NDTV Khabar

Corona Vaccine


'Corona vaccine' - 711 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दुबई के रेस्तरां कोरोना वैक्सीन लेने वाले ग्राहकों को दे रहे भारी छूट का ऑफर

    दुबई के रेस्तरां कोरोना वैक्सीन लेने वाले ग्राहकों को दे रहे भारी छूट का ऑफर

    संयुक्त अरब अमीरात की एक करोड़ आबादी में से एक चौथाई यानी करीब 25 लाख लोगों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है. यह इजरायल के बाद टीकाकरण की सबसे तेज रफ्तार है

  • देश में कोरोना टीकाकरण 20 लाख के करीब पहुंचा, आज 3.34 लाख को लगे टीके

    देश में कोरोना टीकाकरण 20 लाख के करीब पहुंचा, आज 3.34 लाख को लगे टीके

    टीकाकरण के अब तक कुल 35,785 सत्र आयोजित हुए हैं. देश में 25 जनवरी को 3,34,679 टीके लगे हैं.  25 जनवरी को 7171 सत्र आयोजित किए गए.

  • 15 अगस्‍त तक देश में 30 करोड़ लोगों को कोविड-19 टीका लगाने का लक्ष्‍य : सूत्र

    15 अगस्‍त तक देश में 30 करोड़ लोगों को कोविड-19 टीका लगाने का लक्ष्‍य : सूत्र

    Covid-19 Vaccination: दरअसल, वैक्सीन की उपलब्धता की वजह से टीकाकरण अभियान की शुरुआत Priority group-1 से हुई है. जैसे-जैसे वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ती जाएगी, वैसे वैसे Priority group 1 और 2 का भी वैक्‍सीनेशन साथ-साथ चलता रहेगा.

  • महाराष्‍ट्र: 'कोरोना टीका लें, नहीं तो काम पर न आएं', हेल्‍थवर्कर्स के Whats App ग्रुप पर आया संदेश

    महाराष्‍ट्र: 'कोरोना टीका लें, नहीं तो काम पर न आएं', हेल्‍थवर्कर्स के Whats App ग्रुप पर आया संदेश

    Corona Vaccine: नाम उजागर न करने की शर्त पर एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी ने कहा, ''कोविड वैक्सीन जब से आया है, तब से हम सभी को बोला जा रहा है कि कोविड वैक्सीन आप सभी को लेना है, हम पर इतना दबाव डाला जा रहा है कि हमारे अधिकारी, हमारे यूनिट के लोग हमको धमकियां देते हैं कि अगर आप वैक्सीन नहीं ले रहे हैं तो आपको काम से निकाला जाएगा.''

  • केंद्र ने कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

    केंद्र ने कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

    केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने ऐसे शरारतीतत्वों को याद दिलाया कि आपदा प्रबंधन कानून और आईपीसी मेंं ऐसे प्रावधान हैं, जिनके तहत अफवाह या भ्रामक खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है.

  • Coronavirus India Updates: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 200 नए मामले, दो लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 200 नए मामले, दो लोगों की मौत

    Coronavirus Updates: मंत्रालय ने बताया कि देश में अब 1,84,182 मरीजों का उपचार चल रहा है, जो कि कुल मामलों का 1.73 फीसदी है. अब तक 1,03,30,084 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और स्वस्थ होने की दर 96.83 फीसदी है.

  • यूरोप में हुईं 71 मौतों का कोरोना के टीकाकरण से कोई ताल्लुक नहीं मिला : विशेषज्ञ

    यूरोप में हुईं 71 मौतों का कोरोना के टीकाकरण से कोई ताल्लुक नहीं मिला : विशेषज्ञ

    corona vaccination : फ्रांस, स्वीडन, नार्वे समेत कई यूरोपीय देशों में कई ऐसे लोगों की मौतें हुई हैं, जिन्होंने हाल ही के दिनों में कोविड-19 का टीकाकरण करवाया था. हालांकि उनकी मौत का टीकाकरण से कोई संबंध नहीं पाया गया

  • सात और राज्य अगले सप्ताह से Covaxin टीका लगाएंगे: स्वास्थ्य मंत्रालय

    सात और राज्य अगले सप्ताह से Covaxin टीका लगाएंगे: स्वास्थ्य मंत्रालय

    अगनानी ने कहा कि वर्तमान में ‘कोवैक्सीन’ टीके का इस्तेमाल कर रहे 12 राज्यों के अलावा सात और राज्यों- छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब और पश्चिम बंगाल अगले सप्ताह से इस टीके का उपयोग करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘इन सात राज्यों के सभी कार्यक्रम प्रबंधकों को आज आईसीएमआर (भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद) और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कार्यान्वयन प्रोटोकॉल के सभी पहलुओं से अवगत कराया गया.’’

  • Coronavirus India Updates: बिहार में कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत, 131 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: बिहार में कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत, 131 नये मामले सामने आये

    Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटों में 15,948 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 155 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 1,03,16,786 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,53,339 लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या दो लाख से नीचे है. इस समय देश में 1,84,408 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 96.83 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 1.89 फीसदी है. डेथ रेट 1.43 प्रतिशत है. 23 जनवरी को 7,81,752 कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए. अभी तक कुल 19,17,66,871 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

  • कोरोना टीकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए: अमित शाह

    कोरोना टीकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए: अमित शाह

    शाह ने कहा, ‘‘मैं आप सभी से अपील करता हूं कि जब आपकी बारी आएगी तो टीका लगवाने के लिए जाएं. इसकी प्रभावकारिता पर कोई संदेह नहीं है. हमने पहले ही दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया है.’’ शाह ने यहां सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कुछ कर्मियों के बीच ‘आयुष्मान सीएपीएफ’ स्वास्थ्य कार्ड का औपचारिक रूप से वितरण किया. उन्होंने कहा कि सीएपीएफ की तीन प्रमुख चिंताएं थीं - मौजूदा स्वास्थ्य कवरेज व्यापक नहीं था, वहां आवासों की संतुष्टि नहीं थीं और समय पर भर्ती नहीं होने के कारण बिना छुट्टियों के डयूटी के लंबे घंटे.

  • कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ, PM का धन्यवाद देकर कही ये बात

    कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर WHO ने की भारत की तारीफ, PM का धन्यवाद देकर कही ये बात

    COVID-19 Vaccine: विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयसस ने शनिवार को ट्वीट किया, "वैश्विक COVID-19  रिस्पॉन्स में निरंतर सहयोग के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद. हम केवल ज्ञान साझा करने समेत मिलकर लड़ाई लड़ने से इस वायरस को रोक सकते हैं और लोगों की जिंदगियां और आजीविका बचा सकते हैं." 

  • वैक्सीन भेजने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने 'हनुमान जी' का फोटो शेयर कर कहा थैंक्स, PM मोदी ने यूं दिया रिएक्शन..

    वैक्सीन भेजने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने 'हनुमान जी' का फोटो शेयर कर कहा थैंक्स, PM मोदी ने यूं दिया रिएक्शन..

    भारत ने शुक्रवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 20 लाख खुराक ब्राजील को भेजी है. कोविशील्ड वैक्सीन एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया गया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार की सुबह वैक्सीन की पहली खेप ब्राजील पहुंचने की पुष्टि की है.

  • Coronavirus India LIVE Updates: ओडिशा में कोरोना के 130 नए मामले, राज्य में अब तक 1904 मरीजों की मौत

    Coronavirus India LIVE Updates: ओडिशा में कोरोना के 130 नए मामले, राज्य में अब तक 1904 मरीजों की मौत

    Coronavirus LIVE Updates: पिछले 24 घंटों में 17,130 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 152 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 1,03,00,838 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,53,184 लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या दो लाख से नीचे है. इस समय देश में 1,85,662 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 96.81 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 1.70 फीसदी है. डेथ रेट 1.43 प्रतिशत है. 22 जनवरी को 8,37,095 कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए. अभी तक कुल 19,09,85,119 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

  • क्या भारत देगा पाकिस्तान को COVID-19 वैक्सीन? सवाल पर विदेश मंत्रालय की तरफ से आया ये जवाब...

    क्या भारत देगा पाकिस्तान को COVID-19 वैक्सीन? सवाल पर विदेश मंत्रालय की तरफ से आया ये जवाब...

    विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि भारत सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मोरक्को, बांग्लादेश तथा म्यांमा को अनुबंध के तहत कोरोना वायरस टीकों की आपूर्ति कर रहा है.मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत अब तक भूटान, मालदीव, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमा और सेशेल्स को सहायता के तौर पर टीकों की खेप भेज चुका है.

  • COVID Vaccination: देश भर में 12 लाख 72 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

    COVID Vaccination: देश भर में 12 लाख 72 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

    भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों को कोरोनावायरस (Coronavirus) ने अपनी जद में लिया. अभी तक 9.74 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 20.88 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. इधर भारत सहित दुनिया के कई देशों में इस संकट के समाधान के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है.

  • Coronavirus India Updates: देश में कोविड-19 के 14,545 नए मामले

    Coronavirus India Updates: देश में कोविड-19 के 14,545 नए मामले

    Coronavirus India Updates: देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगातार तीन दिन से दो लाख से कम बनी हुई है. अभी 1,88,688 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1.78 प्रतिशत है.

  • COVID Vaccination: देश भर में 9 लाख 99 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

    COVID Vaccination: देश भर में 9 लाख 99 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए वैक्सीनेशन के बारे में डिटेल में बताया. स्वास्थ्य मंत्रालय के एडिशनल सेक्रेटरी डॉ. मनोहर अगनानी ने कहा, 'कुल 9,99,065 टीके लगाए जा चुके हैं.

  • महाराष्‍ट्र: कोरोना वैक्‍सीन को लेकर दूर नहीं हो पा रहा 'डर', बर्बाद हो रही कोवैक्‍सीन की डोज..

    महाराष्‍ट्र: कोरोना वैक्‍सीन को लेकर दूर नहीं हो पा रहा 'डर', बर्बाद हो रही कोवैक्‍सीन की डोज..

    Corona Vaccination:कोविशील्ड वैक्सीन वाले सेंटरों में भी टर्नआउट कम होता दिख रहा है .मुंबई के सबसे बड़े वैक्सीन सेंटर बीकेसी जंबो कोविड फ़सिलिटी के डीन डॉक्टर राजेश डेरे बताते हैं कि ज़्यादातर स्वास्थ्यकर्मी ‘वेट एंड वॉच’ मोड में हैं.डॉक्टरों की सबसे बड़ी एसोसिएशन IMA महाराष्ट्र का कहना है नामचीन हस्तियों को वैक्सीन के प्रचार के लिए आगे आना चाहिए 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com