NDTV Khabar

Coronavirus crisis News in Hindi


'Coronavirus crisis' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना संकट में मेट्रो बंद होने से DMRC को हुआ 1,609 करोड़ रुपये का नुकसान

    कोरोना संकट में मेट्रो बंद होने से DMRC को हुआ 1,609 करोड़ रुपये का नुकसान

    आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मेट्रो सेवाओं के बंद होने से दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) को 1,609 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

  • सूरत का बिल्डर कर रहा नेक काम, बिना किराया लिए 42 परिवारों को रहने के लिए दिए फ्लैट

    सूरत का बिल्डर कर रहा नेक काम, बिना किराया लिए 42 परिवारों को रहने के लिए दिए फ्लैट

    ऐसे में सूरत (Surat) के एक बिल्डर ने दरियादिली दिखाते हुए कुछ आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है. बिल्डर प्रकाश भलानी (Builder Prakash Bhalani) ने अपनी नई बिल्डिंग मे 42 परिवारों को बिना किराए के रहने के लिए फ्लैट दिया है.

  • 'अपनी जान खुद बचाइए, PM मोर के साथ व्यस्त हैं' मानसून सत्र से पहले राहुल गांधी ने कसा तंज

    'अपनी जान खुद बचाइए, PM मोर के साथ व्यस्त हैं' मानसून सत्र से पहले राहुल गांधी ने कसा तंज

    मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू होने से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर के माध्यम से पीएम मोदी (PM Modi) पर हमला कर साफ कर दिया कि सत्र के दौरान वह आकक्रामक रुख अख्तियार करने वाले हैं. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लिखा कि कोरोना संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के आंकड़े इस हफ़्ते 50 लाख और ऐक्टिव केस 10 लाख के पार हो जाएंगे. अनियोजित लॉकडाउन एक व्यक्ति के अहंकार की देन है जिससे कोरोना देशभर में फैल गया.

  • कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान भारत ने दवा भेजकर की हमारी मदद: फ्रांस की रक्षा मंत्री

    कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान भारत ने दवा भेजकर की हमारी मदद: फ्रांस की रक्षा मंत्री

    फ्रांस की रक्षा मंत्री ने कहा कि हाल में स्‍वास्‍थ्‍य संकट के प्रबंधन (Management of the health crisis) में दोनों देशों ने एकजुटता दिखाई. फ्रांस में कोविड-19 के चरम पर होने वाले समय में भारत ने जरूरी दवाएं भेजकर हमारा समर्थन किया. दूसरी ओर, हमने भारत को मेडिकल उपकरण भेजे.

  • ग्राउंड रिपोर्ट : होटल इंडस्ट्री पर कोरोना संकट की सबसे ज्यादा मार, 5 लाख करोड़ तक के नुकसान का अंदेशा

    ग्राउंड रिपोर्ट : होटल इंडस्ट्री पर कोरोना संकट की सबसे ज्यादा मार, 5 लाख करोड़ तक के नुकसान का अंदेशा

    होटल इंडस्ट्री पर कोरोना संकट की सबसे ज्यादा मार पड़ी है. इस उद्योग को सबसे पहले बंद किया गया और इसे हाल ही में काफी देर से खोलने की इजाजत मिली है. उद्योग संघ CII ने सरकार को आगाह किया है कि इस वजह से इस उद्योग को 5 लाख करोड़ तक के नुकसान का अंदेशा है.

  • कोरोना महामारी का आपकी रेल यात्रा पर होगा 'बड़ा' असर, कुछ सुविधाओं में होगी कटौती और..

    कोरोना महामारी का आपकी रेल यात्रा पर होगा 'बड़ा' असर, कुछ सुविधाओं में होगी कटौती और..

    रेल यूनियन का आरोप है कि कोविड-19 के बहाने रेल मंत्रालय आम आदमी की सुविधा पर कम ध्यान दे रहा है और अपने निजीकरण का एजेंडा बढ़ा रहा है.अब रेलवे  (Indian Railway)अपनी समय सारणी (Time table) में बदलाव कर रहा है. ट्रेनें अब कम स्टेशनों पर रुकेंगी जबकि उनकी रफ्तार बढ़ेगी.अब एसी ट्रेनों मे कंबल, चादर और पका खाना नहीं मिलेगा.

  • कोरोना संकट: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'केस कम दिखाने के लिए अधिक जांच कराने से बच रही उद्धव सरकार'

    कोरोना संकट: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'केस कम दिखाने के लिए अधिक जांच कराने से बच रही उद्धव सरकार'

    देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि सरकार (Maharashtra Government)मामलों को कम दिखाने की कोशिश कर रही है और अधिक से अधिक जांच करने पर तवज्जो नहीं दे रही है.निचले सदन में अनुपूरक मांगों पर चर्चा के दौरान फडणवीस ने कहा कि चिकित्सा खर्चे का कोई ऑडिट नहीं हुआ है और महामारी को लेकर कुप्रबंधन भी है.

  • सरकारी नौकरियों में भर्ती पर कोई प्रतिबंध नहीं, सर्कुलर के बाद केंद्र सरकार ने दी सफाई

    सरकारी नौकरियों में भर्ती पर कोई प्रतिबंध नहीं, सर्कुलर के बाद केंद्र सरकार ने दी सफाई

    कोरोनो वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से उपजे आर्थिक संकट (Economic Crisis) के बीच व्यय विभाग ने सरकारी खर्च पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. इसके एक दिन बाद केंद्र ने शनिवार को स्पष्ट किया कि मौजूदा हालात में सरकारी नौकरियों (Government Jobs) के लिए भर्ती (Recruitment) या इनमें कटौती नहीं हो सकती है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट के कुछ घंटों के बाद यह स्पष्टीकरण आया है.

  • संसद के सत्र में क्यों नहीं होगा प्रश्नकाल, सरकार ने बताई वजह

    संसद के सत्र में क्यों नहीं होगा प्रश्नकाल, सरकार ने बताई वजह

    कोरोना महामारी से पैदा हुए संकट (Coronavirus Pandemic) के बीच 14 सितंबर से संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हो रहा है. इस बार के मानसूत्र सत्र में प्रश्नकाल (Question Hour) को जगह नहीं दी गई है. ऐसे में सवाल पैदा होने लगे कि संसद के सत्र में अहम माने वाले प्रश्नकाल को ही क्यों हटाया गया. सरकार की तरफ से सदन की कार्यवाही से प्रश्नकाल हटाए जाने की वजह बताई गई है, जिसके अनुसार प्रश्नकाल के लिए बड़ी संख्या में अधिकारी मंत्रियों को सवालों से जुड़ी जानकारियां देने के लिए आते हैं. कोरोना संकट के दौरान लोगों की आवाजाही को कम करने के लिए इस कदम को उठाया गया है. 

  • राजस्थान :  विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले CM गहलोत ने Tweet कर जताई ये उम्मीद

    राजस्थान :  विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले CM गहलोत ने Tweet कर जताई ये उम्मीद

    Rajasthan Crisis: मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा- "विधानसभा 14 अगस्त से शुरू हो रही है, मुझे उम्मीद है कि सत्र के दौरान हम राज्य में कोरोना की स्थिति और लॉकडाउन के बाद में आर्थिक रूप से जो स्थिति बनी है, उसे लेकर खुलकर चर्चा करने में सक्षम होंगे."

  • कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    सरकार ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए बाजार में पैसे डाले हैं और कई उद्योगों को आर्थिक सहायता दे रही है, लेकिन  पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का कहना है कि सरकार को अगले कुछ सालों को संभालने के लिए बड़े कदम उठाने होंगे.

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • विधानसभा सत्र बुलाने पर जारी 'जंग' के बीच गवर्नर ने कोरोना का हवाला देकर 15 अगस्त का समारोह किया रद्द

    विधानसभा सत्र बुलाने पर जारी 'जंग' के बीच गवर्नर ने कोरोना का हवाला देकर 15 अगस्त का समारोह किया रद्द

    राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस की संध्या को प्रत्येक वर्ष होने वाले एट होम को इस बार नहीं किये जाने का निर्णय लेते हुए 15 अगस्त को होने वाले इस समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया है.  

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • गहलोत vs पायलट : राजस्थान की सियासी जंग में SC में कौन मारेगा बाजी? 10 प्वाइंट में समझें, क्या हैं संभावनाएं

    गहलोत vs पायलट : राजस्थान की सियासी जंग में SC में कौन मारेगा बाजी? 10 प्वाइंट में समझें, क्या हैं संभावनाएं

    Sachin Pilot vs Ashok Gehlot: राजस्थान की सियासी बिसात पर शह और मात का खेल जारी है. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की तकरार कई पड़ावों से होते हुए आज सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है. जहां आज स्पीकर सीपी जोशी (Speaker CP Joshi) की याचिका पर सुनवाई होनी है. यह सियासी संग्राम बाहर से सिर्फ अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच नजर आ रहा है लेकिन अलग अलग नजरिए से देखा जाए तो यह कांग्रेस बनाम बीजेपी और गहलोत बनाम गर्वनर भी है. गहलोत ने रविवार को राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) को नया प्रस्ताव भेज कर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है. उन्होंने अपने इस नए प्रस्ताव में विश्वास मत का जिक्र ही नहीं किया है बल्कि इसका एजेंडा कोरोना वायरस (Coronavirus) और आर्थिक संकट को बताया है. गहलोत हर मोर्चे पर लड़ने की तैयारी के साथ उतरे हैं. दूसरी तरफ वह बीजेपी पर लगातार आक्रामक रवैया भी अख्तियार किए हुए हैं. इन 10 प्वाइंट्स से समझिए अब तक क्या क्या हुआ.

  • राजस्थान : BJP के सहयोगी हनुमान बेनीवाल को हुआ कोरोना, संपर्क में आने वालों से की ये अपील 

    राजस्थान : BJP के सहयोगी हनुमान बेनीवाल को हुआ कोरोना, संपर्क में आने वालों से की ये अपील 

    हनुमान बेनीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा- "COVID19 के लक्षण महसूस होने के कारण नागौर में टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है तथा मेरी पत्नी कनिका की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मेरी अपील है कि पिछले 10 दिनों में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें तथा मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाए." 

  • राजस्थान: विधानसभा सत्र के लिए गहलोत ने भेजा राज्यपाल को प्रस्ताव, एजेंडे में कोरोना, फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं

    राजस्थान: विधानसभा सत्र के लिए गहलोत ने भेजा राज्यपाल को प्रस्ताव, एजेंडे में कोरोना, फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को नया प्रस्ताव भेजा है. यह प्रस्ताव विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए भेजा गया है. विधानसभा सत्र का एजेंडा कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी बताया गया है.

  • इस राज्य में कैंसिल हुए UG, PG कोर्स के सेमेस्टर एग्जाम, सरकार ने किया छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला

    इस राज्य में कैंसिल हुए UG, PG कोर्स के सेमेस्टर एग्जाम, सरकार ने किया छात्रों को बिना परीक्षा पास करने का फैसला

    कोरोनावायरस महामारी के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. कोरोना काल में परीक्षाएं आयोजित कराना एक बड़ी चुनौती बन गया है. कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के सेमेस्टर एग्जाम कैंसिल कर दिए हैं. फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को छोड़कर सरकार ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी के सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के पास करने का निर्णय लिया है.

12345»

Advertisement

Coronavirus crisis वीडियो

Coronavirus crisis से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com