NDTV Khabar

Coronavirus


'Coronavirus' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश में अब शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य नहीं

    उत्तर प्रदेश में अब  शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य नहीं

    उत्तर  प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रदेश सरकार ने कन्टेनमेन्ट जोन की नई परिधि तय कर दी है. नई व्यवस्था के अनुसार कोरोना पॉजिटिव का सिंगल केस पाए जाने पर 50 मीटर की परिधि में कन्टेन्मेन्ट जोन होगा.

  • दिल्ली में कोरोना के मामले 5.5 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 5475 नए मरीज आए सामने

    दिल्ली में कोरोना के मामले 5.5 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 5475 नए मरीज आए सामने

    Delhi Coronavirus Updates: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5.5 लाख के पार हो गया है. पिछले 24 घंटे में यहां 5475 नए मरीज सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 5,51,262 हो गई.

  • महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर में गिरावट, Remdesivir से मरीज़ों को बचाने में मिल रही है मदद

    महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर में गिरावट, Remdesivir से मरीज़ों को बचाने में मिल रही है मदद

    महाराष्ट्र एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. मौतें कुछ दिनों की तुलना में डबल हुई हैं. लेकिन अच्छी ख़बर है मुंबई से जहां मृत्यु दर में बड़ी गिरावट दिख रही है.  एक्सपर्ट्स मानते हैं कि रेमडेसिवीर से मरीज़ों को ठीक करने में काफ़ी मदद मिली है. 

  • पहले ऐसी दिखती थी नर्स, कोरोना के आने के बाद घंटों मास्क लगाने के बाद ऐसा हो गया चेहरा

    पहले ऐसी दिखती थी नर्स, कोरोना के आने के बाद घंटों मास्क लगाने के बाद ऐसा हो गया चेहरा

    संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में टेनेसी (Tennessee) की एक नर्स (Nurse) ने आठ महीने तक COVID-19 की अग्रिम पंक्तियों पर काम करने के प्रभाव और शारीरिक तनाव को उजागर करने के लिए पहले और बाद की तस्वीरों (Before And After Picture) को साझा किया है.

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • देश का दूसरा सीरो सर्वे, 10 साल से ऊपर हर 15 में से 1 हो चुका कोरोना संक्रमित

    देश का दूसरा सीरो सर्वे, 10 साल से ऊपर हर 15 में से 1 हो चुका कोरोना संक्रमित

    देश के दूसरे सीरो सर्वे (Sero Survey) की रिपोर्ट सामने आ गई है. इसके अनुसार, 10 साल से ऊपर के 6.6 फीसदी लोग COVID-19 से संक्रमित हो चुके थे, जबकि 7.1 प्रतिशत वयस्कों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ एंटीबॉडीज मिली हैं. कुल मिलाकर यह समझे कि 10 साल से ऊपर का हर 15 में से 1 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुका था. सर्वे के मुताबिक, 7.43 करोड़ लोग अगस्त तक कोरोना से संक्रमित हो गए होंगे.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 44,489 नए COVID-19 केस, 524 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 44,489 नए COVID-19 केस, 524 की मौत

    CoroIndia Coronavirus Cases: देशभर में कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 92 लाख 66 हजार 705 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में देशभर में COVID-19 से 524 लोगों की मौत भी हुई है. हालांकि, पिछले 24 घंटे में 36,367 मरीज़ कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं.

  • Coronavirus India Updates: राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 19 और लोगों की मौत, संक्रमण के 3,180 नए मामले

    Coronavirus India Updates: राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 19 और लोगों की मौत, संक्रमण के 3,180 नए मामले

    Coronavirus India Updates: देश में अभी 4,52,344 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है. ये संख्या बुधवार को उपचाराधीन लोगों की संख्या से 7,598 अधिक है.

  • कोरोना काल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

    कोरोना काल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

    दक्षिणी पूर्वी दिल्ली पुलिस ने कोरोना काल में नौकरी देने के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला ने कई लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया और इसके एवज में उनसे रकम वसूली. आरोपी महिला विशाखा एचआर में एमबीए है और कुछ जगहों पर नौकरी कर चुकी है. 

  • दिल्ली में कोरोना के 5246 नए मामले सामने आए, 99 और लोगों की मौत

    दिल्ली में कोरोना के 5246 नए मामले सामने आए, 99 और लोगों की मौत

    Delhi Coronavirus Updates: कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर का सामना कर रही देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5246 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 5,45,787 हो गया.

  • कोरोना काल में दिल्ली पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर 350 लोगों की जान बचाई

    कोरोना काल में दिल्ली पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर 350 लोगों की जान बचाई

    कोरोना के इस दौर में एक तरफ जहां दिल्ली पुलिस लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाती नज़र आई, कानून व्यवस्था संभालती दिखी तो वहीं कोरोना पीड़ित लोगों की मदद भी की. अब तक दिल्ली पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर 350 लोगों की जान बचाई है. 

  • कोरोना को लेकर केंद्र ने राज्यों के ल‍िए जारी की नई गाइडलाइंस, 1 दिसंबर से होंगी लागू

    कोरोना को लेकर केंद्र ने राज्यों के ल‍िए जारी की नई गाइडलाइंस, 1 दिसंबर से होंगी लागू

    केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यों से कोरोनोवायरस के मामलों को रोकने के लिए उपाय करने को कहा है. खासतौर पर उन इलाकों में जहां हाल के हफ्तों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. 1 दिसंबर से प्रभावी होने वाले दिशानिर्देशों का एक सेट जारी करते हुए, गृह मंत्रालय ने सुझाव दिया कि रोकथाम क्षेत्रों के सख्त प्रवर्तन, संपर्क ट्रेसिंग और "कोविड-उपयुक्त" व्यवहार को प्रोत्साहित करना होगा.

  • कोरोनावायरस : पंजाब के शहरों में रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, मास्क नहीं पहनने पर दोगुना जर्माना

    कोरोनावायरस : पंजाब के शहरों में रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, मास्क नहीं पहनने पर दोगुना जर्माना

    पंजाब सरकार ने राज्य के सभी शहरों और कस्बों में एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक रात्रि कर्फ्यू लगाया है. यह कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

  • फाइजर की COVID-19 वैक्सीन की पहली 64 लाख खुराक दिसंबर के मध्य में आने की उम्मीद

    फाइजर की COVID-19 वैक्सीन की पहली 64 लाख खुराक दिसंबर के मध्य में आने की उम्मीद

    अधिक संभावना इस बात की जताई जा रही है कि विनियामक निकाय आपात आधार पर दिसंबर मध्य तक फाइजर की कोरोना वैक्सीन को मूंजरी दे देंगे और वैक्सीन की पहली खुराक साल के अंत से पहले दे दी जाएगी. जनरल पर्ना ने कहा कि हर हफ्ते विनिर्माण क्षमता में होने वाली वृद्धि के आधार पर अतिरिक्त खुराकों का वितरण किया जाएगा. 

  • कांग्रेस के 'चाणक्य' के निधन पर बोले कुमार विश्वास- जब सभी कांग्रेसी हमें अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने...

    कांग्रेस के 'चाणक्य' के निधन पर बोले कुमार विश्वास- जब सभी कांग्रेसी हमें अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने...

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "मैंने एक अपरिवर्तनीय कॉमरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो दिया है. मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करती हूं और मैं उनके शोक संतप्त परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्त करती हूं."

  • अहमद पटेल के निधन पर बोलीं सोनिया गांधी- मैंने एक वफादार सहयोगी और दोस्त खो दिया

    अहमद पटेल के निधन पर बोलीं सोनिया गांधी- मैंने एक वफादार सहयोगी और दोस्त खो दिया

    कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) नहीं रहे. आज (बुधवार) सुबह 3:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके बेटे फैसल पटेल ने निधन की जानकारी दी. कुछ दिनों पहले वह कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. पटेल के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'मैंने एक अपरिवर्तनीय कॉमरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो दिया है.'

  • कांग्रेस को मजबूत करने में अहमद पटेल की भूमिका हमेशा याद रहेगी : पीएम मोदी

    कांग्रेस को मजबूत करने में अहमद पटेल की भूमिका हमेशा याद रहेगी : पीएम मोदी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ''अहमद पटेल जी का निधन दुखद है. उन्होंने कई साल सार्वजनिक जीवन में बिताए और समाज की सेवा की. उनके तेज दिमाग और कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सदा याद किया जाएगा. उनके बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की. अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.''

  • कांग्रेस की कई कामयाबियों में अहमद पटेल का बड़ा योगदान रहा

    कांग्रेस की कई कामयाबियों में अहमद पटेल का बड़ा योगदान रहा

    कांग्रेस के जाने-माने नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) नहीं रहे. वे लंबे समय तक कोरोना से लड़ते रहे, लेकिन अंततः यह लड़ाई वे हार गए. वे 71 साल के थे. कांग्रेस (Congress) की कई कामयाबियों में उनका बड़ा योगदान रहा. वे ऐसे समय गए, जब पार्टी को उनकी ख़ासी ज़रूरत थी. वे कांग्रेस का नेपथ्य थे. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के राजनीतिक सचिव- जो अक्सर पर्दे के पीछे रह कर काम करते थे. सोनिया के नेतृत्व में कांग्रेस ने जो शानदार दिन देखे, उनमें अहमद पटेल की बड़ी भूमिका रही.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com