NDTV Khabar

Coronavirus bihar


'Coronavirus bihar' - 429 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना से बचाव के लिए किए गए सख्त इंतजाम, बढ़ाई जाएगी बूथों की संख्या

    बिहार विधानसभा चुनाव : कोरोना से बचाव के लिए किए गए सख्त इंतजाम, बढ़ाई जाएगी बूथों की संख्या

    बिहार विधानसभा चुनाव पर चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य आयुक्त ने बताया कि कोरोना के दौरान किस तरह से पहला बड़ा चुनाव आयोजित कराया जा रहा है.

  • चुनाव आयोग दोपहर 12.30 बजे करेगा बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

    चुनाव आयोग दोपहर 12.30 बजे करेगा बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

    आखिरकार शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनावों की तारीख आ जाएगी. चुनाव आयोग आज दोपहर 12.30 बजे करेगा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. देश में कोरोनावायरस महामारी के दौर में यह पहला बड़ा चुनाव होगा.

  • बिहार में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए आंशिक रूप से इस दिन से खुलेंगे स्कूल, जानिए डिटेल

    बिहार में 9वीं से 12वीं क्लास के लिए आंशिक रूप से इस दिन से खुलेंगे स्कूल, जानिए डिटेल

    बिहार के स्कूल कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 28  सितंबर से आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे. स्कूल में सिर्फ नॉन कंटेनमेंट ज़ोन के छात्रों को ही आने की इजाज़त होगी. राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य निर्देशों और एसओपी का पालन करते हुए शैक्षणिक मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूलों में आने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि, राज्य में हॉस्टल और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. आदेश में यह भी कहा गया है कि कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूलों में आने के लिए अभिभावकों से लिखित में उनकी सहमति लेनी होगी. 

  • बिहार : पटना से नीट परीक्षा देकर सकरा लौटी छात्रा की कोरोना से मौत

    बिहार : पटना से नीट परीक्षा देकर सकरा लौटी छात्रा की कोरोना से मौत

    Coronavirus: बिहार में पटना (Patna) से नीट (NEET) परीक्षा देकर गत रविवार को घर लौटी सकरा की 20 वर्षीया छात्रा की एसकेएमसीएच (SKMCH) में सोमवार की शाम को मौत हो गई. उसके सैंपल की रिपोर्ट कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव आई है. इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जांच में उसके परिवार के दो और सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका इलाज पताही कोविड अस्पताल में चल रहा है. उन दोनों की हालत स्थिर बताई गई है. इससे पहले गंभीर हालत में छात्रा को पताही कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन चिंताजनक हालत देखते हुए डॉक्टर ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया. एसकेएमसीएच पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई.

  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से 14 और लोगों की मौत, कुल मामले 1 लाख 58 हजार के पार

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से 14 और लोगों की मौत, कुल मामले 1 लाख 58 हजार के पार

    राज्य में अभी तक संक्रमित हुए 1,58,389 लोगों में से अबतक कुल 1,43,053 मरीज ठीक हुए हैं. 14513 मरीजों का इलाज चल रहा है. बिहार में अबतक कुल 48,84,417 मरीजों की जांच हुई है.

  • 11 साल के बच्चे को हुआ ब्रेन ट्यूमर, Sonu Sood ने ट्वीट कर कहा - चिंता मत कीजिए, आपके बेटे को...

    11 साल के बच्चे को हुआ ब्रेन ट्यूमर, Sonu Sood ने ट्वीट कर कहा - चिंता मत कीजिए, आपके बेटे को...

    कोरोनावायरस के दौरान (Coronavirus) गरीबों के लिए मसीहा कहलाए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने अभी खुद को विराम नहीं दिया, बल्कि अभी भी सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाने वाले लोगों का हाथ थाम रहे हैं.

  • बिहार में 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 1498 नए केस, 10 लोगों की हुई मौत

    बिहार में 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 1498 नए केस, 10 लोगों की हुई मौत

    coronavirus cases in Bihar:बिहार में पिछले 24 घंटे के भीतर 1,22,121 नमूनों की जांच की गयी और कोरोना वायरस संक्रमित 2,029 मरीज ठीक हुए.बिहार में अबतक कुल 44,50,714 नमूनों की जांच हुई. वहीं अबतक कुल 1,35,791 मरीज ठीक हुए हैं.बिहार में वर्तमान में कोविड-19 के 15,625 उपचाराधीन हैं.

  • IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इग्नू ने आगे बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    IGNOU July 2020 Session: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में जुलाई सत्र 2020 के लिए 15 सितम्बर तक आवेदन किए जा सकते हैं, जबकि जून सत्र की परीक्षाएं 17 सितम्बर से शुरू होंगी. इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ममता भाटिया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण महामारी के कारण विद्यार्थियों के इग्नू कार्यक्रमों में प्रवेश लेने से वंचित रह जाने के मद्देनजर जुलाई सत्र 2020 में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 से बढ़ाकर 15 सितम्बर, 2020 कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी इग्नू (IGNOU) कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए नजदीकी इग्नू अध्ययन केन्द्रों पर जाकर और इग्नू की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है. विद्यार्थियों को ऑनालाइन आवेदन करने के लिए क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर ने सुविधा मुहैया करा रखी है.

  • BSEB STET Admit Card: सेकेंडरी टीचर टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें- डाउनलोड करने का तरीका

    BSEB STET Admit Card: सेकेंडरी टीचर टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें- डाउनलोड करने का तरीका

    Bihar STET Admit Card:  बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) की तारीख जारी होने के साथ ही एडमिट कार्ड भी आ गए हैं. सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 9 सितंबर से 21 सितंबर के बीच कराए जाएंगे. टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है वो अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • बिहार : तेजस्वी यादव ने बाढ़ और कोरोना के बहाने CM नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

    बिहार : तेजस्वी यादव ने बाढ़ और कोरोना के बहाने CM नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

    बिहार (Bihar Elections 2020) में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का खेल तेज हो रहा है. शनिवार को अखबारों में होम क्वॉरंटीन की खबरों को गलत करार देते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मीडिया के सामने आए और फिर एक बार बाढ़ (Bihar Flood) और कोरोना (Coronavirus) के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से कई सवाल पूछे. तेजस्वी ने कहा कि बिहार पिछले 15 वर्षों में तरक्की की जगह बर्बादी की ओर बढ़ता गया. आज भी बाढ़ जैसी विभीषिका अगर तबाही मचाती है तो उसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार हैं.

  • पिता लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे तेजप्रताप को ठहराने के मामले में होटल पर FIR दर्ज

    पिता लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे तेजप्रताप को ठहराने के मामले में होटल पर FIR दर्ज

    तेज प्रताप अपने पिता से मिलने बुधवार रात्रि यहां सड़क मार्ग से पहुंचे थे. रात्रि में उन्होंने यहां मुख्य मार्ग स्थित ‘कैपिटल रेजिडेन्सी’ होटल के कमरा संख्या 507 में आराम किया और गुरुवार को वह इसी होटल से अपने पिता से मिलने रिम्स गये थे.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा - कोरोना की वजह से नहीं रोके जा सकते बिहार विधानसभा चुनाव, याचिका खारिज

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा - कोरोना की वजह से नहीं रोके जा सकते बिहार विधानसभा चुनाव, याचिका खारिज

    इस साल के आखिरी महीनों में होने वाले बिहार विधानसभा के चुनावों को टालने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि कोरोनावायरस की वजह से नहीं बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं रोके जा सकते.

  • बिहार में बनेंगे 500 बेड वाले दो कोविड अस्पताल, PM Cares Fund से मिले पैसे

    बिहार में बनेंगे 500 बेड वाले दो कोविड अस्पताल, PM Cares Fund से मिले पैसे

    प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (PM Cares Fund) ने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के मद्देनजर बिहार के बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500 बिस्तरों वाले दो अस्थायी अस्पतालों की स्थापना के लिए धन आवंटित करने का फैसला किया है.

  • इस मालिक के लिए परिवार की तरह उसके कामगार, बिहार से वापस बुलाने के लिए हवाई टिकट भेजे

    इस मालिक के लिए परिवार की तरह उसके कामगार, बिहार से वापस बुलाने के लिए हवाई टिकट भेजे

    दिल्ली (Delhi) के एक किसान ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान फंसे अपने 10 कामगारों को हवाई जहाज से बिहार (Bihar) भेजा था और अब उसने उन्हें और 10 अन्य प्रवासी कामगारों (Migrant labors) को वापस बुलाने के लिए सबके हवाई यात्रा के टिकट (Air Tickets) खरीदे हैं. पप्पन सिंह ने अपने कामगारों को वापस बुलाने के लिए एक लाख से अधिक रुपये के टिकट खरीदे हैं, ताकि वे अगस्त से अप्रैल माह के बीच मशरूम की खेती कर सकें. इनमें से कुछ कामगार 20 से ज्यादा वर्ष से उनके खेत में काम कर रहे हैं.

  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020: RJD की मांग- हर वोटर का कराया जाए इंश्योरेंस

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020: RJD की मांग- हर वोटर का कराया जाए इंश्योरेंस

    बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) होने वाले हैं. सूबे में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोरोना संकट के मद्देनजर विधानसभा चुनाव का विरोध कर रही है. पार्टी फिलहाल चुनाव को टालने की मांग कर रही है. इस बीच RJD ने कोरोना महामारी (Coronavirus) को देखते हुए चुनाव आयोग से मांग की है कि वोटरों का जीवन बीमा कराया जाए. पार्टी की ओर से कहा गया कि चुनाव आयोग के कुछ दिशा-निर्देशों पर स्पष्टीकरण की जरूरत है.

  • बिहार : कोरोना से 14 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,17,671 हुई

    बिहार : कोरोना से 14 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,17,671 हुई

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान 14 और लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या शुक्रवार को 588 हो गयी.

  • कोरोना काल में नहीं होने चाहिए बिहार विधानसभा चुनाव, बढ़ाया जाए समय : यशवंत सिन्हा

    कोरोना काल में नहीं होने चाहिए बिहार विधानसभा चुनाव, बढ़ाया जाए समय : यशवंत सिन्हा

    पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (यूडीए) के संयोजक यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने बृहस्पतिवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव का समय कोविड-19 (COVID-19) महामारी के मद्देनजर बढ़ाया जाना चाहिए. बिहार में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. राज्य में कोविड-19 के कारण अबतक 574 लोगों की मौत होने के साथ 1.15 लाख लोग इससे पीड़ित हो चुके हैं.

  • मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से नाराज प्रधान सचिव, कहा- यहां हॉस्पिटल का माहौल ही नहीं

    मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था से नाराज प्रधान सचिव, कहा- यहां हॉस्पिटल का माहौल ही नहीं

    बिहार के मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यहां हॉस्पिटल का माहौल नहीं है. आरटीपीसीआर टेस्ट नहीं बढ़ रहे हैं. कोविड 19 को लेकर अब बिहार सरकार सचेत होती दिख रही है. मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद आज राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोसी क्षेत्र के इकलौते मेडिकल कॉलेज का जायजा लिया और स्पष्ट कहा कि वे मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com