोविशील्ड (Covishield) वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित और असरकारक है. एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने इस टीके का निर्माण किया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ने किया है.

  • दिल्ली में हेल्थ वर्कर्स के बाद इन लोगों को लगेगा कोरोना का टीका, जानिए क्या आप भी हैं लिस्ट में

    दिल्ली में हेल्थ वर्कर्स के बाद इन लोगों को लगेगा कोरोना का टीका, जानिए क्या आप भी हैं लिस्ट में

    Delhi COVID Vaccination: कोरोना वैक्सीन अभियान का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना वारियर्स हैं और इनका कोरोना फ्री होना बेहद ज़रूरी है. हेल्थकेयर वर्कर्स (स्वास्थ्यकर्मियों) के बाद फ्रंटलाइन वर्कर जैसे दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस और फिर 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा. 

  • Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

    कोरोना टीकाकरण: कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination in India) शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाअभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. अभियान की शुरुआत होते ही दिल्ली के AIIMS समेत कई राज्यों के अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई.

  • "वैक्सीन की 2 डोज हैं जरूरी, भूल से भी..." : वैक्सीनेशन शुरू करते वक्त PM मोदी ने कही ये 5 अहम बातें

    COVID-19 Vaccine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम (Coronavirus Vaccine Drive) की शुरुआत की. प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन के निर्माण कार्य में जुटे लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि आज वो वैज्ञानिक, वैक्सीन से जुड़े तमाम लोग प्रशंसा के हकदार हैं, जो महीने से वैक्सीन बनाने में जुटे थे. उन्होंने ना दिन देखा और ना रात. आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में सालों लग जाते हैं, लेकिन इतने कम समय में दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई हैं.प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में जनता को सलाह दी है कि वैक्सीन की एक डोज लगने के बाद दूसरी डोज लेना बहुत जरूरी है.

  • पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन शुरू करते समय कहा, एक डोज के बाद दूसरी जरूर लें..." जानें संबोधन की बड़ी 5 बातें

    पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन शुरू करते समय कहा, एक डोज के बाद दूसरी जरूर लें...

    COVID-19 Vaccine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम (Coronavirus Vaccine Drive) की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में जनता को सलाह दी है कि वैक्सीन की एक डोज लगने के बाद दूसरी खुराक लेना बहुत जरूरी है.

  • PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    PM नरेंद्र मोदी ने की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, आज 3 लाख लोगों को लगेगा टीका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (16 जनवरी, शनिवार) भारत में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण (Vaccination Drive in India) अभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. पीएम मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा, 'आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है. कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी. अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है.'

  • कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,158 नए COVID-19 केस, 175 की मौत

    कोरोनावायरस केस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 15,158 नए COVID-19 केस, 175 की मौत

    Coronavirus Updates : भारत में पिछले 24 घंटे में 15,158 नए COVID-19 केस दर्ज होने के साथ संक्रमितों की संख्या 1,05,42,841 (1.05 करोड़) हो गई. वहीं, बीते 24 घंटे में 175 लोगों की वायरस की वजह से मौत हुई है. देश में अब तक 1.52 लाख लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं.

  • Coronavirus India LIVE Updates: भारत में आज से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की होगी शुरुआत

    Coronavirus India LIVE Updates: भारत में आज से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की होगी शुरुआत

    Coronavirus LIVE Updates

  • COVID-19 Vaccination LIVE : कोरोना पर वैक्सीन 'वार' : पीएम मोदी ने लॉन्च किया Covid-19 टीकाकरण अभियान

    COVID-19 Vaccination LIVE : कोरोना पर वैक्सीन 'वार' : पीएम मोदी ने लॉन्च किया Covid-19 टीकाकरण अभियान

    Coronavirus Vaccination in India LIVE Updates: पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है. कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर यही सवाल था कि कोरोना की वैक्सीन कब आएगी. अब कोरोना की वैक्सीन आ गई है.

  • दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के केवल 295 केस, रिकवरी रेट 97.85 फीसदी तक पहुंचा

    दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के केवल 295 केस, रिकवरी रेट 97.85 फीसदी तक पहुंचा

    Delhi Corona Update : दिल्‍ली में तो कोरोना संक्रमण दर ग‍िरकर  0.44 फीसदी हो गई है जो कोरोना संक्रमण का अब तक का सबसे कम स्‍तर है. देश की राजधानी में पिछले 24 घंटों में केवल 295 नए कोरोना केस (New corona cases) सामने आए. दिल्‍ली में कोरोना का रिकवरी रेट (Recovery Rate) पहली बार 97.85 तक पहुंच गई है.

  • महाराष्ट्र में एक दिन में 51,100 लोगों को लगेगा टीका, मुंबई-पुणे में बनाए गए सर्वाधिक सेंटर

    महाराष्ट्र में एक दिन में 51,100 लोगों को लगेगा टीका, मुंबई-पुणे में बनाए गए सर्वाधिक सेंटर

    Maharashtra Covid Vaccination :मुंबई में एक दिन में 12,000 को टीका लगाने की व्यवस्था है. देश के 18% कोविड केस महाराष्ट्र से है, और 34% मौतें भी इसी राज्य ने देखी हैं

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com