NDTV Khabar

Corona virus india


'Corona virus india' - 587 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus Live Updates: मुंबई के धरावी में कोरोना के 38 नये मामले आए सामने

    Coronavirus Live Updates:  मुंबई के धरावी में कोरोना के 38 नये मामले आए सामने

    Coronavirus Live Updates: देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 6535 नये मामले सामने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 1,45,380 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 4,167 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 146 लोगों की मौत हुई. मंत्रालय ने बताया कि देश में 60491 लोग ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट सुधरकर 41.60% हो गई है.

  • AAP नेता संजय सिंह का रेल मंत्री पर हमला, पूछा-जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची?

    AAP नेता संजय सिंह का रेल मंत्री पर हमला, पूछा-जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची?

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सवाल खड़ा किया है. उन्होंने लिखा है, "क्या केन्द्र की भाजपा सरकार सच में पागल हो गई है? श्रमिक ट्रेने 2 दिन के बजाय 9 दिन में पहुंच रही है भूख और प्यास से 7 लोगों की मौत हो गई ये मौत नही ग़रीबों की हत्त्या है. उन्होंने लिखा है "माननीय रेल मंत्री  जी कृपया जवाब दीजिये 2 दिन के बजाय 9 दिन में ट्रेन क्यों पहुंची? 7 लोगों की मौत का ज़िम्मेदार कौन है?"

  • Coronavirus Updates: भोपाल में बाज़ार खुलेंगे, अलग-अलग सामानों की दुकानों के लिए अलग-अलग दिन तय

    Coronavirus Updates: भोपाल में बाज़ार खुलेंगे, अलग-अलग सामानों की दुकानों के लिए अलग-अलग दिन तय

    Coronavirus (COVID-19) News Updates: मंत्रालय ने बताया कि देश में 60491 लोग ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट सुधरकर 41.60% हो गई है.

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने महामारी में वकीलों को कोट, गाउन और शेरवानी पहनने से छूट दी

    दिल्ली हाईकोर्ट ने महामारी में वकीलों को कोट, गाउन और शेरवानी पहनने से छूट दी

    यह छूट जिला अदालतों के वकीलों के लिये भी होगी. अदालत द्वारा जारी एक प्रशासनिक आदेश में कहा गया कि वकीलों को हालांकि संभ्रांत दिखने वाले गरिमापूर्ण कपड़े पहनने होंगे. इसमें कहा गया, “कोविड-19 के प्रसार को और रोकने के मद्देनजर, यह अधिसूचित किया जाता है कि अगले आदेश तक उच्च न्यायालय या निचली अदालतों के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस या अन्यथा पेश होने वाले वकीलों को गाउन, कोट, शेरवानी, अचकन, चपकन और जैकेट पहनने से छूट होगी.”

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- गुणवत्ता के साथ PPE और N-95 मास्क की उत्पादन क्षमता में खासी वृद्धि हुयी है

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- गुणवत्ता के साथ PPE और  N-95 मास्क की उत्पादन क्षमता में खासी वृद्धि हुयी है

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत एचएलएल लाइफकेयर अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा संगठनों के लिए खरीद करने वाली एजेंसी है.मंत्रालय ने कहा कि परीक्षण के लिए कपड़ा मंत्रालय द्वारा नामित आठ प्रयोगशालाओं में से एक द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद ही पीपीई निर्माताओं या आपूर्तिकर्ताओं से खरीदे जा रहे हैं.मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की तकनीकी समिति द्वारा निर्धारित परीक्षण में उन उत्पादों के योग्य होने के बाद ही उनकी खरीद की गई है.

  • कोरोना का कहर जारी, एम्स के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोविड-19 से हुई मौत

    कोरोना का कहर जारी, एम्स के स्वच्छता सुपरवाइजर की कोविड-19 से हुई मौत

    एम्स एससी / एसटी इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप धिगान ने आरोप लगाया कि पर्यवेक्षक को बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी. उसके बाद उन्होंने खुद ही 16 मई को एम्स में जांच करवाई. उन्होंने आरोप लगाया कि उनका मामला जांच के लिए मानदंडों को पूरा नहीं करता था, इसलिए उनका कोविड-19 के लिए परीक्षण नहीं किया गया.

  • Coronavirus Update: WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका

    Coronavirus Update: WHO ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोनावायरस के इलाज के लिए ट्रायल रोका

    Coronavirus Update; केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 154 लोगों की मौत हुई. मंत्रालय ने बताया कि देश में 77,103 लोग अब भी संक्रमित हैं जबकि 57,720 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है.

  • UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान

    नए नियमों के अनुसार बिना मास्क लगाए या बिना चेहरा ढकें घर से निकलने पर पुलिस धारा 15(3 ) के तहत 100 रुपये से 500 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. इसके अलावा लॉकडाउन का उलंघन करने पर धारा 15(4) के तहत 100 से 1000 रुपये तक का चालान किया जाएगा. साथ ही दो पहिया वाहन पर पीछे बैठने पर धारा 15(5) के तहत पुलिस 250 से 1000 रुपये तक का जुर्माना वसूल करेगी. 

  • दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को 20 फीसदी बेड COVID-19 मरीजों के लिए रिजर्व करने होंगे

    दिल्ली सरकार ने 50 या उससे अधिक बिस्तरों वाले सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को निर्देश दिया है कि वे अपनी कुल क्षमता के 20 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए सुरक्षित रखें. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को ट्वीट किया.

  • ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव से ऑनलाइन संवाद में हर्षवर्धन ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए टीका विकसित करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ टीका विकसित करने के लिए दुनिया में 100 से अधिक उम्मीदवार हैं और विभिन्न चरणों पर काम कर रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन इन प्रयासों में समन्वय कर रहा है.’’

  • Coronavirus Cases in India Updates: तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

    Coronavirus Cases in India Updates: तिहाड़ जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला, सहायक अधीक्षक संक्रमित पाए गए

    Coronavirus India Updates: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 131868 तक पहुंच गई है. वहीं 54,441 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. इस बीमारी से 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. बात करें बीते 24 घंटों की 6767 नए मामले सामने आ चुके हैं और 147 लोगों की मौत हो चुकी है. नए केस सामने आने के मामले में कोरोना वायरस ने फिर रिकॉर्ड तोड़ा है. बीते 24 घंटों का आज नया रिकॉर्ड है. रिकवरी रेट  भी 41.28 % हो गया है.

  • Coronavirus Cases in India Updates: मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र का एक कर्मचारी पाया गया कोविड-19 संक्रमित

    Coronavirus Cases in India Updates: मारुति सुजुकी के मनेसर संयंत्र का एक कर्मचारी पाया गया कोविड-19 संक्रमित

    Coronavirus India Updates: कोरोनावायरस वैश्विक महामारी के कारण शनिवार सुबह तक 137 और लोगों की मौत हो जाने के बाद देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,720 हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 6,654 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,25,101 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 51,784 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं.

  • ओडिशा में Covid-19 के 86 नए मामले, 2 हजार के करीब पहुंचे मामले

    ओडिशा में Covid-19 के 86 नए मामले, 2 हजार के करीब पहुंचे मामले

    स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि इन 86 मामलों में से 80 राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थित पृथक केंद्रों से सामने आए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर नए संक्रमितों में से वैसे लोग हैं जो महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, हरियाणा, तेलंगाना से लौटे हैं. वहीं संयुक्त अरब अमीरात से लौटे चार लोग भी संक्रमित पाए गए हैं.

  • बैंकरों ने कहा, रिजर्व बैंक के रेपो दर घटाने से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मदद

    बैंकरों ने कहा, रिजर्व बैंक के रेपो दर घटाने से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मदद

    रिजर्व बैंक ने अप्रत्याशित कदम उठाते हुये शुक्रवार को रेपो दर में 0.40 प्रतिशत की कटौती की. केंद्रीय बैंक ने कर्ज की किस्तें चुकाने में तीन महीने की और राहत दे दी. इसे अब बढ़ाकर 31 अगस्त 2020 तक कर दिया. इसके साथ ही आरबीआई ने बैंकों के लिये कॉरपोरेट को कर्ज देने की सीमा उनकी नेटवर्थ के मौजूदा 25 प्रतिशत के स्तर से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दी है. रिजर्व बैंक गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि रेपो दर में 0.40 प्रतिशत की कटौती की गयी है और यह दर अब चार प्रतिशत पर आ गयी है, जो कि 2000 के बाद का इसका निचला स्तर है.

  • कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आज दिल्ली में एक भ्रम टूट गया, न रहें किसी गलतफहमी में

    कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आज दिल्ली में एक भ्रम टूट गया, न रहें किसी गलतफहमी में

    जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ तो भारत सहित पूरी दुनिया में कई लोगों और विशेषज्ञों की राय थी कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा या संक्रमण फैलना कम हो सकता है. हालांकि इस मामले के ज्यादातर जानकार इस बात को इनकार कर रहे थे कि कोरोना पर गर्मी का असर पड़ेगा. ऐसे लोगों को बात आज पुख्ता हो गई है. दिल्ली में कल का तापमान 40 से 45 डिग्री के आसपास रहा है. लेकिन बीते 24 घंटे में कोरोना के 660 नए मरीज सामने आए हैं. दिल्ली में आज लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना के नए केसों ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 208 तक पहुंच गई है.अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 12,319 पहुंच गई है.

  • आयुष्मान भारत के तहत करीब 2300 कोविड-19 रोगियों का नि:शुल्क इलाज किया गया : अधिकारी

    आयुष्मान भारत के तहत करीब 2300 कोविड-19 रोगियों का नि:शुल्क इलाज किया गया : अधिकारी

    आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत विभिन्न अस्पतालों में करीब 2300 लोगों ने कोविड-19 का नि:शुल्क इलाज कराया है जबकि पिछले डेढ़ महीने में तीन हजार से अधिक लोगों ने संक्रमण की जांच कराई है.

  • Coronavirus India Updates: दिल्ली से सटे फरीदाबाद में कोरोनावायरस के चार नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: दिल्ली से सटे फरीदाबाद में कोरोनावायरस के चार नये मामले सामने आये

    India Coronavirus Updates : पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं. भारत में शुक्रवार को कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर एक लाख 20 हजार के करीब पहुंच गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com