NDTV Khabar

Corona News In Hindi News in Hindi


'Corona news in hindi' - 234 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Covid-19 महामारी के बीच 2020 में भारतीय अर्थव्यवस्था में 5.9 प्रतिशत की कमी का अनुमान: संरा

    Covid-19 महामारी के बीच 2020 में भारतीय अर्थव्यवस्था में 5.9 प्रतिशत की कमी का अनुमान: संरा

    संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था में 2020 के दौरान 5.9 प्रतिशत की कमी आने का अनुमान है और चेतावनी दी गई कि वृद्धि अगले साल भी पटरी पर लौट सकती है, लेकिन संकुचन के चलते स्थाई रूप से आय में कमी होने की आशंका है. अंकटाड की ‘व्यापार एवं विकास रिपोर्ट 2020’ में मंगलवार को कहा गया कि वैश्विक अर्थव्यवस्था गहरी मंदी का सामना कर रही है और महामारी पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है, व्यापार और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (अंकटाड) की इस रिपोर्ट में अनुमान जताया गया है कि इस साल वैश्विक अर्थव्यवस्था में 4.3 प्रतिशत की कमी होगी. 

  • ITBP का यह अस्पताल कोरोना के मरीजों के लिए बना 'जीवन रक्षक'

    ITBP का यह अस्पताल कोरोना के मरीजों के लिए बना 'जीवन रक्षक'

    अब तक इस केंद्र से लगभग 2454 से ज्यादा मरीजों का इलाज़ किया जा चुका है. सरदार पटेल कोविड केयर केंद्र और अस्पताल में पिछले लगभग 71 दिनों के दौरान लगभग 4 हज़ार मरीजों को दाखिल किया गया है. ITBP द्वारा संचालित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और हॉस्पिटल, छतरपुर में सबसे ज्यादा मरीजों की देखभाल 17 दिन के बच्चे से लेकर 78 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक का किया सफलतापूर्वक इलाज किया गया. इस अस्पताल में पिछले 71 दिनों में कोविड के कारण किसी मरीज़ की मृत्यु नहीं हुई है. सभी स्वस्थ होकर लौटे उच्च स्तरीय व्यवस्थाओं के कारण मरीजों की भर्ती की दर बढ़ी है. भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) द्वारा संचालित विश्व के सबसे बड़े कोविड केयर केंद्र सरदार पटेल कोविड केयर केंद्र (10000 बेड की क्षमता), छतरपुर, नई दिल्ली में नई दिल्ली के सबसे ज्यादा कोविड संक्रमित लोगों का इलाज़ ज़ारी है. अब तक इस केंद्र से लगभग 2454 से ज्यादा मरीजों का इलाज़ किया जा चुका है. 

  • नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित एक सरकारी अस्पताल में भर्ती Covid-19 के पांच मरीज रविवार को भाग निकले लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्हें पकड़ लिया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी के अनुसार मरीज सुबह अस्पताल से भागे थे और ट्रेन पकड़ कर मध्य प्रदेश के बैतूल रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे. 

  • एक दिन में सर्वाधिक 73 हजार लोगों ने कोरोना को हराया, अब तक 32 लाख के करीब हुए ठीक

    एक दिन में सर्वाधिक 73 हजार लोगों ने कोरोना को हराया, अब तक 32 लाख के करीब हुए ठीक

    Covid-19 Recoveries: स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में Covid-19 के 73,642 मरीजों के ठीक होने के साथ देश में संक्रमण से उबर चुके मरीजों की संख्या (Coronavirus Recovery India) 31,80,865 हो गई है. इस तरह देश में स्वस्थ होने की दर 77.32 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि ‘जांच, संक्रमित का पता लगाने, उपचार’ की रणनीति से ये नतीजे हासिल हुए हैं. Covid-19 के मामले में मृत्यु दर (Covid Death Rate India) भी घटकर 1.71 प्रतिशत हो गई है. 

  • बेटे से मां बोली- 'दुआ करो 15 तारीख से स्कूल खुल जाएं...', सुनते ही फूट-फूटकर रोने लगा बच्चा - देखें Viral Video

    बेटे से मां बोली- 'दुआ करो 15 तारीख से स्कूल खुल जाएं...', सुनते ही फूट-फूटकर रोने लगा बच्चा - देखें Viral Video

    एक बच्चा स्कूल के फिर खुलने (School Opening) के विचार से फूट-फूटकर रोने (kid Cry) लगा. इंटरनेट पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे.

  • फैन ने कुमार विश्वास से कहा, आपके अध्ययन की कायल हो गई- कवि ने ऐसे दिया जवाब

    फैन ने कुमार विश्वास से कहा, आपके अध्ययन की कायल हो गई- कवि ने ऐसे दिया जवाब

    कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते लोग इसे सोशल मीडिया व दूसरे माध्यमों के जरिए देख रहे हैं. लोगों की प्रतिक्रिया पर कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) भी अपना आभार जताना नहीं भूलते हैं. एक फैन ने कुमार विश्वास द्वारा की गई राम की व्याख्या की तारीफ करते हुए लिखा कि विश्वास जी आप के अध्ययन की कायल हो गई हूं. आप ने राम की जो उत्तर आधुनिक व्याख्या की है, उसने अभीभूत कर दिया है. राम में हिंदुओ ने आदर्श का प्रतिरूप देखा, आपने राम का वैश्विक स्वरूप जिस अंदाज में बताया वो अद्भुत है. 

  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी हुए सेल्फ आइसोलेट, अमित शाह के साथ बैठक में हुए थे शामिल

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी हुए सेल्फ आइसोलेट, अमित शाह के साथ बैठक में हुए थे शामिल

    शाह की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद से शेखावत सेल्फ आइसोलेशन में हैं. रविवार को उन्होंने अपना और अपने परिवार का टेस्ट भी कराया. एक रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि एक रिपोर्ट कल जाएगी. मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत तब तक वो सेल्फ आइसोलेट ही रहेंगे, शेखावत से पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी सेल्फ आइसोलेशन में जा चुके हैं, हालांकि उनका कहना है कि उन्हें अपने अंदर कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. 

  • एक दिन में सबसे ज़्यादा 55,078 नए COVID-19 केस, 779 की मौत, भारत में कुल कोरोनावायरस केस 16 लाख के पार

    एक दिन में सबसे ज़्यादा 55,078 नए COVID-19 केस, 779 की मौत, भारत में कुल कोरोनावायरस केस 16 लाख के पार

    भारत में शुक्रवार की सुबह एक दिन में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. 31 जुलाई को पिछले 24 घंटों में देश में कोरोनावायरस के नए मरीजों का मामला 55,000 से ऊपर हो गया है.  एक दिन में सबसे ज़्यादा 55,078 नए COVID-19 केस सामने आए हैं, वहीं, 779 मरीजों की मौत हो गई है.

  • पहली बार पार हुआ 24 घंटे में 50,000 नए COVID-19 मरीज़ों का आंकड़ा, कोरोना से एक दिन में 775 की मौत

    पहली बार पार हुआ 24 घंटे में 50,000 नए COVID-19 मरीज़ों का आंकड़ा, कोरोना से एक दिन में 775 की मौत

    भारत ने गुरुवार को पहली बार पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 50,000 नए मामले देखे. 30 जुलाई, 2020 यानी गुरुवार को पिछले 24 घंटों में  52,123 नए COVID-19 मरीज़ दर्ज किए गए हैं. वहीं एक दिन में 775 मरीजों की मौत हुई है.

  • भारत में सक्रिय COVID-19 मामले पांच लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 48,513 नए केस, 768 मौत

    भारत में सक्रिय COVID-19 मामले पांच लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 48,513 नए केस, 768 मौत

    29 जुलाई, 2020 की सुबह तक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 48,513 नए केस आए हैं, वहीं 768 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में कुल मरीजों की संख्या 15,31,669 हो गई है. वहीं अब तक 34,193 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. 

  • तीन राज्यों में नए केसों में कमी की वजह से देश में कोरोना के 50 हजार से कम मामले आए सामने

    तीन राज्यों में नए केसों में कमी की वजह से देश में कोरोना के 50 हजार से कम मामले आए सामने

    Coronavirus India News: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित तीन राज्यों में सोमवार को संक्रमितों की संख्या में आई कमी की वजह से भारत में कोविड-19 के 50 हजार से कम मामले सामने आए हैं. 

  • देश में 15 लाख के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

    देश में 15 लाख के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

    Coronavirus India Updates: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) के मामले बढ़कर 15 लाख के पार पहुंच गए हैं, वहीं, अब तक 34 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस के शिकार बन चुके हैं.

  • 14 लाख कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा पार करने में लगे 179 दिन, सिर्फ 2 दिन में बढ़े एक लाख केस

    14 लाख कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा पार करने में लगे 179 दिन, सिर्फ 2 दिन में बढ़े एक लाख केस

    Coronavirus Updates: भारत में कोरोना के मामले 14 लाख के पार पहुंचने में 179 दिन लगे. हैरानी की बात यह है कि अब सिर्फ दो दिन में करीब एक लाख तक नए मामले आ रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक, 25 जुलाई को देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13,36,861 पर था, जो कि 27 जुलाई यानी सोमवार को बढ़कर 14,35,453 पर पहुंच गया है.

  • COVID-19: दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट 88% के करीब, बीते 24 घंटे में 1,075 नए मामले दर्ज

    COVID-19: दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट 88% के करीब, बीते 24 घंटे में 1,075 नए मामले दर्ज

    राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना रिकवरी रेट 87.95 प्रतिशत हो गया है. यह राष्ट्रीय औसत से काफी ज्यादा है. अब यहां सिर्फ 9.11 प्रतिशत एक्टिव केस ही बचे हैं जबकि 2.93 प्रतिशत मरीजों की वायरस की वजह से मौत हो गई है. कुल एक्टिव केस 11,904 रह गए हैं.

  • CM शिवराज सिंह ने कोविड अस्पताल में 'मन की बात' सुनते हुए किया ट्वीट, बताया- ठीक है तबियत

    CM शिवराज सिंह ने कोविड अस्पताल में 'मन की बात' सुनते हुए किया ट्वीट, बताया- ठीक है तबियत

    शिवराज सिंह (Shivraj Singh) अस्पताल में मन की बात (Mann ki Baat) कार्यक्रम सुनते हुए दिखाई दिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा पीएम मोदी ने हमें आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का मंत्र दिया है, इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मध्यप्रदेश तेज़ी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा हम वोकल फॉर लोकर होकर स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा दे रहे हैं, साथ ही निरंतर रोज़गार के नए अवसर सृजित कर रहे हैं. उन्होंने लोगों की शुभकामनाओं का अभिनंदन करते हुए लिखा दोस्तों, मैं ठीक हूं.

  • कोरोना संकट में सुप्रीम कोर्ट में जज भी हुए ‘आत्मनिर्भर’ , खुद टाइप कर रहे हैं आदेश

    कोरोना संकट में सुप्रीम कोर्ट में जज भी हुए ‘आत्मनिर्भर’ , खुद टाइप कर रहे हैं आदेश

    मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जज जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ (Dhananjaya Y. Chandrachud) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करते हुए आदेश देते हुए कहा कि वह अब कोर्ट मास्टर को आदेश देने के बजाय खुद लैपटॉप पर आदेश लिखते हैं .

  • कोरोना से ठीक होकर घर लौटी महिला तो बहन ने गली में डीजे चलाकर किया जबरदस्त डांस, देखें Viral Video

    कोरोना से ठीक होकर घर लौटी महिला तो बहन ने गली में डीजे चलाकर किया जबरदस्त डांस, देखें Viral Video

    कोरोनावायरस (Coronavirus) से ठीक होकर महिला घर लौटी तो उनकी बहन ने जबरदस्त अंदाज में स्वागत किया. लड़की ने डीजे चलाकर गली में शानदार अंदाज में डांस किया. यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • देश के इन राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा केस, टॉप-5 से दिल्ली बाहर

    देश के इन राज्यों में बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा केस, टॉप-5 से दिल्ली बाहर

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सर्वाधिक 9518 नए मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.10 लाख के पार पहुंच गया है. महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश में 5,041 नए मामले, तमिलनाडु में 4,979 केस, कर्नाटक में 4,120 और पश्चिम बंगाल में 2,278 नए मामले आए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली शीर्ष 5 राज्यों की सूची से बाहर हो गया है.     

12345»

Advertisement

Corona news in hindi वीडियो

Corona news in hindi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com